ekterya.com

कैसे कपड़े से तेल के दाग को दूर करने के लिए

फैट स्पॉट्स मिलना आसान है, लेकिन निकालने में मुश्किल है यदि आप अपने कपड़ों में फैले रंगहीन पैचों से निराश हैं, तो उन्हें समाप्त करने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करने का प्रयास करें। चाहे आपके स्पॉट ताजे हों या यदि उनके पास समय हो, तो उन्हें खत्म करने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
ताजा स्पॉट निकालें

क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
डिश डिटर्जेंट के साथ टेस्ट करें किसी भी प्रकार के कपड़े से तेल या चिकनाई को हटाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका उदारता से दाग को प्रत्यक्ष डिटर्जेंट लगाने से होता है। इसमें आक्रामक रसायनों को शामिल नहीं किया जाता है, इसलिए आपको कपड़े को नुकसान पहुंचाने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। डिशवाशिंग डिटर्जेंट को बस कटौती करने के लिए तैयार किया गया है। एक छोटे से ब्रश (पुरानी टूथब्रश बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं!) कुछ मिनटों के लिए एक चक्कर गति में दाग को रगड़ें। यदि आवश्यक हो तो डिटर्जेंट डालना जारी रखें कपड़ों को कपड़े धोने की मशीन में रखने से लगभग 30 मिनट आराम करने की अनुमति दें। भारी कर्तव्य चक्र में गर्म पानी से धोएं यह विधि केवल एक घटक का उपयोग करती है और शानदार काम करती है!
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कुछ बेबी पाउडर डालो जैसे ही आप कर सकते हैं, परिधान पर नवनिर्मित स्पॉट के ऊपर एक छोटा सा बच्चा पाउडर डालें। शिशु के लिए तालक पाउडर फाइबर के बीच की दरारों को घुसना और वसा को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त पतली है। टैंकम को कपड़े पर 10 से 15 मिनट तक रहने दें, फिर इसे ब्रश करें। यदि तेल दिखाई दे रही है, तो कपड़े को कपड़े धोने की मशीन में ठंडे पानी के साथ डाल दें। यह संयोजन वसा को दूर करने के लिए काम करता है और जब तक परिधान सूख जाता है, तब तक कोई निशान नहीं रहेगा।
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    दाग पर थोड़ा चाक भिगोएँ चाक इतने उत्तम पाउडर है कि यह आसानी से कपड़ों से तेल को अवशोषित करता है और इसे हटाने में आसान बनाता है। सफेद चाक के साथ तेल के दाग को कवर करें या दाग पर थोड़ा सा चाक पाउडर सोखें। इसे 10 से 15 मिनट तक बैठने दें और फिर इसे हटा दें। अगर दाग अभी भी दिखाई दे रहा है, तो परिधान को ठंडे पानी से धो लें कुल्ला और सूखी चक्र पूरी तरह से दाग को नष्ट करने के कार्य के साथ खत्म हो जाएगा।
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कॉर्नस्टार्क के साथ दाग को कवर करें तालक और चाक की तरह, कॉर्नस्टार्क अद्भुत काम करता है जब ताजा तेल और तेल के दाग को अवशोषित करने की बात आती है। दाग पर पाउडर की एक छोटी राशि डालो और इसे एक घंटे के एक चौथाई तक बैठने दें। फिर आप कॉर्नस्टार्च को ब्रश कर सकते हैं या उसे वहां छोड़ सकते हैं और कपड़े धोने की मशीन में डाल सकते हैं। परिधान को ठंडे पानी से धो लें और तेल के दाग गायब हो जाएंगे।
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कुछ तालक पाउडर डालो यदि आपके ऊपर उल्लिखित पाउडर में से कोई भी नहीं है, तो दाग को हटाने के लिए तालक पाउडर का उपयोग करें। उसी प्रक्रिया का पालन करें जिसे हमने पहले समझाया था। दाग पर थोड़ा सा पाउडर डालो और इसे 15 मिनट तक खड़े हो जाओ। जब आपके पास वसा को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त समय था, कपड़े धोने की मशीन में डाल दिया और इसे ठंडे पानी से धो लें।
  • इमेज का शीर्षक, कपड़े से निकालें ग्रेस, चरण 6
    6
    नमक और isopropyl शराब के साथ एक मिश्रण बनाओ। यह मिश्रण मोटा कपड़े जैसे सनी या डेनिम पर दाग के खिलाफ सबसे अच्छा काम करता है। शराब के 3 भागों के साथ नमक का 1 हिस्सा मिलाएं, फिर तेल के दाग पर मिश्रण डालना। नरम कपड़े का प्रयोग करके इसे सीने और फाइबर के बीच घुसना मिश्रण 10 से 15 मिनट के लिए परिधान में छिद्र करें और फिर कपड़े धो लें जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे जब तक कपड़े सूख रहे हैं, तब तक दाग गायब हो जाएगा।
  • क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    व्यंजनों के लिए साबुन का उपयोग करें एक कारण है कि डिश साबुन का उपयोग तेल के फैलाव को साफ करने के लिए किया जाता है: वे सबसे कठिन तेल के दाग को भंग करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। एक डिश साबुन के लिए देखो जिसका मुख्य उद्देश्य तेल को भंग करना है (अक्सर एक बैक्टीरिया है जो एक घटक के रूप में तेल खाता है) डिश साबुन के साथ तेल के दाग को कवर करें और धीरे-धीरे इसे एक हल्के कपड़े से मिटा दें। फिर, कपड़े धोने की मशीन में सामान्य धोने की स्थिति के तहत धो लें। कपड़ों के धोने के बाद किसी भी तेल का दाग नहीं होगा, लेकिन अगर आप पूरी तरह से गायब नहीं हो जाते, तो आप इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।
  • Video: हल्दी के दाग,धब्बे कैसे छुडाएं,5मिनट में हल्दी के

    चित्रा 8 से निकालें ग्रेज़ से कपड़े निकालें
    8
    सूखी सफाई के लिए एक विलायक का उपयोग करें यदि आप थोड़ा पैसा खर्च करने को तैयार हैं, तो ग्रीस के लिए एक विशेष सूखी सफाई विलायक खरीद लें। ये सॉल्वैंट्स आम तौर पर स्प्रे बॉटल या लोहा तरल पदार्थ में आते हैं जो सीधे धुलाई से पहले दाग में लागू होते हैं। क्योंकि वे सूखी सफाई के लिए हैं, वे तुरंत सभी दागों के साथ काम करते हैं और इस तरह कपड़े को नए रूप से छोड़ देते हैं
  • विधि 2
    पुराने स्पॉट निकालें




    क्लॉथ से ग्रीस निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    कुछ लाह स्प्रे मानो या न मानो, लाह तेल के दाग को दूर करने के लिए काफी अच्छी तरह से काम कर सकता है। दाग पर बहुत लाह स्प्रे, लेकिन पहले कपड़े और तरल के बीच एक कागज तौलिया डाल दिया। इसे 30 मिनट तक बैठने दें और फिर कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धो लें और इसे सामान्य रूप से धो लें। वाशिंग मशीन के साथ समाप्त हो जाने के बाद स्वाभाविक रूप से इसे सूखा दें और प्रक्रिया खत्म हो जाएगी। यदि यह पहली बार काम नहीं करता है, तो दाग पूरी तरह से गायब होने तक आप इसे दोहरा सकते हैं।
  • कपड़े से निकालें ग्रीस से चित्र छवि चरण 10
    2
    पनीर की कुछ चीज क्रीम को फैलाएं यकीन है कि यह थोड़ा अप्रिय लगता है, लेकिन पनीर-व्हाइज़ कुछ के लिए एक महान वसा हटानेवाला है। पनीर-व्हाइज़ की एक मोटी परत के साथ तेल के दाग को कवर करें और फिर इसे अपनी उंगली से रगड़कर वॉशिंग मशीन में डाल दें। दाग और पनीर को हटाने के लिए एक एकल धोने के लिए पर्याप्त होगा
  • Video: कपड़ों से तेल के दाग निकलने का सही तरीका / How to Remove Oil Stains from Clothes -monikazz kitchen

    इमेज का शीर्षक, कपड़े से निकालें तेल चरण 11
    3
    शैंपू के साथ कोशिश करो शैम्पू प्राकृतिक तेलों और बालों और सिरप की वसा को दूर करने में काम करता है, इसलिए इसे अपने कपड़े पर एक ही प्रक्रिया के लिए क्यों नहीं उपयोग करें? दाग पर सीधे शैम्पू डालो और दाग पर भारी मात्रा में इसे सोखने के लिए एक कपड़े का उपयोग करें। इसे 10 से 15 मिनट तक बैठने दें और फिर कपड़े धोने की मशीन में सामान्य रूप से धो लें। कपड़ों को स्वाभाविक रूप से सूखने दें और फिर इसमें कोई तेल डालना नहीं होगा।
  • चित्र से निकालें ग्रेज़ से कपड़े निकालें चरण 12
    4
    बिना पानी के यांत्रिक साबुन का उपयोग करें मैकेनिकल साबुन जिसमें पानी शामिल नहीं है, एक प्रकार का डिटर्जेंट पाउडर, का प्रयोग दुनिया भर के कार्यशालाओं में किया जाता है ताकि तेल को चिकनाई यंत्र के हाथों से हटाया जा सके। दाग पर पाउडर डालो, फिर सोबला जोरदार इसे 30 मिनट तक बैठने दें और प्रक्रिया को दोहराएं। परिधान धो लें और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें यदि दाग अभी भी मौजूद है, तो पिछली प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक दाग पूरी तरह से गायब नहीं हो जाता।
  • इमेज का शीर्षक, कपड़े से निकालें तेल चरण 13
    5
    सरल ग्रीन की कोशिश करो साधारण ग्रीन एक काम है जो सफाई के लिए कई घरों में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन यह तेल के दाग को खत्म करने के लिए भी काम करता है। दाग पर सीधे तरल डालो और इसे 15 से 20 मिनट तक बैठो। यदि आवश्यक हो तो अधिक जोड़ें फिर कपड़े ठंडे पानी से धो लें और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • इमेज का शीर्षक: ग्रेज फॉर क्लॉथ्स स्टेप 14
    6
    थोड़ा WD-40 का प्रयोग करें डब्लूडी -40 का उपयोग अनगिनत सफाई प्रक्रियाओं के लिए किया जाता है, जिसमें तेल और तेल के दाग शामिल हैं। दाग पर क्लीनर डालो और अभिनय करते समय 30 मिनट की प्रतीक्षा करें। इस प्रक्रिया के तुरंत बाद आपको अपने कपड़े को ठंडे पानी से धोना चाहिए और फिर इसे समाप्त होने के बाद स्वाभाविक रूप से सूखा देना चाहिए। दाग को पूरी तरह से खत्म करने के लिए यदि आवश्यक हो तो कई बार प्रक्रिया को दोहराएं।
  • चित्र से निकालें तेल निकालें शीर्षक चरण 15
    7
    थोड़ा कोला सोडा डालो यह कुछ समय के लिए जाना जाता है कि कोला शीतल पेय में अविश्वसनीय शुद्ध गुण हैं क्योंकि उनकी लगभग सभी को भंग करने की क्षमता होती है। यहां तक ​​कि अगर आप दाग बिगड़ने से डरते हैं, कोला पेय उन्हें समाप्त कर सकते हैं। दाग पर सीधे इसे डालो और इसे 1 से 2 घंटों के लिए अवशोषित करें (कपड़े को दागने के लिए कोला सोडा के लिए पर्याप्त समय नहीं) कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने के लिए जारी रखें और फिर इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें हो गया।
  • चित्र से निकालें ग्रीस निकालें चरण 16
    8
    मुसब्बर वेरा की कोशिश करो यदि आपको तेल का दाग हटाने में परेशानी होती है, तो आप मुसब्बर वेरा जेल की कोशिश कर सकते हैं। परिधान को ठंडे पानी में भिगोएँ, फिर दाग पर कुछ मुसब्बर वेरा जेल (100% मुसब्बर वेरा सबसे अच्छा) डालना। कुछ मिनट के लिए दाग वाले इलाके में जेल सिकोड़ें, फिर कपड़े ठंडे पानी से धो लें।
  • क्लॉथ से ग्रेज निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 17
    9
    लेस्टोइल का उपयोग करें एक अन्य बहुउद्देशीय सफाई उत्पाद लेस्टोइल है यह तेल के दाग को हटाने के लिए एकदम सही है दाग पर Lestoil डालो करने के लिए इसे 20 और 30 मिनट के बीच काम करते हैं। फिर, कपड़े धोने की मशीन में ठंडे पानी से धो लें। यदि आप एक ही समय में कई कपड़ों से तेल के दाग को हटाने जा रहे हैं, तो आप डिटर्जेंट के साथ सीधे वाशिंग मशीन में लेस्टोइल जोड़ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com