ekterya.com

कैसे रसोई में सतहों कीटाणुरहित

रसोई घर की सतह को साफ रखना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप भोजन के प्रदूषण से बचने के लिए कच्चे मांस के साथ काम करने जा रहे हैं।

चरणों

इनिशिएट का शीर्षक सेनिटीज़ रसोई सतहों चरण 1
1
गर्म पानी और साबुन के साथ काटने वाले बोर्ड को हटा दें। कुल्ला और इसे सूखा पानी के नीचे काटने के बोर्डों को कभी भी डूब नहीं, लकड़ी झरझरा होती है और पानी को अवशोषित कर लेती है, जब यह सूख जाता है तो वह टूट सकता है।
  • मेरे स्टेशन-2279.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मेरा स्टेशन 2279 शीर्षक वाला चित्र
    इनिशिएट का शीर्षक सेनिटीज़ रसोई सतहों चरण 2
    2

    Video: कैसे रसोई काउंटर साफ करने के लिए!

    उपयोग सिरका जिस लकड़ी का आप कट कर या सतहों को काट लें, उसे शुद्ध करने और साफ करने के लिए उन्हें का उपयोग करने के बाद सफेद सिरका के साथ साफ। सिरका में एसिटिक एसिड एक अच्छा निस्संक्रामक है, और ई। कोलाई, साल्मोनेला और स्टैफिलोकोकस जैसे बैक्टीरिया के खिलाफ प्रभावी है। सिरका उन लोगों के लिए अच्छा है जो रसायनों से एलर्जी है। एक स्प्रे बोतल है जिसमें शुद्ध सिरका होता है ताकि आप साफ और साफ कर सकें



  • इनिशिएट का शीर्षक सेनिटीज़ रसोई सतहों चरण 3
    3
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ प्रयास करें 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड बैक्टीरिया को मार सकता है। मेज पर कीटों को मारने के लिए, एक श्वेत पत्र तौलिया का उपयोग करें और उस पर सिरका डाल दें, फिर हाइड्रोजनीकृत पेरोक्साइड के साथ कुल्ला करने के लिए दूसरे का उपयोग करें।
  • सेंटीज रसोई सतहों शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    पतला क्लोरीन या सिरका के एक से पांच हिस्सों में क्लोरीन के एक चम्मच के एक चम्मच से मिलकर पानी के एक हिस्से के साथ लकड़ी और प्लास्टिक के बोर्ड को साफ करें। सतह पर मिश्रण रखें और इसे कई मिनट तक बैठने दें, फिर कुल्ला और इसे सूखा या एक कागज तौलिया के साथ सूखा दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके बच्चे बच्चों को चोट लगी है और जो स्पर्श और गंध के लिए सुरक्षित है कि एक cleanser का उपयोग करने पर विचार कर रहे हैं
    • तौलिये खरीदें - या सफेद कपड़े के टुकड़े प्राप्त करें - जो गर्म पानी और क्लोरीन का सामना कर सकते हैं, और हर समय पेपर तौलिये का सहारा लेने के बिना उन्हें पुन: उपयोग कर सकते हैं। यह अन्य बातों की तुलना में संभवतः स्वस्थ है

    चेतावनी

    Video: COME DETERGERE E COME DISINFETTARE - Che differenza c'è?

    Video: कैसे ठीक से एक रसोई कार्य सतह को साफ करने के लिए

    • जीवाणुओं को मारने के लिए प्रयुक्त डिस्नेटाफ्टीन्ट्स या किसी भी रासायनिक का अत्यधिक उपयोग प्रतिरक्षा तंत्र को कमजोर कर सकता है जब यह सतहों के संपर्क में आता है और बैक्टीरिया के प्रतिरोध को भी बढ़ाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com