ekterya.com

दरवाजा कैसे खोलें

कई कारण हैं कि एक दरवाजा क्यों फंस सकता है। यहां कुछ सरल सुझाव दिए गए हैं जो आपको दरवाज़ा बंद करने में मदद करेंगे।

चरणों

अनस्टिक अ डोअर चरण 1 नामक छवि
1
साबुन और पानी से दरवाजा धो लें कभी-कभी दरवाजा थोड़ा सा चिपचिपा होता है और आपको इसे साफ करने की आवश्यकता होती है। यदि साबुन काम नहीं करता है, तो कोशिश करें "गोओ गॉन" या चिपचिपाहट को हटाने के लिए एक समान उत्पाद।
  • Video: बीना chabhi ke ताल kaise Khole

    अनस्टिक अ डोोर चरण 2 नामक छवि
    2
    टिकाएं चिकना करें कभी-कभी टिका चिपचिपा हो सकता है यदि यह मामला है, तो उनको ढीला करने के लिए थोड़ा तेल लगाओ।
  • अनस्टिक ए डोअर चरण 3 नामक छवि
    3
    पता करें कि दरवाजे के फ्रेम के खिलाफ क्या फंस गया है द्वार और फ्रेम के बीच कागज़ की एक शीट स्लाइड करें जबकि दरवाजा बंद है। यह दरवाजे के साथ आसानी से चलना चाहिए। यदि आप कहीं भी बंद हो जाते हैं, तो उस दरवाजे के उस क्षेत्र के दोनों किनारों के साथ एक पेंसिल चिह्नित करें। एक बार जब आप निर्धारित करते हैं कि दरवाजा कहाँ से जुड़ा हुआ है, तो दरवाज़े को हटा दें और लगभग 2 मिमी (0.78) ब्रश करें।") में चिह्नित क्षेत्रों में हालांकि, दरवाज़े को ब्रश करने से पहले, नीचे दिए गए चरणों का प्रयास करना सुनिश्चित करें। दरवाजा ब्रश करना आम तौर पर अंतिम उपाय है।



  • अनस्टिक ए डोर चरण 4 नामक छवि
    4
    आर्द्रता की जांच करें समस्या भी नमी हो सकती है, जिससे लकड़ी का फूल, विकृत या सिकुड़ हो सकता है।
  • अनस्टिक ए डोर चरण 5 नामक छवि
    5
    स्क्रू को बदलें कभी-कभी एक अच्छा समाधान के लिए प्रत्येक काज चौखट से एक पेंच को हटाने और शिकंजा को बदलने के लिए है एक लंबे समय तक प्राप्त फ्रेम घर तक पहुँचने। दरवाजे के किनारे के बीच की जगह के आधार पर, आप इसे 1 3/4 लकड़ी शिकंजा के साथ करने में सक्षम होना चाहिए" (4.5 सेमी) या 2" (5 सेमी) पुराने स्टोरों में से एक को अपने साथ हार्डवेयर की दुकान में ले लो ताकि आप एक ही आकार के शिकंजा खरीद सकें और पिछली हिस्से के रूप में सामग्री खरीद सकें। हालांकि एक समय में सभी शिकंजे को एक शीट से निकालना और 2 3/16 छेद करना आसान है" प्रत्येक, शीट के पीछे और दो प्लास्टर शिकंजे 2.5 डाल दिया" चौखट अन्य की तुलना में प्रत्येक थोड़ा अधिक समायोजन की चूल, और कहा कि इसलिए बारी दबाव के माध्यम से चौखट ब्रैकेट के करीब काज शिकंजा की जगह ले जाने के लिए एक लीवर के रूप में एक पेंच का उपयोग करें। यह एक तेज स्क्रू खोजने से ज्यादा तेज और अधिक प्रभावी होता है जो टिकी हुई वस्तु से मेल खाता है, जो कि खोजने के लिए कठिन है।
  • अनस्टिक अ डोअर चरण 6 नामक छवि

    Video: कैसे कुंजी के बिना अलमारी (द वार्डरोब) खोलने के लिए

    6
    टिका समायोजित करें टिका कसकर खराब कर रहे हैं और दरवाजा अभी भी कुटिल फ्रेम व्यतीत कर रहा है, तो किस दिशा आप दरवाजा स्थानांतरित करने के लिए ठीक से लटका करने की जरूरत है देखते हैं। यह आमतौर पर दरवाजे से दूर शीर्ष हिंग को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक है या दरवाजे की ओर निचले हिंग को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक है। टिका जमाने के लिए, काज और एक तरफ अलग-अलग पोर समायोजित करने के लिए आमादा जरूरत के पिन निकाल सकते हैं (भी रूप में जाना जाता "पत्ते") के किनारे, दिशा में जिसमें वे जाना चाहिए आप आमतौर पर एक समायोज्य रिंच के साथ आसानी से यह कर सकते हैं। पिन को बदलें और प्रक्रिया को दोहराएं यदि आपको इसे और अधिक समायोजित करने की आवश्यकता है।
  • अनस्टिक ए डोअर चरण 7 नामक छवि

    Video: How To Unlock Your Car Without Keys | बिना चाबी कार का दरवाजा खोलना सीखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com