ekterya.com

कमरे को कैसे डिज़ाइन करें

जब आप एक कमरे का डिज़ाइन करते हैं तो कई चीजें ध्यान में रखनी होती हैं कार्यात्मक तत्वों के बीच वे अंतरिक्ष के आराम हैं, फर्नीचर, उस कमरे में यातायात के पैटर्न और जगह और मनोरंजन और गतिविधियों के लिए आवश्यक फर्नीचर है। सजावटी पहलू एक कमरे को बनाने के लिए सब कुछ एकत्र करता है जो कि नेत्रहीन आकर्षक है अपने कमरे को सजाने के लिए डिजाइन और विचारों के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आप किस कमरे का उपयोग करने जा रहे हैं। कमरे के लिए उपयोग में से कुछ मनोरंजन, परिवार के खेल, पढ़ने और टेलीविजन शामिल हैं यदि आप इसे बहुत उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो सोचें कि कितने मेहमान आपको सीटें और स्थान की गणना करना होगा। यदि आप मेहमानों को बहुत बार मेहमान बनाने की योजना नहीं करते हैं, तो परिवार के लिए यह कमरा थोड़ा अधिक आरामदायक हो सकता है सुनिश्चित करें कि कमरे में जगह लेने वाले विभिन्न गतिविधियों के लिए कमरे और फर्नीचर हैं।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंतरिक्ष के लिए डिजाइन यदि कमरे में एक दुर्लभ या असामान्य आकार है, तो बहुत बड़ा या बहुत छोटा है, परंपरागत सजाने वाले विचार काम नहीं करेंगे। एक छोटे से कमरे में छोटे फर्नीचर का उपयोग करें, भले ही आपको फर्नीचर को संशोधित करना है या आपको अपरंपरागत टुकड़ों का उपयोग करना है। बड़े कमरे के लिए बड़ा या बड़ा फर्नीचर खरीदें। फर्नीचर रखें ताकि कमरे में भीड़-भाड़ और प्रचलित नहीं हो सकें।
  • छवि डिज़ाइन ए लिविंग रूम स्टेप 3
    3
    बातचीत करने के लिए एक क्षेत्र बनाएं आप सोफे और कुर्सियों को एक साथ रख सकते हैं ताकि लोग आसानी से बात कर सकें। कमरे की व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि लोग बातचीत क्षेत्र के चारों ओर चले जाएं, उनके माध्यम से नहीं।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    कमरे के केंद्र बिंदु खोजें कुछ कमरों में यह एक वास्तुशिल्प सुविधा है जैसे खिड़की या चिमनी। कमरे इन सुविधाओं की जरूरत नहीं है कि में, केन्द्र बिन्दु फर्नीचर की एक बड़ी टुकड़ा या दीवार पर एक चित्र हो सकता है। टेलीविजन कमरे का केन्द्र बिन्दु बनने समाप्त होता है, तो एक कोठरी या आकर्षक में डालने या एक दर्पण या जब पर नहीं टीवी कैबिनेट के सामने एक तस्वीर का उपयोग करें। कमरे को डिजाइन किया जाना चाहिए ताकि केंद्र बिंदु बाहर खड़ा हो और अन्य तत्व प्रतिस्पर्धा न करें।
  • Video: कौनसा रंग करें और कौन सा नहीं घर पर Which Color must use in home

    डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कमरे की औपचारिकता तय करें एक बहुत ही औपचारिक कमरे पारंपरिक फर्नीचर, प्राचीन वस्तुएं और उच्च अंत चिकनी सतहों के लिए कॉल करता है एक अधिक आरामदायक कमरे सरल कपड़े और बिजली की सजावट का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: छोटे कमरे की सजावट के लिये 5 सिंपल टिप्‍स by Meenu's World

    डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कोई विषय या शैली चुनें शैलियों के उदाहरण समुद्र तट, आधुनिक, एशियाई और देहाती और साथ ही विशिष्ट विषयों जैसे विशिष्ट समय से एक कमरे को पुनः बनाने के लिए हैं। रंग, कपड़े, फर्नीचर और कलात्मक तत्वों के विकल्पों को वांछित शैली से निर्धारित किया जाता है।
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कमरे में एक समरूपता प्राप्त करें एक सममित और एकनिष्ठ रूप के लिए फर्नीचर और सजावटी तत्वों के जोड़े का उपयोग करें। इसमें कुर्सियां, लैंप और कला टुकड़े शामिल हैं
  • डिज़ाइन ए लिविंग रूम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि आप सजा विचारों को पसंद करते हैं कुछ निश्चित हैं "नियम" कि जब लोग कमरे को सजाने के लिए सीख रहे हों यह सच है कि आप कुछ नियमों का पालन करने के लिए एक अंतरिक्ष है कि दूसरों की सराहना करते हैं और जहां मेहमानों को सहज महसूस कर रहे हैं, लेकिन कमरे में भी मालिक और घर के सदस्यों को खुश होना चाहिए की आवश्यकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com