ekterya.com

एक छोटे से बेडरूम को सजाने के लिए, जिसमें एक बड़ा बिस्तर है

एक बड़ा बिस्तर छोटे बेडरूम में बहुत अधिक स्थान ले सकता है और क्लॉस्टोफोबिया की भावना पैदा कर सकता है। हालांकि, कुछ चाल के साथ, आप आराम और आरामदायक कमरे प्राप्त कर सकते हैं - वास्तव में, आप इसके आकार का भी ध्यान नहीं देंगे। जानें कि इसे कैसे प्राप्त करें

चरणों

विधि 1
क्या बचने के लिए?

सजाने वाला एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 1 का चित्र है
1
काले रंगों से छुटकारा पाएं गहरे रंग एक बेडरूम बना सकते हैं जो अपने आप में एक गुफा की तरह लग रहा है। यदि आप गहरे रंग की पसंद करते हैं, तो उन्हें सामान, कंबल, कालीन, पर्दा और बिस्तर सामान जैसे सामान के लिए उपयोग करें। दीवारों और हल्के रंगों के साथ छतों को चित्रित करने पर विचार करें ताकि वे खुलेपन का भ्रम पैदा कर सकें। कोशिश करें कि जितना अधिक प्राकृतिक प्रकाश बेडरूम में प्रवेश करने के लिए रिक्त स्थान को रोशन करे और अपने मनोदशा को सुधारें।
  • मंजिल या कालीन पर प्रकाश और तटस्थ रंग शेष बेडरूम के साथ खो जाएगा, आँख बेवकूफ बनाना इसी तरह, क्षैतिज रेखाएं कमरे में बढ़ेगी, जिससे यह बड़ा दिखता है।
  • बिस्तर में एक साफ और सरल डिजाइन होना चाहिए विस्तृत प्रिंट और हड़ताली रंग कमरे में सबसे बड़ा ऑब्जेक्ट पर ध्यान आकर्षित करते हैं, इसका आकार हाइलाइट करते हैं।
  • सजाने के लिए एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 2 का चित्र है
    2
    बिस्तर से पैरों को निकालें एक छोटा बेडरूम उस मॉडल के बिस्तर के लिए उपयुक्त जगह नहीं है यह बहुत अधिक स्थान ले लेता है और आप इसे से बचने के लिए या उसके ऊपर से यात्रा करने के लिए दिन भर चलने के लिए खर्च करेंगे।
  • आप हेडर को रख सकते हैं हालांकि, अन्य तत्वों के साथ, एक हल्के रंग की कोशिश करें और बहुत बड़ी नहीं - यह आवश्यक नहीं है, सिर्फ सजावटी। अगर आपके पास एक बड़ा शॉर्टबोर्ड नहीं है तो आपको 10 सेमी (4 इंच) अतिरिक्त स्थान का आनंद मिलेगा
  • सजाने वाला एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 3 का चित्र है
    3
    गड़बड़ को ठीक करें क्या आपने कभी गड़बड़ कमरे में प्रवेश किया है और सफाई के बाद अपने मन को तुरंत सुधार दिया है? यह प्रभाव छोटे बेडरूम में अधिक है। जिन चीज़ों का आप उपयोग नहीं करते उन्हें एकत्रित करें और उन्हें अपने स्थान पर रखें।
  • बिस्तर स्कर्ट प्राप्त करें वहां बहुत सारी जगह है जो आप अपने बिस्तर के नीचे उपयोग कर सकते हैं। कुछ बक्से या बास्केट खरीदें और उन्हें नीचे रख दें- इसके अलावा, यह आसान पहुंच का स्थान है। यदि आपकी कोठरी छोटी है तो आप अपने जूते को स्टोर करने के लिए इस स्थान का उपयोग कर सकते हैं। तो आप अपने कपड़े के लिए और अधिक जगह है!
  • विधि 2
    क्या करना है?

    सजाने के लिए एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 4 का चित्र है

    Video: (हिंदी) घर की सजावट घर सजावट: सजा एक बेडरूम: भारतीय कक्ष टूर

    Video: (हिंदी) घर की सजावट घर सजावट: एक बजट पर एक बेडरूम सजा: भारतीय कक्ष टूर




    1
    बहुउद्देशीय फर्नीचर प्राप्त करें हर दिन आप एक बार दो चीजें करते हैं, तो आपके फर्नीचर को ऐसा करना चाहिए। उपयोगी चीजें ढूंढें और आंखों को प्रसन्न करना
    • जब एक कॉफी टेबल चुनते हैं, तो उस में से एक का चयन करें जिसमें दराज या अलमारियां हैं। नीचे तालिका को खाली करने वाले तालिका को चुनने में कोई मतलब नहीं है। वहां आप बहुत सारे स्थान को कवर किए बिना चीजों को स्टोर कर सकते हैं या रख सकते हैं।
    • एक अलमारी चुनें जिसमें आप अपने टेलीविज़न और ध्वनि उपकरण या एक मनोरंजन केंद्र भी रख सकते हैं जिसे काठ के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है आप अपने कपड़े भी स्टोर कर सकते हैं (खासकर अगर आपकी कोठरी छोटी है) या अपने टीवी को बचाने के लिए, अगर आपके पास यह है किसी भी तरह से, फर्नीचर के दो बड़े टुकड़े होने से बचें ताकि आपके कमरे में प्रवेश करने और उसे छोड़कर एक भूलभुलैया की तरह महसूस न हो।
  • सजाने वाला एक छोटा कक्ष जिसमें एक बड़े बिस्तर चरण 5 का चित्र है
    2
    अपनी दीवारों का उपयोग करें खुशी से, आपके कमरे में न केवल एक मंजिल है, बल्कि इसकी दीवार भी है आप उनका लाभ कैसे उठा सकते हैं? दीवारों तक क्या फर्श पर आप क्या अपलोड कर सकते हैं?
  • फर्श या टेबल पर लैंप के साथ अंतरिक्ष बर्बाद मत करो जब आप उन्हें दीवार पर स्थापित कर सकते हैं। कुर्सी के प्रत्येक तरफ एक जगह रखें (रैखिक कुर्सियों को कम से कम जगह लेना) पढ़ने के लिए एक आरामदायक जगह बनाने के लिए
  • एक शब्द: अलमारियों आप सभी विमानों में जगह का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए तालिकाओं को एक तरफ रख दें और दीवारों पर जगह का उपयोग करें। यह दीवारों पर ध्यान आकर्षित करेगा और उस बड़े बिस्तर को रोकने के लिए ध्यान दिया जाएगा।
  • सजाने के लिए एक छोटा कक्ष वाला चित्र जिसका बड़ा बिस्तर चरण 6 है
    3
    छत को मत भूलना हाल के वर्षों में, झूठी छत या छत बेडरूम के लिए बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। वे कमरे में एक पांचवें आयाम जोड़ते हैं जिसे आमतौर पर अनदेखा किया जाता है। यदि आपके पास अपने कमरे में एक का अवसर है, तो इसे आज़माएं और देखें कि कितना स्थान खोला गया है।
  • यदि आप अपनी छत को बदलना नहीं चाहते हैं, तो इसे एक हल्के रंग की पेंटिंग पर विचार करें ताकि बड़े स्थान का भ्रम पैदा हो सके। गहरा छत, अधिक बंद अंतरिक्ष महसूस होगा और इसके विपरीत।
  • सजाने के लिए एक छोटा कक्ष जो कि एक बड़े बिस्तर चरण 7 का चित्र है
    4
    ध्यान केन्द्रित करें लक्ष्य यह है कि आपके कमरे का आकार किसी का ध्यान नहीं है। एक स्पष्ट प्राथमिक रंग और एक बिंदु (किसी भी स्वर में) के साथ यह एक सरल कार्य होना चाहिए।
  • यदि आपके पास कला का एक दिलचस्प टुकड़ा है, तो उसे अपने बिस्तर के ऊपर रखें और बाकी के बेडरूम को उतारा जाए अगर आपको अपनी बिस्तर बहुत पसंद नहीं है, लेकिन आपके पास एक सुंदर एंटीक ड्रेसर है, तो उसे सजाने के लिए उस पर एक रंगीन फूलदान लगा। अपने बेडरूम के सकारात्मक माहौल को आकर्षित करने और अपने छोटे आकार से ध्यान भंग करने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • बेडरूम में पौधों को रखें: पौधे हमेशा अंतरिक्ष की भावना पैदा करते हैं। ग्रीन पौधे एक शांत वातावरण को प्राप्त करने में मदद करते हैं जो हर कमरे में होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com