ekterya.com

कैसे अवशिष्ट सामग्री के साथ टाइल फर्श बनाने के लिए

क्या आप सममित और नरम टाइल फर्श से ऊब गए हैं? क्या आप मौलिक रूप से अमूर्त अभिव्यक्तिवाद की प्रशंसक हैं? और भी थोड़ा मितव्ययी

? बनाओ फर्श (और दीवारों) और अवशिष्ट पत्थर, टूटी हुई, त्याग या अधिशेष चीनी मिट्टी की चीज़ें काफ़ी समय लग सकता है, लेकिन यह एक पूरी तरह से पुरस्कृत काम है और फर्श टाइल का एक ही प्रकार के साथ किए गए उन लोगों की तुलना में अधिक दिलचस्प हैं।

चरणों

स्क्रैप मटेरियल से मेकअप टाइल फर्श शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
प्राप्त करने के लिए एक स्रोत खोजें मिट्टी के पात्र और पत्थर अवशिष्ट, टूट या बंद सभी संगमरमर और ग्रेनाइट एक कारखाने या एक पत्थर वितरक से कचरे के एक ढेर से प्राप्त किया जा सकता है। टाइल वितरक डिस्काउंट पर छूट और बंद शैली भी बेचते हैं लगभग समान मोटाई वाले टुकड़े इकट्ठा करें यदि आप रंगों और डिजाइनों का संयोजन नहीं करते हैं, तो चिंता न करें, विविधता यह है कि पूरे अपार्टमेंट को रंगीन दिखता है।
  • स्क्रैप मटेरियल से मेक टाइल फर्श का शीर्षक चित्र 2
    2
    टुकड़ों में शामिल हों यदि आपके पास शुरू करने से पहले एक डिजाइन बनाने के लिए ब्याज और मानसिक अनुशासन है, तो उसे फर्श पर खींचें और फिर उस पर पत्थरों को रखें। हालांकि, आप केवल एक कोने का चयन कर सकते हैं और उन टुकडों को तैयार करना शुरू कर सकते हैं जो डिजाइनों के आकार और रंगों का सुझाव देते हैं, जो कि आप एक पहेली में करेंगे। गीले काम के लिए एक टाइल के साथ आवश्यक टुकड़ों को काट लें, पत्थरों से इस तरह से जुड़ें कि जोड़ों में 0.3 से 1.3 सेंटीमीटर (1/8 से 1/2 इंच) चौड़ा हो। यदि आप पूरी तरह से डिजाइन करने जा रहे हैं, तो आपको सबसे पहले मोर्टार के बिना फर्श पर सभी टुकड़े रखना चाहिए (काटने और उन्हें लगाए जाने में बहुत समय लग सकता है)।
  • स्क्रैप मटेरियल्स से मेक टाइल फर्श का शीर्षक चित्र 3



    3
    जगहों के टुकड़ों को ठीक करें एक बार जब आप मंजिल के डिजाइन से संतुष्ट हो जाते हैं, सफेद संयुक्त मोर्टार के लगभग 2 गैलन मिश्रण (प्रकार संगमरमर के लिए इस्तेमाल किया), ध्यान से एक तरफ करने के डिजाइन के कई वर्ग मीटर चलता है, विस्तृत खरोज की एक पैलेट के साथ उस क्षेत्र में मोर्टार फैल (अनुशंसित मोर्टार चटाई आकार का बैग खोज) और फिर स्थायी रूप से पत्थर को ठीक करता बजाय। कुछ भागों समीक्षा करके सुनिश्चित करें कि प्रत्येक का लगभग तीन-चौथाई मोर्टार के साथ कवर किया जाता है। वे और अधिक मोर्टार स्थान नहीं फैला रहे हैं, तो या टुकड़ा की पीठ पर कुछ मोर्टार फैल गया। धातु या बजरी वाशर का उपयोग करने के लिए निचले टुकड़े कील। सभी भागों ताकि मंजिल चिकनी है और जब घूमना पैर की उंगलियों पर नहीं पहुंचते हैं स्तर होना चाहिए। एक देखा टाइल या पीसने के लिए पत्थर के साथ किसी भी फैला हुआ और तेज धार dulls। पहले 20 मिनट के भीतर टाईल्स और जोड़ों से अतिरिक्त ग्रउट साफ़ करें।
  • स्क्रैप मटेरियल्स से मेक टाइल फर्श का शीर्षक चित्र 4

    Video: Aliens at Area 51 ?! Area 51 & S4 DETAILS REVEALED 11/10/2017

    4
    उम्मीद। पूरे मंजिल को पूरा करने के बाद, 24 घंटों के लिए इसमें न चलें। फिर एक मुहर या एक नॉनस्टिक उत्पाद (किसी न किसी पत्थर के टाइल के मामले में बहुत महत्वपूर्ण) लागू करें, इसे सूखा और अंत में रेत के साथ छिद्रण को लागू करें। 1.5 से 3.1 मीटर (5 से 10 फीट) वर्ग तक के वर्गों में कार्य करें और आवेदन के बाद पहले 15 से 20 मिनट के भीतर टाईल्स की सतह से छिलके को साफ करें। पतली फिल्म को प्रतिबंधित करने के बाद प्रतिबंधित करें (8 घंटे) और, कुछ दिनों के बाद, मुहर के अंतिम कोट को लागू करें (सीलेंट निर्देशों की जांच करें)।
  • युक्तियाँ

    • आप एक मंजिल या एक अमूर्त डिजाइन दीवार बनाने के लिए पत्थर के बजाय सिरेमिक का उपयोग कर सकते हैं। परिसमापन, पुरानी नमूनों और शेष राशि के बारे में स्टोरों और चीनी मिट्टी के आपूर्तिकर्ताओं से पूछें एक कोने पर प्रारंभ करें या फर्श पर लाइनों को शुरु करें और शुरुआती अंक के रूप में फिर से आराम करें। फिर, यह सलाह दी जाती है कि मोर्टार मिश्रित हो जाने के बाद आप समय को बचाने के लिए उन्हें सेट करने से पहले सभी टुकड़ों को संग्रहीत कर सकते हैं। 6 मिमी (1/4 इंच) या उससे कम जोड़ों की मोटाई को बनाए रखें
    • एक और अधिक दिलचस्प टाइल डिजाइन बनाने का एक अन्य तरीका आम और किफायती टाइल क्षेत्र में कुछ महंगी ग्लास या पत्थर की टाइल जोड़ना है।
    • आप एक पूरी मंजिल बनाने या दीवार भी डराना, उपयोग टाइल्स अंतरिक्ष के अधिकांश के लिए मानक आकार है, तो अलग अलग रंग और आकार की टाइल्स के साथ छोटे क्षेत्रों (जैसे दरवाजे और कोनों) को शामिल किया गया।
    • रंगों को खतरा होने से डरो मत। सबसे खराब बात यह हो सकती है कि आपको इसे पसंद नहीं है और इसे टाइल को तोड़ना और इसे बदलना पड़ता है, जो कुछ मिनटों में आम तौर पर किया जा सकता है।
    • थ्रेशोल्ड, आउट-ऑफ-स्क्वायर कॉर्नर या सीढ़ियों जैसे जटिल संक्रमण क्षेत्रों की खोज करें, फिर इन जटिल समस्याओं को विशिष्ट विशेषताओं में बदलने के लिए रंगों और डिजाइनों का मिश्रण का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • टच दुकान या पत्थर कारखाने की अनुमति के लिए अपनी बर्बादी ढेर से पहले पूछिए।
    • पत्थर या चीनी मिट्टी काटने जब सुरक्षात्मक काले चश्मे का उपयोग करें रवाड़े के दस्ताने का उपयोग करें जब grout लागू
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com