ekterya.com

एक बड़े बगीचे को सुशोभित कैसे करें

एक बड़े बगीचे को तैयार करना एक चुनौती हो सकती है, लेकिन दूसरी तरफ, यह आपको विभिन्न प्रकार के तत्वों को जोड़ने का अवसर देता है जो आप छोटे बागानों में नहीं रख सकते। जलवायु, स्थलाकृति और भूमि परिस्थितियों में मतभेद के कारण, यह लेख सभी स्थितियों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है

चरणों

लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
परियोजना की योजना बनाएं यह प्रक्रिया सफल होने और अपने भूनिर्माण साहसिक के परिणाम से संतुष्ट होने की कुंजी है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    यदि संभव हो तो स्केल करने के लिए, पूरे बगीचे का आरेख बनाएं आपको कम से कम सबसे बड़े पेड़ों, स्थायी संरचनाओं और अन्य तत्वों का स्थान दिखाना चाहिए जिन्हें आपको अपनी योजना में शामिल करना चाहिए।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    भूमि तर्ज पर दिखाने के लिए तीर या स्थलाकृतिक पहाड़ियों ड्रा, इस तरह गीला क्षेत्रों, चट्टानी या कुछ और कि विशेष ध्यान देने की आवश्यकता के रूप में खाते की स्थिति को ध्यान में रखकर।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके द्वारा एकत्र की गई जानकारी लें और अपने बगीचे में रिक्त स्थान का उपयोग करने के लिए एक मार्ग की तलाश करें। निचले और गीला क्षेत्रों घास की सबसे आम प्रजाति रोपण के लिए उपयुक्त नहीं हैं। दूसरी ओर, चट्टानी पहाड़ों ताकि आप इन क्षेत्रों के लिए अन्य भूनिर्माण खोजने होंगे घास के लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं। स्थान, पर्याप्त छाया है, जबकि काफी खड़ी पहाड़ियों बल्कि पौधों कि विशेष देखभाल की आवश्यकता की तुलना में पौधों या छोटी झाड़ी चढ़ाई के साथ कवर किया जा सकता है एक बड़े पेड़ के नीचे उन जैसे सबसे अच्छा है आँगन पत्थर, एक स्विंग या एक बेंच जगह ।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने नजदीकी बगीचे की दुकान में फलों के झाड़ियों या अखरोट के पेड़ की तलाश करें दक्षिण में, हम अक्सर भूनिर्माण के लिए उपयोग किया जाता है और यह भी वन्य जीवन के लिए एक खाद्य स्रोत है, साथ ही के लिए अपने पसंदीदा व्यंजनों प्रदान करते हैं एक प्रकार का अखरोट के पेड़, ब्लूबेरी झाड़ियों और पेड़ों बेल की है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पहले से मौजूद स्थान से मेल खाने के लिए पूरक सामग्री जोड़ने के लिए किसी भी क्षेत्र को मापें। अन्य क्षेत्रों में जहां आप "कट" या कहीं और प्रसार करने के लिए कुछ मिट्टी को हटा सकते हैं को देखो। आमतौर से जब बड़े क्षेत्रों भूनिर्माण किया जाता है, यह "आयात" या अतिरिक्त भूमि लाने उद्यान मैच के लिए करना होगा और आप बेहतर इस सामग्री को लाने से पहले कनेक्शन भूमिगत स्थापित कर रहे हैं।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गणना करें कि आपको कितनी सामग्री लाना चाहिए यह एक गणितीय समस्या है यदि क्षेत्र में एक अनियमित आकृति है, तो उसे एक वर्ग या आयत के रूप में कल्पना करने का प्रयास करें। आवश्यक सामग्री की एक घन मात्रा प्राप्त करने के लिए गहराई से लंबाई की चौड़ाई को गुणा करें। सबसे बड़ा माप टन या क्यूबिक मीटर में मापा जाता है। यदि राशि बहुत बड़ी है, तो आपको किसी ट्रक के साथ सामग्री लाने के लिए किसी को किराये पर लेना होगा। आप एक ट्रक या छोटे उपयोगिता ट्रक के चोपर में छोटी मात्रा ला सकते हैं।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    भरने वाली सामग्री को फैलाएं और बगीचे के सभी क्षेत्रों का स्तर बढ़ाएं। यदि आप जिस राशि को स्थानांतरित करना चाहिए वह बहुत बड़ा है, आपको उस छोटे ट्रैक्टर को किराए पर लेना पड़ सकता है जिसमें नौकरी को आसान बनाने के लिए सामने का फावड़ा हो। बड़ी परियोजनाओं के लिए एक बुलडोजर या भारी मशीनरी की आवश्यकता होगी यह काम किसी भी घर के मालिक के लिए एक बड़ी मुश्किल का प्रतिनिधित्व कर सकता है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9

    Video: ВЛОГ Клубника ЯГОДА в огороде у бабушки РУМ ТУР на даче Домашнее семейное видео Сбор клубники

    किसी भी फूल के बिस्तर, वृक्षारोपण या किसी अन्य विशेषता को आप अपने परिदृश्य में जोड़ना चाहते हैं। आपको किसी भी स्थायी संरचना को भी ध्यान में रखना चाहिए, जिसे आप अब या बाद में जोड़ने की योजना बनाते हैं। परिदृश्य पूरा हो जाने के बाद, यह एक पूल या केबिन बनाने का समय नहीं होगा
  • Video: SIROHI RAJ MAHAL | Palace Road Sirohi | सिरोही महल | देवनगरी सिरोही का स्वर्णिम इतिहास

    लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    10
    उन जगहों पर थोड़ा अतिरिक्त मिट्टी छोड़ दें जहां पर आप एक उच्च फूल बिस्तर चाहते हैं, उद्यान उठाया है या अन्य विशेषताओं की आवश्यकता है जो इसके लिए जा रहे हैं।
  • लैंडस्केप ए लार्ज यार्ड चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    अवांछित पौधों, झाड़ियों या पेड़ों को निकालने के लिए सुनिश्चित करें कि घास जितना संभव हो उतना सूर्य की रोशनी प्राप्त करें।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    झाड़ियों या झाड़ियों और पेड़ों को जो कि आपने प्रत्येक क्षेत्र के लिए योजना बनाई है और याद रखें, एक क्षेत्र में शुरू करना और अगले पर जाने से पहले इसे खत्म करना सबसे अच्छा है। भूनिर्माण बड़े क्षेत्र भारी हो सकते हैं यदि आप छोटी परियोजनाओं की एक श्रृंखला में इसे अलग नहीं करते हैं
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 13 का शीर्षक चित्र
    13
    आपके द्वारा नियोजित किसी भी सिंचाई पाइप को रखें और स्थापित करें। बिजली के लिए भूमिगत नलिकाओं स्थापित मछली तालाब या झरने कि निर्माण करने जा रहे हैं के लिए प्रकाश व्यवस्था या पानी के पंपों फीड होगा। आप एक बिजली घास कटर, एक पत्ता धौंकनी या cantoneador उपयोग करते हैं, आप विशाल वायर्ड एक्सटेंशन का उपयोग कर से बचने के लिए प्लग के एक जोड़े को जगह चाहिए। आप डंडे पर जलवायु प्रूफ बक्से में उन्हें स्थापित करने या किसी भी संरचना से जुड़े चाहिए।
  • लैंडस्केप ए लार्ज यार्ड चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    अपने फूलों के बेड और परिदृश्य के अन्य स्थायी पहलुओं पर काम करें, जैसे कि पाटोस, ग्रिल, फव्वारे आदि। उन इलाकों में पौधे लगाने के लिए कपड़ा का उपयोग करें जहां आप जड़ी-बूटियों को बढ़ने और एक समस्या बनने से रोकना चाहते हैं। पानी के संरक्षण के लिए इन सभी क्षेत्रों में उर्वरक फैलाएं।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 15 शीर्षक वाला छवि
    15
    घास प्राप्त होगा क्षेत्र में एक पर्याप्त खत्म करो आप इसे एक छोटे ट्रैक्टर या चार-पहिया ड्राइव के साथ सलाखों के एक अनुभाग को खींचकर ऐसा कर सकते हैं, जब तक यह क्षेत्र भी नहीं हो जाता है तब तक इसे पार कर जाता है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 16 का शीर्षक चित्र
    16
    घास या बीज स्थापित करें। प्रार्थना करें कि यह बारिश होगी, लेकिन यह बाढ़ नहीं आएगा और इसे विकसित होने के लिए पर्याप्त पानी तैयार करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    बैठो और अपना काम अपने आप ही स्थापित करें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि ऐसे पौधे हैं जो मिश्रण नहीं करते हैं। कुछ अखरोट के पेड़ में जूगोन होते हैं अखरोट में यह रासायनिक होता है। यह कई पौधों के अनुकूल नहीं है, जैसे टमाटर या बकाइन और उनसे दूरी पर लगाया जाना चाहिए। दूसरी ओर, वे रास्पबेरी या लाल मेपल के पेड़ को प्रभावित नहीं करते हैं। हम अपने पौधों को खरीदने या उन्हें लगाने में निवेश करने से पहले कुछ पौधों की संगतता के बारे में थोड़ी जांच करने की सलाह देते हैं। कभी-कभी, वे ऐसे लोगों की तरह होते हैं जो दूसरों के साथ कुछ के साथ बेहतर रहते हैं इंटरनेट पर आप इस प्रकार के मुद्दों के बारे में बहुत सी जानकारी पा सकते हैं "साथी पौधों" के लिए खोजें।
    • घास भूनिर्माण परियोजनाओं में सबसे अधिक पृथ्वी के अनुकूल तत्व नहीं है। गैसोलीन उपकरणों के साथ रखरखाव का उल्लेख नहीं करने के लिए अक्सर कीटनाशकों और बुरी घास का इलाज करने के लिए पानी, निषेचन, रसायन की आवश्यकता होती है। क्षेत्र के हिस्से के लिए कम से कम भूमि कवर और देशी झुमके का उपयोग करने पर विचार करें। यह खर्च और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करेगा, साथ ही बगीचे को बनाए रखने की लागत भी।
    • उद्यान और भूनिर्माण परियोजनाएं कई पत्रिकाओं, टीवी कार्यक्रमों और बागवानी दुकानों के विषय हैं। अपनी परियोजना की योजना बनाने के लिए उनका लाभ उठाएं
    • संयुक्त राज्य में, आप कृषि विस्तार सेवा का उपयोग कर सकते हैं यह कार्यक्रम यूएसडीए द्वारा संचालित किया जाता है और आप जमीन का परीक्षण करने में मदद करेगा, यह कुछ प्रकार के चराई और भूमि कवर को विकसित करने के लिए आवश्यकताओं के बारे में जानकारी भी प्रदान करेगा।

    चेतावनी

    • किसी भी भारी मशीनरी का उपयोग करते समय सावधान रहें या ऐसा करने के लिए सक्षम व्यक्ति से संपर्क करें।
    • अपने बगीचे में काम करते समय पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश करें।
    • खुदाई से पहले अपने क्षेत्र में भूमिगत उपयोगिताओं स्थान सेवा से संपर्क करें आप संयुक्त राज्य के कई क्षेत्रों में 811 पर कॉल कर ऐसा कर सकते हैं। अन्य न्यायालय में अन्य फोन नंबर या संपर्क फ़ॉर्म होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पलस
    • रेक
    • ठेला
    • दस्ताने
    • ट्रैक्टर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com