ekterya.com

चींटियों के आक्रमण को कैसे रोकें

जब चींटियों को अपने घर या ऑफिस पर जाने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें बाहर रखने से दैनिक काम हो सकता है यद्यपि बाजार में चींटियों के लिए कई रासायनिक रिपेलेंट हैं, कई घरेलू उपचार भी काम करते हैं। कुछ प्राकृतिक चींटी repellents है कि आप शायद अपने पेंट्री में है का उपयोग कर एक चींटी आक्रमण बंद करो

चरणों

विधि 1
स्रोत ढूंढें

स्टॉप ए एंटी आक्रमण चरण 1
1
यह पता लगाने के लिए कि वे इमारत में प्रवेश कर रहे हैं, जहां चींटियों के निशान का पालन करें। हालांकि वृत्ति आपको चींटियों को मारने के लिए कह सकती है, जैसे ही आप उन्हें देखते हैं, उनके पथ का अनुसरण करना आसान हो सकता है यदि आप समूह को छोड़ते हैं, जो आपको कुछ देर तक दखल देते हैं तो आप पा सकते हैं कि वे कहां से आते हैं।
  • स्टॉप ए एंटी आक्रमण चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    दरार या स्थान जहां वे प्रवेश कर रहे हैं मुहर। यदि आपके हाथ में कोई पोटीन नहीं है, तो चींटियों को प्रवेश करने से रोकने के लिए क्षेत्र में कुछ जेली पेट्रोलियम फैलाएं।
  • स्टॉप ए एंटी आक्रमण चरण 3
    3
    उन सभी चींटियों को स्वीप या वैक्यूम करें जिन्हें आप उन्हें घर से निकालना चाहते हैं, और अतिरिक्त संक्रमणों के लिए सतर्क रहें। अगर चींटियों में आते रहें तो आप एक प्राकृतिक विकर्षक की कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक उपचार का प्रयोग करें

    स्टॉप ए कीट आक्रमण चरण 4
    1
    पानी के 1 भाग के साथ डिश साबुन के 3 भागों को मिलाएं और समाधान जहां आप चींटियों को देखते हैं, उन्हें स्प्रे करें। यह गंध का पता लगाता है कि चींटियां दूसरों के पालन के लिए छोड़ देती हैं
  • स्टॉप ए एंटी आक्रमण चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्राकृतिक विकर्षक के रूप में पीड़ित क्षेत्र के आसपास सिरका छिड़कें। यदि आप गंध को हल्का करना चाहते हैं तो आप सिरका को थोड़ा नींबू का रस जोड़ सकते हैं।
  • स्टॉप ए कीट आक्रमण चरण 6
    3



    एक कपड़ा या एक कपास की गेंद के साथ कपास या भालू का तेल का एक टुकड़ा डुबकी और खुशबू से प्रभावित क्षेत्रों को साफ। सुनिश्चित करें कि आप संक्रमण के प्रत्यक्ष मार्ग में फर्श, फ्रीज़ या किसी अन्य क्षेत्र को कवर करते हैं।
  • स्टॉप ए एंटी आक्रमण चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    संक्रमण के आसपास कुछ प्राकृतिक चींटी विकर्षक फैलाएं। कटा हुआ लहसुन, काली मिर्च, लाल मिर्च के गुच्छे, दालचीनी या टकसाल का प्रयोग करें।
  • Video: फास्ट और आसान हाउस चींटियों को मारने के लिए कैसे

    स्टॉप ए एंटी आक्रमण चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5

    Video: बंद करो कैसे समर हाउस चींटियों Infestation और आक्रमण

    अंडरशेल्स को कुचलने के लिए और उन्हें खिड़की के फ्रेम, दरवाजे और अन्य जगहों पर रख दें जहां चींटियों को घर में प्रवेश कर सकते हैं। अंडरशेल्स एक प्राकृतिक विकर्षक के रूप में कार्य करते हैं, और अगर चींटियों को उनके चारों ओर कोई रास्ता नहीं मिल सकता है, तो आप आक्रमण को रोक सकते हैं।
  • विधि 3
    अपनी खुद की चींटी जाल बनाएं

    स्टॉप ए एंटी आक्रमण चरण शीर्षक से छवि 9
    1
    मिठाई पदार्थ के साथ बोरैक्स मिलाएं जो चींटियों को आकर्षित करती है, जैसे मूंगफली का मक्खन, शहद या साधारण चीनी। आपको उनमें से अधिकतर की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ एक छोटे चम्मच कई चींटियों को खिलाने के लिए पर्याप्त है। मिठाई पदार्थ चींटियों को आकर्षित करेंगे और बोरैक्स उन्हें मार डालेंगे।
  • स्टॉप ए एंटी आक्रमण चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक प्लास्टिक के कंटेनर के अंदर पदार्थ डालें, जैसे दही के कंटेनर, और ढक्कन में खुले अंतराल ताकि चींटियों को आसानी से प्रवेश कर सकें। आप एल्यूमीनियम पन्नी की एक पट्टी पर मिश्रण भी फैल सकते हैं और इसे प्रभावित क्षेत्र में रख सकते हैं।
  • स्टॉप ए कीट आक्रमण चरण 11
    3
    कंटेनर को चिह्नित करें या पट्टी को छिपाने के लिए और बच्चों और पालतू जानवरों को अपने होममेड चींटी जाल से दूर रखें। बोरेक्स विषाक्त है
  • युक्तियाँ

    • चींटियों के साथ समस्या का समाधान करने का सबसे अच्छा तरीका है कि प्लेग को आकर्षित करने से छुटकारा पाना है। कचरा से काउंटर पर बाईं तरफ से यह कुछ भी हो सकता है। घर से चींटियों को रखने से घर को साफ रखने के रूप में आसान हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com