ekterya.com

कैसे सर्दियों के लिए दरवाजा सजाने के लिए

नए सीजन का जश्न मनाने और स्वागत करने के लिए दरवाजे के लिए सजावट बहुत लोकप्रिय हैं। क्रिसमस और सर्दियों के सामान की उपलब्धता के लिए धन्यवाद शायद सबसे लोकप्रिय सर्दियों की सजावटें हैं सर्दियों के लिए दरवाजे को सजाने के लिए, एक केंद्रीय दृश्य शैली के आधार पर सजावट का उपयोग करने के लिए एक थीम चुनें। फिर, आपको तय करना होगा कि सजावट कितनी चौड़ी होगी - क्या आप एक मुकुट लटकाएंगे या आप पूरे दरवाजे, मोल्डिंग्स और पोर्च को सजेंगे?

चरणों

विधि 1
कुछ मुकुट के साथ मौसम के लिए दरवाजा उपयुक्त दिखें

शीतकालीन चरण 1 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
1
एक पारंपरिक क्रिसमस पुष्पांजलि लटकाओ मुकुट मूल क्रिसमस और सर्दियों की सजावट हैं, और लगभग किसी भी दरवाजे पर अच्छा दिखता है। ताज के चारों ओर एक रिबन या लाल रिबन रखें, जो इसे आकर्षक दृश्य विपरीत प्रदान करता है। आप किसी भी शिल्प दुकान पर शीतकालीन मुकुट खरीद सकते हैं और छुट्टियों के दौरान, आप उन्हें स्थानीय हार्डवेयर स्टोरों में भी पा सकते हैं।
  • ताज में कुछ सामग्री को दरवाजे पर रख दिया जाना चाहिए, जैसे हुक
  • शीतकालीन चरण 2 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    2

    Video: घर के बहार कभी न रखे ये चीजें,नहीं तो भुगतना पड़ेगा भरी खामियाजा

    दरवाजे पर मुकुट की जगह बदलें। परंपरागत रूप से, पुष्पमालाएं दरवाजा के शीर्ष पर लटका दिया जाता है, लेकिन अगर आप सामने के दरवाजे या एक peephole ताज में बाधा डालती नहीं करना चाहते में एक खिड़की है आप tradition- अनदेखा कर सकते हैं, तो आप दरवाजे के निचले भाग में डाल सकते हैं । दरवाज़े के रूप में एक ही ऊंचाई पर मुकुट का केंद्र लगाने का प्रयास करें।
  • आप ताज के चारों ओर क्रिसमस रिबन की एक पट्टी भी डाल सकते हैं और उसे लटकाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • शीतकालीन चरण 3 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    3
    कई मुकुट लटकाओ, एक दूसरे के नीचे यह तकनीक दरवाजे के लिए सजावट को अधिक आधुनिक और गैर-पारंपरिक रूप देगी। मुकुट आगंतुकों और राहगीरों का ध्यान आकर्षित करेगा, और एक अधिक हड़ताली और बड़े सजावट का निर्माण करेगा।
  • आप मुकुट में शामिल होने के लिए क्रिसमस या शीतकालीन रिबन का उपयोग कर सकते हैं - विभिन्न लंबाई के कुछ स्ट्रिप्स का प्रयास करें। यदि आप उन्हें अधिक अलग या करीब एक साथ रख देते हैं तो मुकुट आपको अधिक आकर्षक लग सकते हैं।
  • शीतकालीन चरण 4 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    4
    मुकुट सजाने एक मुकुट में कुछ गहने या अन्य छोटी वस्तुओं को जोड़ें ताकि यह सामने के दरवाजे पर बहुत सरल या दुखी न हो। रंगीन या चांदी के क्रिसमस गेंदों को मुकुट एक धातु स्पर्श देने के लिए आम हैं। एक और देहाती शैली बनाने के लिए, आप कुछ मोमबत्तियां मुकुट (बंद), सर्दियों के फूल (असली या गलत) की कुछ शाखाएं और कुछ अनानास डाल सकते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्रिसमस की गेंदों में गिरावट न हो, आपको उन्हें एक गर्म गोंद बंदूक के साथ ताज के लिए गोंद करना पड़ सकता है।
  • शीतकालीन चरण 5 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र

    Video: DIY Home Decoration Crafts | 5 मिनट में सजावट की चीज़े #1

    5
    अपनी खुद की "मुकुट" शैली बनाएं क्रिसमस और शीतकालीन पुष्पांजलि पत्तियों के लिए आवश्यक नहीं है। शिल्प भंडार में, आप कुछ प्रकार के मुकुट (बड़े extruded polystyrene डोनट्स) पा सकते हैं कि आप अपनी पसंद की सामग्री का मुकुट बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कुछ पंखों को अधिक प्राकृतिक शैली या गेंदों और चांदी के चमकीले रंग देने के लिए एक हड़ताली धातु का मुकुट बनाने के लिए डालें
  • यदि सामग्रियां कठोर नहीं हैं और मुकुट पर सीधे रखा जाने की पर्याप्त जानकारी नहीं है, तो आपको उन्हें पकड़ने के लिए कुछ हुक खरीदना पड़ सकता है।
  • आप इन सभी सामग्रियों को शिल्प भंडार जैसे हॉबी लॉबी या माइकल्स जैसे पा सकते हैं।
  • शीतकालीन चरण 6 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    6
    ताज के लिए एक पॉइंसेतिशिया जोड़ें ईस्टर के फूल लाल और सुंदर फूल होते हैं जो आमतौर पर सर्दियों के महीनों और क्रिसमस से संबंधित होते हैं। उन रंगों का विस्फोट देने के लिए ताज में शामिल करें जो सजावट या विशिष्ट क्रिसमस की सजावट से नहीं आते हैं। सर्दियों के दौरान, आप किसी भी नर्सरी में पॉइन्सेटिआस खोज सकते हैं- दो या तीन फूलों को काट लें और दरवाजे के लिए ताज में दबाने पर रोल करें।
  • यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो ध्यान रखें कि पॉइंसेटियास कुत्तों और बिल्लियों के लिए थोड़ा ज़हरीले हैं। यदि पशु पत्ते निगलते हैं, तो तत्काल पशुचिकित्सा को बुलाएं, खासकर अगर आप कुछ लक्षण जैसे कि उल्टी, घुटन और दस्त का ध्यान रखें।
  • विधि 2
    मुकुट बिना दरवाजा सजाने

    Video: Wall Decoration In Hindi | दीवार सजावट घर पर

    शीतकालीन चरण 7 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    1



    कुछ सदाबहार शाखाएं का उपयोग करें यदि आप एक मुकुट पहनने के बिना सजाने के लिए चाहते हैं, लेकिन आप मौसम के पत्ते के साथ शैली से दूर नहीं जाना चाहते हैं, तो आप अपने दरवाजे को सुशोभित करने के लिए सदाबहार शाखाओं का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक शहरी क्षेत्र में रहते हैं, तो आप कुछ कृत्रिम शाखाएं खरीद सकते हैं - यदि आपके पास एक पेड़ उपलब्ध है, तो चार या पांच शाखाएं कटौती करें जो करीब 1 मीटर (तीन फीट) लंबे हैं
    • दरवाजों के लिए शाखाओं को संलग्न करने के लिए लाईयॉर्ड्स या अंगूठे का उपयोग करें यदि आप चाहें, तो शाखाओं में लाल रिबन रोल करें ताकि उन्हें मौसमी गुलदस्ता की शैली दी जा सके।
  • शीतकालीन कदम के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    2
    दरवाजे पर कुछ पत्र रुको। यदि आप दरवाजे पर एक शब्द डालना चाहते हैं, तो आप स्थानीय शिल्प दुकान पर लकड़ी के बड़े अक्षरों को खरीद सकते हैं। अक्षरों को हरे और लाल रंग के लिए उन्हें एक क्रिसमस शैली या नीले और सफेद देने के लिए उन्हें एक सर्दियों स्पर्श दे अक्षरों में शामिल होने के लिए कुछ मौसमी रिबन टुकड़ों का उपयोग करें
  • आप मौसम या छुट्टियों से संबंधित शब्द बना सकते हैं, जैसे "ज्यूबिओ" या "जीआरआईसीआईएएस" यदि आप "क्रिसमस", "न्यू ईयर" या "ईश्वर का आशीर्वाद लें" जैसे एक लंबा शब्द बनाना चाहते हैं, तो कुछ छोटे अक्षरों को खरीदें।
  • सजाने के लिए आपका दरवाजा शीतकालीन चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ गहने के साथ सजाने यदि आप किसी विशिष्ट क्रिसमस थीम का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन मुकुट पहनना नहीं चाहते हैं, तो दरवाजे को सजाने के लिए कुछ टिकाऊ क्रिसमस की सजावट का उपयोग करें। कुछ कैंडी बेंत कुछ थम्बपिन पर लटका या एक रिबन का उपयोग (आप भी दरवाजे पर सांता लटका एक हुक का उपयोग कर सकते के रूप में आप एक मुकुट लटका का प्रयोग करेंगे) दरवाजे पर एक बड़ी गुड़िया सांता पकड़ करने के लिए।
  • यदि आप सजावट को सरल करना चाहते हैं, तो सामने की खिड़की में एक धनुष लटकाओ।
  • शैली को पूरा करने के लिए, डोरकेनब पर एक मोजा या खड़खड़ रखो। एक शिल्प की दुकान या क्रिसमस आइटम में, आप शायद कुछ विशेष सजावट दरवाज़े के लिए, लगता है अगर तुम नहीं बल्कि mantelpiece पर स्टॉकिंग्स लटका होता हूँ।
  • दरवाजे से अधिक भार से बचने के लिए, कुछ गहने का प्रयोग करें, शायद तीन या कम यदि आप सजावट के लिए एक ही विषय का उपयोग करते हैं, तो आप एकजुट भी दे सकते हैं: उदाहरण के लिए, घर का बना सजावट या हिमपात
  • शीतकालीन चरण 10 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    4
    इसमें कुछ प्राकृतिक सजावट शामिल है यदि आप सर्दियों के लिए दरवाजे को सजाने के लिए चाहते हैं, लेकिन एक विशिष्ट क्रिसमस की सजावट का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो सजावट से बचें जो कि क्रिसमस के संकेत हैं और प्राकृतिक सर्दियों की सजावट पर ध्यान केंद्रित करते हैं। कुछ विकल्प बर्फ के टुकड़े हैं (जो आप कागज की चादरों में एक नोटबुक के आकार में कटौती कर सकते हैं), अनानास, हॉली या मिस्टलेट इन वस्तुओं को सीधे रिबन के साथ दरवाजे पर लटकाएं या किसी शिल्प की दुकान में दरवाज़े के लिए कॉनोकोपिया के रूप में एक ही सजावट में कई प्राकृतिक वस्तुओं को शामिल करने के तरीकों से देखें।
  • आप छोटे सोने के रंग या अनानास पर एक नकली बर्फ पुटीन स्प्रे कर सकते हैं।
  • आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, वर्ष की पांच महीनों के लिए प्राकृतिक सर्दियों की सजावट उपयुक्त हो सकती है। ये सजावट खासकर यदि आप क्रिसमस नहीं मनाते हैं, तो उपयोगी होती हैं, लेकिन आप अभी भी नवंबर और मार्च के बीच के दरवाजे को सजाने के लिए कर सकते हैं।
  • विधि 3
    सजावट को दरवाजा फ्रेम और पोर्च तक बढ़ाएं

    शीतकालीन चरण 11 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    1
    माला या टिनल के साथ सुशोभित आप दरवाजा परे सजावट का विस्तार करना चाहते हैं, तो आप कुछ मौसमी पुष्पमालाएं या चमकी doorframe चारों ओर (जो आमतौर पर सदाबहार टहनियों या पाइन सुइयों कृत्रिम साथ किया जाता है) लटका कर सकते हैं। आप प्रवेश द्वार के बाहर या घर के पोर्च पर मेला या टिनसेल भी रख सकते हैं।
    • लकड़ी में नाखून या शिकंजे बनाने वाले भद्दा छेद से बचने के लिए अंगूठों के साथ लटका हुआ माला या टिनसेल।
  • शीतकालीन चरण 12 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    2
    दरवाजे के फ्रेम में कुछ सामान जोड़ें न केवल दरवाजा फ्रेम को सजाने के द्वारा जगह का अधिकांश हिस्सा बनाओ, बल्कि कुछ बड़े तत्वों के साथ दरवाजे के बगल में क्षेत्र भी जो आसानी से ध्यान आकर्षित करते हैं दरवाजे के किनारे पर जन्म या सांता या नटक्रैकर गुड़िया के साथ एक बड़ा दृश्य रखो। अगर आप वाइल्डर शैली बनाना पसंद करते हैं, तो दरवाजे के एक तरफ कुछ बिर्चवुड या एस्पेन ट्रंक को ढेर कर लें।
  • आपको लगता है कि बर्फ और बर्फ के टुकड़े, क्रिसमस की सजावट, सदाबहार या एक देहाती शैली में शामिल एक सजावटी विषय चुना है, तो यकीन है कि सजावट दरवाजे के फ्रेम विषय से मेल खाती हैं।
  • शीतकालीन चरण 13 के लिए आपका दरवाजा सजाने वाला चित्र
    3
    नकली बर्फ की छाती बनाने के लिए सफेद स्प्रे पेंट का इस्तेमाल करें। यदि आप किसी क्षेत्र में रहते हैं जहां यह संभावना नहीं है कि सर्दियों में बर्फ है, लेकिन चाहते हैं मौसमी सजावट एक सर्दियों स्पर्श है, तो आप इस तरह के मुकुट सदाबहार या सफेद रंग या में चांदी के साथ क्रिसमस पुष्पमालाएं के रूप में गहने, स्प्रे कर सकते हैं एयरोसोल। सफेद रंग का यह स्पर्श सजावट को जंगली और सर्दी लग जाएगा।
  • शिल्प भंडार या क्रिसमस की वस्तुओं में, आप मोटे बर्फ की अनुकरण करने के लिए डिज़ाइन किए गए कुछ स्प्रे भी पा सकते हैं। यदि आप थोड़ा अधिक बनावट बनाना चाहते हैं, तो नकली बर्फ की खरीद कर सकते हैं और इसे मुकुट या अन्य सजावट पर रख सकते हैं।
  • जैसे किसी भी स्प्रे के साथ, चेहरे की ओर स्प्रे न करें या वाष्पों में श्वास लें। एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में उपयोग करें और कभी भी एक खुली लौ के पास नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपने पहले से ही शरद ऋतु की सजावट को लटका दिया है, तो आप उन्हें सर्दी के लिए पुनः उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कद्दू के साथ माल्यार्पण है, तो कद्दू को हटा दें और जगह में कुछ क्रिसमस की सजावट डाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com