ekterya.com

कैसे एक पड़ोस घड़ी बनाने के लिए

पड़ोस के देखने के समूह को व्यवस्थित करने से आप पड़ोसियों के बीच घनिष्ठ संबंध और जागरूकता के माध्यम से अपने पड़ोसी में अपराध को रोकने में सहायता कर सकते हैं। आप कुछ सरल चरणों को पूरा करके एक सफल पड़ोस की घड़ी देख सकते हैं, जो कि कुछ हद तक दिलचस्पी वाले पड़ोसियों और स्थानीय पुलिस के समर्थन से अधिक समय और समर्पण की आवश्यकता होती है।

चरणों

फ़ॉर्म एक नेबरहुड वॉच शीर्षक चरण 1 देखें
1

Video: प्रेरणा कथा 524: अलार्म घड़ी 524: Alarm Ghadi

Video: जादू टोना टोटका वशीकरण सब फेल करे इस एक चमत्कारी पौधे से

अपने पड़ोस को एक दरवाजे से द्वार अभियान के माध्यम से सर्वेक्षण करें अपने पड़ोसियों से व्यक्तिगत रूप से अनुभव किए गए किसी भी अपराध के बारे में पूछें और एक समिति में सेवा करने या अनुभाग कप्तान होने के बारे में उनकी रुचि के बारे में पूछें। उन्हें एक ऐसी याचिका पर हस्ताक्षर करें, जो स्थानीय बोर्ड के समूह में पड़ोसियों के हित को दिखा सकता है।
  • फॉर्म ए नेबरहुड वॉच चरण 2 नामक छवि
    2
    अगले पड़ोस की बैठक या मालिकों के संघ के एजेंडे पर एक जगह का अनुरोध करें अपने पड़ोसियों की याचिका पेश करें और इन विशेषताओं के एक समूह को शुरू करने के लिए आपके समर्थन की आवश्यकता है।
  • प्रपत्र एक पड़ोस वॉच चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Ak Hath Me Pen copy Ak Me Ghadi(Meenavati Song) Remix by DJ Deepak

    पड़ोस घड़ी बनाने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन के लिए स्थानीय पुलिस कार्यालय से संपर्क करें एक स्थानीय पुलिस प्रतिनिधि को आमंत्रित करने के लिए अपनी पहली संगठनात्मक बैठक में बोलें।
  • प्रपत्र A नेबरहुड वॉच शीर्षक चरण 4

    Video: नाबालिग लड़की को भगाने वाले नवांशहर में रह रहे एक युवक और युवती को यू.पी. पुलिस ने धर दबोचा

    4
    अपने पड़ोस के घरों में एक फ्लायर, न्यूज़लेटर या कुछ इसी तरह के वितरित करें। फ्लायर का कारण बताएं कि आप पड़ोस की घड़ी क्यों शुरू करना चाहते हैं और एक सूचनात्मक बैठक में निमंत्रण भी शामिल है। यदि अपराध आपके पड़ोस में एक समस्या है, तो हाल ही में चोरी या बर्बरता के कृत्यों के विवरण शामिल हैं, ताकि पड़ोसियों को एक निगरानी समूह बनाने की आवश्यकता के बारे में समझा जा सके।
  • फ़ॉर्म एक नेबरहुड वॉच शीर्षक चरण 5



    5
    प्रारंभिक बैठक को पकड़ो, जो पूरे पड़ोस को कवर करती है। यदि आपके पास पर्याप्त जगह नहीं है, तो पास के सार्वजनिक स्कूल या सामुदायिक केंद्र से संपर्क करें और वहां बैठक आयोजित करने का अनुरोध करें। आप एक छोटे से कम लागत वाले सम्मेलन कक्ष किराए पर भी कर सकते हैं
  • फॉर्म ए नेबरहुड वॉच शीर्षक चरण 6
    6
    डिपार्टमेंट सेक्शन कप्तानों और अन्य सदस्यों को जो पड़ोस वॉच कमेटी पर काम करना चाहते हैं उन्हें पहली बैठक के बाद रहने के लिए कहें ताकि वे प्रशिक्षण और साप्ताहिक बैठकों को शेड्यूल कर सकें।
  • फॉर्म ए नेबरहुड वॉच शीर्षक चरण 7
    7
    यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं तो आप यूएसएऑन वॉच.org पर पड़ोस वॉच समूह को पंजीकृत कर सकते हैं। यह अमेरिकी संगठन कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर काम करता है और आस-पास घड़ी समूहों को समर्थन, सूचना और अन्य संसाधन प्रदान करता है।
  • फॉर्म ए नेबरहुड वॉच चरण 8
    8
    नेशनल नेबरहुड सर्वियलेंस इंस्टीट्यूट से शुरुआती किट का आदेश दें इस किट में 15 decals, दो संकेत (एक प्लास्टिक और एक एल्यूमीनियम), तीन पड़ोस की घड़ी की पुस्तकों की तीन प्रतियां, पांच कार्यपत्रकों में से तीन, और एक आपातकालीन तैयारी बुक कितने किट उपलब्ध हैं, इसके आधार पर जो आपके पड़ोस चाहता है। आपके बजट पर निर्भर करते हुए, आप अतिरिक्त डिकल्स, सड़क के संकेत, वाहनों और अन्य खुराक के लिए चुंबकीय संकेतों का ऑर्डर कर सकते हैं।
  • फॉर्म ए नेबरहुड वॉच शीर्षक चरण 9
    9
    पड़ोस वॉच समूह की वार्षिक या भी त्रैमासिक पार्टी को पकड़ो, और हर अगस्त में राष्ट्रीय अवकाश (संयुक्त राज्य में) में भाग लें इस तरह की नियमित घटनाओं में भाग लेना आपके पड़ोसियों और स्थानीय पुलिस के बीच संबंधों को मजबूत करेगा इस तरह की एकता भी आपके पड़ोस में कानून तोड़ने से अपराधियों को हतोत्साहित करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com