ekterya.com

पॉलिएस्टर कपड़ों को कैसे हटाना

पॉलिएस्टर सिकुड़ने के लिए एक टिकाऊ सामग्री प्रतिरोधी है यह अच्छी खबर है अगर आप ड्रायर का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, लेकिन इतना नहीं कि आपके पास बहुत बड़ी शर्ट है हालांकि, यदि आप समय और प्रयास समर्पित करते हैं, तो आप पॉलिएस्टर से बने परिधान को कम कर सकते हैं। यदि आपको बहुत ज्यादा हटना नहीं चाहिए, वॉशिंग मशीन और ड्रायर के साथ पर्याप्त होगा। यदि आपको काफी सिकुड़ते हैं, तो आप लोहे का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
धो और शुष्क

छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 1 को चित्रित किया गया चित्र
1
परिधान अंदर बाहर मोड़ो। उच्च तापमान, जो अंततः पॉलिएस्टर को हटाना भी कर सकते हैं, कपड़े धोने से पहले कपड़े को तह करना, इसे बचाने में मदद मिलेगी।
  • कई कपड़े एक साथ धोने से बचें। कपड़ों को पीछे छोड़कर मलिनकिरण कम हो जाएगा, लेकिन लुप्त होती से रंगों को रोका नहीं जाएगा।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 2 नामक छवि
    2
    बहुत गर्म पानी में परिधान धो लें गर्म पानी की स्थापना और सबसे लंबे समय तक धोने के चक्र के साथ वॉशर कार्यक्रम। सुनिश्चित करें कि आप दोनों को धोने और धोने के लिए गर्म पानी का उपयोग करते हैं, क्योंकि गर्म पानी पानी के ठंडे पानी से पॉलिएस्टर सिकुड़ते समय अधिक प्रभावी होता है।
  • आपको डिटर्जेंट को वॉशिंग मशीन में जोड़ने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह सिकुड़ते प्रक्रिया में भी हस्तक्षेप नहीं करेगा। यदि आप परिधान धोना और एक ही समय में इसे हटाना चाहते हैं, तो बस डिटर्जेंट जोड़ें।
  • Video: wholesale market / कहा से खरीदें थोक में माल

    छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 3 छवि का चित्र
    3
    कपड़ों को तुरंत ड्रायर में स्थानांतरित करें सबसे विन्यास और सबसे लंबे चक्र के साथ पॉलिएस्टर परिधान सूखी चरम गर्मी काफी हद तक परिधान को हटना होगा।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 4 नामक छवि
    4
    जांच लें कि क्या परिधान सिकोड़ गया है। इसे ड्रायर से हटा दें और इसे कमरे के तापमान पर ठंडा करने दें। यदि आपको अधिक सिकुड़ने की आवश्यकता है, तो धोने और सुखाने के चरणों को दोहराएं।
  • ध्यान रखें कि जितना अधिक आप कपड़े धो लेंगे और सूखेंगे, आप रंग का धीरे-धीरे नुकसान देख सकते हैं
  • बस इसे कुछ बार करने की कोशिश करो यदि आप अभी भी इसे सिकुड़ नहीं कर सकते, तो लोहे का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    लोहे का उपयोग करें




    छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 5 छवि का चित्र
    1
    गर्म पानी से परिधान धो लें गर्म वाटर कॉन्फ़िगरेशन और सबसे लंबे समय तक धोने के चक्र के साथ वॉशिंग मशीन कार्यक्रम। यह एक गर्म धोने और कुल्ला सेटिंग्स का उपयोग करता है
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 6 छवि का चित्र
    2
    गीले परिधान को एक इस्त्री मेज पर स्थानांतरित करें जैसे ही धोने का चक्र खत्म हो जाता है, वॉशिंग मशीन से पॉलिएस्टर कपड़ों को हटा दें और इसे इस्त्री तालिका में स्थानांतरित करें। रंग हानि के जोखिम को कम करने के लिए सुनिश्चित करें कि परिधान अभी भी बाहर है।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 7 का चित्र
    3
    परिधान पर एक कपड़ा रखें सुनिश्चित करें कि कपड़ा पूरी तरह से परिधान को कवर करता है। इससे लोहे को नुकसान पहुंचाने से रोक दिया जाएगा।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 8 का चित्र

    Video: कपड़ों को फफूंद से बचाने के लिये आजमाएं ये तरीके by Meenu's World

    4
    कम से मध्यम तापमान के साथ लोहे। पॉलिस्टर को कठोर होने से रोकने के लिए कम सेटिंग का उपयोग करें। कपड़ा पर लौह जब तक यह पूरी तरह से सूखा नहीं है तब तक यह कर रखो।
  • लोहे के भाप विन्यास का उपयोग न करें सूखे लौह पॉलिएस्टर को सूखता है, जब आप इसे से गुजरते हैं, जो आपके लिए खोज रहे हैं।
  • छिद्रित पॉलिएस्टर चरण 9 छवि का चित्र
    5
    जांचें कि क्या तैयार परिधान सिकोड़ गया है। सुनिश्चित करें कि आप इस्त्री की प्रक्रिया को दोहराना नहीं करते, क्योंकि यह पॉलिएस्टर को नुकसान पहुंचा सकता है और इसे फीका कर सकता है। यदि कपड़ा पहले से ही इस्त्री के अलावा, एक से अधिक धुलाई और सुखाने के चक्र के माध्यम से चले गए हैं, तो इससे अधिक संभावना है कि यह अधिकतम तक कम हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com