ekterya.com

कैसे एक हलोजन बल्ब Gu10 बदलने के लिए

यह माना जाता है कि फोकस बदलना एक सरल कार्य है जो मौजूद है। यह मजाक में भी उल्लेख किया गया है क्योंकि यह कितना आसान है: "बल्ब बदलने के लिए कितने बिजली की आवश्यकता होती है?", आदि। हालांकि, अगर आपने कभी भी GU10 हलोजन बल्ब बदलने की कोशिश की है, तो आप यह देख सकते हैं कि यह उतना सरल नहीं है जितना लगता है। संकेत प्राप्त करना मुश्किल है, क्योंकि उनकी स्थापना को समझाया नहीं गया है और साथ ही एक को भी पसंद है। सौभाग्य से, थोड़ी मदद से, यह कार्य आपको एक सामान्य और वर्तमान फ़ोकस बदलने से भी अधिक जटिल नहीं होगा।

चरणों

विधि 1
अपने हाथों से फ़ोकस बदलें

छवि शीर्षक 1.1 नया
1
प्रकाश स्विच बंद करें आप अपने आप को विस्फोट करना नहीं चाहते, है ना? सुरक्षा के मामले में यह सबसे पहले, और शायद सबसे महत्वपूर्ण चरण है सुनिश्चित करें कि आपने इसे अगले स्थान पर ले जाने से पहले किया है बल्ब ठंडा होने तक प्रतीक्षा करें, अगर यह केवल पिघला देता है। जब आप अब गर्मी महसूस नहीं करते हैं, तो संभवत: आगे बढ़ने के लिए सुरक्षित है।
  • 2
    एक सीढ़ी या कुर्सी का उपयोग करें, अगर आपकी पहुंच से लैमिनायर बाहर हो। आप अपने कोहांस को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहते हैं। यदि आप टिपोटे पर खड़े होने पर फोकस तक पहुंचने की कोशिश करते हैं और केवल अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ छूते हैं, तो आपके लिए काम करना अधिक कठिन होगा। किसी ऑब्जेक्ट का पता लगाएं जो आपको काम करने के लिए आरामदायक ऊंचाई तक पहुंचने और समस्याओं के बिना दोनों हाथों का उपयोग करने की अनुमति देता है।
  • एक गिम्बल हलोजन लाइट बल्ब चरण 3 बदलें शीर्षक वाला छवि
    3
    दस्ताने पहनें यदि आपका फ़ोकस उस पर सुरक्षा नहीं है, तो आपके हाथों में तेल गंभीर रूप से इसे नुकसान पहुंचा सकता है। यदि इसे सुरक्षा नहीं है तो इसे पक्षों द्वारा पकड़ने का प्रयास करें यदि यह पता चला है कि बल्ब को पिघलने की बजाय ढीली हो जाती है, तो आप अपने हाथों में तेल को एक बार कसने के बाद विस्फोट होने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
  • 4
    पुरानी GU10 हलोजन बल्ब में दबाएं जो दोनों अंगूठे का उपयोग कर luminaire में है। फोकस पर अपने अंगूठे के दबाव को कम मत करो, जैसा कि आप इसे विपरीत दिशा में बदल देते हैं एक बार जब आपको लगता है कि यह अब स्पिन नहीं करता है, तो इसे अंदर से दबाएं। आपको इसे लगभग 90 डिग्री करना चाहिए
  • Video: GU10 बल्ब हटाने हलोजन रोशनी अटक बल्ब बदल रहा है

    5
    बल्ब को गर्तिका से बाहर खींचें Menlealo देखभाल के साथ जब आप यह सुनिश्चित करने के लिए बाहर जाने के लिए कि यह बिना समस्याओं के चला जाता है सुनिश्चित करें कि आप इसे ड्रॉप नहीं करते हैं, खासकर यदि आप सीढ़ी के ऊपर हैं
  • 6
    पैकेजिंग को नए बल्ब से निकालें दस्तों को पहनने के लिए याद रखें जब आप इसे अपने हाथों में तेल को छूने से रोकने के लिए करते हैं, क्योंकि यह अधिक खतरनाक हो सकता है और दीपक धारक में विस्फोट हो सकता है अगर यह ग़लत ढंग से गर्म होता है
  • 7
    बल्ब धारक में नया बल्ब दबाएं। एक बार जब आप सीढ़ी को वापस ऊपर चढ़ते हैं, तो उसी स्थिति में उस बल्ब को दबाएं जिससे आप पुराने को हटा दें। इसे घड़ी के हाथों के पक्ष में मुड़ें जब तक कि आप रोशनी को फिर से चालू न कर सकें।
  • विधि 2
    एक पुआल के साथ बल्ब निकालें

    छवि शीर्षक 1.1 नया



    1
    प्रकाश स्विच बंद करें याद रखें, सुरक्षा कारणों से बिजली कटौती करना महत्वपूर्ण है।
  • 2
    अगर वहाँ एक है, प्लास्टिक की लेपित धातु की अंगूठी निकालें अंगूठी के दो पिन होने चाहिए, अगर यह विशेष प्रकार का हलोजन बल्ब है। अंगूठी को छोड़ने के लिए दोनों पिन दबाएं।
  • एक सीढ़ी या कुर्सी का उपयोग करें, अगर आपकी पहुंच से लैमिनायर बाहर हो। सुनिश्चित करें कि आप समस्याओं के बिना अपने हथियार को स्थानांतरित कर सकते हैं, क्योंकि यह कार्य थोड़ा कौशल और निपुणता की आवश्यकता है।
  • 3
    एक पुआल को समतल करें और उसके एक सिरे पर ल्यूमिनेर के माउंट के खिलाफ दबाएं और फ़ोकस करें। आपको उस स्थान के अंदर इसे 3.8 सेमी (1.5 इंच) के बारे में रखना चाहिए। फिर, बल्ब की परिधि के चारों ओर पुआल को स्लाइड करें शायद आपको इसे कई बार करना पड़ता है इसे आपके लिए बेहतर बनाने के लिए, पुआल को एक पुराने ओपनर के रूप में उपयोग करें, इसे सर्कल के किनारे के आसपास कई बार पास कर दें आपको ऐसा करने की ज़रूरत है क्योंकि तारों के साथ एक प्लग है जो कि luminaire के शीर्ष पर फ़ोकस केंद्रित रखता है। पुआल पिन को तारों को रिलीज़ करने के लिए कारण देगा, और इस तरह फ़ोकस को पैंतरेबाज़ी करने में सक्षम होगा। याद रखें, यह प्रक्रिया सभी GU10 हलोजन बल्बों के साथ काम नहीं करेगी। हालांकि, अगर आपको अपने हाथों का उपयोग करने में समस्याएं हैं, तो यह एक अच्छा समाधान हो सकता है
  • 4
    दस्ताने के साथ बल्ब को खोलें। ऐसा लगता है जितना आसान नहीं है फोकस का अंत एक सफेद पिन आकार के साथ एक तंत्र है आपको दीपक धारक को एक हाथ से पकड़ना होगा और अन्य के साथ फोकस करना होगा। उसके बाद, बल्ब को ध्यान से बल्ब धारक में दबाएं और उसे विपरीत दिशा में घुमाएं। बच्चों के लिए सुरक्षा के साथ एक दवा जार खोलने के लिए उसी तकनीक का उपयोग करें।
  • Video: कैसे विभिन्न हैलोजन लैंप, जी -4, G9, GU10, MR16 12V और 240V रोशनी के नीचे की जगह

    5
    पुराने फ़ोकस को छोड़ दें नग्न आंखों के साथ एक अच्छा और एक फ्यूज फोकस के बीच का अंतर देखना संभव नहीं है। उन्हें भ्रमित मत करो।
  • 6
    खाली लम्फोल्डर की जांच करें क्या आप उन छेदों को बीच में देखते हैं? वे चार होना चाहिए नए बल्ब के पिन को संरेखित करें ताकि वे बड़े छेद में फिट हो सकें। फिर, जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनते, तब तक घड़ी की बारी बारी से इंगित करते हैं कि यह ठीक है।
  • 7
    यदि संभव हो तो तारों को मेटल डावेल में फिर से डालें। ऐसा करते समय आप फोकस के अंदर फोकस डालते हैं।
  • 8
    प्लास्टिक लेपित रिंग को बदलें आपको बस इतना करना होगा कि वह प्रकाश से ऊपर उठाए, जैसे ही पहले था। बाद में, सब कुछ नई तरह दिखना चाहिए और आप रोशनी को फिर से चालू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने फ़ोकस को स्पर्श नहीं करते हैं यदि यह गर्म है यदि यह अभी भी गर्म है, तो यह ठीक से स्थापित नहीं हो सकता है या फिर भी बिजली काट नहीं हुआ है। पहले इस मामले के साथ डील करें
    • फोकस में प्रवेश करने से तेल को रोकता है इससे अनुचित तरीके से गर्मी और विस्फोट हो सकता है।
    • सीढ़ी का उपयोग करते समय सावधान रहें यह सुनिश्चित करें कि यह एक ठोस, सपाट सतह पर पतन हो, या स्पॉटलाइट को बदलते समय आप गिर सकते हैं।
    • हमेशा पुराने हलोजन बल्ब को त्यागें, ताकि आप इसे भ्रमित न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com