ekterya.com

एक चमकदार या मैट एलसीडी स्क्रीन के बीच चयन कैसे करें

जब आपको दो प्रकार की स्क्रीन के बीच चयन करना है, तो आपको सभी विचारों और विवरणों को ध्यान में रखना चाहिए। चमकदार और मैट प्रकार के एलसीडी स्क्रीन देखने और तुलना करने के बाद आप सबसे अच्छा फैसला कर सकते हैं।

चरणों

एक मैट या ग्लॉसी एलसीडी डिस्प्ले चरण 1 के बीच चुनें

Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp




1
एलसीडी स्क्रीन खरीदने से पहले निम्न जानकारी की समीक्षा करें।
  • मैट एलसीडी स्क्रीन में एक विरोधी चमक वाली फिल्म है जो परिवेश प्रकाश फैलती है। इस फिल्म के दुष्प्रभाव एक छोटे से धुंधला, कम विपरीत और दृष्टि के एक कम कोण हैं। एक मैट स्क्रीन रंग पेशेवर के लिए आदर्श है इसके अलावा एक मैट स्क्रीन लंबे समय तक आंखों के लिए अधिक फायदेमंद हो सकती है।
  • सामान्य तौर पर, एक चमकदार एलसीडी स्क्रीन में बेहतर विपरीत, उज्जवल रंग (अधिक संतृप्ति) और बेहतर देखने के कोण हैं। इन स्क्रीनों में से एक का सबसे बड़ा नुकसान प्रकाश और अन्य वस्तुओं का प्रतिबिंब है कभी-कभी प्रतिबिंब से बचने के लिए स्क्रीन को समायोजित करना आसान नहीं होता है। प्रतिबिंब रंग की धारणा के साथ हस्तक्षेप कर सकता है इसके अलावा, प्रिंटों के अत्यधिक संतृप्त रंग दिखाई नहीं देंगे। एक चमकदार स्क्रीन का अत्यधिक उपयोग दृष्टि समस्याएं पैदा कर सकता है (नेत्र तनाव)। प्रतिक्षेप के कारण विकारों से सिरदर्द हो सकता है (आंख के तंत्रिका संकेतों के माध्यम से मस्तिष्क को अधिक भारित किया जा सकता है) कई दृश्य डिजाइनर का तर्क है कि चमकदार स्क्रीन अवास्तविक रंग और अत्यधिक विपरीत छवियों को प्रदर्शित करते हैं। कभी-कभी तस्वीरें अंतिम प्रिंट से ठीक से तुलना नहीं की जा सकतीं।
  • सवाल है, दोस्त या चमकदार है? ईमानदारी से, यह एक व्यक्तिगत निर्णय है जब आपको दो प्रकार की स्क्रीन के बीच चयन करना है, तो एक संपूर्ण विश्लेषण करने के बाद अपना निर्णय लें। इन दो प्रकार के उत्पादों को देखने और तुलना करने के बाद स्क्रीन प्राप्त करना बेहतर है।

युक्तियाँ

  • एलसीडी मैट और चमकदार एलसीडी डिस्प्ले की तुलना करने के बाद उत्पाद का एक प्रकार खरीदना बेहतर है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com