ekterya.com

कैसे एक चिमनी की ऊर्जा दक्षता बढ़ाने के लिए

ऊर्जा की लागत बढ़ रही है! मकान मालिक पैसे बचाने के तरीकों की तलाश में हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि फायरप्लेस घर में उन जगहों में से एक है जहां से सबसे अधिक पैसा खो गया है। निम्नलिखित युक्तियों के साथ आप चिमनी की दक्षता में सुधार कर सकते हैं और समस्या को समाप्त कर सकते हैं।

चरणों

मेक अ फायरप्लेस शीर्षक वाली छवि अधिक ऊर्जा कुशल चरण 1
1
चिमनी के शीर्ष पर एक ड्राफ्ट नियामक स्थापित करें ड्राफ्ट नियामक सामान्य चिमनी नियामक को बदल देता है। यह चिमनी के ऊपरी हिस्से में स्थापित है मसौदा नियामक की एक मुहर है जो सुरक्षा द्वार के रूप में कार्य करता है, चूल्हा के अंदर गर्म हवा रखता है, और बाहर की हवा की अनुमति नहीं देता है यह सिद्धांत पूरे साल काम करता है, चाहे आप घर को गर्मी या ठंडा करे। यह उत्पाद ऑनलाइन खरीदा जा सकता है और आप इसे आसानी से स्थापित कर सकते हैं, या आप एक रखरखाव कर्मचारी द्वारा इसे स्थापित करने के लिए कह सकते हैं
  • मेक अ फायरप्लेस शीर्षक वाली छवि अधिक ऊर्जा कुशल चरण 2
    2



    एक अग्निरोधक स्थापित करें फायरब्रेकर एक कच्चा लोहा प्लेट है जो फायरप्लेस के पीछे स्थापित है। इसका उद्देश्य आग की वजह से किसी भी क्षति के खिलाफ चिमनी की दीवार की रक्षा करना है आम तौर पर इसकी डिजाइन घर में सजावट जोड़ती है अग्निरोधक चिमनी की दक्षता को बढ़ाता है, क्योंकि यह आग से उत्पन्न गर्मी को अवशोषित करता है और इसे कमरे की तरफ फैलता है
  • मेक अ फायरप्लेस शीर्षक वाली छवि अधिक ऊर्जा कुशल चरण 3

    Video: सिर्फ 3 दिन में 5 इंच लंबाई बढ़ाये || Increase height fast naturally 5 inch in just 3 days

    3
    एक फायरप्लेस हीटर सिस्टम स्थापित करें एक फायरप्लेस हीटर सिस्टम कमरे से ताजी हवा खींचती है, फिर इसे आग से गरम किया गया एक कक्ष के माध्यम से प्रसारित करता है, और अंत में कमरे में गर्म हवा वापस निकालती है ये हीटर सिस्टम बंद हैं, इसलिए आपके पास कमरे पर हमला करने वाले धूम्रपान की समस्या नहीं होगी। आप जिस प्रकार के हीटर का अधिग्रहण करते हैं, उसके आधार पर, आप पूरे कमरे में गर्मी और घर के तापमान को काफी भिन्न कर सकते हैं कुछ विशिष्ट फायरप्लेस हीटर ग्लास फायरप्लेस दरवाजे के साथ स्थापित किए जा सकते हैं, जिससे आपको और भी ज्यादा पैसा बचा होगा।
  • मेक अ फायरप्लेस शीर्षक वाली छवि अधिक ऊर्जा कुशल चरण 4

    Video: माँ दुर्गा पूरा वीडियो बनाना || कॉक माँ दुर्गा || माँ दुर्गा मूर्ति कासे banate hai ||

    4
    चिमनी के लिए कांच के दरवाजे स्थापित करें संभवत: सबसे महंगी आइटम, लेकिन आप स्थापना का हिस्सा खुद करके लागत को कम कर सकते हैं। कई कांच के दरवाजे हैं जो आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं, जो कि स्थापना निर्देशों का पालन करना आसान है। कांच के दरवाजे चिमनी और सह-अस्तित्व की जगह के बीच एक बाधा पैदा करते हैं। इससे उस क्षेत्र को कम कर दिया जाता है जो कि चिमनी गर्मी करना चाहिए। यह दरवाजे खरीदने का एक अच्छा कारण है, लेकिन यह केवल एक ही नहीं है ग्लास दरवाजे घर के लिए सुरक्षा का स्तर प्रदान करते हैं, क्योंकि यह बच्चों और पालतू जानवरों को आग से बचाता है। यदि आपके पास एक चिमनी है जो आग के लिए लकड़ी का उपयोग करता है, तो आप अपने पास के ग्लास दरवाजों के लिए डिज़ाइन किए गए जाल को खरीद सकते हैं। यह जाल आग के स्पार्क्स और अंगारों के खिलाफ कमरे की सुरक्षा करता है, जबकि कांच के दरवाजे खुले रहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com