ekterya.com

कैसे एक तहखाने के लिए उपयुक्त प्रकाश का चयन करने के लिए

यदि आपका लक्ष्य मनोरंजन के लिए या एक कमरे में अपने तहखाने का स्थान बनाना है, तो आपको प्रकाश की सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक माना जाना चाहिए। यह ठीक से, उजागर करना एक तहखाने चरणों घर के अन्य कमरों से अलग हैं क्योंकि स्वभाव से एक तहखाने की संरचना है आता है, अलग (उदाहरण के लिए, कुछ या कोई खिड़की हो सकता है)। हालांकि, एक बार जब आप तहखाने के लिए सबसे उपयुक्त प्रकाश चुनना सीख चुके हैं, तो आप अपनी वरीयताओं के अनुसार प्रकाश को पूरा करने में सक्षम होंगे।

चरणों

Video: SCP-1730 What Happened to Site-13? Part 1 | Euclid | Building scp

1
तहखाने में प्राकृतिक प्रकाश की मात्रा बढ़ जाती है। कह रही है "प्राकृतिक प्रकाश व्यवस्था" हम सूर्य से आने वाली रोशनी का उल्लेख करते हैं यदि आपके पास तहखाने में पारभासी खिड़कियां या दरवाज़े हैं, तो उन्हें पर्दे या अंधा जैसे अंधेरे सामान के साथ कवर न करें। यदि आप उन्हें कवर करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कमरे में प्राकृतिक प्रकाश की अनुमति देने के लिए बग़ल में उन्हें चलाने का विकल्प है एक तहखाने में प्राकृतिक प्रकाश एक शानदार तरीका है कि नरम और उज्ज्वल प्रकाश की अच्छी मात्रा के साथ कमरे को भरना।
  • यदि आपके तहखाने के कुछ हिस्से जमीन से ऊपर हैं, तो अधिक खिड़कियों पर विचार करें। यह तहखाने में छानने के लिए प्रकाश की अनुमति देगा और परिणामस्वरूप आपको अधिक रोशनी और जीवन पर्यावरण से भरा होगा।
एक तहखाने चरण 1 बुलेट 1 के लिए उचित प्रकाश व्यवस्था चुनें शीर्षक वाली छवि
  • प्राकृतिक प्रकाश के प्रभाव को बढ़ाने के लिए, तहखाने में फर्नीचर और कालीन हल्के रंग होने चाहिए। लाइट और तटस्थ रंग (जैसे कि सफ़ेद, हल्का नीला और बेज) अधिक प्राकृतिक प्रकाश को दर्शाते हैं, जिससे अधिक रोशन वातावरण बन जाता है।
    एक तहखाने चरण 1 बुलेट 2 के लिए उचित प्रकाश चुनना शीर्षक वाला इमेज
  • एक तहखाने चरण 2 के लिए उचित प्रकाश व्यवस्था चुनें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Roswell Incident: Department of Defense Interviews - Gerald Anderson / Glenn Dennis

    सुनिश्चित करें कि तहखाने का सामान्य प्रकाश पर्याप्त है आम तौर पर, सामान्य प्रकाश छत या दीवार लैंप से आता है जो अक्सर दीवार स्विच से जुड़े होते हैं तहखाने में सामान्य प्रकाश उपयोगी होता है क्योंकि यह पूरे कमरे को प्रकाश के साथ भरता है सुनिश्चित करें कि आपके तहखाने में पर्याप्त प्रकाश है, ताकि रात को इसे पूरी तरह रोशन किया जा सके। हालांकि, सामान्य प्रकाश, इसलिए यदि आप लगता है कि आप अत्यधिक रोशनी के कारण देखने में कर रहे हैं या यदि आप बस लगता है कि अपने तहखाने अपने स्वाद के लिए बहुत उज्ज्वल है, की तीव्रता को कम करने के लिए स्वतंत्र महसूस, मजबूत और अधिक व्यापक हो जाता है सामान्य प्रकाश व्यवस्था



  • एक तहखाने चरण 3 के लिए उचित प्रकाश चुनना शीर्षक छवि
    3
    उच्चारण प्रकाश व्यवस्था जोड़ें सामान्य प्रकाश के साथ एक तहखाने अकेले रोशनी की तीव्रता के कारण बहुत कृत्रिम और खाली देखा जा सकता है। लैंप एक तीव्रता से रोशनी वाले वातावरण को बढ़ा सकता है, जिससे नरम और परिवेश प्रकाश व्यवस्था होती है। इस प्रकार का प्रकाश कमरे के कुछ क्षेत्रों को बढ़ाकर काम करता है। उदाहरण के लिए, एक सोफे के बगल में एक मेज पर एक दीपक सोफे के चारों ओर अंतरिक्ष को और अधिक हंसमुख लग सकता है कहाँ जगह लहजे प्रकाश अपनी प्राथमिकताएँ पर निर्भर करता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में आप, क्षेत्रों पर ज़ोर देना चाहते में रख सकते हैं एक मेज या एक कोने कैबिनेट के रूप में पसंद करते हैं।
  • एक तहखाने चरण 4 के लिए उचित प्रकाश चुनना शीर्षक छवि
    4

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    डायरेक्ट लाइटिंग रखें कुछ कार्यों के लिए कमरे के कुछ क्षेत्रों में आपको विशिष्ट प्रकार की रोशनी की आवश्यकता हो सकती है। आपको अलमारियाँ या अलमारियाँ के तहत प्रत्यक्ष प्रकाश की आवश्यकता होगी। यदि आपके तहखाने के कोनों में से एक में एक डेस्क है, तो आपको डेस्क लैंप की आवश्यकता होगी। ड्राइंग बोर्ड के लिए आपको छत में अधिक गहन प्रकाश की आवश्यकता हो सकती है। यदि कोई क्षेत्र पर्याप्त प्रकाश प्राप्त नहीं करता है, तो अपनी आँखों पर दबाव डाले बिना आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं जब तक कि अधिक प्रत्यक्ष प्रकाश न रखें।
  • एक तहखाने चरण 5 के लिए उचित प्रकाश चुनें
    5
    विभिन्न प्रकार के स्पॉटलाइट के फायदे और नुकसान को ध्यान में रखें। तापदीप्त, फ्लोरोसेंट, प्रकाश उत्सर्जक डायोड और हलोजन: यह प्रकाश की बात आती है, वहाँ रोशनी है कि सबसे अधिक एक तहखाने को सजाने के लिए उपयोग किया जाता है के चार प्रकार हैं।
  • तापदीप्त बल्बों को अच्छी तरह से जाना जाता है क्योंकि वे एक उज्ज्वल, उज्ज्वल प्रकाश का उत्पादन करते हैं जो एक आरामदायक और स्वागत माहौल बनाने में मदद करता है। हालांकि, हाल के वर्षों में यह साबित हुआ है कि वे अक्षम और छोटी अवधि के हैं। इन प्रकार की स्पॉटलाइट उन क्षेत्रों में सबसे अच्छा काम करते हैं जहां प्रकाश चालू होता है या फिर अक्सर या उन क्षेत्रों में जहां मंद प्रकाश है। यदि आपको दीर्घकालिक लागत के बारे में संदेह है या यदि यह पर्यावरण के अनुकूल है, तो अधिक कुशल ऊर्जा विकल्प के लिए गरमागरम बल्बों को छोड़ दें।
  • फ्लोरोसेंट बल्ब तेजी से ऊर्जा दक्षता में मानक बनते जा रहे हैं, मुख्यतः क्योंकि वे सामान्य गरमागरम बल्ब से लगभग 10 गुना अधिक समय तक चले जाते हैं और तीसरी कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है। फ्लोरोसेंट बल्ब का मुख्य नुकसान यह है कि वे कार्यालयों के साथ गोदामों और इमारतों की एक गहन सफेद प्रकाश याद दिलाते हैं।
  • लाइट-उत्सर्जक डायोड (या एलईडी लाइट) छोटे स्पॉटलाइट्स के समूह होते हैं जो गहन, बीम जैसा प्रकाश का उत्सर्जन करते हैं। एलईडी रोशनी फ्लोरोसेंट बल्ब से 10 गुना ज्यादा रह सकती है, लेकिन यह बहुत महंगा हो सकता है (दोनों बल्ब, फ्लोरोसेंट और गरमागरम की तुलना में अधिक महंगा)। एलईडी रोशनी की केंद्रित प्रकृति के कारण, वे बेहतर हैं यदि इन्हें प्रत्यक्ष प्रकाश में उपयोग किया जाता है
  • हलोजन रोशनी गरमागरम बल्ब की तुलना में अधिक कुशल हैं, लेकिन फ्लोरोसेंट बल्ब के रूप में कुशल नहीं हैं। हालांकि, 4 प्रकार के स्पॉटलाइट्स में, हलोजन प्रकाश अधिक उज्ज्वल और गर्म प्रकाश पैदा करता है। हलोजन प्रकाश का नुकसान यह है कि यह सीमित आवेदन का है। यह रेल रोशनी और प्रत्यक्ष प्रकाश व्यवस्था पर सबसे अच्छा काम करता है यदि आप हलोजन रोशनी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप उन्हें अन्य प्रकार के स्पॉटलाइट
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com