ekterya.com

प्रवेश कैसे फ़्रेम करना

प्रवेश द्वार एक नई दीवार के निर्माण का अभिन्न अंग है। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप आंतरिक या बाहरी दीवार में एक दरवाजा लगाने के लिए जा रहे हैं, प्रक्रिया एक ही है लकड़ी और नाखूनों को चिन्हित करने और काटने में थोड़ा अनुभव वाला कोई भी व्यक्ति प्रवेश कर सकता है।

चरणों

भाग 1
दीवार प्लेटों पर दरवाजे के स्थान को चिह्नित करें

फ़्रेम एक दरवाजा चरण 1 शीर्षक छवि
1
एक दरवाजा चुनें क्योंकि दरवाजे अलग-अलग आयामों में आते हैं, पहली चीज आपको करना है जो आप को स्थापित करना चाहते हैं उसका निर्धारण करना है। ज्यादातर दरवाजे 76 और 81 सेंटीमीटर (30 और 32 इंच) चौड़े और 203 सेमी (80 इंच) ऊंचे हैं। हालांकि, ये विशेषताओं सार्वभौमिक से बहुत दूर हैं। यदि आपके पास दरवाजा चुनने का विकल्प है, तो आप इस एक के लिए सभी उपयुक्त उपाय प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • अगर आपने अभी तक सटीक दरवाजा शैली का फैसला नहीं किया है, तो कम से कम आपको सटीक आकार निर्धारित करना चाहिए ताकि आप प्रवेश द्वार पर काम करना शुरू कर सकें। एक संदर्भ के रूप में, आपको अपने द्वारा चुने गए दरवाजे के आकार का आयाम लिखना चाहिए।
  • फ़्रेम एक द्वार चरण 2 छवि शीर्षक
    2
    दरवाजे के स्थान का निर्धारण करें। यदि आप तय करते हैं कि आप दीवार के बाकी हिस्सों के फ्रेम में दरवाजा लगाने के लिए कहां जा रहे हैं, तो आप आसानी से फ्रेम में प्रवेश डालें। सामान्य तौर पर, दीवारों में मुस्कराते हैं जो ऊपरी और निचले प्लेटों में हर 40 सेमी (16 इंच) स्थित होते हैं जो प्रवेश द्वार को फ़्रेम करते हैं। आपको दीवार पर दरवाजे के स्थान को निर्धारित करना चाहिए और बीम से बचें, जो दोनों पक्षों पर 40 सेमी (16 इंच) के अंतराल को बनाए रखने के लिए ब्लॉक करें।
  • फ़्रेम एक दरवाजा चरण 3 शीर्षक छवि
    3

    Video: Introduction to Google Data Studio

    खंभे के स्थान को मापें प्रवेश द्वार के चारों ओर लापता बीमों की जगह में आप जो स्तंभ के रूप में जाना जाता है डालेंगे। ये नियमित बीम हैं जो कि हर 40 सेमी (16 इंच) के बजाय दरवाजा फ्रेम के दोनों तरफ स्थित हैं। खंभे के बीच की दूरी आपके द्वारा चुने गए दरवाजे की चौड़ाई और अतिरिक्त 12 सेमी (5 इंच) होगी।
  • इन 12 सेमी (5 इंच) भी दिखाई देंगे, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि स्तंभों और दरवाजा के बीच दोनों ओर (ट्रिमर के रूप में जाना जाता है) एक और बीम डालने के लिए जा रहा है।
  • फ़्रेम एक द्वार चरण 4 शीर्षक छवि
    4

    Video: Painting with Bullets in Slow Motion

    दीवार के ऊपर और नीचे की प्लेटों पर स्तंभ और ट्रिमर बीम के स्थान को चिह्नित करें। इस स्थान को मापने के लिए, आपको माप स्तंभ और किरण इकट्ठा होते हैं और अंतरिक्ष निशान जहां प्रत्येक बीम शुरू होता है और ऊपर और फ्रेम दीवार प्लेटों के तल पर समाप्त होता है चाहिए। संदर्भ की सुविधा के लिए, आप ट्रिमर बीम के लिए स्तंभ स्थान और टी को इंगित करने के लिए एक पी आकर्षित कर सकते हैं।
  • फ़्रेम एक दरवाजा चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    दरवाजे के स्थान पर नीचे प्लेट के आधे हिस्से को काटें। यदि दीवार की फ़्रेम में पहले से कम प्लेट होती है जो इसकी पूरी लंबाई को कवर करती है, तो आपको उस भाग को हटाना होगा जो द्वार को अवरुद्ध कर देगा। नीचे की थाली पर ट्रिमर बीम के निशान के बाहरी किनारे का उपयोग करें जहां बीम समाप्त होता है और प्रवेश द्वार शुरू होता है। अभी के लिए, आपको केवल बाकी को फ्रेम में निरंतर स्थिरता प्रदान करने के लिए कटौती करनी चाहिए, जबकि आप बाकी प्रविष्टि को समाप्त करते हैं
  • भाग 2
    प्रवेश द्वार के क्रॉसबार का निर्माण करें

    फ़्रेम को एक दरवाजा चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    क्रॉसबार के लिए आवश्यक आयामों को मापें यह एक बीम कि दरवाजे के ऊपर स्थित है अतिरिक्त सहायता प्रदान करने के लिए के रूप में यह दीवार स्टड के नियमित वितरण नहीं होता है। क्रॉसबार, खंभे के बीच सीधे स्थित ताकि इसकी लंबाई एक ही गेट चौड़ाई 12 सेमी (5 इंच) है कि खंभे रखने में किया प्लस होना चाहिए है। क्योंकि क्रॉस सदस्य के नीचे के दरवाजे के फ्रेम के शीर्ष के निशान हैं, आपको ऊर्ध्वाधर स्थान को मापने की आवश्यकता है। आप दरवाजे की ऊंचाई को मापने के लिए और जम्ब्स और मंजिल के लिए 5 सेमी (2 इंच) जोड़ना चाहिए
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक दरवाजा 203 सेमी (80 इंच) है, तो आप स्तंभ 208 सेमी (82 इंच) क्रॉसबार के नीचे के स्थान दीवार प्लेट के नीचे (नहीं ऊपर) से जांच करना चाहिए कम।
    • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि क्रॉसबार की चौड़ाई के आकार में ट्रिमर बीम शामिल नहीं है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ये बीम सचमुच क्रॉसबार के निचले हिस्से पर निर्भर करते हैं, न कि शीर्ष दीवार प्लेट में। एक विचार के लिए, स्तंभ और बीम क्रॉसबार के प्रत्येक तरफ एल के रूप में (एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति के रूप में स्तंभ और क्षैतिज रेखा के रूप में बीम के साथ) एल बनायेगा। क्योंकि इन बीमों को निचले दीवार प्लेट के नीचे और ऊपर की ओर क्रॉसबार से जोड़ा जाता है, वे 203 सेमी (80 इंच) के दरवाजे के लिए 204 सेंटीमीटर (80.5 इंच) लंबे होते हैं। ब्रॉश 2x4 बोर्ड वास्तव में 3.8 सेमी (1.5 इंच) हैं, क्योंकि आपको क्रॉसबार के नीचे से 208 सेमी (82 इंच) की ऊंचाई तक 3.8 सेमी (1.5 इंच) की चौड़ाई घटाना होगा। ) विस्तृत
  • फ़्रेम एक दरवाजा चरण 7 शीर्षक छवि
    2
    क्रॉसबार बोर्ड कट करें असल में, क्रॉसबार में दो बोर्ड होते हैं (या तो 2x4 या 2x6) जिसमें 1.2 सेंटीमीटर (0.5 इंच) प्लाईवुड या ओएसबी लकड़ी का टुकड़ा होता है। आपको प्रत्येक बोर्ड को दरवाजे की चौड़ाई में अतिरिक्त 12 सेमी (5 इंच) के साथ मापना चाहिए और उन्हें समान रूप से काट देना चाहिए
  • 1.2 सेमी (0.5 इंच) प्लाईवुड या ओएसबी लकड़ी के टुकड़े के इस्तेमाल को समझाना आसान है। प्रत्येक बीम, दीवार 2x4 3.8 x 8.8cm (1.5 x 3.5 इंच) planed है ताकि दरवाजे के फ्रेम की गहराई 8.8 सेमी (3.5 इंच) है । हालांकि, ब्रश 2x4s (या 2x6) के दो केवल एक साथ रखकर एक crosspiece 7 सेमी (3 इंच) गहरे बनेगी। अतिरिक्त 1.2 सेमी (0.5 इंच) बोर्ड बाकी के दरवाजे के फ्रेम के साथ क्रॉसबार स्तर बनाने में कार्य करता है।
  • Video: 1000 Common Chinese Words with Pronunciation · N° 5

    फ़्रेम ए डोरावे चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    3
    क्रॉसबार को इकट्ठा करें आपको तीन बोर्डों को एक साथ पूरी तरह से गठबंधन करना होगा ताकि वे खंभे के बीच अच्छी तरह फिट हो सकें। आप इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 12d नाखों का उपयोग कर सकते हैं।
  • फ़्रेम एक दरवाजा चरण 9 शीर्षक छवि
    4
    उपाय और कुछ टैको कटौती बार और दीवार फ्रेम के शीर्ष प्लेट के बीच की जगह एक खाली है, तो आप को मापने और 2x4 (प्लग के रूप में जाना जाता है) की छोटी लंबाई में कटौती क्रॉसबीम और ऊपरी प्लेट के बीच अतिरिक्त समर्थन जोड़ने के लिए कर सकते हैं।
  • भाग 3
    ट्रांसओम, खंभे और दीवार प्लेटें इकट्ठा करें

    फ़्रेम को एक दरवाजा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्तंभों के लिए क्रॉसबार संलग्न करें क्योंकि आपने पहले खंभे पर क्रॉसबार के नीचे की ऊंचाई को चिह्नित किया था, अब आप इसे अंकों के साथ संरेखित कर सकते हैं और इसे खंभे में खारिज कर सकते हैं। आपको प्रत्येक पक्ष में कम से कम चार 12d नाख का उपयोग करना चाहिए
  • फ़्रेम एक दरवाजा चरण 11 शीर्षक छवि
    2
    स्तंभों के ऊपरी और निचले दीवार प्लेटें संलग्न करें ऊपरी और निचले दीवार प्लेटों के निशानों का उपयोग करें जहां आपने पहले पी को स्तंभों के संदर्भ के रूप में आकर्षित किया था। फिर, प्लेटों को प्लेटें संलग्न करें फिर, आपको 12d नाखूनों का उपयोग करना चाहिए।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्येक कनेक्शन का स्तर और पूरी तरह से लंबवत है जैसा कि आप जाते हैं।
  • यदि आप प्रवेश द्वार के फ्रेम के दौरान पूरे दीवार के फ्रेम को बनाने के लिए जा रहे हैं, तो यह वह बिंदु है, जिस पर आपको दीवार पर शेष मुस्कुराएं स्थापित करना होगा।
  • फ़्रेम को एक दरवाजा चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रिमर बीम संलग्न करें अब जब क्रॉसबार, खंभे और निचला दीवार प्लेट संलग्न है, तो आप ट्रिमर बीम स्थापित कर सकते हैं। यदि आप इन बीमों को अभी तक नहीं तोड़ते हैं, तो आपको नीचे की दीवार प्लेट के शीर्ष पर क्रॉसबार के नीचे से माप की जांच करनी चाहिए। खंभे के अलावा दीवार प्लेट के नीचे के खंभे को खंगालने के लिए आपको 12d नाखों का उपयोग करना होगा।
  • जब खंभे व्यवस्थित करना, तो आप ऐसा स्तंभ को ट्रिमर बीम से है, इसलिए यदि एक कील फैला हुआ है कि, इस दीवार के बजाय दरवाजे के फ्रेम के भीतर रहता है करना चाहिए।
  • फ़्रेम एक दरवाजा चरण 13 शीर्षक छवि
    4
    समाप्त करें और नीचे की थाली के बीच में टुकड़ा काट हटा दें। निचली दीवार प्लेट में मध्यम कटौती ट्रिमर बीम के किनारे के साथ गठबंधन की जानी चाहिए। आपको निचली दीवार प्लेट के इस हिस्से को काटने के लिए समाप्त करना चाहिए ताकि अंतरिक्ष बीम के साथ स्तर बना।
  • फ़्रेम एक दरवाजा चरण 14 शीर्षक छवि
    5
    कुछ टैको जोड़ें अब जब आपके पास बाकी दरवाजा तैयार किया गया है, तो आप स्टड संलग्न कर सकते हैं यदि आपके पास क्रॉसबार और दीवार के शीर्ष प्लेट के बीच अंतर है
  • युक्तियाँ

    Video: Camtasia 9 How to Extend Frame or Freeze Frame Using Camtasia Feature

    • आपको पहले देखा जाना चाहिए कि ब्लेड के तनाव को कम करने के लिए निचली प्लेट पर खुलने और बोर्ड काटने से बचें।
    • एक बाहरी दरवाजा या एक असर दीवार में एक उद्घाटन तैयार करके, बार नहीं बल्कि 2x4 (5x10 सेमी) से 2x8 (5x20 सेमी) के रूप में एक मोटा लकड़ी की बनी हो गया है।
    • जब दीवार के मुख्य बीम को लगाते हैं, तो आपको लगातार पूरी संरचना की अखंडता सुनिश्चित करने के लिए 40 सेमी (16 इंच) के अलगाव की पुष्टि करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक टेप उपाय
    • एक पेंसिल
    • कई 2x4 और 2x6 बोर्ड
    • एक परिपत्र देखा
    • एक प्लाईवुड बोर्ड या ओएसबी
    • कई 12d नाखून
    • एक नाखून बंदूक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com