ekterya.com

टकसाल का उपयोग कर fleas कैसे नियंत्रित करें

फ्लीज़ आम परजीवी होते हैं जो आमतौर पर पालतू जानवरों पर आक्रमण करते हैं और उनको खत्म करने के लिए सबसे अधिक विशेषज्ञ दुष्प्रभाव से बचने के लिए प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

यदि आप एक ऐसे वातावरण में हैं जहां fleas अक्सर अपने पालतू जानवर पर हमला करते हैं, तो आप हमेशा से लड़ने के लिए सबसे अच्छी विधि के साथ तैयार रहना होगा। रासायनिक उत्पाद उपलब्ध हैं, साथ ही प्राकृतिक निवारण विकल्प उपलब्ध हैं, लेकिन पालतू जानवरों में दुष्प्रभावों से बचने के लिए प्राकृतिक तरीके सुझाते हैं।

आप विभिन्न प्रकार के प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो कि फ्लाईस को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल होते हैं जिन्हें साल के लिए जाना जाता है और उपयोग किया जाता है। उन तरीकों में आप पिस्सू मिश्रण, पेपरमिंट और रोस्मेरी स्प्रे, नींबू स्प्रे, सिरका और अन्य शामिल हैं।

इन सभी तरीकों में, टकसाल को पिस्सू नियंत्रित करने के लिए एक प्राकृतिक बहुउद्देशीय उपाय माना जाता है, जो कि सुरक्षित और प्रभावी भी है। यह भी परेशान त्वचा को शांत करने के लिए और पालतू शरीर के शरीर पर खुजली के लिए जाना जाता है

चरणों

पेपरमिंट चरण 1 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
1
पिस्सू विकर्षक के रूप में टकसाल के उपयोग के लाभों के बारे में जानें और अपने पालतू जानवरों पर इसका उपयोग करने के तरीके जानें।
  • पेपरमिंट चरण 2 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    2
    हालांकि टकसाल fleas बिल्कुल नहीं मारता है, यह पालतू जानवरों में उनकी उपस्थिति को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसे सही तरीके से उपयोग करें और आप घर पर एक स्वस्थ और पिस्सू मुक्त पालतू पशु होंगे।
  • पेपरमिंट चरण 3 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि

    Video: सिक्कों से जुड़ी इन बातों को आप भी जरूर जाने mr rk rk

    Video: Calling All Cars: Missing Messenger / Body, Body, Who's Got the Body / All That Glitters

    3
    फ्लाईस को हटाने के लिए स्प्रे में पेपरमिंट ऑयल का उपयोग करें। एक चौथाई कप पुदीना के तेल के साथ 3 छोटे कप शराब मिलाएं और मिश्रण स्टैंड करें। स्प्रे में सभी मिश्रण खाली करें और अपने पालतू जानवरों के प्रभावित क्षेत्रों, खासकर गर्दन, पीठ, आदि में छिड़काव शुरू करें। आप इसे अपने पालतू बिस्तर और चटाई पर भी लागू कर सकते हैं
  • पेपरमिंट चरण 4 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System




    पेपरमिंट में एक मजबूत सुगंध है जो आसानी से fleas repels। अपने बगीचे में एक टकसाल का पेड़ लगाओ और आप अपने घर में fleas की उपस्थिति को नियंत्रित करेंगे।
  • पेपरमिंट चरण 5 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    5
    पेपरमिंट ऑयल का बैग तैयार करें तेल में पैड या कपास का एक टुकड़ा भिगोएं और उन्हें बाहर निकालना। वैक्यूम क्लीनर में बैग रखें और अपने घर में प्रभावित क्षेत्रों को साफ करें, ताकि आप कालीनों और बिस्तरों में मौजूद पिस्सु के अंडा और लार्वा को साफ कर सकें।
  • पेपरमिंट चरण 6 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: General Agreement on Tariffs and Trade (GATT) and North American Free Trade Agreement (NAFTA)

    अपने कुत्ते के लिए टकसाल तेल के साथ एक घर का बना पिस्सू कॉलर लें। अपने कुत्ते की गर्दन की उचित माप लें ताकि फाइबर रस्सी अच्छी तरह से फिट हो और समायोजित करना आसान हो।
  • पेपरमिंट चरण 7 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    7
    सभी fleas और ticks कि आप पहले से ही पेपरमिंट तेल की मदद से घर पर है और अपने पालतू इसे पकड़ने और बीमार हो रही से रोकने के साफ।
  • चेतावनी

    • स्थानीय दुकानों में खरीद मत करो। Fleas को नियंत्रित करने के लिए इस पद्धति को लागू करने का प्रयास करें आप स्थानीय जड़ी बूटी के स्टोरों में पेपरमिंट ऑयल खरीद सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com