ekterya.com

कैसे एक छोटे से अपार्टमेंट की बालकनी को सजाने के लिए

क्या आपके छोटे से अपार्टमेंट की बालकनी कूड़े में एक छोटे जैसा महसूस करती है? क्या आप थोड़ा स्वाद जोड़ना चाहेंगे? जब आप एक अपार्टमेंट किराए पर ले रहे हैं, तो बालकनी के साथ क्या करना है यह निर्णय करना हमेशा एक चुनौती है - नतीजतन, कई लोग इसे छोड़ देते हैं या केवल इसका उपयोग साइकिल और दूध के बक्से के लिए एक दुकान के रूप में करते हैं हालांकि यह सबसे पहले मुश्किल लग सकता है, यहां तक ​​कि सबसे छोटी बालकनी कुछ सरल बैठने, पौधों और थोड़ा कल्पना के साथ एक आरामदायक शरण बन सकती है।

चरणों

विधि 1
अपनी जगह की कल्पना करो

सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: Bal Ganesh - Ganesh Curses The Moon - Kids Animated Movie

छोटी बालकनियां एक बड़ी चुनौती का प्रतिनिधित्व करती हैं आपकी बालकनी में क्या आकार होता है: छोटे और चौकोर, या लंबे और पतले? संलग्न, आच्छादित या तत्वों के संपर्क में? क्या फ़र्श एक फुटपाथ है या क्या वे ठोस ब्लॉक हैं? इन बातों को जानने से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि किस तरह के फर्नीचर, पौधे या सहायक उपकरण सबसे अच्छा काम करेंगे, और जो अच्छी तरह से काम नहीं करेंगे। एक संकीर्ण बालकनी पर एक चौड़ी पीठ डालकर किसी और चीज़ के लिए ज्यादा जगह नहीं छोड़ेगी।
  • अंगूठे का एक नियम फर्नीचर का उपयोग करना है जो बालकनी के आकार को दर्शाता है।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बाल्कनीस चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आप क्या चाहते हैं क्या आप प्रसन्न प्रसन्नता से खुश होंगे, बारबेक्यू के लिए जगह या आराम से बात करने के लिए एक जगह? छोटे बालकनियों के पास यह सब करने की चुनौती है, इसलिए आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है, इस पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।
  • सजाने के लिए लघु अपार्टमेंट बालकोनी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    नियमों को जानें आपके मकान मालिक या प्रशासनिक इकाई में निस्संदेह ऐसी चीजों की सूची है जो आप कर सकते हैं और बालकनी पर नहीं हो सकते हैं, कई अपार्टमेंट और कॉन्डो को लकड़ी का कोयला ग्रिल पर रोक लगाना है, उदाहरण के लिए।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने पड़ोसियों को जानें जब आप अपने शहरी मार्ग की योजना बनाते हैं तो अपने पड़ोसियों पर विचार करें। हो सकता है कि आप अपनी बालकनी में एक लघु गीला वन चाहते हैं, लेकिन आपके नीचे के पड़ोसी अपने सावधानी से निर्मित रेगिस्तान परिदृश्य या अपने बच्चे के प्लेपेन पर पानी के एक सतत प्रवाह का आनंद नहीं ले सकते।
  • विधि 2
    अपने स्वर्ग बनाएँ

    दृश्य खुशी का बगीचा

    सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रकृति की सुंदरता का आनंद लें यदि आपकी बालकनी बहुत छोटी है, तो इसे फूल और हर्बल बगीचे में बदलने पर विचार करें। बारहमासी रंग, मौसमी आकर्षण, आइवी और जड़ी बूटियों का मिश्रण करें जो कि आप रसोई में उपयोग कर सकते हैं - एक मजबूत बेंच और सीट के लिए एक नरम तकिया रखो, ताकि आप अपने निजी बगीचे में काम करने का मजा ले सकें।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    इसे परतों में बनाओ उन पौधों को रखो जिनके ऊपर सूरज की जरूरत होती है और जो पौधों को नीचे छाया की तलाश होती है, कोनों को सबसे बड़ी जड़ी-बूटियों के साथ भरें, जैसे कि रोज़मिरी या टमाटर पौधों
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    इसे शांत रखें इसे नियमित रूप से पानी के लिए सुनिश्चित करें, पौधों पर उर्वरक डालें और उन्हें छाँटें रखें, यह इसे स्वर्ग जैसा दिखता रहेगा।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    यदि आप ऊपरी मंजिल पर हैं, तो सुनिश्चित करें कि पौधों को सुरक्षित किया जाता है ताकि वे पड़ोसियों की बालकनियों पर न जाएंगे।
  • आरामदायक शरण

    सजाने के लिए छोटा सा अपार्टमेंट बाल्कनीस कदम शीर्षक 9 चित्र
    1
    वापस बैठो, आराम करो और दृश्य का आनंद उठाएं। अपनी बालकनी और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक एक या दो कुर्सियों और एक छोटे से एक मेज बैठने के लिए कोई जगह नहीं है में सक्षम हो जाएगा जोड़ सकते हैं और दृश्य प्रशंसा करता हूँ, एक अच्छा बातचीत या सिर्फ दोपहर में एक जलपान का आनंद लेने के लिए है ।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    जगह के साथ अपनी सीटें गठबंधन तो अपनी बालकनी लंबी और पतली है, जगह के साथ पार्क बेंच स्टोर करने के लिए या झूलों कि बहुउद्देशीय कर रहे हैं और पेय, किताबें, चश्मा, सनटैन लोशन और अन्य चीजों के लिए एक साइड टेबल कहते हैं के रूप में एक बैंक पर विचार करें।
  • सजाने के लिए छोटा सा अपार्टमेंट बाल्कनियों का शीर्षक चित्र 11
    3
    फूल, पौधों और जड़ी बूटियों को जोड़ दें, क्योंकि अंतरिक्ष की अनुमति है। हालांकि यह आपकी बालकनी पर ध्यान केन्द्रित नहीं हो सकता है, पौधों में एक निजी स्पर्श और रंग होता है, जो वास्तव में आपके छोटे से आश्रय को एक आरामदायक और घरेलू स्थान देगा।



  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 12 का शीर्षक चित्र
    4
    रोशनी जोड़ें ऐसा करने के कई तरीके हैं, यदि आपके पास अपनी बालकनी पर प्लग है, तो स्थानीय हार्डवेयर स्टोर से सस्ते आउटडोर लैंप को जोड़ने पर विचार करें और एक गर्म और आरामदायक चमक के लिए कम वोल्टेज बल्ब का उपयोग करें। आप क्रिसमस के पेड़ के लिए सफेद रोशनी की एक रेखा का प्रयोग भी कर सकते हैं, बाहर के लिए, एक आकर्षक प्रभाव के लिए बालकनी के आसपास। यदि आपके पास अपनी बालकनी पर बिजली नहीं है, तो मोमबत्तियां आपके आश्रय को प्रकाश देने के लिए एक शानदार तरीका हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि आपके समझौते में इसकी अनुमति है और हर बार जब आप बालकनी को छोड़ दें
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 13 का शीर्षक चित्र
    5

    Video: घर की छतों पर सब्‍जी और फल उगाना सीखें

    जब तक आपकी बालकनी बंद नहीं होती है, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदा जाने वाला फर्नीचर तत्वों को फिट बैठता है, आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह एक गीली सीट है
  • आदमी की गुफा

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने डोमेन पर नियंत्रण रखना! फूल सुंदर हैं और आप बैठने के लिए एक अच्छी जगह कैसे नहीं पसंद कर सकते हैं? लेकिन आप के लिए यह बारबेक्यू, दोस्तों और दीवाना हर समय है!
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 15 का शीर्षक चित्र
    2
    बारबेक्यू के साथ शुरू करें विभाग के समझौते को ध्यान में रखते हुए, अंतरिक्ष में फिट होने वाला सबसे अच्छा ग्रिल प्राप्त करें, यह आपकी बालकनी का केंद्रस्थल होगा, इसलिए अच्छी तरह से चुनें यदि संभव हो तो, इसे प्रवेश द्वार और बाहर निकलने के दरवाजे के सामने रखें ताकि आप कुछ घंटों के साथ ही रसोई से रसोई घर में त्वरित बदलाव कर सकें।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    प्रकाश रखो बार्बेक्यू कभी कभी रात में विस्तार है, तो क्या आप वाकई आप खाना पकाने रहे हैं देख सकते हैं, चाहे आप मंजिल लैंप (सुनिश्चित करें कि वे आउटडोर उपयोग के लिए मूल्यांकन कर रहे हैं) या एक बैटरी दीपक का उपयोग होना चाहता हूँ।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 17 का शीर्षक चित्र
    4
    कुछ बैंक जोड़ें आप बैठने और खेल, बॉस और अन्य गहरे विषयों के बारे में बात करने के लिए एक जगह चाहते हैं।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 18 का शीर्षक चित्र
    5
    शीत! प्रशीतन कुछ भी है जिस पर आपको भी विचार करना चाहिए, अगर समझौते से यह अनुमति देता है एक छोटा सा आउटडोर रेफ्रिजरेटर एक अच्छा स्थान है जो बीयर, मसालों और अन्य चीजों को ग्रिल के लिए डाल देता है, जिसे ठंड और ताज़ा होने की आवश्यकता होती है। एक मेज भी अच्छी तरह से काम करता है और इसके ऊपर एक भारी शुल्क काट बोर्ड लगाता है।
  • यदि आप रेफ्रिजरेटर नहीं डाल सकते हैं, तो एक मिनी बार एक अच्छा विकल्प है और सीट के रूप में भी काम कर सकता है।
  • विधि 3
    रचनात्मक रहें

    सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को अभिव्यक्त करें और अपनी खुद की बालकनी बनाओ - आखिरकार, यह वह स्थान है जहां आप रहते हैं।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 20 का शीर्षक चित्र
    2
    दीवारों को पेंट करें, फिर इसे उपयुक्त रूप से सजाने के लिए, पूरक रंगों के साथ तकियों के साथ, रंगों के रंगों और रंगों के रंगों, अलग-अलग कपड़े और बनावट
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अच्छे दामों का पता लगाएं कम कीमतों के साथ गेराज बिक्री, पिस्सू बाजार, परिसमापन बिक्री, दूसरे हाथ की दुकानों और अन्य स्थानों पर जाएं।
  • सजाने के लिए छोटे अपार्टमेंट बालकोनी चरण 22 का शीर्षक चित्र
    4
    रुको तस्वीरें, प्लांटर्स, कैलेंडर, सजावटी थर्मामीटर और बैरोमीटर, और चीजें जो आपको मुस्कान देती हैं बेशक, सुनिश्चित करें कि सब कुछ मौसम प्रतिरोधी है।
  • युक्तियाँ

    • पर्यावरण को ध्यान में रखें: सूरज, हवा, पड़ोसी, आदि। आपके बालकनी की योजना बनाते समय यह सब पर विचार किया जाना चाहिए।
    • सीटों को सीधा रास्ते पर रखें ताकि आप अपने स्थान का आनंद लेने के बजाय सीधे आगे देख सकें।
    • ऐसे पौधों को मत डालें जिन पर सूर्य की आवश्यकता होती है, जो बालकनी पर कभी नहीं होती है।
    • यदि आप पड़ोसियों को पकड़ते हैं, तो मौसम के निचले पर्दे डाल दें, जब आवश्यक हो तो आप कम कर सकते हैं।
    • आप एक क्षेत्र गंभीर मौसम या भूकंप जैसी चीजों के होने का खतरा में रहते हैं, यकीन है कि सब कुछ स्थायी रूप से सुरक्षित है बनाने के लिए और उड़ान हिला नहीं या बालकनी पर, या चीजें हैं जो के रूप में परिस्थितियों की आवश्यकता पाने के लिए आसान कर रहे हैं डाल दिया।
  • इससे पहले कि आप पेंट करने के लिए या दीवारों में ड्रिलिंग हुक है कि आपके झूला पकड़, क्या है और अनुमति नहीं है देखने के लिए अपने मकान मालिक या संपत्ति के प्रबंधक के साथ पहली बात डाल करने के लिए, और पता चला है कि मानकों सजावट के लिए कर रहे हैं शुरू बालकनी, उदाहरण के लिए, लकड़ी का कोयला ग्रिल अनुमति नहीं दे सकती है, लेकिन अगर परमिट गैस दूसरों बीमा के बिना सैटेलाइट डिश की स्थापना के लिए अनुमति देते हैं बालकनी खेल उपकरण के भंडारण के लिए प्रयोग किया जाता है की अनुमति नहीं कर सकते हैं या नहीं ।
  • सजाने के कार्यक्रमों को जाइए और उन युक्तियों का लाभ उठाएं जो आपको लाभ पहुंचे।
  • कम शुरूआत में अधिक है आप जो भूल गए हैं या जो कि आपने अभी खरीदा है, उसके लिए कमरा छोड़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com