ekterya.com

पर्दे लटकाए जाने के लिए

आपके घर से लटका पर्दे अपने आंतरिक सजावट के बाकी हिस्सों के लिए एक पृष्ठभूमि की तरह हैं वे ब्लॉक करते हैं या प्रकाश करते हैं, उनकी सजावट को फ़्रेम करते हैं और उनकी रंग योजना जागृत करते हैं। पर्दे प्रत्येक घर या अपार्टमेंट के लिए एक सस्ता और आवश्यक सहायक हैं सौभाग्य से, पर्दे रहने की जगह हैं, वे अपने स्थानीय घर सुधार स्टोर से चुनने में आसान भी हैं। आप किस प्रकार के पर्दे चुनते हैं, इसके बावजूद, सुनिश्चित करें कि आप अपने घर में इंटीरियर प्रकाश जोड़ने के लिए आवश्यक सामग्रियों को जानते हैं।

चरणों

1

Video: CID - Episode 1538 - 4th September 2018

विंडो की ऊंचाई और चौड़ाई को मापें यदि आप पर्दे या तार के लिए एक रॉड का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आप को जानने की आवश्यकता है कि वह खिड़की के आयाम को पूरी तरह फिट होने के लिए है यदि आप पर्दा की छड़ का उपयोग करते हैं, तो यह विंडो फ्रेम से लगभग 5 इंच (12.7 सेंटीमीटर) चौड़ा होना चाहिए। एक टेप माप लें और प्रत्येक पट्टी पर पेंसिल के साथ विंडो फ्रेम से 2.5 इंच (6.35 सेंटीमीटर) का निशान लगाएं।
  • 2
    जांचें कि आपका मापन स्तर है एक उपाय के रूप में, यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर और मजबूत टेप उपाय है कि रेखा पूरी तरह से सीधी है। यदि नहीं, तो यह संभावना है कि पर्दे असमान रूप से लटकाएं।
  • 3
    आपके द्वारा किए गए चिह्न में एक छोटा छेद ड्रिल करें छेद छोटे हो सकते हैं, स्क्रू खोलने के लिए पर्याप्त है। स्क्रू से शुरू न करें, यह लकड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आप छेद बहुत बड़ा बनाते हैं, तो यह पेंच के लिए बहुत बड़ा हो सकता है और आपकी छड़ें ढीले छोड़ दें।



  • 4
    अपने रॉड के साथ आने वाले हार्डवेयर पर अपने ब्रैकेट का उपयोग करें। अपनी पेंच तकनीक के साथ स्पष्ट रहें, और दीवार पर सीधे अपने शिकंजा डाल दें। कुल स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए किट के साथ प्रदान किए गए किसी भी अखरोट या ब्रैकेट का उपयोग करें।
  • 5
    अपने शिकंजा सुरक्षित करें स्थानीय हार्डवेयर स्टोर या घर में सुधार की दुकान पर आपको "प्लास्टर" और एंकर मिलते हैं जो स्क्रू से संलग्न होते हैं। ये प्लास्टिक उपसाधन एक बीम की जगह ले सकते हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि स्क्रू उनके छेद से बाहर नहीं निकलें।
  • Video: एक और जिगरबाज | 2018 साउथ इंडियन हिंदी डब्ड़ फ़ुल एचडी मूवी | कल्याण राम, वेदिका

    6
    लकड़ी के लंगर के साथ, हार्डवेयर को पेंच करना समाप्त करें यह जगह में अपने बार प्राप्त करने का अंतिम चरण है
  • Video: Japanese Apartment Tour in Osaka, Japan

    7
    अपने पर्दे को रोकें आप दो अलग अलग दृष्टिकोण ले सकते हैं। कुछ पर्दे फर्श पर लटक जाते हैं, दूसरों को खिड़की के निचले हिस्से में एक एप्रन की तरह बांध दिया जाता है। और दूसरों को फर्श पर कपड़े की तरह लटका। सावधान रहें कि आप वास्तव में पर्दे लटका करने से पहले चाहते हैं अपने पर्दे पर छड़ी स्पिन और पर्दा हार्डवेयर पर छड़ी समायोजित।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com