ekterya.com

कैसे गेहूं से छुटकारा पाने के लिए

घिसने वाला गेहूं अपेक्षाकृत आम तौर पर इसकी मोटी उपजी और चिपचिपा पत्तियों से मान्यता प्राप्त है, जिसे नाम शैतान घास, तेज घास और गाँठ घास के नाम से भी जाना जाता है। दुर्भाग्य से, यह उन्मूलन करने के लिए सबसे कठिन मातम में से एक है, हालांकि इसे समाप्त करना असंभव नहीं है। गेहूं को चोंचने के लिए इन विधियों में से कुछ का प्रयास करें

चरणों

क्वैक ग्रस चरण 1 के बारे में जानें
1

Video: गेहू को 1 साल तक स्टोर करने का जबरदस्त कुदरती तरीका , How To Store Wheat for 1 Year With Naturaly.

असफीक्सिया रेंगने वाला गेहूं पास के पौधों को प्रभावित किए बिना इस खरपतवार को मारना लगभग असंभव है, लेकिन अगर आप घास के कुछ पैच को मारने के लिए नहीं मानते हैं, तो यह परीक्षण करने के लिए एक अच्छी विधि है। उस स्थान पर अंधेरे प्लास्टिक या कैनवास रखें जहां आप घूमकर गेहूं देखते हैं (प्लास्टिक को काट लें जिससे कि वह अच्छी तरह से क्षेत्र को कवर करे) और इसे पकड़ने के लिए चट्टानों का उपयोग करें। इसका कारण प्रकाश और बारिश जगह तक नहीं पहुंचती है, लगभग 3 से 4 सप्ताह में ब्रश की प्रभावी ढंग से हत्या कर देती है।
  • Video: गेहूं की फसल को चूहों से बचाव का अनोखा तरीका

    क्वाक ग्रस चरण 2 के रिएक्ट ऑफ द रिएड शीर्षक वाली छवि
    2
    सूर्य को घास का पर्दाफाश करें घास से सूरज को निकालने के बजाय, आप इसे ज्यादा गरम क्यों नहीं करते और इसे बहुत गर्मी से मार डालते हैं? पैच पर स्पष्ट प्लास्टिक रखें जहां ब्रश है और चट्टानों के साथ इसे ठीक करें इससे प्लास्टिक के नीचे एक ग्रीनहाउस प्रभाव पैदा होगा और वह पृथ्वी को फिर से गरम कर देगा जिसमें यह बढ़ रहा है। इस प्रक्रिया में कई हफ्तों लगेंगे, लेकिन निश्चित रूप से जीवित गेहूं में से अधिकांश को मार डालेगा।
  • क्वैक ग्रस चरण 3 के बारे में जानें
    3
    एक herbicide का उपयोग करें दुर्भाग्य से बाजार में कोई हर्बिसिड नहीं होता है जो कि चुनिंदा गेहूं को मारते हैं (जब तक कि वे महंगे व्यावसायिक उत्पाद न हो)। इसलिए, यदि आप जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल करते हैं तो आप मातम की मौत की गारंटी देंगे, जिसके लिए आप लक्ष्य करते हैं, साथ ही घास और आस-पास के सभी पौधे भी। इस खरपतवार को मारने के लिए केवल एक ही अच्छा है "गोल अप", जो आप सबसे अधिक उद्यान भंडार और नर्सरी में प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप कुछ ऐसा करने की कोशिश करना चाहते हैं जो इस ब्रश को अधिक चुनौतीपूर्ण ढंग से मारता है, तो ब्रश का उपयोग करें और पेंट करने के बजाय पत्ते को छिड़काएं या डालने के बजाय पेंट करें।



  • 4
    Excavates। यह खरपतवार एक विशिष्ट जड़ रूप से बढ़ता है जो कि rhizome कहा जाता है, जो पृथ्वी में गहरा हो जाता है और बहुत प्रतिरोधी होता है। नतीजतन, पूरी तरह से उन्हें खुदाई करना असंभव है, हालांकि आप कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपके पास रिश्तेदार सफलता होगी। छेद 30 सेमी (1 फुट) गहरे और चौड़े छेद करके आसपास के पृथ्वी के साथ घास खोदना। जिन जड़ें आप देख सकते हैं उन्हें खींचें, लेकिन उन्हें तोड़ने से बचें (क्योंकि प्रत्येक टुकड़े एक नए संयंत्र की शुरुआत हो सकती हैं)। नई मिट्टी के साथ छेद को भरें और एक नए प्लांट को रोकने के लिए एक ब्लैक प्लास्टिक या मोटी झाड़ू के साथ कवर करें।
  • क्वैक ग्रस चरण 5 के बारे में जानें
    5
    एक अन्य फसल के साथ ब्रश को दबाएं। यदि आप घास के अलावा कुछ अन्य रोपण के बारे में सोच रहे हैं तो आप कुछ मजबूत पौधों के बीज को फेंक कर प्रभावी ढंग से दबाना सकते हैं। एक प्रकार का अनाज लगाने की कोशिश करें, जो इसे पर हावी हो जाएगी और अधिकतर जगह ले जाएंगे। जब एक प्रकार का अनाज खिलता है, तो आप और अधिक गेहूं को दबाने के लिए मिट्टी को हल कर सकते हैं।
  • क्यूक ग्रास के छुटकारा पाने के चरण 6 में छवि का शीर्षक
    6
    ब्रश रखें और प्रबंधित करें यदि आप अपने बगीचे को मारना नहीं चाहते हैं या इसे खत्म करने के लिए अपना समय उपयोग नहीं करना है, तो ऐसा मत करो! आप इसे मिक्स करने के लिए मजबूर करके रेंगने वाले गेहूं को संभाल सकते हैं। नाइट्रोजन उर्वरक की मात्रा बढ़ाएं जिससे आप अपने पसंदीदा घास की मदद करें। कटाई की उपस्थिति को सीमित करने के लिए इसे अक्सर कट करें
  • Video: गेहूँ में लगे चूहे से ऐसे पाये छुटकारा || How to kill Rat in Wheat farm || Desi Kheti

    चेतावनी

    • घास घूमने से बचें, क्योंकि टूटे हुए rhizomes जंगली पौधों के नए पैच बनाने के अंकुरित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com