ekterya.com

ऑर्किड के बाहर कैसे बढ़ें

यदि आप ऑर्किड्स को बाहर करना चाहते हैं, तो कुछ सरल उपाय हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए आपको यह जानना होगा कि आपके क्षेत्र और जलवायु में कौन सी घटनाएं होंगी या आप छाया और पानी को ऐसे तरीके से नियंत्रित कर सकते हैं जो एक विदेशी आर्किड के प्राकृतिक वातावरण की नकल करता है। कुछ ऑर्किड पेड़ों में उगते हैं, दूसरों को बर्तन या बास्केट में और अन्य मिट्टी में। जब तापमान 15.5ºC (60ºF) से कम हो जाता है तो छत के नीचे ऑर्किड डालते हैं

चरणों

विधि 1
ऑर्किड की देखभाल

बढ़ी ऑर्किड बाहर स्टेप 1 के शीर्षक वाली छवि
1
पता करें कि आपके क्षेत्र की जलवायु में क्या ऑर्किड शैलियों बाहर हैं। कुछ प्रकार के ऑर्किड खुली हवा में दूसरों की तुलना में बेहतर है।
  • इंटरनेट खोजें "आर्किड प्रजातियों का वितरण"। यदि किसी प्रजाति को दुनिया के आपके हिस्से में शामिल किया गया है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि फूल खुली हवा में अच्छी तरह से बढ़ सकता है।
  • बढ़ी ऑर्किड बाहर स्टेप 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि कम-तापमान और ठंढ का मौसम अपने पौधों को बाहर करने से पहले खत्म हो गया है।
  • छवि बढ़कर ऑर्किड आउट स्टेप 3
    3
    उस इलाके में ऑर्किड रखें, जो घर के भीतर होने पर प्राप्त होने से ज्यादा हल्के होते हैं। आपको उनको थोड़ा अधिक तीव्रता और थोड़ा-सा प्रकाश से जोड़ना होगा जो वे खुली हवा में प्राप्त करेंगे। जैसे समय बीत जाता है, ऑर्किड को कम शेड वाले क्षेत्रों में ले जाएं।
  • एक जगह चुनें जहां आपके ऑर्किड को समय के सूरज हिस्से से संरक्षित किया गया है। ऑर्किड को एक कपड़ा के नीचे रखो, जो उन्हें छाया देता है और इससे आपको समय के सूरज के हिस्से को उजागर करने की अनुमति मिलती है। या पेड़ों के नीचे, बेंचों पर, बर्तनों में ऑर्किड डालते हैं
  • बढ़ी ऑर्किड्स बाहर कदम चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    पानी के ऑर्किड जो बाहर के इनडोर पौधों की तुलना में अधिक बार होते हैं, क्योंकि इन्हें हवा और सूरज की रोशनी से अवगत कराया जाता है, जो दोनों ऑर्किड और बर्तनों की मिट्टी को और अधिक सूखते हैं।
  • बढ़ी ऑर्किड्स बाहर कदम चरण 5 शीर्षक छवि
    5



    स्प्रे ऑर्किड जो बाहर पानी, बागवानी के तेल या नीम के तेल के साथ बाहर हैं और हर तीन हफ्ते में तरल डिश डिटर्जेंट की कई बूंदों को कीड़े दूर रखने के लिए। गौर करें कि घर के अंदर की तुलना में अधिक कीड़े बाहर हैं
  • जमीन से ऊपर उठाए ऑर्किड्स रखें तो पालतू जानवरों को बर्तन या बास्केट के अंदर आसानी से मिलना आसान न हो।
  • विधि 2
    पूरे वर्ष की खेती

    बढ़ी ऑर्किड बाहर कदम चरण 6 शीर्षक छवि

    Video: SPM - BINGKISAN - TEKNIK PEMASUAN ORKID [17 OKT 2016]

    1

    Video: Orkid - Nonoh (गीत)

    अपने बगीचे में जमीन पर बढ़ने वाले स्थलीय ऑर्किड की खेती करें। पहले मिट्टी को रेत, छाल, बजरी और तंतुमय लोम के मिश्रण में संशोधित करें। आप एक अच्छी तरह से सूखा और छायांकित क्षेत्र में जेनेपीलीनो, सोबेलिया, कैलेंथ, फ़ैस और ब्लाटिया के स्थलीय ऑर्किड खेती कर सकते हैं।
  • बढ़ी ऑर्किड्स बाहर कदम चरण 7 शीर्षक छवि
    2
    ऑर्किड्स को वर्षभर के बाहर बढ़ाना अगर तापमान में पेड़ों से लटकने की अनुमति होती है पेड़ पर काई का एक टुकड़ा रखें और काई पर ऑर्किड की व्यवस्था करें। ऑर्किड धीरे से काई और पेड़ को एक नायलॉन धागा या मछली पकड़ने की रेखा के साथ बांधें। थोड़ी देर में, जड़ें पेड़ से चिपके रहेंगी।
  • यदि आप लगातार वर्षा के साथ एक क्षेत्र में रहते हैं, तो बास्केट में या पेड़ों पर ऑर्किड की व्यवस्था करें, जिनकी जड़ें उजागर करें।
  • छवि बढ़कर ऑर्किड बाहर कदम चरण 8
    3
    वर्षभर के कुछ प्रकार के आर्किड बाहर बढ़ो। यदि बर्तन में बहुत अधिक पानी है तो रूट्स सड़ सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि बर्तन में पानी के नीचे के लिए एक नाली का छेद होता है जो बाहर निकलता है। इसके अलावा, एक द्वितीयक बर्तन के अंदर बर्तन डाल नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गर्म, आर्द्र मौसम जैसे फ्लोरिडा या दक्षिण पूर्व एशिया के साथ एक क्षेत्र में रहते हैं, तो ओपन एयर में वांडा और ऐपिडेंड्रम ऑर्किड्स हो जाते हैं। दिन के दौरान गर्म मौसम के क्षेत्रों में और रात में शांत, जैसे कि दक्षिणी कैलिफोर्निया या न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के समुद्र तट, आपके बगीचे में सिम्बिडीयम संयंत्र। मध्यवर्ती तापमान के क्षेत्रों में, ऑनसिडिम, डेंड्रोबियम और पशुधन और अन्य बाहरी ऑर्किड खेती करें।
    • बर्तन या बास्केट में ऑर्किड को व्यवस्थित करें यदि आपको ठंड या ठंडी मौसम के दौरान उन्हें छत के नीचे रखना पड़ता है
    • यदि एक ऑर्किड आपके क्षेत्र में स्वाभाविक रूप से नहीं आती है, तो यह आवश्यक है कि प्रकाश को विनियमित करने के लिए पानी को खोकर और इसे बदलकर इसके पर्यावरण को बदल दिया जाए

    Video: Kebun bunga orkid ku

    चेतावनी

    • उन्हें घर के अंदर डालने से पहले कीटों का पता लगाने के लिए, अपने ऑर्किड की जांच करें, जिसमें मूल गेंद शामिल हैं।
    • तितलियों और मधुमक्खियां ऑर्किड को बाहर निकलती हैं जो बाहर हैं। पराग के कारण ऑर्किड बीज देने लगते हैं और फूलने लगते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com