ekterya.com

एक दीवार पर लकड़ी की बीम कैसे लटकाएं, तस्वीरें लटकाएं

क्या आपको अपने चित्रों को सुरक्षित रूप से लटका देने के लिए एक किरण खोजने की ज़रूरत है? संयुक्त राज्य में, अधिकांश घरों में फ्रेम या बीम भागों होते हैं जो 40.6 सेमी (16 इंच) केंद्रों में स्थापित होते हैं। अन्य मानक 61 सेंटीमीटर (24 इंच) के केंद्रों की आवश्यकता होती है। बहुत से लोग बीम डिटेक्टरों को जल्दी और आसानी से मुस्कराते हुए खोजने के लिए खरीदते हैं, लेकिन आप उन्हें विशेष उपकरण खरीदने के बिना खुद को ढूंढ सकते हैं। एक बार जब आप एक बीम मिल जाए, तो एक छोटी सी जगह बनाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें और जगह को चिह्नित करें। फिर, अपनी पेंटिंग को आश्वासन दें कि वह फर्म खड़ा करेगा।

चरणों

तस्वीर 1 पर तस्वीर लटका करने के लिए एक दीवार में एक लकड़ी स्टड खोजें शीर्षक
1
दीवारों की जांच करें दीवार के पास सिर के साथ सतह को देखिए, डिंट या बुलगे की तलाश करें। धीरे से एक पेंसिल के साथ डार्ट या बाधा को चिह्नित करें डेंट्स नेल के आकार का केवल आकार या एक स्क्रू और इस आकार के संकुल या थोड़े बड़े होने चाहिए। दीवार की सतह पर बायें से दाएं और ऊपर से नीचे तक दो या अधिक मिलकर ढूँढ़ें यदि आपको कुछ भी नहीं मिल सकता है जहां आपको इसकी आवश्यकता है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।
  • स्टेप 2 पर तस्वीरों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड खोजें
    2

    Video: Jay bhim

    स्कर्टिंग मोल्डिंग की जांच करें नेल सिर या लकड़ी के पोटीन के सबूत को कवर करने के लिए मोल्डिंग की पूरी लंबाई पर सीधे देखो। यदि वे बहुत स्पष्ट नहीं हैं (वे कवर, पेंट, आदि), फिर से, एक पेंसिल के साथ धीरे से चिह्नित करके स्थान का संकेत मिलता है।
  • स्टेप 3 पर तस्वीरों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड खोजें
    3
    निर्धारित करें कि दीवार पर डेंट या बाउंस हैं जो सीधे दूसरे के ऊपर गठबंधन कर रहे हैं (जो कि सॉकेट में पाए गए थे)। जितनी अधिक आप एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति में पाते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि उनके नीचे नाखून या स्क्रू हैं जो कि पैनलों को बीमों में सुरक्षित करने के लिए उपयोग किए गए थे।
  • स्टेप 4 पर चित्रों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड खोजें
    4
    सटीक रूप से नेल सिर या शिकंजे की ऊर्ध्वाधर पंक्तियों के बीच की दूरी को मापें, जो आपने पाया था। यह संभावना है कि दूरी 40.6 सेमी (16 इंच) या 61 सेंटीमीटर (24 इंच) है, पहला उपाय सबसे आम है।
  • चरण 5 पर चित्रों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड खोजें
    5
    आपको मिले माप को दोहराया जाएगा। अगले किरण का स्थान प्रोजेक्ट करने के लिए इसका उपयोग करें। बीम 40.6 सेमी (16 इंच) पर केन्द्रित किया जाएगा 40.6 सेमी (16"), 81.2 सेमी (32"), 121.8 सेमी (48)"), आदि किसी अन्य बीम का पता लगाने के लिए इसी तरह, बीम 61 सेंटीमीटर (24 इंच) पर केंद्रित हो जाएगा 61 सेंटीमीटर (24 इंच)"), 122 सेमी (48)"), 183 सेमी (72)"), आदि किसी अन्य बीम का पता लगाने के लिए ऐसे स्थान जहां दूरी 40.6 सेमी (16 इंच) या 61 सेंटीमीटर (24 इंच) की एक दीवार से कम है, दीवारों, प्रवेश द्वारों और खिड़कियों के कोनों पर हो सकता है।
  • चरण 6 पर चित्रों को हँग करने के लिए एक दीवार में एक लकड़ी स्टड खोजें
    6
    पावर आउटलेट ढूंढकर बीम का पता लगाएँ, अधिमानतः एक है जो कोनों, प्रवेश द्वार या खिड़कियों के बहुत करीब नहीं है
  • चरण 7 पर चित्रों को हँग करने के लिए एक वॉल स्ट्रीट में लकड़ी खोजें
    7
    गर्तिका से कवर निकालें
  • स्टेप 8 पर चित्रों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड खोजें



    8
    यदि बीम दिखाई नहीं दे रहा है, तो बहुत पतली पेचकश या एक पंच (एक 45 डिग्री के कोण पर काट का एक छोटा, सीधे टुकड़ा के साथ बॉक्स के बाहर (बाएं से दाएं) के बाहर की जाँच करें - इसे मोड़ो 90 डिग्री कोण पर इसे आराम से रखने के लिए)। बॉक्स से दूर अंक वाले पैनल पर पैनल या पोटीन में जांच को दबाएं। अधिकांश आउटलेट बक्से joists पर आराम करते हैं, क्योंकि वे दीवारों के खत्म होने से पहले स्थापित हैं। यह संभावना है कि बॉक्स बीम के दाहिनी या बायीं ओर स्थापित है। यदि जांच बॉक्स के पीछे की जगह में अबाधित हो जाता है, तो यह संभावना है कि बीम दूसरी तरफ है। यह दूसरी तरफ उसी तरह से चुनाव करता है यदि आप थोड़ा आगे बढ़ते हैं और फिर रोकते हैं, तो बीम की संभावना सबसे अधिक है यदि यह बंद नहीं हो जाता है, तो यह संभव है कि समाप्त दीवारों में सॉकेट स्थापित किया गया हो और यह कि बीम या बैटन ऐसा नहीं है जो सॉकेट का समर्थन करता है। उसी दीवार पर एक अन्य आउटलेट पर एक ही प्रक्रिया करें
  • स्टेप 9 पर चित्रों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड खोजें
    9

    Video: जय भीम गीत -by latkan shirsath जलगांव

    प्रकाश स्विच में जांच करने से यह संकेत नहीं होगा कि अन्य बीम कहां हो सकते हैं, क्योंकि वे आमतौर पर प्रवेश द्वार (जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है) में पाया जाता है। बेशक, यदि आपको एक स्विच के ऊपर एक क्षेत्र का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो स्विच बॉक्स को जांचना चाहिए कि उस प्रक्रिया का उपयोग करके पावर आउटलेट के रूप में जांचें कि बॉक्स के किन किन किनारा बीम पर है।
  • स्टेप 10 पर चित्रों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड ढूंढें चित्र
    10
    शेल्फ, टेबल, आदि के लिए इच्छित स्थान के निकटतम बीम को प्रोजेक्ट करें ऊपर उल्लेखित मापन के गुणकों को बीम को खोजने के लिए उपयोग करें जो 40.6 सेमी (16"), 81.2 सेमी (32"), 121.8 सेमी (48)"), आदि, या 61 सेमी (24 इंच) के केंद्रों के मामले में, 61 सेंटीमीटर (24 इंच)"), 122 सेमी (48)"), 183 सेमी (72)"), आदि, निकटतम बीम की आप पाया (आधार मोल्डिंग के साथ) धीरे से इस बिंदु को एक पेंसिल के साथ सॉकेट पर चिह्नित करें अब जब आपके पास एक बीम के सबूत देखने के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र है, तो ध्यान से दीवार या पोटीन पर सॉकेट में डेंट (या बल्क) के लिए फिर से देखें
  • स्टेप 11 पर चित्रों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड ढूंढें चित्र
    11
    यदि आपको कुछ भी नहीं मिला है, तो सावधानी से गर्तिका की जांच करें, जहां यह पैनल में शामिल हो। जब आप रिक्त स्थान मिलते हैं, तो बाएं या दाएं से 0.6 सेमी (¼ इंच) तक जाएं और फिर से जांच करें। जब तक आप आखिर में बीम नहीं मिलते, तब तक ऐसा करते रहें।
  • स्टेप 12 पर चित्रों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड खोजें
    12
    एक बार जब आप इसे खोजते हैं, तो बीम के प्रारंभिक और अंतिम किनारे को परिभाषित करने के लिए जाँच लें इसमें 1.2 से 2.5 सेमी (1 से 1/2 इंच) की मोटाई होनी चाहिए। आदर्श रूप से, बीम पर रखा जाने वाला कोई भी स्क्रू बीम के केंद्र में स्थित है जो अधिकतम समर्थन सुनिश्चित करता है।
  • तस्वीर 13 पर तस्वीरों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड खोजें
    13
    इच्छित ऊँचाई के अनुसार ऊर्ध्वाधर किरण का केंद्र परियोजना करें। इस स्थान को सीधे जांचें और अगर इसे रोक दिया जाए, तो इसे 45 डिग्री के कोण पर बाईं तरफ और फिर दाएं पर रखें जब आप जांच करते हैं तो कड़ी मेहनत करें इससे यह सुनिश्चित करने में सहायता मिलती है कि चुने गए स्थान किरण के किनारे पर नहीं हैं
  • स्टेप 14 पर चित्रों को हँग करने के लिए वॉल में एक लकड़ी स्टड ढूंढें चित्र
    14
    एक बार जब आप संतुष्ट महसूस करते हैं, समर्थन पेंच स्थापित करें प्लास्टर में छेद पैच करें और सॉकेट्स के कवर को बदलें।
  • युक्तियाँ

    • हार्डवेयर स्टोर या होम सुधार स्टोर में एक बीम डिटेक्टर खरीदें। वे सस्ता ($ 15 से $ 30) और बहुत सटीक हैं

    चेतावनी

    • बिजली के आउटलेटों और उनसे कवर को हटाने से पहले कमरे में स्विच करने के लिए बिजली काट दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com