ekterya.com

कैसे सुरक्षा कैमरा सिस्टम काम समझने के लिए

आप अपने आप को एक पेशेवर सुरक्षा कैमरा सिस्टम स्थापित कर सकते हैं यदि आप एक कैमरा से एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर के लिए केबल बढ़ा सकते हैं, तो आप एक बंद सर्किट टेलीविजन सुरक्षा कैमरा सिस्टम (सीसीटीवी) स्थापित कर सकते हैं। यदि आप किसी को काम पर रखने के बजाय आप खुद करते हैं, तो आप हजारों डॉलर बचा पाएंगे। केवल एक चीज जो समय लगता है वह रिकॉर्डर से केबल को कैमरे तक बढ़ाती है। आज की तकनीक का मतलब है कि लगभग किसी को एक सरल और आसान तरीके से निरंतर निगरानी का उपयोग कर सकते हैं।

संक्षेप में, सुरक्षा कैमरे सिस्टम का उचित मूल्य है, इसलिए घर और कार्यालय की सुरक्षा में सुधार करना संभव है। कुछ बीमा कंपनियां सीसीटीवी प्रणाली का उपयोग करने के लिए आपको छूट भी दे सकती हैं हम सब एक पेशेवर वीडियो निगरानी प्रणाली के उपयोग के माध्यम से, बर्बरता, चोरी और गिरने की झूठी रिपोर्टों, और कर्मचारियों के समग्र प्रदर्शन में सुधार के लिए सभी का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आवश्यक उपकरण चुनें

सुरक्षा कैमरा कैमरा सिस्टम चरण 1 देखें
1
ध्यान रखें कि डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) वीडियो कैमरों का उत्पादन रिकॉर्ड करता है। वीडियो डीवीआर की हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत है उद्योग में नया संपीड़न मानक एच .264 संपीड़न डीवीआर है। यह प्रारूप पुराने एमपीईजी और एमपीईजी 4 की तुलना में तीन गुना अधिक वीडियो संग्रहीत कर सकता है। एच .264 डीवीआर इंटरनेट के माध्यम से और इंटरनेट दोनों के बीच उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो की अनुमति देते हैं।
  • सुरक्षा कैमरा कैमरा सिस्टम चरण 2 देखें
    2
    एक डीवीआर की तलाश करें जो इंटरनेट पर किसी भी उच्च-गति कनेक्शन के माध्यम से इंटरनेट पर रिमोट देखने के लिए और आईफोन या सेलफोन जैसे कि 3 जी नेटवर्क के साथ कनेक्शन है।
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 3 है
    3

    Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    सुनिश्चित करें कि यह सिम्बियन और विनईस नेटवर्क के साथ भी कार्य करता है रिमोट देखने के लिए निशुल्क और डायनेमिक आईपी पते के साथ काम करना चाहिए, क्योंकि इस तरह आप कैमरे तक पहुंचेंगे। दूरस्थ रूप से देखने के लिए आपको एक वेब पता (आईपी पता), अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा, और आप कैमरे तक पहुंच सकते हैं। डायनामिक IP पते हैं मुफ़्त है, इसलिए इंटरनेट कनेक्शन की लागत के अतिरिक्त कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं होना चाहिए। जांचें कि बहुत से लोग कैमरे के एक ही समय में दूरस्थ रूप से एक्सेस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 4
    4
    प्रत्येक वीडियो में सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं की समीक्षा की सुविधा के लिए ऑब्जेक्ट मास्किंग के साथ परिष्कृत गति पहचान प्रणाली वाले डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर देखें। यदि आप चाहें, तो जब आप आंदोलन के दौरान रिकॉर्ड करने के लिए डीवीआर को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, जो हार्ड डिस्क पर स्टोरेज क्षमता को लम्बा खींच देगा। यदि आप चाहें, तो आप हर दिन 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन, रिकॉर्ड कर सकते हैं। आप एक निर्धारित समय सारिणी के अनुसार रिकॉर्ड भी कर सकते हैं। सभी वीडियो चैनलों के पास पता करने के लिए एक पता (उदाहरण के लिए, पिछवाड़े के लिए) के साथ दिनांक और समय मुद्रित होता है, और एक डिजिटल वॉटरमार्क सबूतों के मिलावट से बचने के लिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 5
    5
    जब एक डीवीआर खरीदते हैं, तो एक को चुनना सुनिश्चित करें जिसमें H.264 संपीड़न है इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक अच्छी भंडारण क्षमता है (उदाहरण के लिए, 250 या 500 गीगाबाइट या 1 टेराबाइट की हार्ड डिस्क)। सामान्य तौर पर, अधिक से अधिक भंडारण क्षमता, बेहतर आप देखेंगे कि H.264 संपीड़न के साथ डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर के साथ, हार्ड ड्राइव में बहुत अधिक संग्रहण स्थान है। एच .264 निगरानी उद्योग में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी है चिंता मत करो, हार्ड ड्राइव के बाद वीडियो से भर दिया गया है, DVR शुरुआत से डिस्क को फिर से लिखना शुरू कर देगा।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम सुरक्षा कैमरा सिस्टम है चरण 6
    6
    डिस्क को जलाने की क्षमता पर विचार करें वीडियो रिकॉर्ड करते समय, सुनिश्चित करें कि डीवीआर में कम से कम एक यूएसबी पोर्ट है यदि आप वीडियो को यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर रिकॉर्ड करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि DVR आपके घर या कार्यालय कंप्यूटर के साथ संगत है इस तरह आप कैमरे के सिस्टम को अपनी सुविधा के अनुसार नेटवर्क में किसी भी कंप्यूटर के साथ कल्पना कर सकते हैं, क्योंकि यह विंडोज के साथ संगत है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपका डीवीआर एक सुरक्षित स्थान पर या एक कुंजी के साथ कमरे में है, क्योंकि आप चोरी नहीं करना चाहते हैं
  • विधि 2
    सिस्टम से कनेक्ट करें

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 8
    1
    आपको पूर्व-कट केबल या रीलों, या वीडियो केबल (बीएनसी) और एक आरजी59 पावर केबल के स्याम देश के समाक्षीय संयोजन की आवश्यकता है। सभी बंद सर्किट सुरक्षा कैमरों को बिजली और वीडियो (2 में 1) के लिए केबल की जरूरत है ताकि आप प्रत्येक कैमरे के लिए डीवीआर से एक केबल बढ़ा सकें। आप प्रत्येक केबल को वीडियो की गुणवत्ता खोए बिना लगभग 200 मीटर (700 फीट) बढ़ा सकते हैं। बस वीडियो केबल को डीवीआर (जहां यह बीएनसी कहता है) और आरजी 59 सियामीज बिजली केबल से जुड़ें। यह सबसे ज्यादा बंद सर्किट टेलीविजन प्रतिष्ठानों में इस्तेमाल किया जाने वाला केबल है। इस केबल के पास एक वीडियो केबल और एक बिजली केबल है (इसकी सकारात्मक और नकारात्मकता के साथ), और यही वजह है कि इसे स्याम देश कहा जाता है।
  • सुरक्षा कैमरा कैमरा सिस्टम शीर्षक 9 चित्र देखें
    2
    DVR और मॉनिटर को रखने के लिए एक स्थान निर्दिष्ट करें, और सुनिश्चित करें कि कैमरे में DVR को कनेक्ट करने के लिए आपके पास पर्याप्त केबल है (शेष छोड़कर) डीवीआर और मॉनिटर के स्थान को निर्दिष्ट करें



  • छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 10
    3
    यदि आपने एक पूर्वनिर्मित आरजी59 केबल बीएनसी कनेक्शन चालू कर खरीदा है, तो आप इसे अब DVR से कनेक्ट कर सकते हैं। यदि आपने आरजी 5 9 रील खरीदा है, तो पूछें कि क्या सप्लायर बीएनसी कनेक्शन मुफ्त में उपलब्ध कराता है आप स्प्लिचिंग (सर्वाधिक उपयोग किए गए) या टर्मिनल के लिए कैप का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3
    सिस्टम को बिजली की आपूर्ति

    छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 11
    1
    ध्यान रखें कि आपके पास दो विकल्प हैं:
    • आप प्रत्येक केबल को अलग से बढ़ा सकते हैं (पिगलेट्स का उपयोग करके, जिसे आपूर्ति की जानी चाहिए) और एसी एडाप्टर (जो कैमरा और केबल के साथ शामिल है)।
    • यदि आप कई कैमरों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको एक एकाधिक आउटपुट पावर सप्लाई बॉक्स प्राप्त होगा। शक्ति स्रोत के लिए सकारात्मक और नकारात्मक 18/2 तारों (काले और लाल) से कनेक्ट करें। सबकुछ का आदेश दिया जाएगा, क्योंकि बिजली की आपूर्ति में केवल एक बिजली केबल है जो विद्युत नोजल से जुड़ता है। जब तक आप बिजली चालू नहीं कर लेते तब तक प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 12
    2
    सिस्टम से कनेक्ट करें अब जब आपके पास वीडियो और पावर केबल्स जुड़े हुए हैं, तो आपको केवल डीवीआर में प्लग करना होगा और सिस्टम पर कैमरे को इंस्टॉल और कनेक्ट करने के बाद इसे मॉनिटर से कनेक्ट करना होगा।
  • Video: मेरा क्रोध - अर्जुन, अभिरमी और प्रकाश राज - पूर्ण एचडी हिंदी डब ऐक्शन फिल्म

    विधि 4
    कैमरों

    छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 13
    1
    बिजली और वीडियो के लिए समाक्षीय स्यामजियाई केबलों को कनेक्ट करें प्रत्येक कैमरे में एक बिजली इनपुट और एक वीडियो आउटपुट है। कैमरे में स्यामसी केबल (बिजली और वीडियो) के दो हिस्सों से कनेक्ट करें उपयोगिता को आप उन्हें देना चाहते हैं, इसके आधार पर आप विभिन्न प्रकार के कैमरे को जोड़ सकते हैं। यदि कैमरे सोनी सुपर एचडी सीसीडी का उपयोग करते हैं, तो आपके पास एक उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो होगा जांचें कि उच्च संकल्प कैमरों में शामिल हैं:
    • इन्फ्रारेड दिन और रात (पूरे अंधेरे के नीचे अवरक्त दृष्टि के साथ दिन का रंग, काले और सफेद)।
    • डोम प्रकार सुरक्षा कैमरे (इनडोर के लिए पसंदीदा)।
    • बुलेट-टाइप सुरक्षा कैमरे (उन्हें `गोली क्योंकि वे एक उंगली का आकार हैं)।
    • एक सुरक्षित में कैमरा (वे बैंकों में बहुत कुछ देखा जाता है)
    • पीटीजेड सुरक्षा कैमरा (हवाई अड्डों में पैनिंग, झुकाव और दृष्टिकोण के लिए नियंत्रण के साथ) ये कैमरे आमतौर पर अधिक महंगे हैं
    • छिपे हुए कैमरे (धूम्रपान डिटेक्टरों, गति सेंसर और घड़ियों में)
    • कुछ कैमरे के बाहर या घर के अंदर उपयोग किया जा सकता है, जो उत्पाद में निर्दिष्ट किया जाएगा। कभी भी इनडोर इनडोर कैमरे का उपयोग न करें, क्योंकि समय के साथ आपको वीडियो समस्याएं होंगी।

    विधि 5
    मॉनिटर (एस)

    छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 14
    1
    उन मॉनिटरों की संख्या निर्धारित करें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। आप किसी भी डीवीआर के साथ 2 मॉनिटर तक का उपयोग कर सकते हैं। एक टीवी या एक मानक आरसीए मॉनिटर हो सकता है (बीएनसी और आरसीए हम उपयोग कर रहे कनेक्शन के साथ संगत हैं)। सभी डीवीआर के पास वीजीए क्षमता है, इसलिए यदि आप चाहें तो कंप्यूटर एलसीडी मॉनिटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां तक ​​कि 30 मीटर तक के एक्सटेंशन भी हैं, अगर आप मॉनिटर को किसी दूरस्थ स्थान पर स्थापित करना चाहते हैं इसके अलावा, प्रत्येक मॉनिटर एक या अधिक चैनल दिखा सकता है उदाहरण के लिए, आप एक ही समय में सभी कैमरों को देखने के लिए चुन सकते हैं, लेकिन कर्मचारियों और ग्राहकों को केवल निश्चित कैमरों को देखने की अनुमति दें। यह ठीक है अगर आप मॉनिटर को डीवीआर से कनेक्ट नहीं करना चाहते हैं। उसी वीडियो को रिकॉर्ड किया जाएगा, आप उसे दूरस्थ रूप से देख सकते हैं और इसे कंप्यूटर नेटवर्क में देख सकते हैं।

    विधि 6
    हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन (वैकल्पिक)

    छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 15
    1
    यदि आप ऑनलाइन कैमरे को देखने का विकल्प चुनते हैं, तो आपको केवल एक जगह की हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस की ज़रूरत होती है, जहां डी वी आर है, अधिमानतः यदि कनेक्शन वायर्ड है। बस डीवीआर को मॉडेम या राउटर से कनेक्ट करें जैसे कि यह कंप्यूटर था कैमरों को दूरस्थ रूप से देखने के लिए आपको डायनामिक आईपी पते (जो मुफ़्त है) का उपयोग करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 16
    2
    अपना वेब पता दर्ज करें (निर्देश मैनुअल आपको बताएंगे कि यह कैसे करना है)।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सुरक्षा कैमरा सिस्टम चरण 17
    3
    दुनिया में कहीं से कैमरे देखने के लिए अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें। आप लाइव कैमरों को देख सकते हैं, पुरानी वीडियो की समीक्षा कर सकते हैं और यदि आप सभी DVR से सीधे कार्य कर सकते हैं, तो सबसे ज़्यादा काम करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सभी कैमरे अलग हैं और बाहरी, इनडोर और अवरक्त के लिए ऑफ़र की क्षमताएं जब आप उन्हें खरीद लेंगे तब वे आपको यह समझाएंगे। उपयोगिता की आवश्यकता के अनुसार कैमरे चुनें बुलेट-प्रूफ इंफ्रारेड-टाइप अवरक्त कैमरों को बाहरी और गुंबद-प्रकार वाले कैमरों के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, इनमें अधिकांश घर के अंदर उपयोग किया जाता है
    • पूछें कि कौन से लोकप्रिय कैमरे ग्राहक और इंस्टॉलर की सराहना करते हैं बेहतर गुणवत्ता वाले उच्च रिज़ॉल्यूशन कैमरे चुनें 380 और 420 लाइनों के मानक रिज़ॉल्यूशन कैमरे की तुलना में 480 या अधिक (उच्च रिज़ॉल्यूशन कॉल्स) के साथ सोनी सुपर सीडीडी कैमरे सर्वश्रेष्ठ हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com