ekterya.com

ऑस्ट्रेलियाई मूल उद्यान कैसे विकसित करें

ऑस्ट्रेलियाई देशी उद्यान उस महाद्वीप में व्यापक रूप से भिन्न होते हैं, जो उत्तर में उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों से लेकर रेगिस्तान, समशीतोष्ण, भूमध्य और पहाड़ी तक स्थित हैं।

यह विविध अनुप्रयोगों के एक मेजबान के लिए उत्कृष्टता और ऑस्ट्रेलियाई पौधों की विविधता को बनाता है। इसके अलावा, चूंकि ये प्रजातियां इस तरह के कठोर और बदलते मौसम से आती हैं, इसलिए वे आमतौर पर बहुत प्रतिरोधी और अनुकूलनीय होते हैं। उनमें से कई सुगंधित या संरचनात्मक आकर्षक फूलों के लिए सजावटी पौधे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पौधों के पौधों का उपयोग करके एक बगीचे बनाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

ग्रो ए ऑस्ट्रेलियाई नेटिव गार्डन चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
एक शैली चुनें जो आपके क्षेत्र की जलवायु को फिट करती है। सामान्य चयन उष्णकटिबंधीय से शुष्क, भूमध्य, शीतोष्ण, अल्पाइन और चरागाह के बीच है। आप एक क्षेत्र है कि जमता नहीं में रहते हैं, तो आप एक बड़ा लाभ है, के बाद से प्रजातियों की सीमा जो बीच में आप चुन सकते हैं और अधिक व्यापक रूप से किया जाएगा लेकिन पौधों कि ठंडी जलवायु में रह सकते हैं की एक किस्म कर रहे हैं।
  • कम माउंट उद्यान को मोटी आच्छादन और कम पेड़ों और झाड़ियों पर ध्यान देना चाहिए। पृथ्वी भी समृद्ध होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उष्णकटिबंधीय नमूनों खाद पसंद करते हैं। सामान्य तौर पर, ऑस्ट्रेलियाई भूमि, पुरानी संरचना में बहुत कमजोर, पोषक तत्वों में कम और नमक में विशेष रूप से अधिक हैं, द्वीप के क्षेत्रों के जंगली क्षेत्रों में झाड़ियों के इतने प्रजातियों रेतीली मिट्टी है कि तुलना में शायद ही अमीर हैं में अच्छी तरह से विकसित समुद्र तटों की रेत नतीजतन, जबकि कई प्रजातियों को सहन और सराहना उर्वरक बेहतर शायद ही इसका इस्तेमाल होता है।
  • यह भी विचार करें कि आप बगीचे के रख-रखाव के लिए कितना समय समर्पित करना चाहते हैं। अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई पौधों को बहुत कम देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ समय की आवश्यकता होती है रोमन छंटनी और एक "धज्जी" मृत फूलों का कई छुट्टी पत्ते, छाल और फूल, जो कुछ मामलों में एक समस्या हो सकती है और दूसरों में एक लाभ।
  • Video: Non ci sono più: Foreste Vere, sulla Terra Piatta; Sveglia!! (Sub-Multilingual)-HD.

    एक ऑस्ट्रेलियाई मूल गार्डन चरण 2 को बढ़ाकर चित्र दिखाएं
    2
    वह मानता है कि ऑस्ट्रेलिया के पौधों के पत्ते के प्रकार के रंगों और रंगों के दोनों प्रभाव बहुत व्यापक हैं। उनमें से बहुत से जैतून का हरा या नीला-भूरा पत्ते है, एक और विशेषता है जो एक फायदा हो सकता है। कुछ प्रजातियों में लाल या नारंगी कली होती है और इसमें लगभग सभी वर्णों के फूल होते हैं।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई मूल उद्यान चरण 3 के साथ शीर्षक वाली छवि
    3
    विकास की गति पर विचार करें कई प्रजातियों में पर्यावरण की खराब स्थितियों के परिणामस्वरूप बहुत धीमी गति होती है, लेकिन वे बहुत जल्दी बढ़ते हैं और मौजूदा परिदृश्य को रोक सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई पेड़ों की कुछ प्रजातियों को बड़े, खुले बगीचों में देखा जाता है।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई देशी उद्यान कदम 4 कदम शीर्षक छवि
    4
    उन प्रजातियों से बचें, जिनसे आप एलर्जी हो सकते हैं, कई ऑस्ट्रेलियाई प्रजाति बड़े पैमाने पर फूलते हैं और बड़ी मात्रा में पराग जारी करते हैं। कई शहरों में उस वर्ष के मौसम होते हैं जिन्हें समय के रूप में जाना जाता है "घास का बुख़ार"। कुछ प्रजातियों, जैसे कि ग्रेनवियाल, में पराग होता है जो कुछ मामलों में मजबूत एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है।



  • एक ऑस्ट्रेलियाई देशी उद्यान कदम उठाओ शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अगर आपके पास प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलियाई पौधे हैं, तो पूरी रेंज के विकल्पों का अन्वेषण करें, या तो ऑनलाइन या आपके इलाके के वनस्पति उद्यान पर जाकर। हालांकि सूची में सूचीबद्ध की तुलना में बहुत अधिक प्रजातियां हैं, वहीं कुछ लोकप्रिय विषयों पर आप विचार कर सकते हैं:
  • बड़े पेड़: नीलगिरी और फिकस की प्रजातियां, जिनमें किस्मों की एक विस्तृत श्रृंखला है, कपासवुड हिबिस्कस, देशी फ्रेंपनी और पेंसिल देवदार है।
  • पेड़ों और फूलों के साथ छोटे झाड़ियों: बबूल, बौना नीलगिरी, कॉलिस्टमन, मेलेलीका, बैंकिया, मोम फूल, टेलोपेआ, ग्रिविया की प्रजातियां और देशी फ्रेंचापान की अधिकांश प्रजातियां।
  • फूलों के साथ छोटे झुमके: कागाड़ू पंजे, सिडनी की चट्टान ऑर्किड, बोरोनिया, लेस्चानाल्टिया, रेगिस्तान सदाबहार और स्नोयिया प्रजातियां।
  • वर्ण पौधे: एक्सथनोरिया या ज़ांत्रोरेरिया, अलेक्जेंडर और अन्य हथेलियां, पेड़ के फ़र्न, वाल्मेमी पाइन, गैमेया लिली और साइकाड।
  • हेजेज: लिली पिला, नींबू मर्टल और मेलालेयका बहुत आकर्षक हेजेज हो सकते हैं।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई मूल गार्डन चरण 6 को बढ़ाकर चित्र दिखाएं
    6
    उन प्रजातियों के अनुसार पौधे के लेआउट की योजना बनाएं जो आप पौधे और अपने क्षेत्र की जलवायु चाहते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप एक ही प्रकार के पौधों का समूह बनें ताकि एक पारिस्थितिकी तंत्र बन सके और उनके प्राकृतिक आवास में क्या होगा। सूखी क्षेत्रों की प्रजातियां अक्सर अधिकतम सूर्य का एक्सपोजर पसंद करते हैं। छाया कई वन पौधों के लिए संतोषजनक है, लेकिन घास के कई प्रजातियों छाया में अच्छी तरह से विकसित नहीं करते हैं। अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई पौधों जैसे गर्मी, लेकिन तस्मानिया और अल्पाइन क्षेत्रों में बहुत सारे हैं जो ठंढ को सहन करते हैं।
  • यदि आप बहुत बड़े इलाके के लिए भाग्यशाली हैं, तो आप कुछ जंगलों के अद्भुत वार्ता को प्राप्त करेंगे, यदि आप विभिन्न पेड़ के फर्न और अन्य फूलों के पौधों के पौधे लगाते हैं।
  • ग्रो ए ऑस्ट्रेलियाई नेटिव गार्डन चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Water / Face / Window

    7
    प्राकृतिक सुविधाओं को अपने बगीचे में शामिल करें पहाड़ी और बीहड़ क्षेत्रों में चट्टानें बहुत आम हो सकती हैं, लेकिन वे समुद्र तट के रेतीले मैदानों में दुर्लभ हैं। ऑस्ट्रेलिया के परिदृश्य की भावना को व्यक्त करने में मदद करने के लिए बड़े ग्रेनाइट पत्थर, चूना पत्थर या रेगिस्तान लाल रंग उपयोगी होते हैं। आप उन पत्थरों को कवर कर सकते हैं जो आपके पास पहले से ही गोंद के साथ हैं और उन्हें बालू के साथ कवर करते हैं जबकि यह अभी भी गीला है
  • पानी के साथ सजावट, जैसे एक धारा, एक झरना या तालाब, अद्भुत बढ़त है। जल अक्सर झाड़ियों में दुर्लभ हो सकता है और इसके आसपास कई प्रजातियां बढ़ती हैं, जैसे कि यह एक ओएसिस था।
  • सूखी चड्डी लगभग सभी जंगल स्थितियों में भी विशेषता हैं और उनमें से कई पौधों का विकास होता है।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई देशी उद्यान कदम 8 कदम शीर्षक छवि

    Video: Teachers, Editors, Businessmen, Publishers, Politicians, Governors, Theologians (1950s Interviews)

    8
    अपने बगीचे में अपने बगीचे का आनंद लेने के लिए, हर साल गीली घास लागू होते हैं, सूखे फूलों को झाड़ियों से हटा दें या विकास को बढ़ावा देने के लिए थोड़ा सा छिलनी करें, जरूरी होने पर पेड़ों की छंटाई भी करें।
  • युक्तियाँ

    Video: 10 AMAZING ANIMALS That Humans Hunted Into Extinction

    • ऑस्ट्रेलियाई पौधों के बारे में पढ़ें उनमें से बहुत हैं, सामान्य रूप से वे बहुत प्रतिरोधी हैं और थोड़ा रखरखाव की आवश्यकता होती है।
    • ऑस्ट्रेलियाई देशी पौधे कठोर और जंगली देख सकते हैं यदि आप उनके लिए नहीं होते हैं, लेकिन औपचारिक वातावरण में कई प्रजातियों का भी उपयोग किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com