ekterya.com

लाइव क्रिसमस पेड़ की देखभाल कैसे करें

एक वास्तविक और जीवंत क्रिसमस वृक्ष का प्रदर्शन करने के बारे में बहुत कुछ खास है क्योंकि यह छुट्टियों के बाद आपके बगीचे में पौधे लगाने के लिए एक पेड़ प्रदान करता है। कई नकली पेड़ खरीदते हैं, क्योंकि वे एक असली पेड़ खींचने का आनंद नहीं ले सकते। एक जीवित क्रिसमस का पेड़ सालाना लगाकर छुट्टियों को एक विशेष वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। जब आप पीछे की ओर देखते हैं और वृक्ष के आगे बच्चे बड़े हो जाते हैं, तो आप देख सकते हैं कि जो लोग इन छुट्टियों को उस दिन परिवार के साथ मनाते हैं, वे उन अनमोल यादों को वापस लाएंगे। देखभाल और नियोजन के साथ, आपके क्रिसमस का पेड़ कई वर्षों तक एक जीवित स्मृति के रूप में काम करेगा।

चरणों

केयर फॉर ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 1
1
अपने घर के अंदर से बाहर रहने वाले पेड़ को थोड़ा सा करके, गेराज या बंद बरामदे से शुरू करें, और घर के अंदर समाप्त होकर लाना। गर्म वृक्षों के लिए शीत छिपी बाहरी से एक पेड़ को उजागर करना तुरंत बढ़ने शुरू हो जाएगा। और यह वृद्धि वह है जिसे आप बचाना चाहते हैं। वृक्ष को देखने के लिए सुनिश्चित करें कि क्या इसकीड़े और कीड़े या कीट के अंडे हैं, जबकि वृक्ष गर्मी के लिए इस्तेमाल होता है
  • केयर फॉर ए लिविंग क्रिसमस ट्री स्टेप 2
    2
    एक एंटी-डिसीकेंट स्प्रे या एक डिब्बाबंद उत्पाद खरीदें ताकि परिचय चरण के दौरान वृक्ष की सुई व्यर्थ न हो। इससे वृक्ष में नमी रखने में भी मदद मिलेगी, जो इसे अंदर लाया जाने के बाद खो सकता है।
  • केयर फॉर ए लिविंग क्रिसमस ट्री स्टेप 3
    3

    Video: सोयाबीन(Soyabean) की खेती के लिए उन्नत बीज कहा से मिलेगा | Soyabean Farming

    Video: नया बाल कटवाने और रंग परिवर्तन संकलन 2017 ♥ भाग 1 ♥

    एक जस्ती कंटेनर में पेड़ और जड़ बॉल रखें।
  • केयर फॉर ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 4
    4

    Video: Importance Of Plants, Trees In Vastu, वास्तु, वृक्ष, पेड़ - पौधे

    जगह में इनडोर वृक्ष को यथासंभव शांत रखें। इसे वेंट से दूर रखें, लघु पेड़ के लिए सीमित रोशनी का प्रयोग करें। यथासंभव अधिक प्राकृतिक प्रकाश प्रदान करें



  • केयर फॉर ए लिविंग क्रिसमस ट्री स्टाइल शीर्षक वाली छवि
    5
    एक पानी वाले टब में रूट बॉल या कंटेनर रखें। कंबल के नीचे दो इंच के लिए टब के नीचे भरें और बजरी पर जड़ या कंटेनर को रखें। यह पेड़ को पानी में रहने से रोक देगा। जड़ की गेंद को लगातार गीली रखो, लेकिन पानी भरने में नहीं। पेड़ों को जलाने के लिए एक उपयोगी तकनीक जबकि वे घर के अंदर हैं, जड़ बॉल के ऊपर कुचल बर्फ रखना है।
  • केयर फॉर ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 6
    6
    आपको पता होना चाहिए कि ट्यूब के किनारे पर खड़ी ट्यूब का एक टुकड़ा ट्यूब में जल स्तर की जांच करने का एक आसान तरीका प्रदान करेगा। यदि पाइप के टुकड़े के नीचे पानी है, तो आपको पेड़ को पानी की ज़रूरत नहीं है। आप पाइप के टुकड़े में एक डिपस्टिक डालकर जल स्तर की जांच कर सकते हैं।
  • केयर फॉर ए लिविंग क्रिसमस ट्री पहचान
    7
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • रूट बॉल के ऊपर एक पुराने कपास तौलिया रखें और तौलिया नम रखें। गीले तौलिये आमतौर पर आपके घर की स्थितियों के आधार पर 1 से 2 दिनों के लिए नम रहते हैं। वे अपनी मंजिल पर बिना फैल के पेड़ के रूट बॉल को पानी में पानी देते हैं।
    • जस्ती कंटेनर और स्थिरीकरण ट्यूब के चरणों को अनदेखा करें यदि पेड़ एक प्लास्टिक की बाल्टी में आता है। अपनी मंजिल की रक्षा के लिए पेड़ के नीचे कुछ का उपयोग करें
    • नर्सरी जैसी विशेष स्थानों में विरोधी-डिसीकंट और एंटी विल्ट उत्पादों को देखें।
    • यदि घर से एक जीवित वृक्ष लाने का काम अधिक लगता है, तो सीधे पेड़ को रोपण करना और वहां सजावट पर विचार करें। यह एक सुखद अवसर बन सकता है अगर यह आपके और पेड़ दोनों के लिए कम तनावपूर्ण हो।
    • यदि आपके पास एक जीवित पेड़ के लिए अपने खुद के यार्ड में स्थान नहीं है, तो आप इसे अपने स्थानीय स्कूल, चर्च या पार्क में दान करने के लिए तैयार हो सकते हैं। पहले से सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र में इस प्रकार के विकल्प हैं

    चेतावनी

    • लाइव पेड़ केवल एक छोटी अवधि के लिए घर में रह सकते हैं, 7 से 10 दिनों तक नहीं। एक घर में लंबे समय तक पेड़ को मृत्यु के लिए ला सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com