ekterya.com

एक कैबिनेट के लिए नए घुमट या हैंडल कैसे चुनते हैं और स्थापित करते हैं

अपने अलमारियाँ और फर्नीचर के सामान बदलने से कमरे को पुनर्निर्मित करने का सबसे तेज़ और आसान तरीका है। Knobs अलग कीमतों पर खरीदा जा सकता है और आप उन्हें खुद को पेंट कर सकते हैं

चरणों

छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉब्स या पुल्स चरण 1 को स्थापित करें
1
आप की आवश्यकता होगी knobs की सही संख्या की गणना प्रत्येक कोठरी, कोठरी, दराज और दरवाज़े की गिनती याद रखें। समाप्त होने पर, फिर से गिनें यदि आप गिनती में गलती करते हैं और आपको अधिक घुड़दौड़ करने के लिए इंतजार करना पड़ता है तो आप अपने साथ बहुत गुस्से महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स स्टेप 2 स्थापित करें
    2
    यह (नीचे कैसे दो छेद संभालती घुंडी से स्थानांतरित करने पर या नोट्स में कुछ सुझाव पढ़ें) निशानेबाजों की आवश्यकता होगी के आकार निर्धारित करने के लिए पेंच छेद के केन्द्रों के बीच की दूरी को मापता है।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स को चरण 3 में स्थापित करें

    Video: कैबिनेट और मंत्रिपरिषद में क्या अंतर है | Difference between cabinet and council of ministers

    3
    तय करें कि आप किस आकार के घुड़दौड़ का इस्तेमाल करेंगे। प्रवृत्ति अब बड़े पैमाने पर knobs चुनने के लिए है, लेकिन आप देखभाल के साथ यह करना चाहिए। छोटे पैमाने पर फर्नीचर पर विशाल knobs थोड़ा कार्टूनिश देख सकते हैं, जो भी परिणाम हो सकता है आप के लिए देख रहे थे! यदि आपके पास फ्रेम और पैनल के दरवाज़े और दराज हैं, तो आपको फ्रंट अलगाव क्रॉसबार की चौड़ाई को ध्यान में रखना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, घुमक्कड़ और हैंडल बेहतर लगेगा यदि वे मोर्चे क्रॉसबार की आधी चौड़ाई से अधिक न हों।
  • Video: मंत्रि-परिषद में कितने मंत्री हो सकते हैं? Maximum size of Council of Ministers?/Dr A K Verma

    छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स को चरण 4 में स्थापित करें
    4
    आप की आवश्यकता होगी शिकंजा के आकार का निर्धारण घुंडी आम तौर पर 3.81 सेमी से 5.08 सेमी (1½ 2 इंच) मोटी को लेकर शिकंजा के साथ फिट वितरित किए जाते हैं और सुनिश्चित करें कि वे अपने स्थापना के लिए उपयुक्त हैं संशोधित किया जाना चाहिए। कभी-कभी, दरवाजों और दराजों को दो अलग-अलग लंबाई के शिकंजे की आवश्यकता होती है और अलग-अलग फर्नीचर में विभिन्न आकारों के शिकंजे की आवश्यकता हो सकती है। अलग-अलग टुकड़ों के रूप में लागू चेहरों के साथ दराज शिकंजा 3.18 3.81 सेमी (1 ¼ 1½ इंच) मोटी से एक लकड़ी या लकड़ी सब्सट्रेट के माध्यम से गुजर की आवश्यकता होगी। आम तौर पर, दरवाजे 1.91 सेमी (3/4 इंच) मोटी लकड़ी से बनते हैं, इसलिए 2.54 सेमी (1 इंच) स्क्रू आमतौर पर पर्याप्त होते हैं। आप चेहरे की मोटाई को माप सकते हैं जहां स्क्रू जाएगा। लंबाई पर ध्यान देने के अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि स्क्रू सही व्यास की हैं यह विवरण एक समस्या नहीं होगा यदि आप स्क्रू का उपयोग करते हैं जो knobs के साथ आया था। लेकिन अगर इन शिकंजा उपयुक्त लंबाई की नहीं हैं, तो सबसे अच्छा होगा लंबाई आप की जरूरत को निर्धारित करने और घुंडी गौण दुकान ले कि आप सही व्यास के साथ एक पेंच खरीद लेंगे बनाना है।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स को चरण 5 में स्थापित करें
    5
    शिकंजे हटाने के लिए उपयुक्त टूल का उपयोग करके मौजूदा हैंडल हटाएं। (जिद्दी शिकंजा के लिए, कुछ WD-40 या एक बहुउद्देशीय तेल स्प्रे पेंच सिर में, या पेंच सिर पर सीधे चला गया क्लीनर गू की एक या दो बूँदें लागू होते हैं। कुछ ही मिनटों और पेंच के लिए पदार्थ अधिनियम चलो यह न्यूनतम प्रयास से बाहर आ जाएगा)।



  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल्स स्टाइल 6 स्थापित करें
    6
    नए दस्ताने स्थापित करें ड्रिल छेद यदि आवश्यक हो इन छेदों में सही व्यास होना चाहिए और सतह को सीधा लगाया जाना चाहिए। यदि आप एक कोण पर ड्रिल करते हैं, तो स्कूओं को समायोजित करने के लिए knobs मिलना मुश्किल होगा।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉव्स या पुल का चरण 7 स्थापित करें
    7
    दूसरे हाथ से और दरवाजे या दराज के अंदर से, इकाई के मौजूदा स्क्रू छेद में एक नया स्क्रू डालें। (केवल शुरू करने के लिए क्या आवश्यक है)
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉब्स या पुल्स चरण 8 को स्थापित करें
    8
    उपयुक्त उपकरण (एक फ्लैट-सिर, स्टार-सिर या हेक्सागोनल रिंच) का उपयोग करके, स्क्रू को छेद के माध्यम से लकड़ी में और नए संभाल में छेद में बदल दें। उस संभाल पर सभी शिकंजा के बाद शिकंजा समायोजित कर दिए गए हैं और आप नए संभाल के आकार, स्वरूप और संरेखण से संतुष्ट हैं।
  • छवि शीर्षक चुनें & amp; नई कैबिनेट नॉक या पुल्स पहचान स्थापित करें
    9
    कार्य समाप्त
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फर्नीचर या अलमारी का एक टुकड़ा रंग या छूने की योजना बनाते हैं, तो मौजूदा सामान को हटाने के बाद परियोजना के उस हिस्से को पूरा करें और नए सामान स्थापित करने से पहले।
    • यदि आप फर्नीचर को फिर से नहीं करना चाहते हैं, तो दो घुड़दौड़ का प्रयोग करें (प्रत्येक छेद में एक)। यह हंसमुख और मजेदार लग रहा है, एक तितली या एक कार के साथ एक विमान के साथ एक Dragonfly संयोजन।
    • यदि आपकी स्क्रू थोड़ी देर है और घुंडी को लकड़ी में समायोजित नहीं किया जा सकता है, तो आप हमेशा स्क्रू और चेहरे के बीच वॉशर जोड़ सकते हैं।
    • यदि आप एक संभाल दराज के लिए दो छेद निकाल रहे हैं और आप अपनी पसंद के हैंडल सही आकार के होते हैं नहीं मिल रहा है, तो आप, छेद को भरने सतह फिर से रंगना और फिर एक नई छेद ड्रिल कर सकते हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका 6 मिमी (1/4 इंच) लकड़ी के डौल के साथ है मौजूदा छेद को 6 मिमी (1/4 इंच) तक ड्रिल करें ताकि आप थोड़ा गोंद के साथ डावेल डालें। गोंद सूख गया है, रेत सतह के बाद। एक छोटे से पोटीन के साथ किसी भी अनियमितता को भरें, रेत इसे फिर से और यह पेंट करने के लिए तैयार हो जाएगा। यह प्रक्रिया सिर्फ पोटीन के साथ छेद को भरने से बेहतर काम करती है (किसी कारण के कारण यह कभी भी चिकना नहीं दिखता)
    • जब आप नए घुमट या घुमाव चुनते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ एक साथ फिट बैठता है, पुराने लोगों को स्टोर (और स्कूज़ भी) ले लें। आप उपस्थिति का मूल्यांकन करने के लिए दराज को भी ला सकते हैं।
    • एक और विकल्प है कि दो छेद को कवर करने वाली एक गेट या एक सपाट लकड़ी की आभूषण को छोडना है। अगर आप फर्नीचर पेंट करने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो आप इसे पेस्ट करने से पहले इसे पेंट कर सकते हैं। फिर नए संभाल के लिए एक छेद या दो छेद ड्रिल करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक शासक या माप टेप
    • उपयुक्त स्क्रू के साथ knobs (चरण 3 देखें)
    • एक पेचकश
    • वाशर, अगर वे आवश्यक हैं
    • उपयुक्त ड्रिल बिट्स के साथ एक ड्रिल
    • यदि आप मौजूदा स्क्रू छेद को भरने जा रहे हैं: 6 मिमी (1/4 इंच) डॉवल्स और लकड़ी भराव (टिप्स अनुभाग देखें)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com