ekterya.com

एयर कंडीशनर कैसे खरीदें

एयर कंडीशनिंग यूनिट चुनने पर विचार करने के कई कारक हैं। एयर कंडीशनर कीमत में भिन्नता है, ऊर्जा दक्षता में, और ठंडा करने की क्षमता। आधुनिक वातानुकूलन इकाइयों के पास निर्णय लेने से पहले तुलना करने के लिए कई उन्नत सुविधाएं हैं एयर कंडीशनर का प्रकार जो आपके घर के लिए सही है वह आपके कमरे के आकार, खिड़कियां या दीवारों को खोलने, और स्थापना आवश्यकताओं पर निर्भर करता है। एक ऐसी इकाई का चयन करने के लिए एयर कंडीशनर कैसे खरीदें, जिसके बारे में आप पैसे और ऊर्जा की बचत करेंगे, अपनी जगह शांत रखने के लिए जांच करें।

चरणों

एक एयर कंडीशनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सबसे ठंडा महीनों में एक एयर कंडीशनर खरीदें। कई ब्रांडों की बिक्री और स्टॉक में होने की अधिक संभावना है।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2

    Video: कौन सा ऐसी है बेहतर इन्वर्टर या नार्मल_A to Z About AC

    एक खिड़की, पोर्टेबल या दीवार-आरोहित एयर कंडीशनर इकाई के बीच तय करें। खिड़की इकाइयों के विपरीत, पोर्टेबल इकाइयों को एक खिड़की में घुड़सवार नहीं करना पड़ता है। आम तौर पर, वे पहियों पर जाते हैं और एक खिड़की में रखी ट्यूब के माध्यम से हवादार होते हैं। दीवार की इकाइयां बाहरी दीवारों में छेद में रखी गई हैं।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    जिन कमरों को ठंडा किया जाएगा उन्हें मापें अंतरिक्ष के लिए पर्याप्त ठंडा क्षमता के साथ एक एयर कंडीशनर चुनें। बहुत अधिक शीतलन क्षमता वाला एक यूनिट बंद किया जा सकता है और बहुत बार
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    शीतलन क्षमता की जांच करें यह बीटीयू प्रति घंटे में मापा जाता है, साथ ही बीटीयू का अर्थ है कि शीतलन क्षमता अधिक है।
  • एक एयर कंडीशनर खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    एयर कंडीशनर के ऊर्जा दक्षता सूचकांक (एईआर) की तुलना करें। यह आवश्यक है कि ईईआर आधुनिक एयर कंडीशनर में दिखाई देता है उच्च ईईआर रेटिंग वाले यूनिट्स कम ऊर्जा का उपभोग करते हैं



  • एक एयर कंडीशनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एयर कंडीशनिंग ग्रिल को मोटर या समायोज्य बनाओ। हवा को कमरे के केंद्र में पर्याप्त ठंडा करने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए। यदि खिड़की केंद्र के बाहर है, तो वेंटिलेशन को सही स्थिति में समायोजित किया जाना चाहिए। कुछ मॉडल हवा को प्रसारित करने के लिए अंधा कर रहे हैं।
  • Video: How to Buy Best Air Conditioner AC #-1 lucky channel कैसे खरीदें सर्वश्रेष्ठ एयर कंडीशनर AC

    एक ऐंड कंडीशनर खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    विशेष सुविधाओं पर विचार करें कुछ एयर कंडीशनरों के पास रिमोट कंट्रोल हैं, जिससे पूरे कमरे के कॉन्फ़िगरेशन को समायोजित करना आसान हो जाता है। टाइमर एक और फायदेमंद फीचर है, जो आपको दिन के अलग-अलग समय के लिए अलग-अलग ऊर्जा स्तर के कार्यक्रम की अनुमति देता है या काम से घर आने से पहले एयर कंडीशनिंग को चालू कर सकता है। धूल, गंध और एलर्जीक कारकों को खत्म करने के लिए फिल्टर की तलाश करें।
  • एक ऐंड कंडीशनर खरीदने वाला शीर्षक चित्र 8

    Video: क्रय एक नया एयर कंडीशनर (ए / सी) बातों पर विचार करना

    8
    सलाह और प्रतिक्रिया प्राप्त करें टिप्पणियों और विश्वसनीय स्रोतों और उपभोक्ता साइटों से मॉडल की तुलना पढ़ें विशिष्ट मॉडल या कंपनियों के बारे में शिकायत करने के लिए सतर्क रहें परिवार और दोस्तों से एयर कंडीशनर कैसे खरीदने के बारे में सलाह मांगो जिन्होंने हाल ही में एक खरीदी है
  • एक एयर कंडीशनर खरीदने वाला शीर्षक चित्र 9
    9
    दुकान में एयर कंडीशनिंग यूनिट का परीक्षण करें। शोर स्तर और आपरेशन में आसानी की जांच करने के लिए इसे गोदाम में उपयोग करें।
  • एक ऐंड कंडीशनर खरीदने वाला शीर्षक चित्र 10
    10
    यूनिट को स्थापित करने का तरीका जानें। कुछ एयर कंडीशनरों को अतिरिक्त लगाव या 220 वोल्ट विद्युत तारों की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि इकाई आपकी विंडो या खोलने के लिए सही आकार है। यदि आवश्यक हो, तो एक रिटेलर चुनें जो स्थापना सेवा प्रदान करता है। हालांकि यह अधिक खर्च कर सकता है, यह समय, हताशा और चोट को बचा सकता है कई इकाइयों दुर्लभ हैं और केवल एक ही व्यक्ति के साथ स्थापित नहीं किया जा सकता है।
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com