ekterya.com

कैसे recessed प्रकाश का चयन करने के लिए

रोशनी या recessed प्रकाश बाजार पर सबसे बहुमुखी प्रकाश विकल्प में से एक है। अपने बुद्धिमान प्रकृति को आप को बेवकूफ़ न करें, ये रोशनी मजबूत हैं उन्हें असतत सामान्य प्रकाश के लिए छत के आकाश में रखें, या तो आपके घर या कार्यालय के लिए। उन्हें सिंक या डेस्कटॉप सीधे (या निर्देशित) प्रकाश व्यवस्था, या dirígelas कि आप लहजे प्रकाश आदर्श के लिए चाहते कला के कुछ टुकड़े के लिए पर डाल दिया। निर्माण और रीमॉडेलिंग दोनों के लिए एक नई और विविध प्रकार की recessed प्रकाश विकल्प हैं। पूर्ण गेम देखें या अपना बनाएं ये चरण-दर-चरण निर्देश आपको प्रत्येक विकल्प के माध्यम से ले जाएगा और दूसरे से एक को अलग करने में आपकी मदद करेंगे। विचार करने के तीन मुख्य घटक हैं: बक्से (दीपक के लिए), मोल्डिंग्स और लैंप।

चरणों

1

Video: GHAZAL HITS----Mere Khune Dil Ki Mehandi Hathon Mai Tum----(PRAKASH RUTHA)

आप जिस प्रकार के बॉक्स की आवश्यकता होगी उसका निर्धारण करें।

यदि आप एक नया घर या कार्यालय बनाने जा रहे हैं, तो आपको विशेष रूप से नए निर्माण के लिए डिज़ाइन किए गए बॉक्स की आवश्यकता होगी. अगर आप किसी पुरानी recessed प्रकाश की जगह ले रहे हैं या किसी मौजूदा संरचना में जोड़ रहे हैं, तो आपको एक पुरानी निर्माण या रीमॉडेलिंग बॉक्स की आवश्यकता होगी। एक बार जब आपने अपनी खोज को इस तरह परिभाषित किया है, तो इन विकल्पों पर विचार करें:
  • छत इन्सुलेशन (आईसी, गैर-आईसी / इन्सुलेशन के साथ रूफ, छत इन्सुलेशन के बिना): यदि आपकी छत अछूता है, तो आपको आईसी वर्गीकरण बक्से की आवश्यकता होगी। यदि आपकी छत को अलग नहीं किया गया है, तो आप दो वर्गीकरण (आईसी या गैर-आईसी) का उपयोग कर सकते हैं।
  • हेमेटिक इन्सुलेशन / ऊर्जा सेवर: ये ऊर्जा बचाते हैं और एक ऐसा प्रवृत्ति है जो पूरे देश में विकसित हुई है। परंपरागत रूप से, recessed रोशनी कई पेनेट्रेशन के साथ बॉक्स के बाहरी हिस्से में निर्मित की जाती है, जिससे कि हीटिंग या एयर कंडीशनिंग को छत स्थान में भागने की अनुमति मिलती है। इससे हीटिंग और एयर कंडीशनिंग सिस्टम में अनावश्यक तनाव उत्पन्न होता है, जिसके परिणामस्वरूप उच्च गैस और हल्के बिलों की आवश्यकता होती है। अगर आपके राज्य एक ऊर्जा कोड है जानने के लिए, कृपया नीचे दिए गए नक्शे देखें और शामिल तंग इन्सुलेशन के साथ सामान या उपकरणों याद है, वायुरोधी नहीं कर रहे हैं, वे उत्पाद में छेद को कवर करने के कुछ कटौती या एक किट इंस्टॉल करने योग्य पैकेज की आवश्यकता होती है ।
  • प्रयोगशाला गीला स्थानों अधोहस्ताक्षरी / कनाडा के प्रयोगशाला अधोहस्ताक्षरी (उल / संस्कृति): एक गीला स्थान एक क्षेत्र जो नमी के संपर्क में है, लेकिन सीधे नहीं पानी है। सामानों के लिए देखो जो निर्दिष्ट करते हैं कि वे उल या उल / संस्कृति के रूप में सूचीबद्ध हैं इन उत्पादों को बारिश, रसोई या किसी भी अन्य क्षेत्र के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प है जो नमी से अवगत कराया जा सकता है।
छांटनी हुई प्रकाश चरण 1 बुलेट 3 चुनें शीर्षक वाली छवि
  • अग्निरोधक प्रकाश को शामिल किया गया: अतीत में, कई ठेकेदारों और बिल्डरों छत की आग प्रतिरोध बनाए रखने के लिए recessed प्रकाश जुड़नार से प्रवेश किया जा के लिए संघर्ष किया। उन्होंने प्लास्टरबोर्ड बक्से का निर्माण किया या महंगी अग्नि प्रतिरोधी रोशनी पर भरोसा किया। लेकिन, इसकी उच्च कीमत के अलावा, ये रोशनी केवल चयनित आकार और रंगों में उपलब्ध हैं, बिल्डरों के विकल्पों को सीमित करते हैं। एक बुद्धिमान और वर्गीकृत उल विकल्प, आग प्रतिरोधी प्रकाश कवर हैं। कवर इंसुयसेंट सामग्री से बना है जो आंतरिक रूप से फैलता है ताकि सभी इन्सुलेट और फायर रोधी फिल्म के साथ उपलब्ध सभी रिक्त स्थान को कवर किया जा सके। वे आसानी से स्थापित कर सकते हैं और सेकंड में अनुकूलित किया जा सकता है, बस किसी भी अन्य अतिरिक्त उपकरण के बिना प्रकाश पर उन्हें डाल दिया। एक छत पर अग्नि सुरक्षा को बनाए रखने के अपने मुख्य कार्य के अलावा, कवर FF109-300 भी थर्मल और ध्वनिक इन्सुलेशन प्रदान करता है। यह उत्पाद बिल्डरों, डिजाइनरों, वास्तुकारों और ठेकेदारों के लिए फायदेमंद लगता है।
  • ईज़ी आग प्रतिरोधी बाधा के पास: एक और, आसान सरल और सुरक्षित विकल्प है कि recessed प्रकाश व्यवस्था और उपकरणों के लिए एक घंटे की आग प्रतिरोध प्रदान करता है आईसी और गैर आईसी के साथ प्रयोग किया जा सकता है। सीधे शब्दों में बाड़ जस्ती इस्पात के अंदर, जंग प्रतिरोधी, nonporous 24 जीए पर प्रकाश स्थिरता घुड़सवार और फिर बस बढ़त में पूर्व drilled छेद के माध्यम से चार शिकंजा पंगा लेना द्वारा छत या फर्श में विधानसभा को बंद सुनिश्चित करता है बाड़ से लकड़ी के फ़्रेम तक और अंत में तारों को चार अंधा छेदों में से एक से गुजरता है। ईज़ी बैरियर 16-24- 9 निम्नलिखित आग प्रतिरोध आवश्यकताओं को पूरा करता है: उल 263, यूबीएक्स 7-1, एनएफपीए 251 और एएसआई ए 2,1
    छांटने वाली प्रकाश चरण 1 बुलेट 5 चुनें
  • फ़ायरबॉक्स्: जुदाई की दीवारों और फर्श और छत के विधानसभाओं में प्रतिरोध प्रति घंटे प्रति रेटिंग है। ये वर्गीकरण राशि समय की इसके लिए आग कितनी देर तक वे रहने वालों जगह भवन की संरचनात्मक अखंडता से पहले समझौता किया है से बचने के लिए है के रूप में, इन बाधाओं के माध्यम से पारित करने के साथ ही लेता है की पहचान। अग्नि बक्से आग प्रतिरोध के इस वर्गीकरण को बनाए रखते हैं, जबकि recessed रोशनी, ऐतिहासिक रूप से, एक संरचना के वर्गीकरण को समाप्त। यह एक छानने की रोशनी के समान ही स्थापित किया गया है और एक बॉक्स बनाने की समस्या को समाप्त कर देता है। इसके अतिरिक्त, उनके पास आग प्रतिरोधी के वर्गीकरण को बनाए रखने के लिए उल वर्गीकरण होता है, जबकि निर्मित बक्से को कुछ भी नहीं परीक्षण किया जाता है। अग्निरोधी छत में recessed रोशनी का उपयोग करते समय, आग की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में संरचना की अखंडता को बनाए रखने के लिए एक फ़ायरबॉक्से का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • वाणिज्यिक उपयोग: यदि आपकी ज़रूरतें वाणिज्यिक उपयोग के लिए अधिक हैं, तो प्रगति के प्रो-ऑप्टिक फ्लोरोसेंट रोशनी श्रृंखला जैसे बॉक्स खोजें। ये बक्से प्रकाश की एक उच्च शक्ति की अनुमति देते हैं और 6 के ढाले आकार के साथ उपलब्ध हैं और 8. ये बक्से भी उपकरण की कथित चमक को कम कर देंगे और बॉक्स और मोल्डिंग संयोजन की समग्र दक्षता में सुधार करेंगे।
  • छांटने वाला प्रकाश चरण चरण 2 चुनें

    Video: PISTOLA de PORTALES de RICK Y MORTY - PORTAL GUN




    2
    मोल्डिंग को ध्यान में रखें मोल्डिंग विभिन्न प्रकार की शैलियों और रंगों में आते हैं, और ये अवकाश वाली रोशनी का एकमात्र हिस्सा है जो दिखाई दे रहा है। जब आप मोल्डिंग प्राप्त करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जिस बॉक्स को चुनते हैं वह आपके बॉक्स से मेल खाती है। मोल्डिंग के कई प्रकार हैं:
  • Deflectors: वे प्रकाश और आकार को पकड़ने, इस प्रकार चमक को कम करने और बनाया प्रकाश की किरण का ध्यान केंद्रित को सीमित करके चमक को कम करने। वे आर, बीआर और पीएआर लैंप (दीपक विवरण नीचे पाया गया है) के लिए नियंत्रण प्रदान करते हैं।
  • परावर्तक: ये प्रकाश की शक्ति को अधिकतम करते हैं वाणिज्यिक और आवासीय उपयोग दोनों के लिए ये मोल्डिंग सामान्य, एक्सीचुएटेड या निर्देशित प्रकाश के लिए आदर्श होते हैं।
  • दीवार वॉशर: ये ऊर्ध्वाधर सतहों पर जोर देते हैं और कमरे के आकार की दृश्य उपस्थिति में वृद्धि करते हैं। दीवारों पर फोटो, चिमनी या गहने के लिए उन्हें डायरेक्ट करें
  • लेंस या ल्यूनेटेस और डिफ्यूज़र: प्रकाश के प्रसार के लिए और दीपक की सुरक्षा के लिए कोठरी, बाथरूम और पोर्टिको के लिए आदर्श हैं।
  • बैल की आंखें और समायोज्य: पोरथोहेड, दिग्दर्शित प्रकाश और दीवार बाथरूम (मुखौटे पर प्रकाश) के लिए उपयुक्त दिशात्मक और समायोज्य प्रकाश प्रदान करते हैं।
  • ओपन: ओपन मोल्डिंग्स आरक्षित प्रकाश व्यवस्था के लिए सबसे किफायती विकल्प हैं I प्रकाश स्रोत की दक्षता से समझौता किए बिना वे आकर्षक खत्म होने का एक रूप तैयार करते हैं।
  • सजावटी: सजावटी ढलाई कमरे या अंतरिक्ष के लिए शैलीगत उच्चारण देने का एक अच्छा तरीका है। सभी गीला स्थानों के लिए उल के रूप में सूचीबद्ध हैं और दीपक के विभिन्न शैलियों को समायोजित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, अवकाश वाली प्रकाश चरण 3 चुनें
    3
    ज्यादातर समय अलग-अलग प्रकार के ढालना एक विशेष बॉक्स से मेल खाएंगे, इसलिए उन लोगों को ढूंढने के लिए विनिर्देशों को दर्ज करें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हों।
  • 4

    Video: Suspense: Will You Make a Bet with Death / Menace in Wax / The Body Snatchers

    दीपक या फोकस चुनें आपका बॉक्स और मोल्डिंग आपको किस प्रकार के दीपक की आवश्यकता होगी, यह निर्दिष्ट करेगा, लेकिन मुख्य लोगों पर विचार करने के लिए यह सामान्य टूटना है:
  • गरमागरम: बल्ब या गरमागरम बल्ब गर्म चमक देते हैं और हर रोज सजावटी लैंप के साथ अच्छी तरह काम करते हैं।
  • गरमागरम परावर्तक लैंप: ये गर्म प्रकाश का रंग देते हैं और चन्दमेलीरों में recessed प्रकाश और recessed रोशनी के लिए आदर्श हैं। ये सामान्य उद्देश्य परावर्तक लैंप हैं।
  • उद्दीप्त लैंप aluminized परवलय परावर्तक: इन सबसे अधिक परिष्कृत परावर्तक लैंप और तापदीप्त सूत्रों allogenic और टंगस्टन प्रकाश कर रहे हैं। ये दीपक चमक पैटर्न और एक whiter प्रकाश की एक किस्म प्रदान करते हैं।
  • गरमागरम हलोजन लैंप: ये लघु हलोजन लैंप हैं जो उत्कृष्ट रंग और अधिकतम चमक नियंत्रण प्रदान करते हैं।
  • कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप: वे सामान्य प्रकाश व्यवस्था के लिए अच्छे हैं उनके पास लंबे जीवन है और ऊर्जा-बचत है
  • 12 वोल्टेज कम वोल्टेज लैंप: उत्कृष्ट रंग और चमक नियंत्रण प्रदान करते हैं। वे ऊर्जा बचत के साथ अच्छे निर्देशित प्रकाश भी प्रदान करते हैं
  • बहुमुखी परावर्तक लैंप और aluminized परवलय परावर्तक: इकाइयों अच्छा चमक नियंत्रण पैटर्न के साथ कॉम्पैक्ट हलोजन स्रोत हैं।
  • संगीन बल्ब और बिपिन (दो पिनों) तापदीप्त या हैलोजन लैंप, कम वोल्टेज, परिदृश्य प्रकाश व्यवस्था के लिए और मंत्रिमंडलों के तहत आदर्श हैं।
  • उच्च तीव्रता निर्वहन: तीन प्रकार के उच्च तीव्रता निर्वहन हैं।
  • Haloid या धातु halide: अच्छा रंग विशेषताओं, लंबे जीवन और ऑप्टिकल नियंत्रण है
  • उच्च दबाव सोडियम: यह सबसे अधिक कुशल उच्च तीव्रता निर्वहन स्रोत है। उच्च दबाव सोडियम एक पीले रंग के रंग का उत्सर्जन करता है।
  • बुध वाष्प: यह उच्च तीव्रता का निर्वहन दीपक बाहरी उपयोग के लिए उपयुक्त है और एक हरे या नीले प्रकाश का उत्सर्जन करता है।
  • फ्लोरोसेंट: वे तापदीप्त लैंप के रूप में पांच बार प्रभावी बिजली परिवर्तित कर रहे हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com