ekterya.com

ऑब्जेक्ट्स से छुटकारा पाने के लिए, जिन्हें हम प्रयोग नहीं करते हैं

क्या आप एक छोटी जगह पर जा रहे हैं? वर्षों से हम चीजों को जमा कर रहे हैं हम सामान से भरा दराज, उपहार है कि हम इस्तेमाल किया है नहीं है (और कभी नहीं का उपयोग करें), चीजें हैं जो वास्तव में जरूरत नहीं है, लेकिन हम रख "बस मामले में" - और सामान्य से अधिक कुछ भी नहीं है, क्योंकि यह वस्तुओं है कि हम संरक्षित से छुटकारा पाने के लिए मुश्किल हो सकता है एक कार्यात्मक उद्देश्य के बिना वर्षों के लिए

अब अतिरिक्त सामान (सचमुच!) से छुटकारा पाने का समय है, जब तक आपके पास आवश्यक नहीं है

चरणों

इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 1
1
अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें किसी दिन आप कसरत शुरू करेंगे - लेकिन उस ट्रेडमिल, सीढ़ी पर्वतारोही, या बोफ्लक्स थोड़ी देर के लिए धूल एकत्र कर रहे हैं। यह चलने या जूते कि बहुत कम जगह?, किसी को वास्तव में कोने में है कि कुर्सी पर बैठने?, कितनी बार आप मेज पर खाते हैं? कब्जा चलाने का एक अच्छी जोड़ी के लिए और अधिक उपयोगी नहीं होगा, जब पिछले था एक बार आप स्टीरियो इस्तेमाल किया? क्या तुम सच में कैसे आप हर दिन अपने जीवन जीने के माध्यम से लगता है और गतिविधियों को प्राथमिकता की आवश्यकता की जरूरत है पर निर्णय लें और वस्तुओं है कि अपने वर्तमान जीवन शैली नहीं उन गतिविधियों "पहले से ही का हिस्सा हैं", और वस्तुओं है कि "आप चाहते हैं »अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनो, लेकिन जिसके लिए आपने अभी तक फैसला नहीं किया है
  • अपने घर या अपार्टमेंट के चारों ओर जाएं और आपको जो सामान मिल जाए (फर्नीचर, किताबें, भोजन, आदि) का विश्लेषण करें। अपने आप से पूछें कि क्या आपने पिछले साल इन वस्तुओं का इस्तेमाल किया है और यदि हां, तो कितनी बार? अपने साथ ईमानदार रहें और अगर आपको लगता है कि आप उनके बिना अच्छी तरह जी सकते हैं, तो आपको अलविदा कहने चाहिए। इस पर ध्यान दें।
  • ध्यान रखें कि बिना किसी उपयोग के कई चीजों का संग्रह, एक अपूर्ण लक्ष्य का सम्मान करता है। सबसे सामान्य उदाहरण शायद व्यायाम मशीन हैं जो हम हमेशा कहते हैं कि हम प्रयोग करेंगे, लेकिन अंत में यह ऐसा नहीं है। इसके अलावा, उन किताबें हैं जिन्हें हम पढ़ने का इरादा रखते हैं, उस टेबल पर जहां हम खाना खाते हैं, दोपहर का खाना, आदि। हम चीजों को "सिर्फ मामले में" जमा करते हैं, या हम आशा करते हैं कि इनकी मात्र उपस्थिति हमें किसी दिन उपयोग करने के लिए प्रेरित करती है। हालांकि, आइए यथार्थवादी बनें- अगर धूल की परतों को इकट्ठा करने वाले ट्रेडमिल को आप अभी तक प्रेरित नहीं करते हैं, तो आपको क्या लगता है कि यह ऐसा कभी करेगा? उन चीजों के लिए जगह बनाएं जिनकी आप वास्तव में उपयोग करेंगे।
  • आप उन्हें deposit- में डाल अगर आप देखते हैं कि अगले 6 महीनों या necesitad में, का उपयोग उन्हें दान, उन्हें या bótalas बेच नहीं: चीजें आप आसानी से छुटकारा नहीं मिल सकता है, खुद के साथ इस समझौते पर बनाते हैं।
  • छवि नीचे दिये गये अपने घर के चरण 2

    Video: Blender Tutorial: How to make a 'stylized' Potion

    2
    अपने घर के माध्यम से जांचें, हर पेस्ट्री, शेल्फ और अलमारी खाली रहना चाहिए। केवल जिन चीज़ों के बिना आप अच्छी तरह से जीवित नहीं रह सकते हैं वे अपने स्थान पर वापस आ जाते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप हर दूसरे दिन एक ब्लेंडर का उपयोग करते हैं, तो इसे ठीक करें - लेकिन, अगर आपके पास तरबूज पंच होता है, जब आप तरबूज को पसंद नहीं करते हैं, तो इसे से छुटकारा दें। इन वस्तुओं को बक्से, प्लास्टिक के कंटेनर या गेराज या अन्य भंडारण क्षेत्र में बैग में रखें।
  • इन्सटिड शीर्षक जो आपका होमस्क्रीन स्टेप 3

    Video: Build an App with Architecture Components (GDD India '17)

    3
    अपने फर्नीचर के लिए उपाय करें तुम्हें पता है अगर यह (या नहीं) फिट होगा अपने नए अंतरिक्ष में की जरूरत है (जैसे आपका सोफा और अपने बिस्तर के रूप में विशेष रूप से बड़े आइटम) - इसलिए उसे उपायों todo.Además पकड़, आप अपने नए स्थान के माप की आवश्यकता है। पूछें कि क्या आप कार्रवाई कर सकते हैं या यदि वे आपको जगह की योजना प्रदान कर सकते हैं। दरवाजे और खिड़कियों के स्थान को मत भूलना - फर्नीचर को रखने के दौरान इस पहलू को ध्यान में रखें। एक बार जब आपके पास जगह का माप होता है, तो अपने फर्नीचर के माप का उपयोग करके एक योजना बनाएं। ऑनलाइन कार्यक्रम का उपयोग करने की कोशिश करें: बेहतर होम्स और गार्डन `व्यवस्था-ए-रूम, यह आपके लिए आसान बनाने के लिए (सदस्यता की आवश्यकता है, लेकिन यह मुफ़्त है)। यह आपको उन चीजों का बेहतर विचार देगा जो आप रख सकते हैं और जिन्हें आपको छुटकारा मिलना चाहिए।
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 4
    4
    नए जमा क्षेत्रों की जांच करें कितनी बार, एक बार जब आप एक नए स्थान पर चले गए हैं, तो क्या आप महसूस करते हैं कि बहुत देर हो चुकी है, जो कि रिक्त स्थान आपको उम्मीद नहीं थी? जब आप माप ले रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जो जमा स्थान प्राप्त कर रहे हैं ठीक से जांचें। क्या आपके पास कम अलमारियाँ हैं? आपके पास कितने अलमारियाँ हैं? आप एक अपार्टमेंट के लिए आगे बढ़ रहे हैं, तो चीजें स्टोर करने के लिए? इस अंतरिक्ष करता है, और यदि ऐसा है तो, इसके आयाम क्या हैं? सही आकलन कितनी जगह नई जगह चीजों को स्टोर करने के लिए किया है, तो आप राशि की एक विचार दे देंगे वस्तुओं की है कि आप को स्थानांतरित करने से पहले छुटकारा पाने की जरूरत है उन जगहों में उपयोग किए जाने वाले छिपे हुए जमा क्षेत्रों को न भूलें जहां आप अभी भी रहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप घर में रसोईघर के अलमारियाँ पर बहुत सारे ऑब्जेक्ट डालते हैं, जहां आप अभी भी रहते हैं, तो पता करें कि नई जगह में पेंट्री भी इस क्षेत्र में समान स्थान हैं।
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 5
    5
    पुराने जमा वाले क्षेत्रों में छुटकारा पहले जमा राशि (अटिट्स, बेसमेंट, क्लॉकेट्स आदि) की जांच करें। इस से छुटकारा पाने के बजाय आपको जो कुछ भी बचा है उसे आप आश्चर्यचकित करेंगे। यदि आप हमारे जैसे बहुत से हैं, तो आपको ऐसे ऑब्जेक्ट्स के साथ बक्से मिलेंगे, जिन्होंने कई सालों तक दिन की रोशनी नहीं देखी है, और इसके लिए एक कारण है: आपको उनकी ज़रूरत नहीं है - एक ही बार उन्हें छुटकारा पाना संदेह केवल आप के पीछे गिर जाएगी
  • बाथरूम के फर्नीचर, रसोई और "बाधाओं और समाप्त" के दराज को देखने के लिए मत भूलना हम इन जगहों पर अनावश्यक वस्तुओं को जमा करते हैं। खाली बोतलें, धागा गेंदों, दवाओं और समाप्त हो चुके सौंदर्य उत्पादों से छुटकारा पाएं, और अपने प्लास्टिक के कंटेनर का संग्रह मार्जरीन के लिए करें। विचार नहीं है
  • इन अनावश्यक वस्तुओं से छुटकारा पाने का तरीका यह निर्भर करेगा कि आपके पास कितनी ऊर्जा और / या समय है। सरलतम चीज यह है कि उन्हें एक ट्रक में डाल दिया जाए और उन्हें निकटतम बचत दुकान पर छोड़ दें।
  • चीजों को दान करने के लिए फ्रीस्कल समूह से जुड़ें (freecycle.org)
  • यदि आप किसी भवन या अर्द्ध-अलग घरों के परिसर में रहते हैं, तो कभी कभी इन जगहों पर पड़ोसियों की वस्तुओं को दान करने के लिए सूचना पैनल और पिक-अप वाले क्षेत्रों में उपयोग होते हैं जो अब हम उपयोग नहीं करते हैं।
  • अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को यह जानने के लिए कहें कि उन्हें क्या जरूरत है। आप ड्रेसर / बिस्तर / कुर्सी को लोड करने में आपकी मदद के लिए पूछ सकते हैं जो आप वादा करता है!
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 6
    6
    अपनी वस्तुओं को बेचें यदि आप चलने से पहले स्वर्ग से धन गिरने की ज़रूरत हैं, तो निम्न प्रयास करें:
  • बहुत सी मदों के लिए, गेराज बिक्री (या गेराज की बिक्री की एक श्रृंखला) करें या यदि आपके पास जल्दी से बेचने के लिए बहुत सी मद हैं, तो एक ऐसी सेवा के बारे में सोचें जो आपके लिए इस मुद्दे का ध्यान रखती है (जैसे, बिक्री) Google की रद्दीकरण स्थिति की सामग्री का)
  • यदि आपके पास चलने से पहले का समय है, क्रेगलिस्ट और ईबे जैसी वेबसाइटों को बेहतर स्थिति में बिक्री के लिए डालें। यहां तक ​​कि अगर यह अधिक समय लेता है, तो यह संभव है कि आप अपनी वस्तुओं के लिए इस तरह से अधिक पैसा कमाएं।
  • Craiglist आपके क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए घर के लिए फर्नीचर, उपकरण और सजावटी वस्तुओं जैसे बड़ी वस्तुओं को बेचने के लिए एक अच्छी जगह है। यदि आपके पास साधन है, तो होम डिलीवरी की पेशकश आमतौर पर अधिक बिक्री लाती है।
  • ईबे पुराने एल्बम, कॉमिक्स और statuettes जैसे संग्रहणता बेचने के लिए एक अच्छी जगह है सुनिश्चित करें कि आप ऑब्जेक्ट्स की गुणवत्ता वाले फोटो लेते हैं और अच्छे विवरण प्रदान करते हैं। याद रखें कि आप एक विक्रेता हैं उन उत्पादों को बेचो!
  • प्रयुक्त डिज़ाइनर वस्त्रों को माल की दुकानों में फिर से बेचा जा सकता है। ये स्टोर आपके इलाके में कंपनियों की निर्देशिका में पाए जा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप मूल्यों की तुलना करें- कुछ अन्य की तुलना में बेहतर दर प्रदान करते हैं
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 7



    7
    संगठित हो जाओ अपने संग्रहीत वस्तुओं के लिए एक स्थान खोजने का एक अच्छा समय है इससे पहले कि आप अपनी नई जगह पर जाएं - और जब आप पैक करते हैं तब आप ऐसा कर सकते हैं सजावटी बक्से में भंडारण के लिए अपनी वस्तुओं को रखें, जिन्हें स्थानांतरित किया जा सकता है और नए प्रयासों के बिना नए स्टोरेज क्षेत्रों में स्थित हो सकता है। प्लास्टिक कंटेनरों को जुटाने और संग्रहीत करने के लिए बहुत अच्छा होता है, वे कई आकारों में आते हैं, वे ढेर हो जाते हैं, और पारदर्शी लोग आपको एक आँख के झपकी में क्या चाहते हैं यह ढूंढने के लिए आपको मिलते हैं। नए जमा क्षेत्र से ली गई मापन से सबकुछ फिट करने में मदद मिलेगी - अत: जब चलती हुई दिन आएगी, तो उन बक्से से निपटने में काफी आसान होगा।
  • प्रति कमरा सब कुछ लेबल करें मत सोचो कि आपको याद होगा कि बड़ा टीवी बॉक्स वास्तव में बर्तन और धूपदान से भरा हुआ है यह ऐसा नहीं होगा
  • इन्सटिड डिससइज़ आपका होम चरण 8
    8
    बड़ी वस्तुओं को पहले खोजें। इस कदम की शुरुआत में आपको इस कार्य के लिए और अधिक ऊर्जा मिलेगी, और इससे आपको बेहतर विचार मिलेगा कि छोटी वस्तुएं कहाँ जाएंगी। फर्नीचर के साथ कमरे में पूरी तरह से भरें न कि इस विचार के साथ कि आप बाद में उन्हें समायोजित करेंगे। आगे बढ़ने के एक दिन के बाद बक्से और बवासीर के छोटे से कमरे में नेविगेट करने की कोशिश करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है। जैसा कि आप अग्रिम रूप से कमरे में फर्नीचर रखें, इस योजना के अनुसार आपने पहले किया था यदि आपने अपना होमवर्क सही तरीके से किया था, तो आपकी बड़ी ऑब्जेक्ट सही में फिट होने चाहिए और आपको घर की भावना देनी चाहिए (अपने सभी कड़ी मेहनत के लिए ब्रेक लेते समय बैठने की जगह!)
  • इन्सट्यूशन का आकार घटाएं आपका होम पेज 9
    9
    वस्तुओं को निकालें जो भंडारण टैंक पर जाएंगे। भंडारित वस्तुओं को गोदाम में जाने के लिए नियत किया जाता है, वे सीधे उनके नियुक्त स्थान पर स्थित हो सकते हैं, जहां वे हस्तक्षेप नहीं करते हैं। इन वस्तुओं को हटाने से आप अगले कुछ दिनों में छोटे भीड़ वाले कमरे के माध्यम से चलने के तनाव को बचाएंगे।
  • इन्सटिड डिससिस आपका होम चरण 10
    10
    बक्से में वस्तुओं को व्यवस्थित करें अब आप अपने लेबल वाले बक्से को अपने स्थान पर रख सकते हैं और बिना पॅकिंग शुरू कर सकते हैं। बाथरूम के साथ शुरू करो, क्योंकि यह ऐसा कमरा है जो शायद सबसे ज़रूरी है। यदि आपने केवल अनिवार्य रखे हैं, तो इस स्थान के लिए खोलना बहुत आसान होगा
  • छवि का आकार घटाने के लिए आपका होम पेज चरण 11
    11
    जब आप अनपैकिंग कर रहे हैं, तो अपने स्थान को व्यवस्थित करें अलमारी और अलमारी में वस्तुओं को कैसे रखें इस तरह, आप इन छोटे स्थानों में अधिक ऑब्जेक्ट स्टोर कर सकते हैं और आप अपनी नई छोटी सी जगह का इस्तेमाल कैसे करें, इसके लिए आप एक मिसाल स्थापित करेंगे। आलस में फिर मत आना या आपका नया छोटा घर आपको दबाने लगेगा
  • इन्सटिज़ डिससिस आपका होम स्टेप 12
    12
    आराम करो और आनंद लें! अब आप एक छोटी जगह में रहना शुरू कर चुके हैं, आपको वित्तीय बोझ या कर्तव्यों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जो आपकी आवश्यकताओं के लिए एक घर को बहुत बड़ा रखते हुए आपके समय का उपभोग करेगा। आपने अपने जीवन को अपने आस-पास ही सरल बना दिया है, केवल उन चीजों के साथ जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं आनन्द!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप वित्तीय संकट में हैं, तो जितनी जल्दी हो सके एक छोटी जगह पर जाएं। जितना अधिक आप एक जीवन शैली को पकड़ने की कोशिश करते हैं जो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते, खर्च का स्रोत गहरा हो जाएगा। व्यापार रणनीतियों (पुनर्गठन) के उदाहरण लें
    • एक बार जब आप अपने नए छोटे घर में मिल जाए, तो ये नियम लागू करें कि आप चीजों को जमा करने से रोकें: आप कुछ नया, कुछ पुराने जूते खरीदते हैं। जिन ऑब्जेक्ट को आप प्राप्त करते हैं, उतना ही ऑब्जेक्ट्स को उसी आकार के रूप में अवश्य होना चाहिए।
    • एक जमा के रूप में सेवा करने के लिए अधिक जगह बनाने से बचें जितनी अधिक जमाराशि होती है, उतनी अधिक संभावना होती है कि वे चीजों को जमा करें। इसके विपरीत, इस प्रकार के रिक्त स्थान को कम करने का प्रयास करें।
    • "नकारात्मक स्थान" का प्रयोग करें, खासकर भावुक मूल्य की छोटी चीज़ों के साथ, उदाहरण के लिए: दादाजी के पुराने फूलदान को समुद्र के गोले के साथ भरें जिसे आप एकत्र करते हैं (कहीं उन्हें किसी बॉक्स में डालकर) - संग्रह को बचाएं पिताजी के कैसीनो की पसंदीदा बियर के अपने गुलदस्ते में चिप्स - यह उस दूध कारखाने को भरता है, जिसे आप अपने परिवार से विरासत में मिलीं हैं, जिसमें आपको फोटो से भरा मोहरबंद प्लास्टिक बैग है, जिसके साथ आप नहीं जानते कि क्या करना है। अव्यवस्था से बचने के लिए यह महत्वपूर्ण है, लेकिन आपके द्वारा रखी चीज़ों के साथ कुशल होना भी महत्वपूर्ण है!
    • उदाहरण के लिए, अन्य उपकरणों को बदलने के लिए अपने कंप्यूटर का उपयोग करें, उदाहरण के लिए: आपको एक डीवीडी प्लेयर, एक सीडी प्लेयर और एक डीवीआर की ज़रूरत होती है, जब आपके पास एक डीवीडी-आरडब्ल्यू ड्राइव (यह खेलता है और डीवीडी / सीडी रिकॉर्ड करता है)

    चेतावनी

    • शौचालय के माध्यम से मत जाओ या समाप्त होने वाली दवा को फेंक दें या कि आपको अधिक आवश्यकता न हो - यह पानी की आपूर्ति को दूषित करेगी। किसी भी फार्मेसी जिम्मेदार रूप से और बिना किसी भुगतान के इन दवाओं का निपटान करेगा। आप यह भी देख सकते हैं कि आपके शहर में खतरनाक अपशिष्ट निपटान के लिए सुविधाएं हैं या नहीं।
    • मूल्य के कुछ भी फेंक मत करो यदि आपको लगता है कि यह कुछ पैसे लायक है, तो इसे बेच दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com