ekterya.com

कैसे हीटिंग बिल पर बचाने के लिए

चाहे आप बिजली, गैस, तेल या अन्य ईंधन के साथ अपना घर गर्मी करें, खपत को कम करने से आप अपने हीटिंग खर्च को कम करने में मदद करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप पहले से ही अपने हीटिंग खर्च में कटौती कर रहे हैं, तो कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं जो आपकी मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
आपकी ताप लागत कम करने के लिए नि: शुल्क समाधान

सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 1
1
जब आप काम पर जाने के लिए अपने घर छोड़ देते हैं और रात को बिस्तर पर जाने से पहले थर्मोस्टैट को नीचे दबाएं यह अनुमान लगाया गया है कि आप हीटिंग को कम करने वाले हर डिग्री के लिए अपने खाते में 3% बचा सकते हैं थर्मोस्टेट को 10 घंटों में 16 घंटे प्रति दिन कम करना, जब आप काम करते हैं और सोते हैं तो आप अपने कुल ताप लागत का 14% बचा सकते हैं।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 2

    Video: बिजली चोरी का नायाब तरीका

    2
    केवल आवश्यक होने पर हवा निकालने वाले का उपयोग करें हवा के एक्स्ट्रेक्टर्स गर्म हवा निकालते हैं जो छत तक घर के बाहर बढ़ते हैं, इसे बर्बाद कर देते हैं। रसोई और बाथरूम निकालने का उपयोग करें और उन्हें बंद कर दें जब आप उनका उपयोग करना समाप्त करते हैं।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 3

    Video: बिजली का बिल कम करने के 14 उपाय - 14 Ways To Reduce Your Electricity Bill

    3
    जब आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हैं, तो फायरप्लेस का दरवाज़ा बंद रखें। गर्मी बढ़ जाती है, इस तरह से एक खुली चिमनी डैपर गर्मी घर से बाहर निकलने की अनुमति देता है
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सुनिश्चित करें कि सभी हवा के दरवाजे बंद हैं। घर के चारों ओर घूमने से हवा को रोकने के लिए कालीनों या फर्नीचर के साथ खिड़कियां ब्लॉक करें।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 5
    5
    गर्म हवा के प्रसार के लिए छत के प्रशंसकों को चालू करें। चूंकि गर्मी बढ़ जाती है, आपके घर की छतों फर्श की तुलना में गर्म होती है। छत के प्रशंसकों को अपनी न्यूनतम शक्तियों को सक्रिय करने के लिए धीरे-धीरे गर्म हवा को नीचे ले जाएं। यदि आप प्रशंसक को बहुत कठिन बनाते हैं, तो हवा उतनी ही शांत होगी जितनी यह प्रसारित होती है।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 6
    6
    घर गर्म रखने के लिए पर्दे और अंधा उपयोग करें दिन के दौरान आपके घर की खिड़कियां पता चलता है जो दक्षिणी का सामना कर रही है जिससे सूर्य को गर्म करने की अनुमति मिलती है। बचने से गर्म हवा को रोकने में मदद के लिए रात में अपने अंधा को बंद करें।
  • विधि 2
    समाधान पैसा खर्च




    सेव ऑन हीटिंग बिल्स नामक छवि चरण 7
    1
    छुट्टियों से गर्म हवा को रोकने के लिए, विशेष पेस्ट के साथ खिड़कियों के चारों ओर कीचड़ को कवर करें। समय के साथ, कैपिंग स्लरी को शुष्क कर सकते हैं और एयर लीक बनाने को तोड़ सकते हैं।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 8
    2
    सर्दियों के तूफानों के लिए खिड़कियां स्थापित करें या अपने खिड़कियों को कवर करने के लिए मजबूत प्लास्टिक शीट का उपयोग करें।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स का शीर्षक चित्र 9
    3
    दरवाज़े की धूल खरीद और स्थापित करें बाहरी दरवाजों के नीचे गर्मी के नुकसान को सील करने के लिए कवर किया जाता है।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स का शीर्षक चित्र 10
    4
    निर्माता के सुझावों के अनुसार अपने ओवन में फिल्टर को कुशलता से चलने के लिए बदलें
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स का शीर्षक चित्र 11
    5
    छत के माध्यम से भागने से गर्म हवा को रोकने के लिए अपने अटारी में अतिरिक्त इन्सुलेशन जोड़ें। इन्सुलेशन की जांच करें और उन क्षेत्रों की तलाश करें जहां अंधेरे स्पॉट हैं अंधेरे क्षेत्रों को गंदगी और धूल से बनाया जाता है और आपको उन बिंदुओं को दिखाया जाएगा जहां हवा का नुकसान होता है। इन क्षेत्रों में नए इन्सुलेटर जोड़ें।
  • सेव ऑन हीटिंग बिल्स चरण 12
    6
    जब आप अपने घर में चीजों को बदलते हैं तो ऊर्जा के संरक्षण को ध्यान में रखें। ऊर्जा-कुशल उपकरणों और भट्टियों की तुलना में उनके ऑपरेशन में 15% से भी कम की लागत होती है। ऊर्जा कुशल डबल खिड़कियां अधिक लागतें, लेकिन बचत समय के साथ अधिक हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    Video: मीटर में रिमोट लगाकर कर रहे थे बिजली चोरी

    • यदि आपको काम पर जाने या बिस्तर पर जाने के दौरान अपने हीटिंग को कम करने में परेशानी होती है, तो एक प्रोग्राम थर्मोस्टेट स्थापित करने पर विचार करें आप दिन के कुछ समय के दौरान स्वचालित रूप से हीटिंग को कम करने के लिए प्रोग्राम कर सकते हैं।
    • सर्दियों के महीनों के दौरान, बिस्तर और अन्य फर्नीचर बाहर की दीवारों से दूर रखें, जो घर में सबसे ठंडा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com