ekterya.com

जिस तरफ से रेफ्रिजरेटर का दरवाजा खुलता है वह कैसे बदल सकता है

आपने फिर से तैयार किया और अब आपके रेफ्रिजरेटर का दरवाजा गलत पक्ष में खुलता है और आप उसे सही करना चाहते हैं। यहां हम आपको बताते हैं कि यह कैसे करें।

चरणों

छवि जो कि आपका रेफ्रिजरेटर द्वार खुलता है, चरण 1 को बदलता है
1
अपने रेफ्रिजरेटर के शीर्ष पर, फ्रीज़र दरवाज़े पर फ्रीज़र दरवाज़े से दो स्टार शिकंजे को हटा दें। यह हिंग प्लेट (रेफ्रिजरेटर काज की तरफ) पर होगा।
  • छवि जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 2 को खुलता है पर साइड बदलें शीर्षक
    2
    काज के ऊपर से प्लेट को निकालें। इसे एक तरफ रखें और रेफ्रिजरेटर के ऊपर स्थित छिद्रों में दो फिलिप्स शिकंजे को फिर से स्थापित करें।
  • Video: fridge के 3 problem and solution !! fridge colling probalm and solution hindi

    छवि जो कि आपका रेफ्रिजरेटर द्वार खुलता है, चरण 3 को बदलता है
    3
    संभाल के किनारे पर, संभाल के बाहरी किनारे की ओर, आप एक छोटे vinyl या प्लास्टिक की टोपी (फ्रीजर दरवाजे के शीर्ष पर) देखेंगे। अपने फ्लैट पेचकश का उपयोग करके, धीरे से प्लग उठाएं, और इसे छेद में रखें जहां आपने हिंग प्लेट हटाई है
  • छवि जो कि आपका रेफ्रिजरेटर द्वार खुलता है चरण 4 को बदलता है
    4
    रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े खोलें और पिवट पिन के बाहर के दरवाज़े को उठाएं। दरवाजे को किनारे पर रखें
  • Video: Calling All Cars: History of Dallas Eagan / Homicidal Hobo / The Drunken Sailor

    छवि जो कि आपका रेफ्रिजरेटर दरवाजा खुलता है, चरण 5 को बदलते शीर्षक वाला चित्र
    5
    टिका के किनारे रेफ्रिजरेटर के दरवाजे के नीचे, आप एक छोटे से धारक (रेफ्रिजरेटर के समान रंग) देखेंगे, रेफ्रिजरेटर फ्रेम के चेहरे पर दो स्टार स्क्रू होंगे इन दो शिकंजे निकालें यह दरवाजा गिरने का कारण होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि किसी व्यक्ति को स्टैंड हटाने के दौरान इसे पकड़ा गया हो।
  • छवि जो कि आपका रेफ्रिजरेटर दरवाजा खुलता है, चरण 6 को बदलें
    6
    रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े खोलें, इसे कम करें और इसे हटा दें, इसे एक तरफ रखें और रेफ्रिजरेटर फ्रेम पर दो शिकंजे की जगह दें। पिवट पिन से इसे निकालने के लिए आपको दरवाजा झुकावना पड़ सकता है
  • आपकी रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े के चरण 7 को खुलता है, जिस पर साइड बदलें शीर्षक वाला छवि
    7
    केंद्र का फटकारा ब्रैकेट निकालने के लिए अपने स्टार स्क्रू का उपयोग करें (जो कि रेफ्रिजरेटर के दरवाजे और फ्रीजर दरवाजे के बीच था)। समर्थन को निकालें, और उन्हें फ्रेम में छेद पर लौटें। समर्थन को सटीक स्थिति में रखें, और उन्हें किनारे पर ले जाएं
  • आपकी रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े के चरण 8 को खुलता है, जिस पर साइड बदलें शीर्षक वाला इमेज
    8



    रेफ्रिजरेटर फ्रेम के मध्य भाग में, फ्रेम से दो स्टार स्क्रू हटा दें, और बाहरी किनारे से पहला स्क्रू, (रेफ्रिजरेटर और फ्रीज़र के बीच के फ़्रेम अनुभाग से)। केंद्रीय समर्थन (जो आपने निकाल दिया है) ऊपर से नीचे तक चालू करें, और उस स्क्रू से जुड़ें जिसे आपने अभी हटाया है
  • छवि जो आपके रेफ्रिजरेटर का दरवाजा खुलता है, चरण 9 पर बदलें
    9
    रेफ्रिजरेटर के निचले हिस्से में, अपने फ्लैट पेंच के साथ, पिवट से पिन को हटा दें। और पिवट पिन ब्रैकेट से छोटे स्टार स्क्रू निकाल दें। दरवाजे के विपरीत दिशा में वापस ब्रैकेट और पिवट पिन रखें। पिवट को निकालने के लिए आपको प्लेट को थोड़ी झुकाव करना होगा।
  • आपकी रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े के खुलने वाले कदम को 10 से ऊपर बदलें
    10
    रेफ्रिजरेटर के दरवाजे पर, पुराने हिंग के किनारे पर, आप एक छोटे से प्लास्टिक प्लग देखेंगे। इसे धीरे से लें, और इसे एक तरफ रख दें संभाल के एक ही स्थान में आप रेफ्रिजरेटर के ब्रांड या किसी अन्य प्लास्टिक की डाट के साथ एक प्लेट देख सकते हैं। उस प्लग को निकालें (एक फ्लैट पेंच का उपयोग करके), और नीचे स्क्रू। रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े के शीर्ष पर, दो फिलिप शिकंजे को हटा दें जो संभाल को जगह में रखते हैं। संभाल निकालें और शिकंजे की जगह। एक तरफ संभाल रखें, और उस बड़े प्लास्टिक की टोपी को हटा दें जो संभाल के बगल में था, और इसे विपरीत दिशा में बदल दिया। पुराने शिकंजा के रूप में एक ही स्थान से दो शिकंजा निकालें, संभाल लें, और प्लास्टिक के प्लग।
  • आपकी रेफ्रिजरेटर का दरवाजा खुलने वाला कदम, जो कि साइड पर बदलें शीर्षक वाला छवि 11
    11
    फ्रिज फ्रेम के निचले हिस्से से दो शिकंजा निकालें, टिकाओं की नई तरफ। रेफ्रिजरेटर के दरवाजे को फिर से जुड़ें सावधानी: उस क्षेत्र में तीन शिकंजा हो सकते हैं, एक दूसरे के साथ दो पंक्तियों को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें आपको रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े को थोड़ा झुकाव, और ऊपरी पिवट पिन को स्लाइड करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आप दरवाजा कम करते हैं।
  • छवि जो कि आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 12 को खोलता है, उस पर साइड बदलें शीर्षक
    12
    फ़्रीज़र द्वार हैंडल के ऊपर और नीचे से फिलिप पेंच निकालें संभाल निकालें और इसे एक तरफ सेट करें।
  • छवि जो कि आपका रेफ्रिजरेटर दरवाजा 13 खुलता है
    13
    पिवट पिन प्लेट को फ़्रीज़र द्वार टिका के पुराने तरफ से निकालें, और उस स्थान पर वापस जाएं जहां संभाल होता था। नई ओर घुंडी के साथ फ्रीजर दरवाजा बदलें।
  • छवि जो कि आपका रेफ्रिजरेटर द्वार चरण 14 खुलता है पर साइड बदलें शीर्षक
    14
    रेफ्रिजरेटर के शीर्ष पर, संभाल के पुराने तरफ दो स्क्रू हटा दें। केंद्र पिवट पिन पर फ्रीजर दरवाजा रखें और दरवाज़ा बंद करें। शीर्ष हिंगे ब्रैकेट को फिर से बनाएं आपको थोड़ा या तो दरवाजा बढ़ा या समायोजित करने की आवश्यकता होगी ताकि शिकंजा गठबंधन कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा शिकंजा वापस रखो, जहां से आए। इन शिकंजे को छोड़कर इन्सुलेशन को नुकसान पहुंचा सकते हैं

    चेतावनी

    • फिलिप्स पेचकश के रूप में फिलिप्स पेचकश का उपयोग न करें, क्योंकि यह स्क्रू सिर को ब्लॉक करता है
    • यदि आपके पास रेफ्रिजरेटर के दरवाजे पर पानी या बर्फ का डिब्बा होता है, तो आपको अन्य सावधानी बरतनी पड़ सकती है और आपके पास अन्य कनेक्शन हैं जिन्हें आपको करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेचकश (प्रकार स्क्रू के प्रकार पर निर्भर करता है जो आपके रेफ्रिजरेटर के द्वार को पकड़ता है)
    • फिलिप पेचकश
    • फ्लैट पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com