ekterya.com

कपड़े से सल्फर की गंध को कैसे खत्म करना

आपके कपड़े में गंधक की बुरी गंध हमेशा अप्रिय है। कुछ लोग इसकी तुलना सड़े हुए अंडों से करते हैं। अपने कपड़े से निकालना बहुत मुश्किल हो सकता है, भले ही आप उन्हें कई बार धो लें और फिर उन्हें फेंक दें। सौभाग्य से, कुछ सरल घरेलू उत्पाद आपको सल्फर की भयानक गंध को खत्म करने की आवश्यकता हो सकती है।

चरणों

भाग 1
बेकिंग सोडा का उपयोग करें

Video: 1 मिनट मे असरदार जलने पर घरेलू उपचार

सल्फर के कपड़े चरण 1 से गंध निकालें शीर्षक वाला इमेज
1
कपड़े धोने से पहले एक बेकिंग सोडा समाधान में कपड़े भिज लें। बेकिंग सोडा एक आम घरेलू उत्पाद है जो कई चीज़ों के लिए उपयोग किया जाता है, बेकिंग के अलावा। यह उत्पाद आमतौर पर भयानक गंध और दाग को खत्म करने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए यह खराब गंध की समस्या से निपटने के लिए एकदम सही है यह एक महान दुर्गन्ध है क्योंकि यह रासायनिक रूप से गंध को निष्क्रिय करता है।
  • बेकिंग सोडा के साथ उन्हें भिगोने से पहले अपने कपड़े धोना मत।
  • 1 कप बेकिंग सोडा को एक बाल्टी या बड़े बेसिन या 1/2 कप बेकिंग सोडा में एक बाल्टी या छोटे पानी के सिंक में जोड़ें। बेकिंग सोडा समाधान में रात भर या 8 घंटे या उससे अधिक के लिए कपड़े धो लें।
  • यदि कपड़े कपड़े धोने की मशीन में धोया जा सकता है, तो यह विधि बहुत अच्छी तरह से काम करेगी। यदि कपड़े केवल सूखी सफाई के लिए है, तो इस विधि से बचें और इसे सूखी क्लीनर में ले लें।
  • सल्फर के गंध को कपड़ों से निकालें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    कपड़े धो लें कपड़ों से गंध को खत्म करने के लिए, जब आप इसे धो लें तो अपने सामान्य डिटर्जेंट को 1/2 कप बेकिंग सोडा जोड़ें। इससे गंध को बेअसर करने में मदद मिलेगी और कपड़ों को ताज़ा और साफ-सुगंध छोड़ने में मदद मिलेगी।
  • लेबल पर दिए गए तापमान पर पानी के साथ अपने कपड़े धो लें। कुछ कपड़े और रंग गर्म पानी और दूसरों में ठंडे पानी में बेहतर होते हैं।
  • अपने कपड़ों को सूखी हवा में लटकाएं आप कपड़े बाहर या घर के अंदर लटका कर सकते हैं यह ड्रायर में सूखा मत
  • सल्फर के गंध को कपड़ों से निकालें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    अपने कपड़ों को बेकिंग सोडा के साथ बैग में रखो यदि सल्फर की गंध बहुत मजबूत है। यदि आप पहले से ही बेकिंग सोडा में कपड़े धोने की कोशिश कर रहे हैं और अभी भी सल्फर की महक है, तो इसे फिर से धोने से पहले इस कोशिश करें। 1/2 कप बेकिंग सोडा के साथ एक प्लास्टिक कचरा बैग में सूखे कपड़े व्यवस्थित करें। पानी या बेकिंग सोडा के साथ भिगोने से पहले एक या दो दिन के लिए बंद बैग छोड़ दें। इस प्रक्रिया के बाद, अपने कपड़े फिर से धो लें।
  • Video: Our Miss Brooks: Conklin the Bachelor / Christmas Gift Mix-up / Writes About a Hobo / Hobbies

    भाग 2
    सिरका का उपयोग करें

    सल्फर के गंध को कपड़ों से हटा दें
    1
    सिरका में अपने कपड़े सोखें कई अलग-अलग प्रकार के सिरका हैं सल्फर गंध को निकालने के लिए, आप सफेद सिरका का उपयोग करना चाहते हैं, जो कि सामान्यतः इस्तेमाल किया गया घर उपाय है जो कि मजबूत गंध को साफ और निकाला जाता है। यह आमतौर पर सस्ती है और सभी सुपरमार्केट और खाद्य भंडारों में पाया जा सकता है।
    • एक बाल्टी या पानी बेसिन के लिए 1 से 2 कप सिरका जोड़ें। वे कपड़े जोड़ें, जो सल्फर को सिरका के साथ मिश्रण से गंध लेता है और 30 मिनट से 1 घंटे तक सोख लेता है। कुछ घंटों से अधिक समय तक सिरका में भिगोने वाले कपड़े कभी नहीं छोड़ें।
  • सल्फर के गंध को कपड़ों से निकालें शीर्षक से चित्र चरण 5
    2



    सिरका के साथ अपने कपड़े धो लें कपड़ों में गर्भवती रहने वाले सभी गंध को खत्म करने में मदद करने के लिए डिटर्जेंट के 1/2 कप सफेद सिरका को जोड़ दें, इसमें सल्फर की मजबूत गंध भी शामिल है
  • लेबल पर दिए गए तापमान पर पानी के साथ कपड़े धो लें। यह कपड़ों को लुप्त होती या सिकुड़ने से रोकता है यदि लेबल इंगित करता है कि परिधान केवल सूखा साफ होना चाहिए, इसे घर पर धोने के बजाय सूखी क्लीनर पर ले जाना चाहिए।
  • सिरका एक कपड़ा सॉफ़्नर के रूप में अच्छी तरह से काम करता है।
  • सल्फर के कपड़े चरण 6 से गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सिरका कुल्ला पूरी तरह से सिरका गंध को खत्म करने के लिए, अपने कपड़े फिर से एक आम डिटर्जेंट के साथ धो लें। गौर करें कि सिरका की अपनी खुद की गंध है, खासकर यदि आप उसमें अपना कपड़े भिगोते हैं, तो उसके गंध को समाप्त करने के लिए फिर से कपड़े धोना आवश्यक हो सकता है
  • अपने कपड़े बाहर या घर के अंदर लटका प्रक्रिया को दोहराएं, अगर यह सूँघने पर सल्फर की तरह बदबू आती है।
  • जब तक आप सुनिश्चित न हों कि सल्फर की गंध गायब हो गई है, तब तक सुखाने वाले कपड़े न दें।
  • भाग 3
    अपने कपड़े बाहर सड़क पर सूखी

    सल्फर की गंध को हटाने के चरण 7 से चित्र देखें
    1
    बाहर कपड़े धोने के लिए सूखी पिछवाड़े या पिछवाड़े में कपड़े लटका करने के लिए एक रस्सी स्थापित करें इस पर कपड़े लटकाएं ताकि वह बाहर सूख जाए। यदि आप अपने कपड़ों को सूखने पर लटका देते हैं, तो गंध को बेहतर ढंग से हटा दिया जाएगा, खासकर अगर यह बाहरी है, जहां हवा है ताजा हवा गंध को खत्म करने का एक शानदार तरीका है
    • जब तापमान तापमान 0 डिग्री सेल्सियस (32 डिग्री फ़ारेनहाइट), बारिश या बर्फ से नीचे है, तो अपने कपड़े बाहर लटका न दें।
    • लुप्त होती से रंगों को रोकने के लिए, अपने कपड़े को सीधे धूप में गहरे रंग या गहरे रंग में लटकाए न रखें। यदि आपके कपड़े सफेद या स्पष्ट हैं, तो उन्हें सूरज में लटका देना ठीक है
    • यदि आप एक ठंडे मौसम में रहते हैं, तो आप सड़क के बजाय घर के अंदर कपड़े लटका सकते हैं।
  • सफ़र से गंध को हटाकर चित्र 8
    2

    Video: दिमागी बुखार के लक्षण और उपचार - Dimagi bukhar ke lakshan upchar

    सिरका के साथ एक टब पर अपने कपड़े लटकाएं शराब को अवशोषित करने के लिए जब सिरका बहुत अच्छा होता है, तो गंध को खत्म करने के लिए अपने कपड़े अपने पास रखें। एक गरम टब में सिरका के दो कप डालें और कपड़े धोने के बाद सूखने पर कपड़े लटकाएं।
  • सल्फर के गंध को कपड़ों से निकालें शीर्षक से चित्र चरण 9
    3
    ड्रायर में कपड़े धोने न करें ध्यान रखें कि ड्रायर में कपड़े सुखाने से पूरे घर गंध की तरह सल्फर हो सकता है विचार करें कि आपको अपने कपड़ों के सल्फर की गंध को खत्म करने के लिए कई बार धोने या सूखने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए ड्रायर का उपयोग न करें जब तक आप सुनिश्चित न हों कि सल्फर की गंध गायब हो गई है।
  • चेतावनी

    • कई जैविक प्रक्रियाओं की खराब गंध का कारण होता है हाइड्रोजन सल्फाइड, जो जीवित जीवों द्वारा उत्पन्न होता है, जैसे सड़े अंडे की गंध।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com