ekterya.com

लॉन मॉवर के ब्लेड को कैसे बदला जाए

यदि आप देख रहे हैं कि आपके लॉन के कुछ अनुभाग अभी भी उभर रहे हैं, भले ही आप सुनिश्चित हों कि आपने पहले से ही उन्हें छंटनी की है, ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके घास काटने की मशीन ने बस काटना बंद कर दिया है ब्लेड उपयोग के साथ सुस्त हैं और समय-समय पर अपने घास काटने की मशीन और अधिक कुशल बनाने के लिए बदलने की जरूरत है आप अपने लॉन को स्वस्थ रखेंगे और तेज और साफ ब्लेड के साथ कम बार छाँटने के लिए आवश्यक होगा। उन्हें बदलना एक सरल परियोजना है जो लंबे समय तक नहीं लगेगा, जब तक कि आप इसे ठीक से निष्पादित करते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1
पुराने ब्लेड का निरीक्षण करना और निकालना

1

Video: घास काटने की मशीन मरम्मत: कैसे घास काटने की मशीन ब्लेड निकालें

घास काटने की मशीन डेक लिफ्ट ताकि आप ब्लेड देख सकें। कार्बोरेटर और तेल डिब्बे को सावधानीपूर्वक जांचना महत्वपूर्ण है ताकि आप घास काटने की मशीन झुकाव न करें जिससे कि इंजन पर तेल फैल जाए, लॉन पर और अपने आप पर। सामान्यतया, ऐसा करने का सबसे सुरक्षित तरीका है संभाल के किनारे पर पीछे की ओर घास काटने की मशीन का झुकाव, उस पर कुछ भार रखकर या किसी साथी की सहायता का उपयोग करना। हालांकि, यह जरूरी नहीं कि सभी माउवरों के लिए ही है, इसलिए अपने फैसले का उपयोग करें और, यदि आवश्यक हो, तो मर्जिंग उपयोगकर्ता के मैनुअल से परामर्श करें।
  • घास काटने की मशीन में कोई ईंधन नहीं है जब यह करना बेहतर है। जब तक आप ब्लेड को बदलने के लिए हर चीज का इस्तेमाल नहीं करते या नली के साथ चूसने से गैस को निकालने पर विचार करें तब तक रुको। ऑटोस्यूसिकॉन पंप को किसी भी हार्डवेयर स्टोर या ऑटोमोटिव स्टोर में नियमित रूप से बेचा जाता है। यह घास काटने की मशीन शरीर पर ईंधन की गति को रोकता है।
  • एक लॉन मॉवर ब्लेड चरण 2 बदलें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: कैसे मिनट में एक घास काटने की मशीन ब्लेड की जगह करने के लिए! -DIY डैडी

    स्पार्क प्लग को डिस्कनेक्ट करें अगर स्पार्क प्लग ईंधन या तेल से संपर्क करता है तो यह सुरक्षित है और शॉर्ट सर्किट या बिजली चिंगारी को रोकने के लिए बेहतर है यदि आप मोवर पर सही तरीके से काम करते हैं तो यह एक समस्या नहीं होगी, लेकिन यह हमेशा सुरक्षित होना बेहतर होता है
  • 3
    बढ़ते बोल्ट को निकालें ठीक से आकार की गर्तिका रिंच का प्रयोग करें और ब्लेड को मोड़ने से रोकने के लिए आपके दूसरे हाथ का उपयोग करके, असेंबली खोलें। सावधान रहें कि किसी भी वॉशर या असेंबली का टुकड़ा न खो जाए, जो ब्लेड को जगह में रखता है और इसका पुन: उपयोग किया जा सकता है।
  • जब आप इसे निकाल रहे हैं तो ब्लेड की स्थिति पर ध्यान दें। आप एक ही ओरिएंटेशन के साथ नए एक को माउंट करेंगे, आम तौर पर विधानसभा के मुंह में वामावर्त की ओर जाने वाले ब्लेड की तीखी तरफ। फिर, यह सभी माउज़ों के लिए समान नहीं हो सकता है, इसलिए जिस तरह से ब्लेड स्थापित किया गया है उस पर नज़र रखें और उसी तरह से नया इंस्टॉल करें।
  • भाग 2
    नए ब्लेड को स्थापित करना




    एक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    1
    प्रतिस्थापन ब्लेड खरीदें रिप्लेसमेंट ब्लेड ट्रिमर ब्लेड किट्स आमतौर पर ज्यादातर घर सुधार स्टोर्स और हार्डवेयर स्टोर्स में कुछ डॉलर खर्च करते हैं, जो नए, प्री-तौले और तेज ब्लेड्स की पेशकश करते हैं और आमतौर पर प्रतिस्थापन पागल होते हैं। यदि आपका ब्लेड बहुत पहना जाता है, तो एक नया गेम में निवेश करना एक अच्छा विचार है।
    • कुछ कतरनी के नीचे एक ढक्कन होता है जिसमें दो अलग और छोटे ब्लेड संलग्न होते हैं, जबकि कुछ नए पुश ट्रिमर्स में एक सिंगल ब्लेड होता है, जो कि शासक की तरह थोड़ा सा दिखता है। ब्लेड की जांच करने के लिए घास काटने की मशीन वापस झुकाएं या हार्डवेयर की दुकान में किसी से बात करें ताकि आपके घास काटने की मशीन के निशान के लिए उचित ब्लेड के बारे में बात करें। यदि आपके पास एक है, तो आप उपयोगकर्ता पुस्तिका देख सकते हैं
    • वैकल्पिक रूप से, आप पुरानी ब्लेड को बचा सकते हैं और उन्हें तेज कर सकते हैं यदि वे सभ्य स्थिति में हैं। अगर ब्लेड पहने जाते हैं, धातु में डंक या टूटे हुए हिस्से के साथ, संभवतः सबसे बुद्धिमान बात यह है कि एक नया सेट प्राप्त करना है।
  • 2
    उचित दिशा में नया ब्लेड माउंट करें ब्लेड को संरेखित करें क्योंकि वे पहले गठबंधन कर चुके थे और वाशर और पागल को पुनः स्थापित करते थे या उचित आकार के नए इस्तेमाल करते थे यदि आपके पास उपयोगकर्ता पुस्तिका है, तो अखरोट को समायोजित करने के लिए टोक़ विनिर्देश होना चाहिए। यदि आपके पास यह नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि ब्लेड मोड़ न हो, इतना समायोजित न करें जिससे मोवर में कंपन हो सकता है।
  • अधिकांश ब्लेड विशिष्ट या सार्वभौमिक फिट होते हैं यह सुनिश्चित करें कि आपके पास पुराने ब्लेड के रूप में एक नई लम्बाई है जो इसे बढ़ने से पहले और यह सुनिश्चित कर लें कि घास काटने की मशीन डेक के लिए निशुल्क स्थान समान है। देखभाल के साथ बोल्ट के लिए नए ब्लेड को समायोजित करें, क्योंकि यह आपके द्वारा हटाए जाने की तुलना में बहुत तेज होगा।
  • अपने हाथों को सुरक्षित रखने के लिए जब काम किया जाता है तो मोटी यांत्रिक दस्ताने पहनना अच्छा विचार है यह ब्लेड और मोवर के बीच की लकड़ी के एक छोटे से टुकड़े का उपयोग करने के लिए भी सलाह है जो मोड़ से कुछ को रोकने के लिए।
  • एक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    3
    कार्रवाई के लिए ब्लेड की जांच करें सुनिश्चित करें कि ब्लेड ठीक से घुमाया गया है और यह जब आप इसे ऊपर से नीचे तक ले जाते हैं, दृढ़ता से नहीं लड़ते हैं बिल्ली या कुछ भी चीज को हटा दें जिसे आप रखरखाव को रखने के लिए इस्तेमाल करते हैं और तेल के लिए इंजन पर वापस जाने के लिए 30 से 60 मिनट तक प्रतीक्षा करें और इंजन को किसी भी समस्या या क्षति को रोक दें। यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से तेल की जांच करें कि यह सही सीमा में है
  • एक लॉन घास काटने की मशीन ब्लेड बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    4
    छंटाई से पहले ईंधन टैंक और प्री-चेक भरें। यदि आवश्यक हो, तो हवा फिल्टर को यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि तेल फोम फ़िल्टर को अलग नहीं करता। स्पार्क प्लग तार को फिर से कनेक्ट करें
  • एक त्वरित निरीक्षण के बाद, आप अपने घास काटने की मशीन शुरू करने में सक्षम होना चाहिए और लॉन को अधिक कुशलतापूर्वक काटने शुरू करना चाहिए, अपने नए ब्लेड के लिए धन्यवाद
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com