ekterya.com

एक व्यापार यात्रा के लिए शर्ट कैसे गुना?

व्यापार यात्रा की सफलता व्यवहार और व्यावसायिक पहलू पर निर्भर करती है। उन्हें पैक करने से पहले सही तरीके से शर्ट जोड़कर, आप झुर्रियों की मात्रा को कम कर देंगे जो यात्रा के दौरान बने होते हैं तकनीक में से एक शर्ट की तरफ, लंबाई के आधे बांहों में, शर्ट की चौड़ाई को आधा में तहने से पहले। एक और तकनीक, प्रत्येक आस्तीन को क्षैतिज रूप से गुना, एक ही करने से पहले, दूसरे पर एक है। आपके लिए सबसे आसान और सबसे प्रभावी तकनीक चुनें। देखभाल के साथ पैक करने के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठाकर आपको झुर्रियां कम करने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
साथ आस्तीन मोड़ो

व्यवसाय यात्रा के चरण 1 के लिए एक शर्ट को नामांकित छवि
1
शर्ट तैयार करें सबसे पहले, यदि शर्ट में बटन हैं, तो आपको उन सभी को बटन चाहिए। फिर, शर्ट को पीछे की तरफ ऊपर रखें, अधिमानतः एक फर्म, सपाट सतह पर, जैसे कि टेबल (इसे नरम सतह पर रखकर, जैसे बिस्तर पर)। दोनों आस्तीन बढ़ाएं ताकि वे दोनों पक्षों पर सीधे हो।
  • व्यवसाय यात्रा चरण 2 के लिए एक शर्ट का शीर्षक चित्र
    2
    प्रत्येक आस्तीन वापस मोड़ो कंधे से आस्तीन को मोड़ो, गुना के साथ एक 45 डिग्री कोण बनाते हैं। ऐसा करते समय, शर्ट की तरफ आस्तीन को संरेखित करें ताकि वे समानांतर हो, ताकि आस्तीन का कफ शर्ट के नीचे से मिल सके। कंधे से मुट्ठी तक की पहली आस्तीन को सुचारू करें और दूसरी आस्तीन के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • व्यवसाय यात्रा के लिए एक शर्ट मोड़ शीर्षक छवि
    3
    आधा में प्रत्येक आस्तीन लंबाई में मोड़ो पहले गुना बनाने के बाद, वे शर्ट की तरफ प्रत्येक आस्तीन से लगभग 5 सेमी (कुछ इंच) लटकाएंगे। प्रत्येक आस्तीन के बाहरी आधा (जो शर्ट के किनारे पर निकलता है) को लो और इसे आंतरिक आधे हिस्से पर बांधा जाए। दोबारा, दोनों हाथों से ऊपर से नीचे तक आपके हाथों को सीधे रखें
  • Video: Gunde Jaari Gallanthayyinde Telugu Full Movie || Nitin || Nithya Menen || Vijay Kumar Konda

    बिजनेस ट्रैवल चरण 4 के लिए एक शर्ट मोड़ शीर्षक वाली छवि
    4
    चौड़ाई में शर्ट मोड़ो दोनों हाथों से, आस्तीन के साथ प्रत्येक कंधे में शामिल हों इसके बाद, शर्ट के ऊपर उठाएं और इसे वापस खींचें, जब तक कॉलर के नीचे शर्ट के नीचे नहीं पहुंच जाता है - इस समय, छाती का सामना करना चाहिए। छाती के नीचे आधा भाग में मुड़ा हुआ एक मामूली गुना बनाने के लिए शर्ट चिकना करें
  • विधि 2
    आस्तीन क्षैतिज रूप से मोड़ो

    बिजनेस ट्रैवल चरण 5 के लिए एक शर्ट मोड़ शीर्षक वाली छवि
    1
    शर्ट तैयार करें शर्ट पर सभी बटन बटन और एक फर्म, फ्लैट टेबल या समान सतह पर शर्ट का चेहरा नीचे रखें। दोनों आस्तीन बढ़ाएं ताकि वे सीधे शर्ट के किनारे पर बैठें।
  • व्यवसाय यात्रा चरण 6 के लिए एक शर्ट का शीर्षक चित्र
    2
    दूसरे पर एक आस्तीन मोड़ो शुरू करने के लिए, आप दो आस्तीन में से किसी एक का चयन कर सकते हैं, लेकिन कहते हैं कि आप सही से शुरू करते हैं यह शर्ट के पीछे क्षैतिज रूप से मोड़ो, ताकि यह बाएं आस्तीन के ऊपर हो और सही मुट्ठी बाईं कोहनी के पास हो। मोड़ के ठीक किनारे तक पहुंचने से पहले बस बंद करो
  • व्यवसाय यात्रा चरण 7 के लिए एक शर्ट का शीर्षक चित्र
    3
    शर्ट की तरफ सरकाएं पहली आस्तीन को तह करते समय, यह संभव है कि शर्ट के सामने से लगभग 5 सेंटीमीटर (कुछ इंच) में वे पीछे की तरफ मुड़ा हुआ हो। यदि आवश्यक हो, गुना रखने के दौरान इस हिस्से को सीधा करें शर्ट के पार्श्व गुना को सीधे जितना संभव हो, ऊपर से नीचे तक रखें।



  • बिज़नेस ट्रैवल चरण 8 के लिए एक शर्ट का शीर्षक चित्र
    4
    अपने ऊपर ऊपरी आस्तीन मोड़ो। सबसे पहले, दाहिनी आस्तीन की मुट्ठी ले लो और बांह की आस्तीन अपने आप में, क्षैतिज रूप से गुना करें। बंद करो जब नया गुना गर्दन के बाईं तरफ पहुंचता है। आस्तीन को बाएं से दाएं चिकना करें
  • व्यवसाय यात्रा चरण 9 के लिए एक शर्ट का शीर्षक चित्र
    5
    आस्तीन वापस स्वयं पर मोड़ो इस समय, दाएं आस्तीन का कफ गर्दन के दाहिनी ओर मूल गुना से कुछ इंच का विस्तार करना चाहिए। अपनी मुट्ठी को बाईं ओर ले जाएं जब तक कि आप पहले से तीसरा गुना संरेखित न करें। मुट्ठी से दाएं से बाएं चिकना करें
  • व्यवसाय यात्रा के लिए एक शर्ट मोड़ शीर्षक छवि 10 कदम
    6
    बाईं आस्तीन के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। प्रक्रिया को उलटा और शर्ट के पीछे क्षैतिज रूप से बाएं आस्तीन को गुना, दायें आस्तीन पर जो पहले से ही गुना हुआ है। ऐसा करने के बाद, शर्ट की बाईं तरफ सीधा करें ताकि गुच्छा सीधे ऊपर से नीचे तक हो। उसके बाद बाएं आस्तीन को अपने आप से दो बार दोहराएं, जिस तरह से आपने पहले किया था, सीधे दाएं आस्तीन पर।
  • Video: 24 HOURS IN OUR CLOSET + GIVEAWAY! | We Are The Davises

    व्यवसाय यात्रा के लिए एक शर्ट मोड़ शीर्षक छवि 11 कदम
    7
    आधा में शर्ट मोड़ो शर्ट ऊपर नीचे लाओ और आस्तीन पर इसे जगह जब तक यह गर्दन के नीचे से मिलता है। इसे अपने हाथों से चिकना करें फिर, शर्ट बारी और सामने चिकनी।
  • विधि 3
    झुर्रियाँ कम करें

    बिजनेस ट्रैवल 12 के लिए एक शर्ट मोड़ शीर्षक छवि
    1
    प्लास्टिक बैग में शर्ट पैक करें। शर्ट और अन्य कपड़ों पर झुर्रियां होती हैं, जब एक-दूसरे के साथ और सामान की अन्य वस्तुओं के साथ रगड़ना होता है। घर्षण को कम करने के लिए, प्लास्टिक की थैली रखो, जहां शर्ट खरीदते समय या किसी कपड़े धोने वाली थैली से निकलते हैं। शर्ट को तहलने के बाद, उन्हें एक बैग में डाल दिया प्लास्टिक में घर्षण कम होता है जो दो वस्तुओं के बीच होता है, इसलिए प्रत्येक बैग में एक शर्ट डालते हैं, क्योंकि अगर दो शर्ट एक-दूसरे के घुटने लगते हैं, तो इसका उद्देश्य प्राप्त नहीं किया जाएगा।
    • घर्षण को कम करने के लिए, शर्ट को गुना करने के लिए भी एक प्लास्टिक का उपयोग करें। शर्ट की पीठ पर एक लाँड्री बैग (या एक समान आकार की एक प्लास्टिक शीट) रखें, इससे पहले कि आप शुरू करें। फिर, जब आप आस्तीन तह करना चाहते हैं, तो शर्ट को आधा में तहने से पहले एक और बैग या शीट डाल दें।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने सामान में अन्य मदों के साथ रगड़ें न करें, शर्ट और घर्षण, धूल और तरल पदार्थ से अन्य वस्त्रों की रक्षा के लिए प्लास्टिक के सभी प्लास्टिक बैग में पैक करें
  • व्यवसाय यात्रा के लिए एक शर्ट मोड़ शीर्षक छवि 13 कदम
    2
    शर्ट को आप जितना कम कर सकते हैं, उतनी ही कम समय के लिए रखिए। अब एक शर्ट गुना बनी हुई है, अब तह और झुर्रियों को तय करना होगा। अग्रिम में पैकिंग करते समय, तब तक इंतजार करें जब तक आप कपड़े पैक कर सकते हैं, बाद में बिना चलना। जब आप होटल में आते हैं, तो पहली चीज आपको करना चाहिए जो कपड़ों को खोलना है और हैंगर पर शर्ट लटकाएं।
  • जल्दी में पैकिंग से बचने के लिए, शर्ट धोने और इस्त्री करने से पहले एक परीक्षण करें। उन्हें मोड़ो और उन्हें बैग में डाल दिया जैसा कि आप जब आप वास्तव में उन्हें पैक करेंगे। सब कुछ ले लीजिए जो आप लाएंगे और अपने सूटकेस में इसे व्यवस्थित करने का सबसे अच्छा तरीका खोज लें ताकि आप पहले से जानते हों कि आप बिल्कुल सही जगह कहाँ रखेंगे
  • बिज़नेस ट्रैवल चरण 14 के लिए एक शर्ट का शीर्षक चित्र
    3

    Video: FIVE BELOW OUTFIT CHALLENGE | We Are The Davises

    अपने बैग भरें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। सामान के अंदर मिलाते हुए शर्ट और अन्य वस्तुओं को रोकने के लिए अच्छी तरह से सूटकेस भरें। यदि आवश्यक हो, रिक्त स्थान को भरने के लिए कुछ टी-शर्ट, मोजे या अन्य सॉफ्ट आइटम रोल करें, भले ही आपको उनकी आवश्यकता न हो। इसी समय, आपको सावधान रहना चाहिए कि आपका सामान ज्यादा नहीं होगा क्योंकि पैक किए गए आइटम एक दूसरे को क्रश कर सकते हैं।
  • यह एक और कारण है कि आपको शर्ट धोने और इस्त्री करने से पहले पैक करने के लिए एक परीक्षण करना चाहिए।
  • चेतावनी

    • यहां तक ​​कि उन्हें ध्यान से जोड़ते समय, यह संभावना है कि शर्ट में अभी भी कुछ झुर्रियां हैं और जब आप अपने गंतव्य तक पहुँचते हैं तो आपको उन्हें लोहे करना चाहिए। लक्ष्य जितना संभव हो उतना झुर्रियों की मात्रा को कम करना है ताकि आपको कपड़े के कई टुकड़ों को लौह करने की ज़रूरत होने पर इस्त्री करने में अधिक समय बिताना पड़े।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com