ekterya.com

कैसे एक शृंखला को तेज करना

यदि आप अपने ब्लेड रखेंगे चेनसॉ

तेज न केवल प्रयास को बचाने और अपने उपकरण पहनने को रोकने के लिए, लेकिन आप अपने उपयोग को सुरक्षित बनाते हैं। इसके अलावा, सुस्त चेन सीधे कट नहीं करते हैं आपके देखने के लिए आपको कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

शारपेन ए चेन्सवा चरण 1 नामक छवि
1
आकार निर्धारित करें (या "बुद्धि का विस्तार") अपने देखा की श्रृंखला की श्रृंखला के दाँत से मेल खाने वाले चेनस को तेज करने के लिए आपको एक घूर्णन पहिया या एक फाइल खरीदना होगा। चूंकि चेनसॉ दांत के कई आकार हैं, इसलिए पहिया या फ़ाइल का चयन आपके साइड के लिए सही व्यास होना चाहिए। सामान्य आकार 0.5 सेंटीमीटर (3/16 इंच), 0.4 सेमी (5/32 इंच) और व्यास में 0.6 सेमी (7/32 इंच) हैं।
  • शिर्षक एक चेनसाई चरण 02 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छी तरह से चेन को साफ करें श्रृंखला से तेल, गंदगी और मलबे को हटाने के लिए आप एक सॉल्वेंट या डिग्रेज़िंग डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं। मोटर या अन्य घटकों पर बहुत से सफाई उत्पादों का उपयोग न करें, क्योंकि उनमें से कुछ प्लास्टिक फ्रेम या अन्य भागों को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • Video: तेजस्वी बोले- तेज प्रताप के तलाक पर चर्चा करना जनहित का मुद्दा नहीं

    3
    क्षतिग्रस्त या अत्यधिक पहना दांत और लिंक का पता लगाने के लिए श्रृंखला का निरीक्षण करें। अलग-अलग दांत अलग हो सकते हैं, ब्रेक या मोड़ सकते हैं, जो खतरनाक उपयोग करते हैं। मूल नियम के रूप में, शीर्ष प्लेट (कटर दांतों के शीर्ष पर सपाट सतह) लंबाई में कम से कम 0.6 सेमी (1/4 इंच) होना चाहिए। अगर वस्त्र इस लंबाई से अधिक है, तो यह एक जोखिम है कि यह गति के दौरान टूट जाएगा। आपको किसी क्षतिग्रस्त, कमजोर, या अत्यधिक पहनी श्रृंखला को छोड़ देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शिर्ष्या चरण 4
    4
    एक ठोस सतह पर देखा या एक तलवार पकड़ो। देखा स्थिर होना चाहिए, और ब्लेड को मजबूती से समर्थित होना चाहिए ताकि आप सुरक्षित और सटीक रूप से पैनापन कर सकें। तलवार को पकड़ने के लिए सबसे अच्छा यह है - आपके जबड़े को तलवार पकड़ कर रखना चाहिए ताकि चेन स्वतंत्र रूप से घूम सके।
  • Video: 5 Ways to Make More Money (As a Freelancer & Entrepreneur)

    5
    अपने प्रारंभिक बिंदु होने के लिए मुख्य ब्लेड को ढूंढें यह श्रृंखला में सबसे कम ब्लेड है। अगर सभी ब्लेडों में समान लंबाई लगती है, तो आप कहीं भी शुरू कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सभी ब्लेड को पैनापन करते हैं ताकि इन के ऊपर स्थित फ्लैट किनारे लगभग एक ही लम्बाई हो। इस तरह, प्रत्येक एक ही लकड़ी की कटौती करेगा क्योंकि यह काटने वाले स्लॉट के माध्यम से गुजरता है। इसके अलावा, यह पहले दाँत को चिन्हित करने के लिए उपयोगी हो सकता है जिसे आप थोड़ा रंग या स्थायी मार्कर के साथ चिपकते हैं ताकि आपको पता चल सके कि आपने कहाँ से शुरू किया था
  • छवि शीर्षक शिर्षक चरण 6
    6
    फ़ाइल को ब्लेड के मोर्चे पर पायदान पर रखें। यह है "दांत" श्रृंखला लिंक की सपाट सतह के सामने एक कोण पर। वक्र चूना काटने टिप के सामने की अवस्था में आराम से फिट करना चाहिए, और फ़ाइल के व्यास का 20% दांत के शीर्ष अधिक होनी चाहिए।
  • 7
    फ़ाइल उसी कोण पर रखें जहां आपने ब्लेड दायर किया था। कोण 25 से 30 डिग्री के बीच हो सकता है (देखा की विशिष्टताओं की जांच करें) विशेष निष्कर्षण श्रृंखलाओं में चापलूसी वाला कोण हो सकता है। किसी भी स्थिति में, कोण को जिस वर्ग पर मूल रूप से निर्मित किया गया था, उसे चौकोर करना आवश्यक है। कुछ देखा है कि दांतों के पास है "साक्षी मार्करों" जो दृश्य सहायता का प्रतिनिधित्व करते हैं



  • 8
    ब्लेड के मोर्चे के माध्यम से फ़ाइल को स्लाइड करें, जो धातु चिप्स (फाइलिंग) हटाए जाने के लिए एक मध्यम घुमाव गति को प्रदर्शित करता है। फ़ाइल को निर्देशित करने का सबसे अच्छा तरीका के रूप में राय के कुछ अंतर हैं, लेकिन आम तौर पर आपको इसे कोण के लघु पक्ष से लेकर लंबे समय तक निर्देशित करना चाहिए। यह एक चिकनी कटाई सतह प्रदान करना चाहिए (जो बहुत महत्वपूर्ण है)।
  • 9
    अपने शुरुआती बिंदु से और सर्कल के चारों ओर हर दो दाँत का काम करें। जैसा कि आप श्रृंखला के आसपास काम करते हैं, अपने हाथ से आगे बढ़ते रहें, जिससे कि आप जो दांत तैयार करते हैं वह तलवार के ऊपर रहता है।
  • 10
    आंखों के पक्षों को उलटा और दूसरे दिशा में एक कोण पर चारों ओर दांतों को कुंद करना जारी रखें। ब्लेड के प्रत्येक फ्लैट शीर्ष भाग की लंबाई पर ध्यान दें। कुछ निर्माताओं ने यह सुनिश्चित करने के लिए गेज के साथ मापने का सुझाव दिया कि देखा "काटना" समान रूप से काटते समय - लेकिन अगर आपके पास अच्छी आँख है, तो आपको अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे पर्याप्त रूप से रखना चाहिए।
  • 11
    जांचें कि गहराई गेज (ब्लेड के बीच घुमावदार हुक लिंक) साफ हैं ये ब्लेड से 0.3 सेंटीमीटर (1/10 इंच) कम प्रत्येक कटा हुआ किनारे को साफ़ करना चाहिए, जो प्रत्येक पास में ब्लेड को खत्म करने वाली लकड़ी की मात्रा को नियंत्रित करता है। एक विशेष उपकरण है जो ब्लेड के ऊपर रखा गया है और हार्डवेयर स्टोरों पर उपलब्ध है। अगर गेज बहुत अधिक है और तेज किया जाना चाहिए, गेज को तेज करते समय यह टूल आसन्न दांतों की रक्षा करता है।
  • 12
    ब्लेड के साथ हस्तक्षेप करने के लिए सभी गहराई गेज को तीक्ष्ण (दूसरे शब्दों में, वे बहुत अधिक हैं) - यह एक फ्लैट कमीने फ़ाइल का उपयोग के लिए (शायद यह है, जब तक श्रृंखला दोषपूर्ण है की जरूरत नहीं)।
  • छवि शीर्षक शिर्ष्या चरण 13
    13
    श्रृंखला (तेल का उपयोग करें) चिकनाई करें और तनाव की जांच करें। अब, आपको फिर से अपने चेनस का उपयोग करने के लिए तैयार होना चाहिए.
  • युक्तियाँ

    • अपने देखा के लिए सही आकार फ़ाइल खरीदें
    • लिंक्स, ब्लेड स्लॉट, और चेन दांत पर पहनने के लिए समय-समय पर अपनी घड़ी की जांच करें। चेन खराब हो या क्षतिग्रस्त भागों के साथ संभाला जब गंभीर चोट (और यहां तक ​​कि मौत) को तोड़ने और पैदा कर सकता है
    • हमारा सुझाव है कि आप के बाद श्रृंखला पांचगुना हाथ तेज कर दिया है, के लिए फिर से पैनापन और दांतों की पिच में किसी भी बदलाव को सही करते हुए afilabas आ गई है एक दुकान के लिए उसे ले लो।
    • ब्लेड sharpening करते समय अपनी फ़ाइल के सही कोण को बनाए रखने के लिए चेनसॉ को तेज करने के लिए एक गाइड का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • तेज करने के दौरान दस्ताने और सुरक्षा चश्मे का उपयोग करें आप बहुत तेज किनारों के साथ काम कर रहे हैं, और यदि आप दस्ताने नहीं पहनते हैं जो आप आसानी से कट सकते हैं यदि आप हाथ से पैनापन करते हैं, तो आपको अपनी आंखों की रक्षा के लिए चश्मा पहनने की आवश्यकता नहीं है।
    • चेनसा फाइल को बल न दें यदि आप बहुत अधिक बल लागू करते हैं तो यह टूट सकता है सही आकार की एक फाइल दांतों के माध्यम से आसानी से स्लाइड करनी चाहिए।
    • अगर एक श्रृंखला को समायोजित किया जाता है, जबकि यह गर्म है, इसे ठंडा होने के बाद संलग्न किया जा सकता है और अतिरिक्त समायोजन की आवश्यकता है।
    • एक के चेन का उपयोग करना आवश्यक नहीं है "मार्क" विशिष्ट। दुकान या वितरक के ब्रांड उन कई कंपनियों द्वारा बनाए गए हैं (जो डिज़ाइन के लिए समान विशिष्टताओं का उपयोग करते हैं) अपेक्षित रूप में, निर्माताओं का सुझाव है कि आप अपने खुद के तेल, चेन और तलवार का उपयोग करें यदि आप सही टोन, कैलिब्रेटर, और प्रोफ़ाइल (जब तक किसी दिए गए कार्य के लिए तैयार होते हैं) के साथ स्ट्रिंग का उपयोग करते हैं, तो आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
    • निर्माता बार-बार चेन की जाँच और रीसेट करने की सलाह देते हैं, खासकर जब पहली बार (अनुकूलन अवधि) के लिए नई श्रृंखला का उपयोग करते हैं ओरेगन श्रृंखला के लिए, हम उपयोग की पहली छमाही के दौरान अक्सर उन्हें जाँचने की सलाह देते हैं।
    • नहीं श्रृंखला के सभी तलवारें वे कैसे इकट्ठा किया या समायोजित कर रहे हैं में एक आम पैटर्न है, तो इससे पहले कि आप विशेष रूप से एक तलवार खरीद सुनिश्चित करें कि इन कार्यों अपने देखा के लिए सही हैं।
    • चेन sharpening करते हुए देखा कभी नहीं हल्का। अपने हाथ का उपयोग करने के लिए श्रृंखला अग्रिम जब आप इसे तेज करें सावधानी के तौर पर, चेन पर काम शुरू करने से पहले स्पार्क प्लग तार को डिस्कनेक्ट करें।
    • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, जब वे ठंडे होते हैं तब चेन को समायोजित करें, क्योंकि वे अनुकूलन अवधि के बाद भी पूरी तरह से चालू होने पर (विस्तार)
    • आपको सावधानी से नए या तेज चेन का उपयोग करना चाहिए। हम आपको सलाह देते हैं पूरी तरह से चिकना करना अनुशंसित तेल के साथ एक नई या reconditioned श्रृंखला।

    Video: How to Start a Podcast (2018 Tutorial)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com