ekterya.com

कैसे एक देवदार फ्रेम composter बनाने के लिए

इस कम्स्टर को बनाने के लिए आपको 244 सेंटीमीटर (4 बाय 8 फीट) तक 122 सेमी की एक बहुत मोटी फ़्रेमिंग पैनल की आवश्यकता है। विशेषता "खुला" ढांचा के आसान और तेज खाद के लिए अनुमति देता है। यह अलग करना आसान है, जो सुविधाजनक है जब आप कम्स्टर का उपयोग करना चाहते हैं यह सुविधाजनक आकार के बॉक्स सब्जी बागवानी के लिए आदर्श है, एक जगह घास से खाद, गाजर सिर, मकई की फली, टमाटर का उपजी है, लगभग सभी जो भी होता है।

61 सेमी का आकार (24") composter की यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि इसके अंदर का कोई भी हिस्सा 30 सेमी से अधिक (12") ऑक्सीजन और नाइट्रोजन के स्रोत, चीजें जो खाद प्रक्रिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं इसका मतलब यह है कि आपको इसे कस्टस्टर में फेंकने के बाद सामग्री को छूने की ज़रूरत नहीं है, आपको उसे हिला नहीं लेना है, आपको उसे फ्लिप करने या परतों में जगह नहीं देना पड़ता है, आपको इसे एक कंटेनर से दूसरे में स्थानांतरित नहीं करना है 61 सेंटीमीटर के संकीर्ण आयाम (24") कंटेनर का यह सुनिश्चित करता है कि उद्यान कचरे और अन्य चीजें कंपोस्ट तैयारी के पूरे वर्ष के दौरान समान रूप से और पूरी तरह से विघटित होंगी। यदि आपको अधिक त्वरित खाद की प्रक्रिया की आवश्यकता है, तो आपको एक घूर्णन कम्स्टर बनाना होगा।

चरणों

एक सीडर लैटीस कंपोस्ट बिन चरण 1 को बनाएं

Video: एक तार पिंजरे के साथ खाद बिन सेवर एक अंतरिक्ष का निर्माण कैसे

1
एक 122 बाय 244 सेमी (4 बाय 8 फुट) देवदार फ्रेम पैनल खरीदें। यह रूपरेखा आम तौर पर देवदार के 1 सेमी चौड़ा (3/8) के स्ट्रिप्स से बना है")।
  • बिल्डर ए सिडर लैटीस कंपोस्ट बिन चरण 2 नामक छवि
    2
    शीट की चौड़ाई को चौड़ा करके, समान लंबाई के तीन टुकड़े बनाते हैं। प्रत्येक टुकड़ा 81 से 122 सेमी (32 होनी चाहिए" 48 के लिए")।
  • एक सीडर लैटिस कम्पोस्ट बिन चरण 3 को बनाएं
    3
    आधा में नवगठित पत्तियों में से एक को काटें। अब आपके पास दो टुकड़े हैं, प्रत्येक 61 सेंटीमीटर 81 सेमी (24" 32 से")। संलग्न छवि देखें जब आप परियोजना को खत्म करते हैं तो आप 122 सेमी खाद बॉक्स (48") लंबे, 61 सेमी (24") विस्तृत, 81 सेमी की ऊंचाई (32")।
  • बिल्डर ए सिडर लैटिस कम्पोस्ट बिन चरण 4 नामक छवि
    4
    81 सेमी के किनारों को मजबूत करता है (32")। आप इसे 81 सेमी टुकड़े (32") 5 सेमी से 5 सेमी लंबा (2" 2 से"), या 2.5 सेमी से 10 सेमी (1" 4 के लिए"), उल्लेख किनारों पर आप प्लाईवुड कचरे का भी उपयोग कर सकते हैं। ऊपरी छवि चार समाप्त टुकड़े दिखाती है। देवदार में शिकंजे के लिए छेद ड्रिल करते हैं, यह सामग्री टूटने से रोकती है। चमकदार खत्म और छोटे वाशर के साथ पैनल शिकंजा का उपयोग करें इससे सामग्री को क्रैकिंग से रोकने में मदद मिलेगी।



  • एक सीडर लैटिस कम्पोस्ट बिन चरण 5 को बनाएं

    Video: किचेन कॉमपोस्ट तैयार 1 महीने में / Compost Ready Ek Mahine Ke Under Update 4 Feb 2018

    5
    पुरुष और महिला समापन के 8 सेट खरीदें और छवि में दिखाए अनुसार उन्हें स्थापित करें। ये बंद होने चाहिए लगभग 10 से 15 सेमी (4" 6 तक") ऊपरी हिस्से के और कोने के निचले हिस्से। पेंच भागों की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए पायलट छेद का अभ्यास छोटे पक्षों पर पुरुषों और छोटे पक्षों पर महिलाओं को रखें। जिस तरह से आप उन्हें जगह में वास्तव में कोई अंतर नहीं है, लेकिन अगर आप संगत हैं तो बॉक्स को इकट्ठा करना आसान होगा।
  • जुड़ी हुई छवियां कचरे की सामग्री का अच्छा विचार देती हैं जो पैनल के पक्षों को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई थीं।
  • बिल्डर ए सिडर लैटिस कम्पोस्ट बिन चरण 6 नामक छवि
    6
    पालन ​​करता है पुरुष और महिला बंद होने के कारण छोटे पक्षों के लिए लंबे पक्ष। हो गया!
  • एक सीडर लैटिस कम्पोस्ट बिन चरण 7 को बनाएं
    7
    कंटेनर को रखें जहां आप बगीचे को पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए एक तरफ, एक छोर या कोने में या बीच में इस तरह, जब यह कंपॉस्ट वितरित करने का समय है, तो आपको बस बॉक्स के एक हिस्से को हटाना होगा और सामग्री खाली करने के लिए एक रेक का उपयोग करना होगा। आपको भरने की ज़रूरत नहीं है और फिर एक ठंडे बस्ते में डालें अगले बढ़ते मौसम के दौरान आपको बगीचे में किसी दूसरे स्थान पर कॉस्टर को जगह देना होगा।
  • बिल्डर ए सिडर लैटिस कम्पोस्ट बिन चरण 8 नामक छवि
    8

    Video: DIY composter गिलास - 55 गैलन प्रति बैरल परियोजना

    कंटेनर खुला छोड़ दें। आप बरसात के मौसम के दौरान बॉक्स को छोड़ सकते हैं। पानी अवशोषित हो जाता है और निकटतम पौधों की जड़ों को पोषक तत्वों को ले जाता है। आप देखेंगे कि कंटेनर के नजदीक वाले पौधों में बहुत बढ़ेगी। यदि आप कंटेनर को कवर करना चाहते हैं, तो ऐसा कुछ ऐसा करें जो कुछ बारिश या पानी को सिंचाई करने के लिए अनुमति देता है। आप ऊब छिद्र के साथ प्लाईवुड बोर्ड का उपयोग कर सकते हैं, या कुछ संकीर्ण बोर्ड भी कर सकते हैं। जिस स्थान पर आप टेबल के बीच छोड़ते हैं, वह पानी को बॉक्स में प्रवेश करने की अनुमति देगा।
  • युक्तियाँ

    • आप 0.3 सेमी की चौड़ाई के साथ सामान्य ट्रेस पैनल का उपयोग कर सकते हैं (1/8"), लेकिन संलग्न छवियों में दिखाए गए अनुसार लंबे पक्षों के लिए आपको समर्थन जोड़ना होगा। 0,3 सेमी (1/8 के पैनल)") और 0.5 सेमी (3/16)") 81 सेंटीमीटर की ऊंचाई पर संचित खाद का समर्थन करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं (32")। बहुत मोटी देवदार के ढांचे को कई वर्षों तक का लाभ मिलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com