ekterya.com

कैसे एक समर्पित खेल प्रशंसक बनने के लिए

तो क्या आप एक समर्पित खेल प्रशंसक बनना चाहते हैं? हर पेशेवर खेल में इसके अच्छे और बुरे दल हैं। चाहे फुटबॉल, बास्केटबॉल, हॉकी, अंतिम, सॉकर, बेसबॉल, सॉफ्टबॉल या यहां तक ​​कि तैराकी, आपको एक टीम ढूंढनी होगी जिसे आप सबसे अच्छा मानते हैं। यह लेख बताता है कि आप अपनी टीम को समर्पित एक प्रशंसक कैसे बन सकते हैं, चाहे कोई खेल या टीम कैसी है या नहीं। हालांकि, एक समर्पित प्रशंसक बनने के लिए, आप सोच सकते हैं कि आपको अधिक से अधिक चीजों को ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

विधि 1

खेल को समझें
एक समर्पित खेल फैन चरण 1 बनें चित्र
1

Video: Michael Jackson Ses Analizi / (Detaylı Analiz & MJTürkiye Fan İle)

चाहे बास्केटबॉल, फुटबॉल, फुटबॉल, हॉकी या बेसबॉल, चुना हुआ खेल हो, आपको इसे समझना होगा। प्रत्येक खेल के नियम और विनियम हैं, साथ ही साथ इसके हाथ सिग्नल भी हैं खेल को समझने के तरीके जानने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • अपनी स्पोर्ट्स बुक्स पढ़ें किताबों की दुकान में जाओ और चारों ओर देखो या इंटरनेट खोज। गुणवत्ता वाले पुस्तकों को खोजना महत्वपूर्ण है जो संभवतः खेल के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करते हैं - इस तरह, आप कम खरीदारी कर सकते हैं और बहुत कुछ सीख सकते हैं।
  • गेम देखें ट्यून इन करें और सभी कार्रवाई देखें वॉर्नूल को सुनने के लिए कि उद्घोषक, रेफरी और कोच गेम के बारे में क्या कह रहे हैं। वे खेल के बारे में बहुत उपयोगी जानकारी दे सकते हैं आप यह भी देखेंगे कि कौन सी टीमों और खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ हैं
  • प्रश्न पूछें यह पूछें कि यह आपके कुछ दोस्तों और परिवार के बारे में क्या है जो खेल में रुचि रखते हैं। वे आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे! उनके साथ कुछ गेम देखें और, अगर आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है, तो उन्हें पूछें!
  • इंटरनेट खोजें कई वेबसाइटें हैं जहां आप निश्चित विषयों के बारे में पूछ सकते हैं। कुछ प्रश्न पूछें और, जब आप उत्तर के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो अपने पसंदीदा स्पोर्ट्स वेबसाइट को ब्राउज़ करें कि क्या आपको खेल के बारे में कोई जानकारी है।
  • एक समर्पित खेल फैन चरण 2 बनें शीर्षक वाला छवि

    Video: Sita Sings the Blues

    2
    देखें कि क्या आपका देश, शहर या राज्य में किसी भी प्रशिक्षण शिविर या टीम है जो आप खेल के बारे में अधिक जानने के लिए शामिल हो सकते हैं। आपको प्रत्येक खेल की शुरुआत में थोड़ा गंदे होना पड़ता है! किसी भी बैठक, खेल या अभ्यास को याद करने की कोशिश न करें ताकि आप यथासंभव अधिक सीख सकें। अपने कोच या प्रशिक्षक पर ध्यान दो और वह क्या कहना है सुनने के लिए।
  • एक समर्पित खेल फैन चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपके पास फेसबुक या ट्विटर है, तो खेल के बारे में प्रकाशन करें। या, आप जो भी सीखते हैं, उसका ट्रैक रखने के लिए आप एक ब्लॉग भी बना सकते हैं। यह खेल के बारे में कुछ भी भूल नहीं करने के लिए है या नहीं तो नहीं वास्तव में सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन कर सकेंगे और उस सबसे खराब टीम चुनने जब यह स्पष्ट रूप से बेहतर पहचान करता है, तो आप सब कुछ अपने कोच ने कहा कि याद हो सकते हैं महत्वपूर्ण है।
  • विधि 2

    टीमों को सावधानीपूर्वक देखें
    एक समर्पित स्पोर्ट्स फैन बनने वाली छवि चरण 4

    Video: Documentaire sur la vie de jackie Chan (Histoire Vraie)

    1
    अब जब आप इस खेल को पूरी तरह से समझते हैं, तो टीमों को देखने के लिए देखें कि कौन सबसे अच्छा है। इंटरनेट पर देखो जो कई महत्वपूर्ण लीग जीए हैं या जिनके पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं आप उन वेबसाइटों की खोज कर सकते हैं जो पहली श्रेणी हैं, जो ढेर हैं या जिनके पास सबसे अच्छे कोच हैं यह तय करने का सबसे अच्छा तरीका है कि कौन सा उपकरण सबसे अच्छा है
  • एक समर्पित स्पोर्ट्स फैन के चरण 5 का शीर्षक चित्र
    2



    गेम देखें और प्रत्येक टीम का सावधानीपूर्वक अध्ययन करें देखें कि कौन सी टीम जीत रही है और सबसे ज्यादा हार जाती है। टीम का चयन करना महत्वपूर्ण है जिसमें सबसे अच्छा प्रदर्शन है उदाहरण के लिए यदि 18 मैच खेले हैं, आंकड़ा 1-17 है यह शायद सबसे खराब टीम है लेकिन अगर टीम 17-1 शायद लीग का सर्वश्रेष्ठ टीम है। हालांकि, अगर आप टीम है कि एक और तुलना में बेहतर प्रदर्शन करते हैं, 12 खेलों में, एक टीम के आंकड़े 0-12 है और अन्य 1-11 है नहीं चुनते। इस टीम का चयन न करें क्योंकि यह एक गेम जीता है और दूसरी टीम सभी गेम खो देती है। इसके बजाय, ऐसी टीमों की तलाश करें जो बहुत बेहतर कर रहे हैं, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि वहां मौजूद हैं।
  • विधि 3

    चुनें!
    एक समर्पित खेल फैन चरण 6 बनें
    1
    अब जब आपके पास सभी की जानकारी है, तो अपनी टीम चुनें! सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी टीम चुनते हैं, क्योंकि आप उपहास का शिकार नहीं बनना चाहते हैं क्योंकि आपकी टीम बहुत खराब है अब जब आपने एक को चुना है, तो आप दोस्तों और परिवार के साथ टीमों के बारे में बात कर सकते हैं, जो एक ही खेल का आनंद उठाते हैं। एक समर्पित खेल प्रशंसक बनने के बारे में निम्नलिखित टिप्स पढ़ें।
  • एक समर्पित स्पोर्ट्स फैन के चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी टीम के लिए उपयुक्त खेल कपड़े खरीदें किसी भी व्यक्ति को निम्नलिखित उत्पादों के साथ आप कौन से उपकरण हैं, यह जानने में सक्षम होना चाहिए:
  • शर्ट्स। प्रत्येक टीम और प्रत्येक खिलाड़ी के पास शर्ट है अपने पसंदीदा खिलाड़ी और खेल चुनें और अपनी शर्ट पहनें या, समय के साथ, एक को खरीदने के लिए पैसे बचाएं लेकिन अपने पैसे देखो! टीम या खिलाड़ी कितना अच्छा है इसके आधार पर वे बहुत महंगा हो सकते हैं
  • प्रत्येक टीम के लिए कंगन, हेडबैंड्स (हेडबैंड्स) और ब्लिडैड्स हैं। हालांकि, वे आमतौर पर केवल टीम के लिए उपलब्ध हैं मैं बहुत महंगी नहीं हूं, लेकिन आपको कई लोगों की ज़रूरत नहीं होगी
  • पानी की बोतलें सभी उपकरणों की पुन: प्रयोज्य पानी की बोतलें हैं और वे बहुत महंगा नहीं हैं। प्लेयर की पानी की बोतलें भी उपलब्ध हैं।
  • स्कूल आपूर्ति कई स्टोर प्रसिद्ध खिलाड़ियों के सामान और उपकरण बेच सकते हैं, लेकिन आप उपयुक्त उपकरण सामान और इंटरनेट पर एक खिलाड़ी की तलाश करना पसंद कर सकते हैं।
  • ऑटोग्राफ। ऑटोग्राफ सैकड़ों डॉलर खर्च कर सकते हैं, या मुफ्त में या बहुत कम कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं हमेशा जांचें और सुनिश्चित करें कि आप हस्ताक्षर खरीदने से पहले आपकी खरीद के 100% सुनिश्चित हैं।
  • एक समर्पित खेल फैन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी टीम के खेल में भाग लें! अपनी टीम को अपने गेम में प्रोत्साहित करें सावधान रहें, क्योंकि कई खेल आयोजन बहुत महंगा हो सकते हैं। हालांकि यह सब खेल और टीम पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, सुपर बाउल (सुपरबोवल) बहुत पैसे खर्च कर सकते हैं, जबकि एक तैराकी प्रतियोगिता बहुत सस्ते हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    1. यह सुनिश्चित करने के लिए सभी ऑटोग्राफ की जांच करना सुनिश्चित करें कि वे आपसे खरीदते समय प्रामाणिक हैं!
    2. वह उपकरण चुनें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। यह न सिर्फ इसलिए चुनें कि आपके सभी दोस्तों और परिवार ने इसे पसंद किया। अपने अलग होने का अपना तरीका है!

    चेतावनी

    1. खर्चों का अधिक से अधिक न करें
    2. अपने सामान का ख्याल रखना- सुनिश्चित करें कि कोई आपके खेल के कपड़े नहीं लेता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com