ekterya.com

कैसे मोज़ाइक कटौती करने के लिए

आप अपने घर के लिए कुछ सुधार किए हैं और मोज़ाइक के साथ काम करने के लिए जाने की योजना बना रहे हैं, तो आप, ताकि कमरे के आकार फिट, कटौती करने के लिए सक्षम होना चाहिए सिर्फ एक कारण से नाम के लिए कारण है कि हम में कटौती करने की जरूरत है मोज़ाइक। सिरेमिक टाइल्स को काटने के द्वारा आप छोटे नौकरियों के लिए एक घर सुधार स्टोर में मोज़ेक कटर खरीद सकते हैं। लेकिन प्राकृतिक पत्थर मोज़ेक, मोज़ाइक मोटा या बड़ा नौकरियों, हम आपको एक कटर जिसका ब्लेड पानी से शांत करने के लिए किराए पर सलाह देते हैं। दूसरी ओर, एक हाथ घास काटने की मशीन के साथ आप केवल सीधे कटौती कर सकते हैं, तो आप एक टाइल शिकंजा या एक कटर पानी के साथ ठंडा विशेष कटौती करने के लिए की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
एक मैनुअल कटर के साथ मोज़ेक को काटें

कट टाईल चरण 1 नामक छवि
1
एक कटर खरीदें जो मोज़ेक की कटौती करने जा रहे हैं। आप विकर्ण कटौती करने के लिए है, तो कोने से टाइल कोने और एक घास काटने की मशीन है कि आकार से भी बड़ा है कि खरीदने के लिए के आकार को मापता है। तुम भी एक घूर्णन गाइड (एक वर्ग के लिए समान है, लेकिन चर कोण के साथ) आप विभिन्न कोणों पर कटौती करने के लिए अनुमति देता है कि होना चाहिए।
  • कट टाइल चरण 2 नामक छवि
    2
    मोज़ेक या सस्ते मोज़ाइक के बचे हुए टुकड़ों के साथ कटर का प्रयोग करें।
  • कट टाईल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मोज़ेक के दोनों किनारों पर मोटा निशान बनाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें, जहां कटौती शुरू होती है और समाप्त होती है।
  • कट टाइल चरण 4 नामक छवि
    4
    कटर लीवर को स्लाइड करें ताकि ब्लेड आपके करीब हो।
  • कट टाईल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    कटर पर टाइल को ऊपर की तरफ रंगीन तरफ रखें। सुनिश्चित करें कि अंक सीधे गाइड की रेखा पर हैं और टाइल ब्रेक के खिलाफ सेट है। यदि आपको एक ही तरह से कई टाइल्स को काटना पड़ता है, तो आपको कैलिबर की मार्गदर्शिका को समायोजित करनी होगी।
  • कट टाईल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    लीवर को ले जाएं, ताकि टंगस्टन कार्बाइड पहिया उस रेखा पर चलता है जिसे आपने टाइल पर चिह्नित किया था। लीवर के साथ पहिया को पुश करें और उसे लगातार दबाव के साथ टाइल की सतह पर स्लाइड करें। आंदोलन एक एकल पास के साथ मोज़ेक को लगातार काटने चाहिए
  • कट टाइल चरण 7 नामक छवि
    7
    लाइन के दोनों किनारों पर लीवर नीचे दबाएं, जो अब टाइल का सबसे कमजोर बिंदु है और इसे दो में अलग करें
  • कट टाइल चरण 8 नामक छवि
    8
    मोज़ेक के उस क्षेत्र को तेज करने के लिए एक पत्थर के साथ रगड़ें, जहां कटौती के कारण उस क्षेत्र को नरम करने के लिए आप काट दिया गया था। यदि मोज़ेक का हिस्सा जहां काट दिया गया था, तो उसे मोल्डिंग के नीचे छिपाया जाएगा, फिर यह कदम जरूरी नहीं है।
  • विधि 2
    एक पानी कूल्ड कटर के साथ मोज़ेक को काटें

    कट टाईल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: MOSAIC ART and STENCIL ART SCHEDULE

    पानी के साथ कटर जलाशय भरें।
  • कट टाइल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com