ekterya.com

कैसे gnats से छुटकारा पाने के लिए

लगभग पूरे ग्रह पर नाराज कीड़े आम हैं आप मक्खियों, मच्छरों और किसी भी संपत्ति के पास चींटियों के बहुत सारे मिल जाएगा। हालांकि, कुछ कीड़े जो मध्यम के रूप में परेशान होने का प्रबंधन करते हैं। दांत छोटे और अविश्वसनीय रूप से परेशान हैं। पूरी तरह से हानिरहित होने के बावजूद, यह आपके घर में समय बिताने के लिए देखने के लिए अप्रिय है। सौभाग्य से, उनमें से छुटकारा पाने के लिए बहुत आसान है और उन्हें फिर से प्रकट होने से रोकने के तरीके हैं कुछ विधियां गोग्स के लिए एक जाल स्थापित करने या नाश्ते में कुछ अमोनिया डालना

चरणों

भाग 1
सिंक और नालियों में मस्तिष्क का इलाज करें

जीन रिट ऑफ जीनेट्स स्टेप 4 नामक छवि
1
रसोई के सिंक में सब्जी या जैतून का तेल डालो। यह गंदगी जो नाली या कचरा निपटान के आसपास समय बिताएगा जाल करेगा। गंदे तेल में प्रवेश करेंगे और फंस पाएंगे या साथी नहीं मिल पाएंगे क्योंकि वे तरल पदार्थ से आच्छादित होते हैं यह प्रक्रिया बहुत प्रभावी है, लेकिन आपको संभवतः सभी मकरों को पकड़ने के लिए इसे कई बार दोहराएं।
  • जीन रिट ऑफ जीनेट्स चरण 5 में छवि का शीर्षक
    2

    Video: कैसे एक इंडोर तुलसी संयंत्र से Pesty Gnats निकालें: गार्डन अंतरिक्ष

    नालियों में गंदे को मारने के लिए अमोनिया का प्रयोग करें। अपने नाले में रहने वाले सभी गंदे (अपने अंडे और लार्वा सहित) को मारने के लिए बस कुछ अमोनिया को सिंक में डालना। यह प्रभावी ढंग से gnats के किसी भी निशान को समाप्त करेगा। बस फिर से सिंक का उपयोग करने से पहले अमोनिया को कई घंटों तक पतला होने की अनुमति देना सुनिश्चित करें, क्योंकि ये पदार्थ मनुष्य के लिए भी विषाक्त है।
  • अमोनिया के लिए एक विकल्प (जो इसकी अप्रिय सुगंध के लिए विशेषता है) बेकिंग सोडा के दो-दो चम्मच नाली में डालना है, उसके बाद सफेद सिरका का एक कप। मिश्रण थोड़ा बुलबुले के बाद, इसे पानी के नल खोलने से पहले कुछ घंटों तक बैठने दो।
  • भाग 2
    मत्स्य के लिए जाल

    जीन रिट ऑफ जीनेट्स स्टेप 1 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    मैट्स के लिए होममेड जाल बनाएं मच्छरों की एक प्लेग से छुटकारा पाने के लिए एक आसान तरीका अपने दम पर बनाया मच्छरों के लिए एक सस्ती और सरल जाल है। एक कर सकते हैं या एक खाली बोतल के लिए खोज रहे (रसोई जार अच्छी तरह से काम) और एप्पल साइडर सिरका के साथ भरें। श्वास को सिरका की गंध से बहुत आकर्षित किया जाता है कंटेनर भरने के बाद, ढक्कन को बंद करें और नाखून या पेंच के साथ बहुत छोटे छेद करें। उस स्थान पर कंटेनर को छोड़ दें जहां सामान्य रूप से gnats हैं - आम तौर पर रसोई घर में या भोजन कक्ष में यदि आवश्यक हो, तो आप उन्हें विभिन्न स्थानों में छोड़ने के लिए कई कंटेनर तैयार कर सकते हैं।
    • गंदे जहाज में प्रवेश करेंगे, लेकिन वे छोड़ने में सक्षम नहीं होंगे। जब कंटेनर में गंदगी होती है और अब आप अपने आसपास उड़ते कीड़े देखते हैं, कंटेनर से छुटकारा पाएं और समस्या को अलविदा कहें।
    • यदि आपके पास सेब साइडर सिरका नहीं है, तो आप किसी अन्य प्रकार के सिरका का उपयोग कर सकते हैं जबकि आम श्वेत सिरका अच्छी तरह से काम करता है, आपको कंटेनर में डिशवैशिंग तरल (अधिमानतः लेमोनी) की कुछ बूंदों को जोड़ना चाहिए ताकि यह मकर को अधिक आकर्षक बना सके। एक और विकल्प है कि एक छोटे केला काट कर कंटेनर में एक केला का छील लगाया जाए।
    • यदि आपके पास ढक्कन के साथ कंटेनर नहीं है, तो आप सोडा की एक बोतल के साथ एक और प्रकार का जाल बना सकते हैं। बोतल के ऊपर काटा और उसे एक फ़नल बनाने के लिए बोतल के निचले हिस्से पर पीछे की ओर रखें। फिर चिपकने वाला टेप का उपयोग करने के लिए जाल सुरक्षित।
  • जीन रिट ऑफ जीनेट स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    शराब के साथ एक जाल बनाओ और तरल पदार्थ का डिशवाश करना।
  • अपने आप को एक छोटे कंटेनर (एक कॉकटेल ग्लास की तरह) प्राप्त करें।
  • जब तक यह 3/4 पूर्ण नहीं है तब तक थोड़ा लाल वाइन डालो। यह बोतल के अंत में शेष वाइन का उपयोग करने के लिए उत्कृष्ट होगा।
  • लगभग 1 बूंद डिश वॉशिंग तरल जोड़ें और सावधानी से हल करें।
  • उसे छोड़ दो जल्द ही, हजारों मसले शराब में आकर्षित होंगे। वे तरल पदार्थ की सतह पर बैठने की कोशिश करेंगे, लेकिन डिशवॉशिंग तरल वाइन की सतह के तनाव को तोड़ देगा। इस के लिए धन्यवाद, gnats सीधे आंतरिक में गिर जाएगी और डूब जाएगा
  • भाग 3
    Gnats के फिर से प्रक्षेपण से बचें

    जीना रिट ऑफ जीनेट्स चरण 9
    1
    मस्कड़ों की खाद्य आपूर्ति को समाप्त करता है कई अन्य कीटों की तरह, खासतौर पर भोजन के अवशेषों पर मुख्य रूप से खाया जाता है जो खुले में छोड़ दिया जाता है। जीन्स की उपस्थिति से बचने का सबसे अच्छा समाधान नहीं है "उन्हें फ़ीड" पहले। Gnats अपने घर पर हमला करने और एक समस्या बनने से रोकने के लिए, नियमित रूप से रसोई और डाइनिंग रूम को साफ करें, और जल्दी से भोजन मलबे और भोजन कचरे से छुटकारा पाएं।
    • जब भोजन का भंडारण किया जाता है, तो उसे इसे हवासामग्री या कवर कंटेनरों में संग्रहीत करने और रेफ्रिजरेटर या मोहरबंद कैबिनेट में डाल दिया जाए। फलों को फ्रिज में रखकर उन्हें बहुत अधिक पकने से रोकने के लिए और मत्स्य को आकर्षित करने में रोकें।
    • सिंक में गंदे व्यंजन न छोड़ें, क्योंकि भोजन के अवशेषों में मच्छर को आकर्षित किया जा सकता है। उपयोग के तुरंत बाद व्यंजन धोएं और साफ, शुष्क तौलिया के साथ डिश ड्रेनेर को कवर करें।
  • जीन रिट ऑफ जीनेट्स स्टेप 10 नामक छवि
    2
    इसमें कचरा के डिब्बे शामिल हैं Gnats के आक्रमण से बचने के लिए अपने घर के आसपास कचरे के डिब्बे को कवर करें। अगर आपके घर के बाहर कचरे के डिब्बे की खोज की जाती है, तो गंदे वहां खा सकते हैं और इसी तरह, अपने घर के निशान का पालन करें। कचरे को कवर करके उन्हें भोजन के अवशेषों के लिए धन्यवाद से बचने का अवसर नहीं मिलेगा।
  • रात के दौरान अपने घर में कचरा बैग छोड़ने की कोशिश न करें हर रात कचरे को बाहर निकालें और सुनिश्चित करें कि आपके घर के बाहर कचरे के डिब्बे को कवर किया गया है।
  • अक्सर अपने घर के अंदर कचरा डिब्बे साफ़ करें ब्लीच का उपयोग करने के लिए डिब्बे के ढक्कन और सतहों को साफ करना। जब गंदे ब्लीच के संपर्क में आते हैं, तो वे तुरंत मर जाते हैं।
  • जीन रिट ऑफ जीनेट्स स्टेप 11 नामक छवि

    Video: 8 टिप्स मक्खियों से छुटकारा पाने के लिए | How To Get Rid Of House Flies

    3



    घर के पौधों को ज़्यादा पानी न दें। पौधों के आस-पास मिजिल प्रेम खर्च करने की कुछ प्रजातियां जो बहुत अधिक पानी पाती हैं और जमीन पर अपने अंडे भी लगा सकती हैं। आप इसे देखकर ऐसा करने से रोका जा सकता है कि पृथ्वी गीले होने के बजाय गीली है। यह भी सुनिश्चित करें कि संयंत्र में पर्याप्त जल निकासी है।
  • जीन रिट ऑफ जीनेट्स स्टेप 12
    4
    दरवाजे और खिड़कियां जांचें यदि आप अपने घर के बाहर गंदगी को ध्यान में रखते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सभी दरवाजे और खिड़कियां देखें कि वे अच्छी तरह से सील कर चुके हैं और उनके पास खुदा नहीं है जो कि कीड़े को प्रवेश करने की इजाजत देते हैं। अगर आपको दरवाजे और खिड़कियों को खोलना पड़ता है, तो एक मच्छर का जाल रखो और यह सुनिश्चित कर लें कि उसके पास कोई छेद नहीं है।
  • जीन रिट ऑफ जीनेट के चरण 13
    5
    नमी पर ध्यान दें Gnats, प्रजनन के लिए नम स्थानों पसंद करते हैं तो रसोई घर में गीला कोनों और घर के अन्य क्षेत्रों की तलाश में। अक्सर ब्लीच या अन्य कीटाणुनाशक के साथ स्वच्छ नम स्थानों मच्छरों की घटना को रोकने के लिए। कभी अपने तौलिए बिखरे घर या गीला वस्त्र छोड़ और धूप स्थानों में कालीनों और कालीनों रखने नमी प्रकट होता है को रोकने के लिए।
  • भाग 4
    पौधे पर gnats का इलाज करें

    जीन रिट ऑफ जीनेट्स चरण 6
    1
    मस्तिष्क से पीड़ित पौधों का इलाज करें कुछ प्रकार के मिड घर पौधों की आर्द्र धरती से आकर्षित होते हैं और वहां भी अपने अंडे रख सकते हैं। कई चीजें हैं जो आप gnats को मारने और अपने पौधों को बचाने के लिए कर सकते हैं। सबसे पहले, आपको अपने पौधों को पानी से रोकना चाहिए जब तक कि 2 इंच गहरे सूखने वाली मिट्टी की परत नहीं होती। इससे अंडे और लार्वा के मिर्गी को सूखा और मरने का कारण होगा। दुर्भाग्यवश, पौधे कुछ सूखने लग सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप उन्हें पानी दोबारा शुरू करते हैं, तो वे जल्दी से ठीक हो जाएंगे।
  • जीन रिट ऑफ गनाट्स स्टेप 7 नामक छवि
    2
    मत्स्य को मारने के लिए घर का बना कीटनाशक बनाने के लिए, स्प्रे बोतल में कुछ सुगंधित नींबू डिश स्प्रे के साथ पानी मिलाएं। पूरे संयंत्र (पत्तियों, स्टेम और मिट्टी पर) पर व्यापक रूप से मिश्रण मिश्रण करें।
  • पौधों को छिड़ने के बाद, मिश्रण 1 से 2 घंटों के बीच रहने दें, जब यह मन्त्र को मार देगा। इसके बाद, हम पानी के साथ संयंत्र को छिड़कने की सलाह देते हैं ताकि पदार्थ को कुल्ला और नुकसान को रोका जा सके।
  • जीना रिट ऑफ जीनेट्स चरण 8
    3
    यदि आपने सभी पिछले चरणों का पालन किया है, लेकिन फिर भी आप अपने पौधों के आसपास कुछ मस्तिष्क देखते हैं, तो आपको उन्हें नई धरती के साथ फिर से बदलना पड़ सकता है
  • Video: Easy Insect Trap: अपने Garden / Balcony Garden को रखें कीड़ों से दूर " Yellow sticky tape "

    भाग 5
    कीटनाशकों

    जीन रिट ऑफ जीनेट्स स्टेप 3 नामक छवि
    1
    एक पेशेवर स्प्रे कीटनाशक का उपयोग करें सुपरमार्केट और हार्डवेयर स्टोर्स में उपलब्ध कई प्रकार के एरोसोल उपलब्ध हैं, जो सभी कीड़े कीड़े मारने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। बस जीन्स पर या उन इलाकों में कीटनाशक स्प्रे करें जहां वे रहते हैं। यह तुरंत सभी gnats और कीट के अन्य प्रकार के अंत हो जाएगा।
    • पता लगाने के लिए लेबल की जांच सुनिश्चित करें कि क्या कीटनाशक पालतू जानवरों के लिए खतरनाक है। कीटनाशक, आपके पालतू जानवर, अपने परिवार की तीव्रता के आधार पर और आपको छिड़का हुआ क्षेत्र से कई घंटों तक दूर रहना पड़ सकता है जब तक रसायनों को नष्ट नहीं किया जाता है।

    युक्तियाँ

    • मिड प्रजातियों की एक विशाल विविधता है जो पहचानना मुश्किल है और पहचानने की कोशिश करने योग्य नहीं हैं। जब आप पहचानते हैं कि गन्तें कहां से आती हैं, तो आप उस मस्तिष्क की प्रजातियों की परवाह किए बिना, जिसे आप लड़ते हैं, उनको खत्म करने के लिए ऊपर वर्णित तरीकों में से एक का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com