ekterya.com

सीढ़ियों को स्थापित करने के लिए माप कैसे करें

बेघर घर नवीकरण कार्य बहुत मज़ेदार हो सकता है और आप पैसे बचाने के लिए अनुमति दे सकते हैं, लेकिन कुछ परियोजनाएं थोड़ा सा भयभीत हो सकती हैं उन डराने वाले कार्यों में से एक है सीढ़ियों का निर्माण लेकिन अगर आप माप की मूल बातें सीखने का प्रबंधन करते हैं, तो इसे प्राप्त करना आसान हो जाता है कुछ उपकरण और बुनियादी नियमों के साथ आप सीढ़ियों को मापते समय गलती करने के डर के बिना उन्हें माप सकते हैं

चरणों

सीढ़ियों के लिए उपाय I
1
कुछ बुनियादी शब्द जानें एक सीढ़ी के ऊर्ध्वाधर खंड को टेबिका कहा जाता है और क्षैतिज भाग को चौराहे कहा जाता है। रेलिंग सीढ़ियों की लंबाई चलाता है और सेट का समर्थन होता है।
  • 2

    Video: कैसा हो आपके घर का पूजा स्थान, Vastu For Puja Room,Mandir,Temple, Kaisa Ho Aapke Ghar Ka Pooja Sthan

    पहली मंजिल के नीचे और दूसरी मंजिल के ऊपर के बीच की ऊंचाई की गणना करने के लिए मापने वाली टेप का उपयोग करें यह मापन दूसरी मंजिल के ऊपरी भाग के लिए किया जाना चाहिए, न कि इसके नीचे का भाग।
  • 3
    विभाजन की ऊंचाई या सीढ़ियों की संख्या का अनुमान लगाने के लिए एक कैलकुलेटर का उपयोग करें।
  • उस विभाजन की ऊँचाई के बीच पहली मंजिल और दूसरी मंजिल के बीच की ऊंचाई को विभाजित करें, जिसने आपने उपयोग करने का निर्णय लिया था। एक विभाजन के लिए विशिष्ट ऊंचाई 15 और 17.5 सेमी (6 से 7 इंच) के बीच है परिणाम आपको मिलेगा सीढ़ियों की ज़रूरत होगी।
  • यदि पिछले चरण की गणना पूरी संख्या में नहीं होती है, तो आपको इसे गोल करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपने प्राप्त परिणाम 8.5 था, पहली मंजिल की कुल ऊंचाई 8 और फिर 9 तक विभाजित करते हैं। इन गणनाओं के उत्तर प्रत्येक काल्पनिक स्थिति के लिए विभाजन की ऊंचाइयों होंगे, जो 8 सीढ़ियों 9 सीढ़ियों अपनी स्थिति के लिए सबसे ऊंची ऊंचाई चुनें
  • 4

    Video: Sunrise Lighthouse Step by Step Acrylic Painting on Canvas for Beginners

    चरण की लंबाई (सीढ़ियों के क्षैतिज भाग) की गणना करें आपको इस गणना को मापने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको एक यादृच्छिक संख्या नहीं चुननी चाहिए। एक चरण के लिए विशिष्ट लंबाई 25 सेमी (10 इंच) है, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप समान संख्या का उपयोग करें।
  • 5



    आपके द्वारा गणना की गई टैब की संख्या को लें और आपको घटाना 1 (यदि आप गणना करते हैं कि आपको 20 टैब की आवश्यकता है, तो उस नंबर को 1 9 में कम करें)। सीढ़ियों की कुल लंबाई (ऊँचाई नहीं) की गणना करके एक पनडुब्बी की लंबाई से राइजर (मायनस 1) की संख्या को गुणा करके। अगर आप 25 सेमी (10 इंच) चरणों का उपयोग कर रहे हैं और आपको 20 टैबिकों की आवश्यकता है, तो आपको 475 सेमी या 4.75 मीटर (1 9 10 के बराबर में 1 9 0 में) प्राप्त करने के लिए 1 9 सेमी से 25 सेमी (10 इंच) का गुणा होना चाहिए। यह सीढ़ियों की कुल लंबाई है
  • 6
    पहली मंजिल और दूसरी मंजिल की छत के बीच की कुल ऊंचाई से विभाजन की ऊंचाई घटाएं। यह परिणाम आपको प्रथम पठन का स्थान देगा। पहली मंजिल और प्रथम छत के बीच की दूरी से रिज की ऊंचाई को घटाकर दूसरे पायदान के स्थान की गणना करें। आंकड़ों की गणना और चिह्नित करने के लिए ऐसा करना जारी रखें, प्रत्येक व्यक्ति के बीच की स्थिति और दूरी।
  • 7
    पहली रेज के शीर्ष तक, प्रत्येक पायदान में 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) की मोटाई होगी, यह ध्यान में रखते हुए कि जहां पहले पायदान स्थित होगा, नीचे से उपाय करें। रेलिंग पर जाने वाले क्षैतिज अनुभागों को काटने के दौरान यह आपको लंबाई का उपयोग करना चाहिए। यह लकड़ी के दो टुकड़े हैं जो सीढ़ियों के प्रत्येक किनारे के साथ जाते हैं और जो पूरे के लिए सहायता प्रदान करते हैं
  • 8
    प्रत्येक चक्कर की लंबाई को मापें ताकि यह 2.5 सेमी (1 इंच) के बराबर हो। यदि आप 25 सेमी (10 इंच) की एक चरण की लंबाई का उपयोग करते हैं, तो आपको 27.5 सेमी (11 इंच) का कटौती करना होगा। इस तरह से कदम के एक भाग विभाजन पर फैल जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • सामान्य चलने वाली मोटाई 2.5 सेमी (1 इंच) है जब आप भवन निर्माण सामग्री खरीदते हैं तो इसे ध्यान में रखें
    • प्रत्येक माप को दो बार बनाएं और सामग्री के काटने से आगे बढ़ने से पहले प्रत्येक गणितीय गणना को सत्यापित करें। इससे कचरे और सामग्री के नुकसान से बचने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • यदि आप 25 सेमी (10 इंच) के चरण चाहते हैं तो आपको सीढ़ियों के माप में ध्यान रखना होगा कि एक उत्कृष्ट हिस्सा होगा जो लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) होगा।
    • यदि आपको टेबिका की दो ऊंचाई के बीच निर्णय करना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक माप के साथ क्या मिलेगा, यह एक अच्छा विचार या भावना है। कम से कम आप चाहते हैं कि कुछ सीढ़ियाँ बहुत कम या बहुत ऊंची हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टेप को मापना
    • कैलकुलेटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com