ekterya.com

कैसे अपने घर में fleas और ticks से छुटकारा पाने के लिए

जब मौसम वसंत या गर्मियों में गर्म हो जाता है, तो पिस्सू और टिकियां सक्रिय हो जाती हैं, और घर से उन्हें बाहर रखना मुश्किल होता है। Fleas और ticks से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है कई दृष्टिकोण: एक गहरी सफाई करते हैं, पिस्सू लागू करें और अपने पालतू जानवरों पर विकर्षक टिकें और अपने घर में रसायनों को लागू करें। परिणाम सुधारने के लिए, एक ही बार में सब कुछ करने के लिए पूरे दिन समर्पित करें

चरणों

विधि 1
पिस्सी को लागू करें और अपने पालतू जानवरों पर विकर्षक टिकें

अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 1
1
एक पिस्सू लागू करें और स्प्रे या सोख के साथ अपने पालतू जानवर पर विकर्षक टिक करें आपके पशुचिकित्सा अपने पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी उपचार लिख सकते हैं अपने पालतू जानवरों को उसी दिन इलाज के लिए याद रखें, जिस दिन आप अपने घर को साफ करते हैं और इसे रासायनिक उत्पादों के साथ व्यवहार करते हैं, तो आपका पालतू जानवर पिले नहीं लाएंगे और घर वापस लौट आएंगे।
  • Video: पिस्सू का रहस्य ? Fascinating facts about fleas?

    अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 2
    2
    अपने पालतू जानवरों को संगरोध के लिए सबमिट करें घर को ऊपर से नीचे तक सफाई करते समय, उन्हें एक क्षेत्र में चिकनी, आसान-साफ सतहों जैसे बाथरूम और रसोईघर के साथ टाइल्स के साथ रखें। यदि आपके पास खेलने के लिए बाहर जाने के लिए एक आरामदायक जगह है, तो बेहतर है
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपके पालतू जानवर टिक्ल्स और फ़्लास, रिपेलेंट्स और केमिकल्स या यहां तक ​​कि बाहर से घिरे हैं, तो उन्हें अपने घर को साफ करते हुए पशु को साफ करते हुए और पिले और टिक्स के खिलाफ इलाज करते हुए उन्हें छोड़ने पर विचार करें।
  • सुनिश्चित करें कि पिस्सू और टिक्क दोनों अपने पालतू जानवर और अपने घर से उन्हें वापस लाने से पहले चले गए हैं।
  • विधि 2
    अपने घर को साफ करें

    अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 3
    1
    अपने घर की ख्वाहिश अपने कालीन, कालीन और फर्नीचर को साफ करने के लिए एक शक्तिशाली वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें अपने फर्नीचर को नीचे और उसके पीछे साफ करने के लिए ले जाएँ पिचुआ और टिक्क्स को खत्म करने के लिए वैक्यूम और साथ ही उनके अंडे। इस कारण से यह कदम छोड़ना महत्वपूर्ण नहीं है।
    • आपके सोफे के तकिए और कुशन का आकांक्षा करना यदि आप कर सकते हैं, सोफे और अन्य नरम फर्नीचर के नीचे साफ करने के लिए वैक्यूम एक्सटेंशन का उपयोग करें।
    • विशेष रूप से उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आपके पालतू जानवर उन कमरों की तरह होते हैं जहां वे खेलते हैं और सोते हैं
    • अपने अलमारियाँ भी खाली करने के लिए मत भूलो, खासकर अगर आप कालीनों को वहां रख देते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आपकी कार भी पीड़ित हो सकती है, तो यह अच्छी तरह से चूसना है ताकि वे फ्लाईस के साथ वापस न आएं और घरेलू
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रइड का शीर्षक चित्र 4 चरण
    2
    अपनी चादरें और कपड़े धो लें अपने सोफे, कंबल, चादरें और कपड़े के कुशन कवर धोने के लिए गर्म पानी के चक्र का उपयोग करें। सुखाने के लिए ड्रायर पर उच्चतम सेटिंग का उपयोग करें और यह सुनिश्चित करें कि सभी कीड़े और उनके अंडे का सफाया हो।
  • यदि आपके पास एक ऐसा ऑब्जेक्ट होता है जिसे ऊन कोट की तरह गर्म पानी से धोकर क्षतिग्रस्त किया जा सकता है, तो इसे एक सील प्लास्टिक बैग में डाल दें। यह बेहतर होगा यदि आप उसे कपड़े धोने के लिए ले लें तो यह सुनिश्चित कर लें कि कोई चरागाह नहीं है और छिपाना छिपा है।
  • स्वच्छ डेरा डाले हुए तंबू, तार और अन्य कपड़े जो पिस्सू और टिक्स के लिए घर हो सकते हैं।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 5

    Video: How Do You Get Rid Of Fleas In Your Bed?

    3

    Video: Lemon Juice Acts As Best Fighter For Lice How To Use

    कोनों और दरारों की अशुद्धता। स्प्रे क्लीनर और खिड़कियां साफ करने के लिए एक चीर का उपयोग करें, बेसबोर्ड और अन्य इलाके जहां fleas और ticks प्रजनन कर सकते हैं। उन कमरों पर फोकस करें जहां आपके पालतू जानवर अपने सबसे अधिक समय बिताते हैं।



  • विधि 3
    रासायनिक उत्पादों के साथ अपने घर का इलाज करें

    अपने गृह चरण 6 में गेट रिड ऑफ़ फ्लीज़ एंड टिक्स नाम वाली छवि
    1
    कीटनाशक के साथ अपने घर स्प्रे करें प्राकृतिक उपचार पर्याप्त नहीं हैं, जो कि fleas और ticks को मारने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, इसलिए एक कीटनाशक की सिफारिश की जाती है। घर के उपचार के लिए कीटनाशक के निर्माता के निर्देशों का पालन करें। कालीनों, नरम फर्नीचर और आपके पालतू जानवरों द्वारा अक्सर आने वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • रसायनों के साथ एक कीटनाशक का प्रयोग करें जो कि fleas और ticks के साथ ही उनके अंडे को मारता है।
    • अपने घर का इलाज करने से पहले सुरक्षा निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें बच्चे और पालतू जानवर घर के अंदर नहीं होते हैं, जबकि रसायनों को लागू किया जाना चाहिए।
    • यदि आपके पास एक गंभीर उपद्रव है, तो बेहतर है कि आप अपने घर का इलाज करने के लिए एक फ्यूमिटर से पूछें। इस मामले में, पूरा परिवार कुछ दिनों तक घर में प्रवेश नहीं कर पाएगा, क्योंकि इस्तेमाल किए गए रसायनों बहुत मजबूत और जहरीले हैं।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्सेस में गेट रइड का शीर्षक चित्र 7
    2
    हर दिन वैक्यूम कीटनाशक आपके घर में काम करता है, यह वयस्कों fleas और ticks मार, और समय के साथ उन्हें मारना जारी रहेगा। यह fleas कई सप्ताह पहले हो सकता है और ticks पूरी तरह से गायब हो गया है।
  • विधि 4
    वापसी से fleas और ticks रोकें

    गेट रिड ऑफ फ्लीज़ एंड टिक्स इन होम होम चरण 8
    1
    अपने पालतू जानवर को पिस्सू कॉलर पहनें पालतू जानवर आम तौर पर कारणों fleas है और घरों में प्रवेश ticks, तो उन्हें बाहर रखने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें अपने पालतू जानवरों से दूर ले जाना है पिस्सू के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें और अपने पालतू जानवरों की तुलना में सुरक्षित टिक टिक कर सकते हैं। अपने कुत्ते को विरोधी पिस्सू शैम्पू के साथ धोना एक और अच्छा निवारक उपाय है जिसे आप ले सकते हैं
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 9
    2
    अक्सर ख्वाहिश इस घटना में एक अन्य पिस्सू या टिक आपके घर के बीच करता है, घर को खाली करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप पुन: पेश करने के लिए पर्याप्त समय तक नहीं रहेंगे। उन क्षेत्रों में समुद्र के किनारे जहां पालतू जानवर दिन में और पूरे घर में एक या दो बार सप्ताह में खर्च करते हैं।
  • गेट रड ऑफ़ फ्लीज़ एंड टिक्स इन होम होम चरण 10
    3
    अपने पालतू बिस्तर और साफ चादरें रखें कुत्ते के कपड़े और उनके बेड को गर्म पानी में अक्सर धोया जाना चाहिए। यदि आप स्नान के बाद अपने कुत्ते को सुखाने के लिए एक तौलिया का उपयोग करते हैं, तो इसे कपड़े धोने की टोकरी में फेंकने के तुरंत बाद गर्म पानी में धो लें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com