ekterya.com

कैसे पीवीसी कटौती करने के लिए

सामान्य तौर पर, पीवीसी पाइपों के साथ परियोजनाओं को चलाने के लिए आवश्यक है कि पाइप कट जाए पीवीसी के फायदों में से एक यह है कि इसे आसानी से और विभिन्न प्रकार के उपकरणों से काटा जा सकता है, जो काम अपेक्षाकृत सरल बनाता है। इस सामग्री को काटने के लिए आपको परिष्कृत टूल के एक सेट की आवश्यकता नहीं है धातु जैसे विभिन्न उपकरणों का एक वर्गीकरण देखा गया, एक पाइप कटर और एक मटर का उपयोग नौकरी को ठीक से करने के लिए किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
एक धातु के साथ कट देखा

कट पीवीसी पाइप चरण 1 छवि का चित्र
1
एक नली के साथ ट्यूब पकड़ो। पाइप, पीवीसी या अन्य सामग्रियों को काटने के लिए सबसे बुनियादी और उपयोगी उपकरण धातु देखा है। फिर भी इसे चलने से रोकने और ब्लेड के एक आंदोलन के साथ काटने के जोखिम को रोकने के लिए एक vise का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। ट्यूब को पकड़ते समय सावधान रहें और आवश्यक सावधानी बरतें।
  • आप अपने काम के बेंच में ट्यूब को पकड़ने के लिए एक प्रकार का काम संभाल के बजाय वसीयत का उपयोग कर सकते हैं। आपके पास क्या उपलब्ध है इसका उपयोग करें
  • आपको पर्याप्त खाली स्थान देने के लिए कट से कुछ इंच रखें। यदि संभव हो तो, कट के दोनों किनारों पर पकड़ करें, लेकिन इच्छित स्थान से कुछ सेंटीमीटर को संभाल के साथ पर्याप्त सुरक्षित होगा
  • Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

    2

    Video: ☑️ Fácil de Hacer CARRETE de PESCA BARATO!!!

    पीवीसी को चिह्नित करें जहां आप कटौती करने जा रहे हैं। स्पष्ट रूप से आप काट लें ट्यूब का हिस्सा इंगित करने के लिए एक अमिट मार्कर का उपयोग करें अगर ब्रांड रहता है, तो चिंता न करें, क्योंकि आप इसे थोड़ी आइसोप्रोपील अल्कोहल के साथ साफ़ कर सकते हैं यदि आप अच्छा खत्म करना चाहते हैं।
  • 3
    ट्यूब में देखा के दांत डालें। धातु को चिह्न पर रखें और संभाल द्वारा इसे दृढ़ता से रखें। फिर, दूसरे हाथ का उपयोग करने के लिए, ऊपर के दबाने को दबाने के लिए, ट्यूब में डुबकी। इसे सही समय पर शुरू करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस तरह आप अव्यवस्थित कटौती से शुरू नहीं करेंगे।
  • 4
    सर्कुचा ट्यूब दृढ़ता से। काटने की काठी शुरू करें, आप कटौती के रूप में बारीकी से देखने के लिए सुनिश्चित करें और नहीं देखते हैं कि आप मूल रूप से बनाए गए निशान से चले गए। सर्कुचा बिना रोक के कटौती के लिए पर्याप्त गति के साथ, लेकिन इतनी धीमी गति से नहीं कि दांत निशान से कूदते हैं। आप अपेक्षाकृत जल्दी से पीवीसी काटने में सक्षम होना चाहिए
  • विधि 2
    एक ट्यूब कटर का उपयोग करें

    कट पीवीसी पाइप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्लास्टिक ट्यूब कटर प्राप्त करें पीवीसी पाइप कटर के दो प्रकार हैं: कैंची की शैली और शाफ़्ट शैली। कैंची-शैली कटर 1.3 सेमी से 2.5 सेमी तक पीवीसी पाइप के लिए आदर्श होते हैं, लेकिन कभी-कभी बड़े ट्यूबों में उपयोग करना मुश्किल होता है। इसके बजाय, बड़ी ट्यूब्स के लिए उपयुक्त एक शाफ़्ट प्लास्टिक ट्यूब कटर का उपयोग करने की सलाह दी जाती है और छोटे लोगों के लिए भी प्रभावी है। यह अधिक सुरक्षित और अधिक विश्वसनीय है
    • कैंची की शैली कटर का उपयोग करने के लिए आवश्यक बल कभी-कभी बहुत कम होता है, और किसी भी प्रकार के देखा का उपयोग करना आसान होता है। एक शाफ़्ट कटर में निवेश करना नौकरी बहुत आसान बना देगा।
  • Video: Homemade Wind Breathing Apparatus

    2



    कटर के आधा आधा चाँद के आधा भाग में ट्यूब रखें। ट्यूब कटर के पास ट्यूब लगाने के लिए एक गोल और खुले किनारे होते हैं, और एक ब्लेड होता है, जो कि आप संभाल के ट्रिगर को दबाते हैं। उस जगह को चिह्नित करें जहां आप काट करना चाहते हैं, कटर के मुंह में ट्यूब को माउंट करें और कटाई शुरू करें।
  • 3
    ट्यूब के खिलाफ शीट को समायोजित करें ब्लेड का विस्तार करने के लिए कटर पकड़ पर ट्रिगर दबाएं और ट्यूब को आधा में काटें। दूसरे हाथ का प्रयोग करें जब आप काट लें, तो दृढ़ता से ट्यूब को पकड़ लें। यह एक बहुत मुश्किल काम नहीं होना चाहिए
  • विधि 3
    एक मटर के साथ कटौती देखा

    1
    अधिक विशिष्ट कटौती करने के लिए एक मिक्टर बॉक्स का उपयोग करने पर विचार करें। आप पीवीसी के साथ परियोजनाओं में एक म्यूटर का उपयोग कर सकते हैं जिसके लिए बहुत अधिक विशिष्ट और विस्तृत कटौती की आवश्यकता होती है। काट और उपलब्ध आरी के लिए उचित संख्या में दांतों के साथ एक शीट का उपयोग करें। जब संदेह में, एक मानक 10-दांत-प्रति-इंच (टीपीआई) लकड़ी का उपयोग किया जाता है, जिसमें सबसे अधिक मटर आरी शामिल थे। हालांकि, यह आपके विशेष रूप से देखा जाने वाला ब्रांड और शैली पर निर्भर करेगा।
  • 2
    उस बिंदु पर पीवीसी ट्यूब को चादर के नीचे रखें, जिस पर आपको कट करना होगा। मिटर बक्से दुनिया में उपयोग करने के लिए सरलतम वस्तु हैं, क्योंकि आपने बॉक्स पर संकेत दिए हैं। आप असफल नहीं हो सकते
  • 3
    एक काम क्लैंप के साथ ट्यूब सुरक्षित। शीट को सक्रिय करें और इसे बहुत कम गति से कम करें। एक बार जब आप कट कर देते हैं, तो आप प्रक्रिया को आसानी से दोहरा सकते हैं, आवश्यक अतिरिक्त कटौती कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नियमित लकड़ी आरी में दांत होते हैं जो बहुत दूर हैं और पीवीसी को ठीक से नहीं हटाते हैं।
    • निम्नलिखित उपकरणों में से किसी के साथ पीवीसी पाइप को कटौती करने की अनुशंसा नहीं की जाती है:
    • सारणी में देखा गया: कभी भी एक मेज का उपयोग पीवीसी पाइप को काटने के लिए नहीं देखा। यह सामग्री घुमावदार है एक मेज की सतह सपाट होती है और लकड़ी को आसानी से यात्रा करने की सुविधा प्रदान करती है। एक मेज पर पीवीसी पाइप को धकेलने से इसे पर्ची हो सकता है और उपयोगकर्ता को गंभीर चोट लग सकती है।
    • बैंड देखा: एक बैंड का ब्लेड धीरे धीरे चलता रहता है और जब तक आप ठीक दांत ब्लेड का उपयोग नहीं करते हैं, तब यह ट्यूब के भीतरी व्यास पर चिपक कर सकता है, जिससे दरारें और चिप्स संभावित खतरा हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा पीवीसी पाइप को काटने के दौरान आंखों की सुरक्षा का उपयोग करें यदि ट्यूब पुरानी और नाजुक है, यह दरार कर सकता है और टुकड़े उड़ सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पीवीसी ट्यूब
    • धातु देखा
    • पीवीसी या प्लास्टिक पाइप के लिए मशीन काटना
    • मिटर देखा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com