ekterya.com

अपने पहले विभाग में खुद को कैसे स्थापित करें

अपने विभाग को बदलना एक रोमांचक या चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है। यहां हम आपको अपने नए घर में जल्दी और कुशलता से अपने बैंक खाते को बहुत नुकसान पहुंचाने के बिना स्थापित करने के लिए कुछ सुझाव देंगे।

चरणों

अपना पहला अपार्टमेंट चरण 1 में सेटल नाम वाली छवि
1
आगे बढ़ने से पहले, अपार्टमेंट की सुविधाओं का निरीक्षण करें, जैसे पाइपलाइन और रोशनी सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ क्रम में है। जब आप चलते हैं तो ठीक से काम न करने के लिए आप जिम्मेदार नहीं बनना चाहते
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 2 में सेटल नाम वाली छवि
    2
    बिजली, गैस (यदि आपके पास है) और जल आपसे कनेक्ट करें। मालिक को आपको किराया में क्या शामिल है (आमतौर पर पानी किराए के साथ शामिल है) की जानकारी प्रदान करनी चाहिए। इसके अलावा क्षेत्र में बिजली और गैस की मासिक लागतों के बारे में पूछें, खासकर अगर आपको जगह नहीं पता है। अपने नए घर एक जगह है जहाँ गर्मियों में और सर्दियों में बहुत गर्म यह आइसक्रीम है में स्थित है, शायद वे इन महीनों के दौरान लागत को संतुलित करने के लिए एक योजना की पेशकश कर सकते हैं किसी भी सहमति है कि आप अपने खाते की स्थापना के लिए सेट कर सकते हैं जांच करता है। आगे बढ़ने से पहले सबकुछ छोड़ने की कोशिश करें, क्योंकि बिजली और गैस को जोड़ने में कुछ देर हो सकती है
  • आपकी पहली अपार्टमेंट में कदम 3
    3
    इंटरनेट से कनेक्ट करें अलग-अलग इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के साथ संपर्क में रहें, जो आपके खर्चे और आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है। प्रदाता एक रूटर के साथ आप प्रदान नहीं करता है, एक खरीद सकते हैं और अपने नए घर के एक केंद्रीय स्थान में रख दें और संभव के रूप में संभव के रूप में उच्च।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 4 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    4
    Unpacking से पहले अपने नए अपार्टमेंट को साफ करें अपार्टमेंट पूरी तरह से खाली होना चाहिए, इसलिए फर्श खाली करने, दीवारों और बाथरूम को साफ करने का अवसर लें।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 5 में सेटल नाम वाली छवि
    5
    फर्नीचर, सामान और सभी प्रकार की सजावट खोलें ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि आपको क्या जरूरत है, आपको यह जानना होगा कि आपके पास क्या है। अपने फर्नीचर को रखने के दौरान, नोट्स करें कि क्या आवश्यक है।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 6 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    6
    परिवार के पेंटिंग, फोटो और सजावट रखें एक नए घर में जाकर आप को भ्रमित कर सकते हैं यदि आप परिचित वस्तुओं को अपने आस-पास ले जाते हैं तो आपको बेहतर महसूस करने और आपको अपने नए घर में जगह देने में मदद मिलेगी।



  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 7 में सेटल नाम वाली छवि
    7
    प्रतिबंधित बजट बनाओ अपने खर्चों के बारे में सावधान रहें, उन चीजों को खरीदने के लिए अपने आवेगों को नियंत्रित करें जिन्हें आप बर्दाश्त नहीं कर सकते।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 8 में सेटल नाम वाली छवि

    Video: कलश पर रखा नारियल, हो सकता है आपके दुर्भाग्य का कारण | Navratri Ghatasthapana | Kalash Sthapana

    8
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनकी ज़रूरत है व्यंजन, रसोई के बर्तन, एक डेस्क, ड्रेसर, बिस्तर, गद्दे, टॉयलेट पेपर आदि को शामिल करना सुनिश्चित करें। विशेष रूप से उन कमरों के लिए, जिनमें प्रकाश की तैयारी स्थापित नहीं है, दीपक शामिल करने के लिए मत भूलें।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 9 में सेटल शीर्षक वाली छवि

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    9
    सस्ते लोगों के लिए देखो स्थानीय डिस्काउंट स्टोर या गेराज बिक्री पर जाएं, ताकि आप अपने नए घर के लिए अच्छी गुणवत्ता के सस्ते फर्नीचर खरीद सकें। सूची में चिपकाएं, सूची को भूलना बहुत आसान है, ऐसी चीज़ों को खरीदने के लिए जो आपको आवश्यकता नहीं है और अपना बजट पूरा करें आपके द्वारा खरीदा जाने वाले फर्नीचर की जांच करें ताकि वे क्षतिग्रस्त न हों या कोई प्लेग न हो, खासकर यदि आप उन्हें दूसरे हाथ से खरीदते हैं
  • मुक्त अंतरिक्ष के कार्रवाई करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप क्या खरीदना सही आकार है और अपने अपार्टमेंट के आकार फिट बैठता है बनाने के लिए मत भूलना।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 10 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने आस-पड़ोस के माध्यम से चले जाने के लिए इसे इस्तेमाल करें अपने नए घर में आपको ढूंढने के लिए आसपास के रेस्तरां, स्टोर और पार्क की तलाश करें अपने आप को पड़ोसियों के सामने पेश करने का मौका लें
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 11 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    11
    स्कूलों, पुस्तकालयों और किराने की दुकानों का पता लगाने के लिए पड़ोस के चारों ओर अपनी कार की सवारी करें। किराने की दुकान के अंदर खरीदारी करें और किसी भी छूट का लाभ लेने के लिए दुकान से कार्ड के आदेश की संभावना तलाशें।
  • अपना पहला अपार्टमेंट चरण 12 में सेटल शीर्षक वाली छवि
    12
    खरीदारी करें अब जब आप अपने आप से रहते हैं, आपको अपने लिए खाना पकाने शुरू करना चाहिए। अगले हफ्ते अपने भोजन की योजना बनाएं और उन अवयवों की सूची बनाएं जिनकी आपको आवश्यकता होगी। क्योंकि यह पहली बार होगा कि आप अपनी रसोई के लिए शॉपिंग करेंगे, आवश्यक, आटा, मसाले और तेल खरीदने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • आप कमरे के लिए अवकाश रोशनी का उपयोग कर सकते हैं इस तरह से आप बिजली की लागत पर पैसा बचा सकते हैं और आप कमरे के लिए एक अच्छा माहौल बना सकते हैं।
    • जब आप अपने अपार्टमेंट को छोड़ दें और रोशनी को खाली कमरे में बंद रखें तो रोशनी को बंद करने के लिए मत भूलें। अपने स्नानघर को कम शॉर्ट में बनाने की कोशिश करें और अपने दांतों को ब्रश करने के लिए टैप बंद करें, अपने पानी और बिजली के बिलों पर पैसे बचाने के लिए।
    • कमरों को सजाने के लिए एक प्यारा गलीचा का पता लगाएं और अपने अपार्टमेंट को अधिक घरेलू महसूस करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com