ekterya.com

कैसे रसोई अलमारियाँ को एक प्राचीन खत्म देने के लिए

रसोई मंत्रिमंडलों के लिए एक प्राचीन खत्म प्रदान करने के लिए यह एक पुराने और पहना देखो देने के लिए एक हल्के रंगीन कैबिनेट के दरवाजे पर एक अंधेरे वार्निश लगाने शामिल है। जबकि आप इस उपचार को एक क्षतिग्रस्त कैबिनेट में लागू कर सकते हैं ताकि इसे थोड़ा अधिक दिखाई दे "ठाठ", यह नई अलमारियाँ के दरवाजे पर एक पुरानी खत्म देने के लिए लोकप्रिय हो गया है। आपके इरादों के बावजूद, यह प्रक्रिया बहुत सरल है और कुछ सामग्रियों और समय की आवश्यकता होती है।

चरणों

भाग 1
परियोजना के लिए तैयारी

एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने अलमारियाँ के लिए एक आधार रंग चुनें पुराने खत्म एक प्रक्रिया है जिसके माध्यम से एक भनक रखा जाता है "पुराना" हल्की छाया के साथ चित्रित या दाग सतह पर गहरा इसका मतलब यह है कि अलमारियाँ के लिए आधार का रंग आप पसंद कर सकते हैं, यह सफेद रंग या ओक रंग का स्याही हो सकता है। यदि आप चाहें तो आप अपने कैबिनेट को पहले से ही रंग में एक पुरानी खत्म कर सकते हैं, लेकिन कई तरह के नए बेस रंग को जोड़कर कैबिनेट के लिए पूरी तरह से बदल दिया गया रूप लेना चाहते हैं। अपनी जगह का मूल्यांकन करें और अपने सामान्य सजावट पर विचार करें कि यह निर्धारित करें कि आपके कैबिनेट का आधार रंग क्या होना चाहिए।
  • सामान्य रूप से, बहुत ही अंधेरे बेस रंगों से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, क्योंकि पुरानी खत्म होने के कारण उनके ऊपर इतना अधिक खड़ा नहीं होगा।
  • स्वाभाविक तरीके से एक स्पष्ट रंग स्याही के साथ सफेद या एन्केटेड मंत्रिमंडलों एक एंटीक खत्म दिया जब उनके विहीन लेकिन सुरुचिपूर्ण उपस्थिति के लिए लोकप्रिय हैं।
  • एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: The Great Gildersleeve: Birdie Sings / Water Dept. Calendar / Leroy's First Date

    पुराने खत्म करने के लिए स्याही चुनें पुरानी खत्म के लिए स्याही अलमारियाँ के आधार रंग से पारित कर दी जाती है और फिर साफ हो जाती है। जबकि किसी भी मैट स्याही काम करेंगे, यह सलाह दी जाती है कि आप उस चयन को चुनते हैं जो पुराने खत्म करने के लिए कार्य करता है। इसका कारण यह है कि पुराने खत्म होने के लिए स्याही एक प्रामाणिक पुरानी देखो प्रदान करने के लिए सही अस्पष्टता, चमक और रंग है। सफेद और क्रीम के अलमारियाँ के लिए, एक मध्यम छद्म का एक प्राचीन पूर्ण स्याही चुनें। शहद या कारमेल रंग अलमारियाँ के लिए, आप चाहते हैं कि इसके विपरीत पर निर्भर करता है, काले टोन स्याही के लिए एक माध्यम का चयन करें।
  • एंटीक फिनिश के लिए स्याही की कीमत बहुत ही लकड़ी की स्याही के समान है, इसलिए यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं तो आप अधिक पैसा नहीं निवेश करेंगे।
  • पुरानी परिष्करण स्याही और आधार रंग के बीच जितना अधिक बड़ा होगा, उतना अधिक पहना और पुराने अलमारियाँ समाप्त होने पर दिखेगी।
  • छवि शीर्षक एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 3
    3
    निर्णय लें कि क्या आप चित्रकला प्रक्रिया के दौरान कैबिनेट के दरवाजे को तोड़ देंगे या उन्हें जगह में छोड़ देंगे। दोनों पक्षकार और विपक्ष हैं, यदि आप उन्हें जगह में छोड़ देते हैं और मामले में आप उन्हें हटा देते हैं और उन्हें पेंट करने के बाद उन्हें पुनर्स्थापित करते हैं। यदि आप उन्हें अपने स्थान पर छोड़ने का फैसला करते हैं, तो आप अपने आप को कुछ तैयारी का काम बचाएंगे। हालांकि, आप अतिरिक्त समय बिताने और किनारों को साफ करने के साथ-साथ पेंटिंग को भी समाप्त कर सकते हैं। यदि आप दरवाजे को हटा देते हैं तो आपको कैबिनेट के सभी कोनों तक पहुंच होगी, जिसे आप पेंट करना चाहते हैं। हालांकि, दरवाजों को हटाने और उन्हें बदलने के लिए जब आप उन्हें पुराना खत्म कर देते हैं तो बहुत समय और प्रयास की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप दरवाजे को निकालने का चयन करते हैं, तो उन्हें मास्किंग टेप के एक टुकड़े के साथ चिह्नित करें, ताकि आपको पता चल जाएगा कि हर एक कहाँ जाता है
  • ध्यान रखें कि आपको अपनी दीवारों, फर्श और शायद छत की रक्षा करनी चाहिए, चाहे आप जो भी विकल्प चुनते हों
  • एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी सारी सामग्री तैयार करें यह मंत्रिमंडल को पुरानी खत्म करने के लिए सामग्री का एक टन नहीं लेता है, लेकिन यह सुनिश्चित करना बेहतर है कि आप अपनी परियोजना शुरू करने से पहले उन्हें तैयार कर लें। आपको आवश्यकता होगी:
  • आधार रंग के पेंट या स्याही (वैकल्पिक)
  • पुराने खत्म करने के लिए इंक
  • 1-2 ब्रश (आकार परियोजना पर निर्भर करेगा - 7.5 सेमी / 3 इंच आम तौर पर आदर्श होते हैं)
  • P100 धैर्य sandpaper
  • सैंडिंग ब्लॉक या इलेक्ट्रिक सैंडर (वैकल्पिक)
  • मास्किंग टेप
  • सूखा और साफ कपड़े (एक नरम कपड़ा का चयन करें)
  • रबड़ के दस्ताने
  • परिष्करण के लिए वार्निश या मुहर (वैकल्पिक)
  • भाग 2
    अलमारियाँ तैयार करना

    एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    रेत अलमारियाँ पेंट और स्याही एक साटन या गंदा आधार का पालन नहीं करेंगे, इसलिए चित्रकला से पहले रेत के लिए अलमारियाँ महत्वपूर्ण हैं। यदि आपके पास रेतीली ब्लॉक या बिजली के सैंडर हैं, तो इसका उपयोग करने का यह एक अच्छा समय होगा। अलमारियाँ की पूरी सतह को पॉलिश करने के लिए एक P100 सैंडपैन्ड का उपयोग करें - जब तक कि लकड़ी को अपारदर्शी या मैट नहीं दिखाई देता है।
  • एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अलमारियाँ साफ़ करें जैसा कि आप निश्चित रूप से पता चलेंगे, रेत कीट एक गंदा गतिविधि हो सकती है परियोजना के मजेदार भाग पर जाने से पहले, आपको नए रेतदार अलमारियाँ को साफ करने की आवश्यकता होती है। अलमारियाँ की सतह को पोंछने के लिए एक नम, लिंट-फ्री क्लॉथ का उपयोग करें, जब तक कि चूरा या धूल से कुछ भी नहीं बचा।
  • एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    3
    आधार रंग के साथ पेंट करें, अगर आप इसे लागू करने जा रहे हैं यदि आप मूल रंग के लिए एक अलग आधार रंग या स्याही लगाने का फैसला किया है, तो यह करने का समय है। प्रत्येक कैबिनेट में पेंट या स्याही की एक परत को लागू करें और लेबल पर सूक्ष्म रूप से संकेतित समय की प्रतीक्षा करें। प्रक्रिया समाप्त करने के लिए रंग या स्याही का दूसरा कोट लगाने के लिए इसी प्रक्रिया का पालन करें। पुरानी परिष्करण प्रक्रिया से गुजरने से पहले पेंट पूरी तरह से सूखने तक प्रतीक्षा करें।
  • एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    पुराने खत्म लागू करें जिस क्षण आप पहुंचे थे: पुराने खत्म करें। पुरानी फिनिशिंग स्याही में अपने ब्रश को गीला करें और ड्रैप्स से बचने के लिए अधिक से अधिक निकालें। कैबिनेट के कुछ हिस्सों को पेंट करें, जिसे आप एक पुराने रूप देना चाहते हैं, एक बहुत पतली परत लागू करें। फिर स्याही को निकालने के लिए एक साफ, सूखा, लिंट-फ्री कपड़ा का उपयोग करें नतीजा यह होगा कि लकड़ी के कुछ क्षेत्रों को पहना और बूढ़ा दिखाई देगा, लेकिन वे नकली या अंधेरे नहीं देखेंगे।
  • जब आप भिंत को लागू करते हैं, तो यह लकड़ी के अनाज की दिशा में करते हैं।
  • एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने मंत्रिमंडलों के लिए प्राचीन खत्म आवेदन जारी रखें। इनकिंग को लागू करने की प्रक्रिया दोहराएं और सभी अलमारियाँ में कपड़े से इसे हटा दें। सभी को स्याही की समान मात्रा लागू करने की कोशिश करें, ताकि आप सभी लकड़ी की एकरूपता बनाए रख सकें पैकेज पर दिखाए गए सुखाने के समय के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आप चाहें तो कैबिनेट की उम्र दें यद्यपि आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, बहुत से लोगों को कैबिनेट के लिए एक पुराना प्रभाव जोड़ना पसंद है, ताकि वे और भी अधिक इस्तेमाल कर सकें "पुराना"। ऐसा करने के लिए कई तरीके हैं, जिसमें ताजा पुरानी फिनिशिंग स्याही पर लकड़ी की सैंडिंग भी शामिल है, जिसमें एक हथौड़ा का उपयोग करने के लिए लकड़ी को हिट करने के लिए इंडेंटेशन बनाने और अंतराल बनाने के लिए छेनी के साथ सतह पर टैप करना शामिल है। वह उम्र बढ़ने की विधि का उपयोग करें जिसे आपने सभी अलमारियाँ में चुना है ताकि वे एक ही दिख सकें।
  • यदि आप फिर से अलमारियाँ रेत करते हैं, तो धूल को साफ करने के लिए एक सूखे कपड़े का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक एंटीक किचन कैबिनेट चरण 11
    7
    अलमारियाँ सील करें यदि आप कैबिनेट की उपस्थिति पसंद करते हैं, तो उन्हें मुहर लगाने का समय है! यदि नहीं, तो पुरानी परिष्करण और उम्र बढ़ने के चरणों को दोहराएं, जब तक कि वे जो भी आप चाहते हैं वह बिल्कुल हासिल न करें। अलमारियाँ मुहरने के लिए, प्रत्येक दरवाजे पर स्पष्ट लकड़ी मुहर के कोट को लागू करें और इसे सूखा दें। दूसरा लेबल जोड़ें यदि यह पैकेज लेबल पर दर्शाया गया है।
  • एंटीक रसोई मंत्रिमंडलों चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    परियोजना समाप्त करें टर्मिनेशन थोड़ा अलग होगा, इस पर निर्भर करता है कि आपने अलमारियाँ से दरवाजे निकाले या नहीं। यदि आप दरवाजे हटा दिए हैं, तो जगहों पर टिकाओं और हैंडल के साथ उन्हें बदलें। सभी सुरक्षात्मक टेप निकालें और आस-पास के क्षेत्र को साफ करें हो गया! जब आप साफ कर लेंगे, तो आपका प्रोजेक्ट समाप्त हो जाएगा। अब अपनी नई एंटीक अलमारियाँ का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • किनारों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए याद रखें जब आप रसोई अलमारियाँ को प्राचीन खत्म दे रहे हैं। यह उन्हें पुराने लग जाएगा।
    • जब आप मंत्रिमंडल के लिए पुराने खत्म आवेदन कर रहे हैं पर टिका छोड़ने पर विचार करें। वे दाग प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह कुल प्रभाव को अतिरिक्त स्पर्श देगा।
    • पेंट स्टोअर क्लर्क आपको आपकी रीडक्चरिंग परियोजना के लिए सही प्रकार और स्याही और वार्निश की मात्रा चुनने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • पैकेज लेबल पर निर्माता के निर्देश पढ़ें, जो सुझाव दे सकते हैं कि आप सुरक्षा उपकरण जैसे दस्ताने, सुरक्षात्मक काले चश्मे और मुखौटा का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com