ekterya.com

कैसे बिच्छू को स्वाभाविक रूप से डराता है

जबकि बिच्छू अच्छे पालतू जानवर होते हैं जब वे पालतू जानवर के रूप में रखा जाता है और देखभाल के साथ इलाज किया जाता है, ज्यादातर लोग उन्हें अपने घरों के आसपास नहीं चाहते हैं आप उनको रखने के लिए रसायनों को खरीद सकते हैं, लेकिन जब आपको कई प्राकृतिक समाधान मिलते हैं, तो चिंता क्यों करें।

चरणों

स्वाभाविक रूप से बिखरे हुए स्कॉर्पियां चरण 01 का शीर्षक चित्र
1
उन्हें पकड़ो और उन्हें मुक्त करें। हालांकि यह विधि बिच्छू के उपद्रव के विरुद्ध प्रभावी नहीं है, यह बहुत अच्छी तरह से काम करती है, अगर आप कुछ अवांछित "मेहमान" का पीछा करना चाहते हैं। बिच्छू आमतौर पर पानी के आसपास पाए जाते हैं, तो अपने सिंक के आसपास सावधानी से देखें, आपके शॉवर में छेद, बाथटब और इसी तरह के क्षेत्रों जैसे कपड़े धोने या रसोई यदि आप एक बिच्छू पाते हैं, तो उसे एक प्लास्टिक के कंटेनर के साथ छेद को कवर करने के लिए नीचे का एक टुकड़ा फिसलने के द्वारा कवर करें, फिर आप इसे लोड कर सकते हैं और उसे बाहर ले जा सकते हैं
  • यदि आपके पास घर के लिए कोई बग है, तो प्लास्टिक कंटेनर और कार्डबोर्ड के टुकड़े के बजाय इसका उपयोग करने पर विचार करें
  • यदि आप बिच्छू को अपने प्राकृतिक वातावरण में वापस नहीं करना चाहते हैं, तो अपने बूट या जूता के साथ इसे बहुत जल्दी मार दें। अपने कुचल शरीर को उठाने के लिए एक मक्खी हत्यारे का उपयोग करें। किसी भी तरह से, इसे मारने के बजाय इसे अपने निवास स्थान पर लौटने के बारे में दो बार सोचो क्योंकि यह एक लाभकारी शिकारी है।
  • स्वाभाविक रूप से बिखरे हुए स्प्रैप्शन चरण 02 का शीर्षक चित्र

    Video: अगर सपने में साँप दिखाई दे तो समझ लीजिये होने वाला है आपके साथ कुछ ऐसा

    2
    अवांछित कीड़े प्रवेश करने से रोकने के लिए अपने घर में छेद और दरारें मरम्मत करें इसमें सभी छेद और अन्य संभव प्रवेश द्वार शामिल हैं, उदाहरण के लिए, जहां कुछ पाइप या केबल आपके घर में प्रवेश करते हैं। तहखाने के साथ शुरू करें और फिर ऊपर और पाइप के आसपास के सभी क्षेत्रों को सील करें इसमें छत भी शामिल है क्योंकि बिच्छू चढ़ सकते हैं।
  • आपके सेप्टिक टैंक में कुछ क्लोरीन डालें हर हफ्ते करो यदि आप ने देखा है कि बिच्छू अपने घर में प्रवेश करने के लिए पाइप चलाते हैं। उन्हें रोकने के लिए प्रति सप्ताह दो चम्मच का प्रयोग करें
  • बाहर एक नज़र रखना ड्रायर वेंट और उसके चारों ओर छेद की जाँच करें सभी जगहों की जांच करें जहां केबल, तार या ट्यूब आते हैं - सभी दीवारों, दरवाजों और खिड़कियों की भी जांच करें। आपके ताप और वातानुकूलन प्रणाली को भी जांचना चाहिए।
  • ढीले दरवाजे और खिड़कियां बचाने के लिए कुछ सामग्री स्थापित करें सुनिश्चित करें कि खिड़कियां और दरवाजे अच्छी स्थिति में हैं, छेद या ब्रेक से मुक्त हैं।
  • रिसावयुक्त पाइप, चाबियाँ या पानी शामिल है कि किसी भी वस्तु की मरम्मत।
  • स्वाभाविक रूप से बिटर बिछाई चरण 03 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने दोस्तों को मकड़ियों के रहने दो। यह मकड़ियों की अनुमति देता है जो हानिकारक नहीं हैं और आपके घर में रहने के लिए अन्य कीड़ों को जाल में डाल देते हैं। वे बिच्छूओं को मारने की कोशिश कर सकते हैं जो करीब आते हैं किसी भी तरह से, अपने घर में किसी भी संभावित भोजन को क्रिकेट, तिलचट्टे, चींटियों और अन्य कीड़े जैसे कचरे के रूप में नहीं रहने दें।
  • स्वाभाविक रूप से बिटर बिस्करी चरण 04 का शीर्षक चित्र
    4
    पौधा लैवेंडर- आप इसे अपने घर के आसपास संयंत्र कर सकते हैं, सूखे पौधों को खरीद सकते हैं या अपने घर को साफ करने के लिए लैवेंडर तेल प्राप्त कर सकते हैं। यद्यपि ताजे पौधों को तेलों से बेहतर प्रभाव पड़ता है - यह पौधे लगाने और बनाए रखने में बहुत आसान होता है, और ये भी अद्भुत हैं
  • साइट्रस वे दूसरे प्रकार के निवारक हो सकते हैं आप अपने घर के प्रवेश द्वार के निकट बर्तनों में खट्टे का फल लगा सकते हैं और बाथरूम में नींबू सफाई वाले तेलों का इस्तेमाल कर सकते हैं और घर के अन्य गीले इलाकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • स्वाभाविक रूप से बिटर बिछाई चरण 05 का शीर्षक चित्र



    5
    अपने घर से बाहर और दूर लकड़ी के ढेर रखें। बिच्छू से छुटकारा पाने का एक अन्य प्राकृतिक तरीका संभवतः छुपा स्थानों को समाप्त करना है। बिच्छू लकड़ी, आग, पत्थर, सामान्य रूप में लकड़ी और खाद के ढेर बनाने के लिए प्यार करता है। यदि संभव हो तो इन बिच्छू को अपने घर से छिपाने के स्थानों को दूर रखें और आपके पास कम घुसपैठियां होंगी
  • हर समय घास अच्छी तरह से कटाई रखें और शाखाओं को भी छीनकर रख दीजिए जो लटकाए जाते हैं और उन्हें अपने घर, गेराज और शेड की दीवारों से दूर रखने के लिए।
  • आप जमीनी स्तर से ऊपर रखने के लिए ईंटों पर कचरा और कंपोस्ट डिब्बे भी रख सकते हैं। आप कंपस्ट बिन के आधार पर जाल भी लगा सकते हैं - यह भी कृन्तकों को दूर रखेगा।
  • स्वाभाविक रूप से बिखरे हुए स्कॉर्पियां चरण 06 का शीर्षक चित्र
    6
    कभी-कभी पालतू जानवर स्थिति को ठीक कर सकते हैं। बिल्लियों को घर के चारों ओर बिच्छूों को पकड़ने और मारने के लिए जाना जाता है, कुछ कुत्ते भी काम करेंगे। आपको लगता है कि यह क्रूर है, लेकिन यह क्रॉलिंग कीड़े से छुटकारा पाने का एक स्वाभाविक तरीका है। बहरहाल, हर कोई, को नुकसान पहुँचाए mascot- मत ऐसा करता है, तो बिच्छू जहरीला होता है और अपने पालतू जानवरों को नुकसान पहुँचा सकते के डर से इस दृष्टिकोण (संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बिच्छू जहरीला नहीं हैं पसंद करती है खतरनाक क्षेत्रों के लिए "सुझावों" देखें) - आम तौर पर पालतू जानवर का अच्छा विकल्प है स्वाभाविक रूप से तेजी से और शिकारी है।
  • एक बिच्छू को पकड़ने के लिए किसी पालतू जानवर को कभी भी मजबूर न करें केवल कुछ पालतू जानवर एक बिच्छू के बाद स्वेच्छा से और सहज रूप से जायेंगे और आवश्यक काम करने के लिए साहस करेंगे।
  • आप कुछ मुर्गियां या मुर्गियों को उन कीड़े खाने के लिए ले सकते हैं जो बिच्छुओं को भोजन पर विचार करते हैं मुर्गियां और मुर्गियां उधम मचाते नहीं होतीं और वे एक बिच्छू खाती थीं जो उनके पथ को पार करती थीं।
  • स्वाभाविक रूप से बिखरे हुए स्प्रैप्शन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने आप को जाने और उनके साथ शादी करने के विकल्प पर विचार करें। यदि आप अपने हाथों से छुटकारा पाने के लिए तैयार हैं, तो आप इसे रात में कर सकते हैं। बिच्छू पराबैंगनी प्रकाश के तहत फ्लोरोसेंट हैं तो आप उनके लिए देखने के लिए एक काला या पराबैंगनी प्रकाश दीपक प्राप्त कर सकते हैं। एक कंटेनर में पकड़कर उन्हें अपने यार्ड से बाहर ले जाने के लिए मजबूत जूते और चिमटी पहनें। आप उन्हें अपने इलाके के रेगिस्तान या प्राकृतिक जंगलों में छोड़ सकते हैं - आप कुछ अन्य प्राकृतिक जगह भी देख सकते हैं उन्हें मारने की कोशिश मत करो क्योंकि वे पारिस्थितिकी तंत्र के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • युक्तियाँ

    • क्या लोग सोचते हैं, सबसे बिच्छू अपेक्षाकृत हानिरहित हैं। एक डंक दर्दनाक है (एक मधुमक्खी या हॉर्नट के मुकाबले) लेकिन यह शायद ही कभी घातक है। किसी भी तरह, आपको अपने क्षेत्र में बिच्छू के प्रकार के बारे में पता होना चाहिए। और यद्यपि वे अपेक्षाकृत हानिरहित हैं, अनावश्यक जोखिम नहीं लेते हैं, खासकर जब बच्चे शामिल होते हैं
    • ऐसी वस्तुओं की जांच करें जैसे आप कपड़े, आपके बिस्तर, वाहन आदि। खासकर जब आप उन क्षेत्रों में डेरा डाले जाते हैं जहां बिच्छू होते हैं बिच्छुओं के अस्तित्व को खत्म करने के लिए उनको इस्तेमाल करने से पहले जूते, दस्ताने, बैग, नींद की थैली, तंबू और दूसरों की जांच करें।
    • चतुर हो और अपने पक्ष में बिच्छुओं की प्रकृति का उपयोग करें। जैसा कि शिकारी अपने यार्ड में अन्य परेशान कीड़े पर फ़ीड करते हैं, मैं आपको सलाह देता है कि आप उन्हें अपने घर और अपने दैनिक गतिविधियों से बाहर रखने और उन्हें मारने और उनमें से पूरी तरह से छुटकारा पाने के बीच संतुलन बनाए रखें।
    • घास बिच्छुओं के लिए एक छुपा स्थान हो सकता है एक माली के रूप में, आपको अपना घास नमी और बिच्छू की संख्या को कम रखने के बारे में निर्णय करना होगा। यह संभव हो सकता है, लेकिन आपको जागरूक होना चाहिए और संगत होना चाहिए। मैं सुझाव देता हूं कि आप अपने घर के किनारों पर घास नहीं डालते हैं, अपने घर की दीवारों और घास के बीच सूखा मिट्टी को बेहतर स्थान देते हैं। यह बिच्छूओं को दूर करने की सेवा करेगा अपने घर के पास अपने बागवानी उपकरण न छोड़ें और जब आप मिट्टी और पौधों को छूते हैं तो प्रतिरोधी दस्ताने का उपयोग करें।
    • कीट नियंत्रण के लिए बाजार पर कुछ जैविक उत्पाद हैं अधिक जानकारी के लिए, प्रासंगिक वितरक से पूछें।
    • दुनिया में सबसे खतरनाक बिच्छू उत्तरी अफ्रीका, मध्य पूर्व, दक्षिण अमेरिका, भारत और मैक्सिको में पाए जाते हैं।
    • एरिजोना ब्रिकिंग बिच्छू सहित कई बिच्छू के जहर के लिए कई एंटीडोट्स हैं, जिनमें दर्दनाक काट होता है।

    चेतावनी

    • बिच्छू के कुछ मामले एक प्राकृतिक समाधान के लिए बहुत गंभीर हैं। यदि आप इन विधियों का उपयोग करने की कोशिश करते हैं और आप उनसे छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो एक विशेषज्ञ विद्रोही को बुलाओ। किसी भी तरह, आप विनाश की प्रक्रिया के लिए एक कार्बनिक पेशेवर के लिए अनुरोध कर सकते हैं, इस विधि के लिए पूछें।
    • जब आप बिच्छुओं से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक व्यवस्था करते हैं, तो कुछ देखने के लिए तैयार रहें - जिस तरह से आप काट लिया जा सकता है
    • अपने घर के भीतर लकड़ी के लिए लकड़ी रखने से बचें। जब आप इसे स्थानांतरित करते हैं तो दस्ताने का उपयोग करें - न केवल बिच्छू वहां छिपा सकते हैं, यह हमेशा एक समझदार सावधानी है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक प्लास्टिक कंटेनर, एक गत्ता या एक कीट जाल
    • छेद और अन्य पहुंच बिंदुओं को रोकने के लिए प्लास्टर या अन्य साधन
    • क्लोरीन
    • लैवेंडर या खट्टे पौधों और इन पौधों से प्राप्त उत्पादों।
    • एक सुरक्षित शुभंकर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com