ekterya.com

कैसे टीवी के खोया रिमोट कंट्रोल को खोजने के लिए

आपने अपने टेलीविजन का रिमोट कंट्रोल खो दिया है एक अच्छा मौका है कि यह आपके सोफे या टेलीविजन से बहुत दूर नहीं है! उन सभी भागों में देखें जिन्हें आप कल्पना कर सकते हैं और अपने घर में अन्य लोगों से यह पूछ सकते हैं कि उनके पास कोई सुराग है या नहीं। क्या आपने सोफा के कुशन के बीच की जाँच की है?

चरणों

विधि 1
रिमोट कंट्रोल के लिए खोजें

एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
स्पष्ट स्थानों में चेक करें शायद एक अच्छा मौका है कि आपने कमरे में रिमोट कंट्रोल खो दिया है जहां आप टीवी देखते हैं बहुत से लोग रिमोट कंट्रोल कई विशिष्ट स्थानों पर छोड़ देते हैं: अक्सर टेलीविजन के पास या जहां लोग टीवी देखने के लिए बैठते हैं सोफे पर रिमोट कंट्रोल को खोना बहुत आम है।
  • एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 2 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    2
    छिपे हुए स्थानों में खोज करने का प्रयास करें पुस्तकों, पत्रिकाओं, कंबल और कोट के नीचे जांचें: कुछ वस्तु रिमोट कंट्रोल के शीर्ष पर हो सकती हैं। सोफे और कुर्सियों के कुशन के बीच की जांच करें फर्नीचर के नीचे और पीछे खोजें
  • कॉफी के बर्तन के बगल में, कमरे में रहने वाले कमरे में शेल्फ पर, बाथरूम कोठरी में और किसी अन्य जगह की जांच करें जहां आप इसे ले जा सकते थे।
  • एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 3 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3
    याद रखें कि तुम कहाँ हो शायद आप कमरे से रिमोट कंट्रोल ले गए, आप वहां बैठे थे जब आपका दिमाग कुछ और था और आपने गलती से इसे एक अजीब जगह में छोड़ दिया। गौर करें कि क्या आपने बाथरूम, बेडरूम, रसोई या सामने वाले द्वार के रास्ते में कहीं दूर रिमोट छोड़ा हो।
  • रेफ्रिजरेटर की जांच करें अगर आपके पास पिछले कुछ घंटों के दौरान खाने या पीने के लिए कुछ था, तो आपने खाना पकड़े हुए रेफ्रिजरेटर में रिमोट कंट्रोल छोड़ दिया हो।
  • शायद हाल ही में टीवी देखने के दौरान आपको एक फोन कॉल मिला है और जब आप बात कर रहे थे तब आप रिमोट कंट्रोल को छोड़ दिया था। शायद आप अपने पसंदीदा कार्यक्रम के दौरान दरवाजा खोला, कमरे से रिमोट कंट्रोल बाहर ले गए और इसे प्रवेश द्वार में छोड़ दिया।
  • एक खोई टेलीविजन रिमोट चरण 4 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    4
    बिस्तर कवर खोजें। यह उपयोगी है यदि आप बिस्तर में टेलीविजन देखा। रिमोट कंट्रोल अक्सर चादरें और कंबल के नीचे छिपा हुआ है और इसे ढूंढने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब तक आप किसी बॉक्स के आकार में कुछ महसूस नहीं करते हैं, तब तक आप अपने हाथों को बिस्तरों पर चला सकते हैं। यदि यह काम नहीं करता है, तो बिस्तर के नीचे देखो और फिर बिस्तर के पैर क्षेत्र में जांच करें।
  • विधि 2
    आस पास पूछो

    एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 5 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने घर में अन्य लोगों से पूछें यदि किसी अन्य व्यक्ति ने हाल ही में रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल किया है, तो वह आपको अपने स्थान के रूप में एक सुराग दे सकता है हो सकता है कि उस व्यक्ति ने उस जगह पर रिमोट कंट्रोल छोड़ा जहां आप सामान्यतः इसे छोड़ नहीं सकते हो सकता है कि वह घर में एक जगह पर ध्यान न देने के बदले रिमोट कंट्रोल को छोड़ दें, जिसे आप अक्सर नहीं देखते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको यह नहीं मिल रहा है, तो किसी और से पूछे जाने पर आपको ये फैसला करने में मदद मिल सकती है आपको खोजना नहीं चाहिए
  • Video: Gorakhpur: 12th student make a mini JCB machine with his jugaad technology

    एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 6 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    2
    पता करें कि किसी ने इसे ले लिया है या नहीं आपके घर में कुछ किशोरी अपने कमरे में रिमोट कंट्रोल ले जा सकता था और इसे अपने स्थान पर वापस लौटा सकता था। कुछ छोटे बच्चे एक मजाक के रूप में इसे छुपा सकते थे। आपका कुत्ता उसे काटने के लिए बाहर ले जा सकता था! इस बारे में सोचें कि किस तरह कुछ किया हो सकता है और क्यों
  • बच्चे के खिलौना बॉक्स को जांचें आपको कभी पता नहीं चलेगा कि आपका बेटा या बेटी रिमोट कंट्रोल ले सकता था!



  • एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 7 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3
    सहायता प्राप्त करें आपको रिमोट कंट्रोल नहीं मिलना है! खो जाने वाले रिमोट कंट्रोल को ढूंढने में आपकी मदद करने के लिए अपने दोस्तों या परिवार से पूछें यह उपयोगी हो सकता है यदि आप उन्हें रिमोट कंट्रोल ढूंढने के लिए एक आकर्षक कारण देते हैं। उदाहरण के लिए, ताकि सभी एक फिल्म को एक साथ देख सकें या कार्यक्रम देख सकें जो 20 मिनट के भीतर चलता है
  • विधि 3
    समस्या से बचें

    एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 8 ढूंढें शीर्षक वाली छवि

    Video: Introduction to a DVD Player (Hindi) (हिन्दी)

    1
    अपने रिमोट कंट्रोल के साथ अधिक ध्यान रखें भविष्य में यदि आप अपने रिमोट कंट्रोल पर नजर रखते हैं, तो आप इसे खोने की संभावना कम हो सकते हैं। हर बार जब आप अपने रिमोट कंट्रोल को छोड़ दें, तब तक प्रतिबद्ध और जागरूक होने की कोशिश करें डिवाइस की एक मानसिक छवि लें ताकि आप यह याद रखें कि यह कहां है
  • एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 9 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    2
    रिमोट कंट्रोल को छोड़ने के लिए एक विशिष्ट जगह तैयार करने की कोशिश करें इसके अलावा कहीं भी रिमोट कंट्रोल न डालें यह कॉफी टेबल पर हो सकता है, जो टेलीविजन के बगल में या सोफे या टेबल के बगल में "रिमोट कंट्रोल स्टैंड" पर हो सकता है
  • यदि आप नियमित रूप से रिमोट कंट्रोल खो देते हैं, तो रिमोट कंट्रोल स्टैंड खरीदने पर विचार करें। इस तरह आप इसे छोड़ने के लिए एक निश्चित जगह होगी।
  • रिमोट कंट्रोल के पीछे एक वेल्क्रो टेप रखें और फिर टीवी पर एक ही टेप के "विपरीत" तरफ। जब आप इसे उपयोग नहीं करते तो टीवी पर वेल्क्रो टेप के आगे दृढ़ता से रिमोट कंट्रोल रखें।
  • एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 10 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3
    रिमोट कंट्रोल को अधिक दृश्यमान बनाएं चमकीले रंग का रिबन की एक पट्टी, एक चिंतनशील टेप या एक लंबी घुंघराले पूंछ रखें डिवाइस में एक रिबन संलग्न करें, पंख संलग्न करें या कुछ प्लास्टिक के पैरों को छड़ी दें। कुछ ऐसी चीज़ जोड़ें जो आपको लगता है कि आप नोटिस करते हैं और रिमोट को आसान याद करते हैं! ऐसा कुछ जोड़ने की कोशिश न करें जो इसके ऑपरेशन को नुकसान पहुंचा सके।
  • एक खोया टेलीविजन रिमोट चरण 11 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    4
    सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल खरीदने पर विचार करें ये डिवाइस अधिकांश टीवी ब्रांडों के साथ काम करते हैं और आपको बहुत ही कम रिमोट कन्ट्रोल की आवश्यकता से मुक्त करेंगे, जो भ्रमित करना आसान हो। ऐसी स्थिति में स्वयं को देखना आसान है जहां आप अपने टीवी, डीवीडी प्लेयर, ध्वनि प्रणाली और अन्य उपकरणों के लिए अलग-अलग रिमोट कंट्रोल का उपयोग करते हैं। आप कई रिमोट कंट्रोल के निशान का पालन करना आसान कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक भाई या बहन है, तो संभव है कि उन्होंने रिमोट कंट्रोल ले लिया है
    • डिश जैसे कुछ ब्रांड, "दूरस्थ नियंत्रण" सुविधा प्रदान करते हैं। अपने कंसोल या कमांड पर कार्रवाई "रिमोट कंट्रोल" ढूंढें और फिर जब तक आप रिमोट कंट्रोल नहीं पाते तब तक बीप का पालन करें।
    • पहली बार जब आप इसे ढूंढते हैं तो आपको हमेशा अपने रिमोट कंट्रोल नहीं मिलेंगे। कोशिश कर रहें! आखिरी जगह को याद रखने की कोशिश करें जिसे आपने देखा या प्रयोग किया था। टेलीविजन के पीछे खोजें
    • यह उपयोगी हो सकता है यदि आप सस्ते "सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल" खरीदते हैं: एक उपकरण जो कि ज्यादातर टीवी उपकरणों के साथ काम कर सकता है इस तरह, आप उपयोग की जाने वाली दूरस्थ नियंत्रण की संख्या को कम कर सकते हैं। बैकअप के रूप में एक सुरक्षित स्थान पर सार्वभौमिक दूरस्थ रखें
    • सोफे के हाथ के लिए एक रिमोट कंट्रोल ब्रैकेट खरीदने या फिर खरीदने से इसे फिर से खोने से रोकने पर विचार करें।
    • रिमोट कंट्रोल को खोजने के लिए अन्य लोगों को ढूंढें यदि अधिक लोग आपको रिमोट कंट्रोल के लिए देखने में मदद करते हैं, तो आप इसे जितनी तेजी से प्राप्त करेंगे।
    • डिश नेटवर्क जैसे कुछ टेलीविज़न प्रदाता, रिसीवर पर एक बटन शामिल करता है जिससे रिमोट को बीप और फ्लैश का उत्सर्जन करता है। इससे आपको इसे ढूंढने में मदद मिलेगी।

    Video: Doraemon New Episodes आज हम एक प्लास्टिक मॉडल टापू बना रहे हैं

    चेतावनी

    Video: ताली बजाने से फ़्लैश लाइट को ऑन ऑफ करे ट्रिक || हिंदी ||

    • यदि आप इसे नहीं मिल पा रहे हैं तो आपको नया रिमोट कंट्रोल खरीदना पड़ सकता है किसी भी टीवी के साथ संगत है या एक सार्वभौमिक रिमोट कंट्रोल खरीद लें, जब तक आप खोए हुए व्यक्ति को ढूंढ नहीं पाते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com