ekterya.com

कार्यालय की कुर्सी की ऊंचाई कैसे समायोजित करें

कार्यालय की कुर्सी की ऊंचाई समायोजित करना आवश्यक है ताकि अच्छी स्थिति सुनिश्चित हो सके और साथ ही दर्द और संकुचित नसों को रोक सकें। दोनों मॉडल, पहियों के बिना बुलाए गए कार्यालय कुर्सियों के पुराने मॉडल, और पहियों से बुलाए गए कुर्सियों के नए मॉडल आसानी से एक बोल्ट के रोटेशन या एक लीवर के धड़कन के साथ समायोज्य हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने कार्यालय की कुर्सी को उस डेस्क की विशिष्ट ऊँचाई के अनुसार समायोजित करते हैं जो आप के साथ-साथ अपने विशिष्ट ऊँचाई के साथ ही करेंगे।

चरणों

शीर्षक छवि शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई चरण 1 समायोजित
1
मेज, टेबल या किसी भी सपाट सतह के सामने कुर्सी रखें जहां आप कार्यालय की कुर्सी रखेंगे, जिस पर आप बैठेंगे और उसे समायोजित करने की आवश्यकता होगी। इस तरीके से आपको पता चलेगा कि कुर्सी में कितनी ऊंचाई तय की जानी चाहिए।
  • शीर्षक छवि शीर्षक समायोजित कार्यालय चेयर ऊँचाई चरण 2
    2
    बटन का पता लगाएं, या धुरी बोल्ट जो कुर्सी की ऊंचाई को नियंत्रित करता है। पहियों के साथ कुर्सियों के लिए एक लीवर या बटन होना चाहिए पहियों के बिना कुर्सियों के लिए एक मोटी घूर्णन बोल्ट होना चाहिए। सभी लीवर, बटन और बोल्ट आमतौर पर सीट के नीचे स्थित होते हैं और कार्यालय की कुर्सी ही होती है।
  • शीर्षक छवि शीर्षक समायोजित कार्यालय चेयर ऊँचाई चरण 3
    3

    Video: TURUP CHAAL | SHORT FILM WITH A SHOCKING END

    रोलर्स के साथ कार्यालय की कुर्सी के बगल में या सामने खड़े हो जाओ और लीवर को ऊपर या नीचे दबाएं कि आप कुर्सी की सही ऊंचाई पाने के लिए कैसे ठीक करना चाहिए। इसे दबाकर कुर्सी को कुर्सी पर दबाने के दौरान बढ़ेगा क्योंकि इसे कम हो जाएगा ऐसा करने के लिए केवल एक हाथ का उपयोग करें, क्योंकि आपको अगले चरण के लिए दूसरे हाथ की आवश्यकता होगी।
  • शीर्षक छवि शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई 4 समायोजित
    4
    दूसरे हाथ से कुर्सी की सीट पर लिफ्ट करें या नीचे दबाएं। धीरे-धीरे, धीरे-धीरे एक बार में केवल कुछ इंच या सेंटीमीटर कुर्सी पर चलें।
  • शीर्षक छवि शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई 5 समायोजित



    5
    एक बार जब आप कुर्सी को सही ऊंचाई पर समायोजित कर लेते हैं तो लीवर या बटन को रिलीज़ करें एक बार लीवर या बटन को रिलीज़ करने के बाद, कुर्सी स्वतः लॉक हो जाएगी।
  • रोड्स के बिना कुर्सियाँ

    सीधे रोटरी बोल्ट को कुर्सी की सीट के नीचे छोड़कर उसे बाईं तरफ मोड़ो।

    शीर्षक छवि शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई 6 समायोजित
    1
    कुर्सी को ऊपर या नीचे स्लाइड करें वांछित ऊंचाई को समायोजित करें।
  • शीर्षक छवि शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई 7 समायोजित
    2

    Video: Star Trek: TNG 30th Anniversary Reunion Full Panel - Front Row - August 4, 2017

    रोटरी बोल्ट को दक्षिणावर्त फिर से कस कर दें जब तक कि यह लॉक की स्थिति में न हो।
  • शीर्षक छवि शीर्षक कार्यालय चेयर ऊँचाई चरण 8 समायोजित करें

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    3
    फिट कार्यालय कुर्सी पर धीरे से बैठो कुर्सी की ऊंचाई सही हो जाएगी जब आप कुर्सी पर बैठ कर फर्श पर आराम कर सकते हैं, तो आपके घुटनों को 90 डिग्री के कोण से थोड़े समय लगेगा और वे आपकी कमर के नीचे स्थित होंगे। यदि कुर्सी की ऊंचाई सही नहीं है, तो ऊपर दिए गए चरणों को दोहराने तक कुर्सी अपनी सही ऊंचाई समायोजन तक पहुंचता है।
  • युक्तियाँ

    • 2 लीवर या बोल्ट देखते हैं, तो 1, कुर्सी की ऊंचाई के लिए प्रयोग किया जाता है, जबकि अन्य कार्यालय कुर्सी की पीठ का समर्थन करने के लिए किया जाता है। प्रत्येक मॉडल और कार्यालय कुर्सियों के संस्करण अलग है, तो आप सभी लीवर, बटन, और धुरी पिन के साथ खेलने के लिए जब तक आप जानते हैं कि किस पार्टी कुर्सी के उपकरण को नियंत्रित करता है की जरूरत है।
    • कुछ कुर्सियों के पास एक अलग लॉकिंग तंत्र है, इसलिए इसे दोबारा जांचना सुनिश्चित करें कि उस पर आपके सारे वजन डालने से पहले आपकी कुर्सी को लॉक किया गया है।
    • हालांकि अधिकांश कार्यालय कुर्सियां ​​उन पर कुछ भार के साथ समायोज्य हैं, इस वजह से कुर्सी पर पहनने या आंसू कम होता है और आप ऊंचाई पर बिना किसी वजन के समायोजित करते हैं। साथ ही, अपनी ऑफिस की कुर्सी की ऊंचाई समायोजित करने से आपकी कुर्सी तेजी से खराब हो जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com