ekterya.com

कैसे धोया कपड़े अच्छा गंध करने के लिए

कई बार, आखिरी धोने के चक्र के बाद, कपड़े धोने के अप्रिय गंध के साथ समाप्त हो सकता है, जो प्रतिउत्पादक हो सकता है। इन गंध आमतौर पर मोल्ड जैसे कारणों के कारण होते हैं, लेकिन आप उन्हें रोकने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप गंदे कपड़े धोने के पूर्व के उपचार से शुरू कर सकते हैं जिसमें वाशिंग मशीन में रखने से पहले इसकी गंध आती है। तब, जब कपड़े धोया जाता है, तो आप कुछ उपाय कर सकते हैं ताकि वे लंबे समय तक एक सुखद सुगंध बरकरार रख सकें।

चरणों

विधि 1
इत्र कपड़े धोया

मेडे लांड्री गंध अच्छे कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
आवश्यक तेलों के साथ गंदे कपड़े स्प्रे करें पानी के साथ एक स्प्रेयर भरें, आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को जोड़ दें, जो इसे पसंद करें और इसे कपड़े धोने की मशीन में रखने से पहले सभी गंदे कपड़ों को मिलाएं।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा कदम 2 नामक छवि
    2
    एक सुगंधित डिटर्जेंट या कपड़े धोने का साबुन का प्रयोग करें सुगंध चुनें जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं, क्योंकि आपके पास आमतौर पर कई विकल्प होंगे। हालांकि, यह भी ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि सुगंधित डिटर्जेंट गैर-सशर्त डिटर्जेंट की तुलना में कपड़े धोने की मशीन में अधिक से अधिक बर्बादी छोड़ देते हैं, जो मोल्ड को जमा कर सकते हैं। आप रासायनिक एडिटिव्स के बिना स्वाभाविक रूप से सुगंधित डिटर्जेंट भी कोशिश कर सकते हैं।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा कदम 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    ड्रायर के लिए अपनी सुगंधित चादरें तैयार करें सूती कपड़े का एक टुकड़ा (एक पुराने हाथ तौलिया, शीट या एक शर्ट) का उपयोग करें, इसे पूरी तरह से पानी से भिगोकर इसे निचोड़ें। आवश्यक तेल के लगभग 6 बूँदें जोड़ें, जो आपको पसंद है और अपने कपड़ों के लिए सुखद सुगंध देने के लिए चक्र के पिछले 10 मिनट के दौरान इसे ड्रायर में रखें।
  • आप इन चादरों को फिर से भिगोने और उन्हें हर बार जब आप उनका उपयोग करते हैं, उन्हें फिर से पुन: उपयोग कर सकते हैं। फिर, उन्हें देखने के लिए धब्बा करें कि क्या गंध फीका हुआ है या नहीं अगर यह लगभग अस्पष्ट है, तो अगली बार जब आप ड्रायर में कपड़े डालते हैं, तो शीट का उपयोग करें और फिर एक आवश्यक तेल की बूंदें फिर से जोड़ें।
  • यदि आप ड्रायर के लिए कपास गेंदों का उपयोग करते हैं, तो आप उन्हें उसी तरह पुनः उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सूखी कपड़े अच्छी तरह से आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब कपड़े को तह करना और भंडारण करना, यह पूरी तरह से सूखा है, चाहे आप इसे सूखा या ड्रायर का उपयोग करें यदि कपड़े पर नमी के निशान हैं, तो छोटा है, मोल्ड आसानी से विकसित हो सकता है। इसलिए, कपड़े को हवा में पूरी तरह से सूखने दें या इसे ड्रायर में बदल दें जब तक कि वह कहीं भी गीला नहीं हो।
  • विधि 2
    ढालना के कारण गंध से छुटकारा पाएं

    मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    तुरंत गीला कपड़े धो लें ढालना विकसित होगा, जहां नमी है, इसलिए, हालांकि गीला कपड़े धोने के शुरू में खराब गंध नहीं है, आप इसे धोने से पहले भी खरीद सकते हैं। इसलिए, अगर आपके पास गीले कपड़े धोने का काम है, तो इसे जल्दी ही इसे धो लें।
    • अगर आप अपने नम कपड़े को तुरंत नहीं धो सकते हैं, उन्हें कपड़े के कमरे पर या कहीं और उन्हें कपड़े धोने की टोकरी में डालने के बजाय सूखी हवा में डाल दें।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    फिर से साफ कपड़े धो लें यदि आप अपने कपड़े धोए, लेकिन उन्हें वाशिंग मशीन से बाहर नहीं ले गए, तो उन्हें फिर से धो लें, क्योंकि जब आप वहां रहे हैं, तब आप एक अप्रिय गंध प्राप्त कर सकते हैं। उच्चतम तापमान पर यह धो इस्तेमाल किया संबंध कपड़ों के प्रकार और, डिटर्जेंट, क्लोरीन या ब्लीच के बजाय कि ताकि आप ढालना को मार सकता है और गंध से छुटकारा पाने के रंग के कपड़े के लिए सुरक्षित हैं के लिए कोई मुद्दा नहीं है। यदि आप रसायनों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप सफेद सिरका भी जोड़ सकते हैं
  • ध्यान रखें कि इन उत्पादों में से किसी एक पर गंध की गहरा गड़बड़ी होगी, इसलिए किसी भी मामले में, डिटर्जेंट के साथ धुलाई को फिर से धोना आवश्यक है ताकि अवशिष्ट गंध से छुटकारा पा सके।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा कदम 7 शीर्षक वाला इमेज
    3
    ढालना को रोकने के लिए लैवेंडर आवश्यक तेल का उपयोग करें आप धोने चक्र के अंत के बाद कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने छोड़ जाते हैं, तो आपको पहले धोने चक्र शुरू करने से पहले गंध इस डिटर्जेंट के साथ लैवेंडर आवश्यक तेल की कई बूंदें जोड़ने का कारण हो सकता को रोकने के लिए कदम उठा सकते हैं । लैवेंडर आवश्यक तेल मोल्ड करने के लिए प्रतिरोधी है, इसलिए यह आपके कपड़े को अधिक समय तक जमा करने से रोक सकता है।
  • इस तरह, मोल्ड कम से कम दो दिनों के लिए नहीं होगा
  • छवि बनाने के लिए शीर्षक मेक कपड़े धोने का गंध अच्छा चरण 8
    4
    कपड़े धोने की मशीन को नष्ट कर देता है ऐसा हो सकता है कि वॉशिंग मशीन ही बुरी गंध का कारण है। यदि हां, तो आप गर्म पानी और सफेद सिरका के दो कप ड्रम भर सकते हैं, और इसे आधे घंटे तक बैठने दें। फिर, नियमित रूप से धोने का समय निर्धारित करें, लेकिन कपड़े पहनें बिना, और समाप्त होने पर वॉशिंग मशीन की गंध की जांच करें। यदि यह बनी रहती है, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • चित्र बनाने वाला शीर्षक मेक कपड़े धोने का गंध अच्छा कदम 9
    5
    इसे इस्तेमाल करने के बाद वाशर वायुसेना दें। क्योंकि ढालना नम और अंधेरे क्षेत्रों में अच्छी तरह से बढ़ता है, धोने चक्र के अंत में दरवाजा या वॉशर का ढक्कन बंद होने से बचाता है, बल्कि उन्हें अच्छी हवा परिसंचरण के लिए स्थायी रूप से खुला छोड़ दें और बेहतर प्रकाश व्यवस्था देना आंतरिक भाग आप दरवाज़े या ढक्कन को केवल तब तक खोल सकते हैं जब तक कि ड्रायर समाप्त न हो जाए और फिर उन्हें बंद कर दें।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा कदम 10 नामक छवि
    6



    यदि आवश्यक हो तो कम डिटर्जेंट का उपयोग करें आप इस पद्धति का प्रयास कर सकते हैं यदि वाशिंग मशीन अक्सर बदबू आ रही है यह कम डिटर्जेंट और फ़ैब्रिक सॉफ्टनर का उपयोग करता है, क्योंकि ये पानी की तुलना में मोटी हैं, इसलिए, हमेशा पूरी तरह से भंग नहीं होता है, इसके अंदर अवशेष छोड़ दिए जाते हैं जो मोल्ड के विकास को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • चूंकि डिटर्जेंट आमतौर पर काफी केंद्रित होते हैं, इसलिए आपको वास्तव में केवल थोड़ी मात्रा में जोड़ना पड़ता है। यदि आपको वॉशिंग मशीन में डिटर्जेंट अवशेषों के संचय की समस्या है, तो यह देखने के लिए डिटर्जेंट पैकेज की जांच करें कि क्या सुझाई गई मात्रा है।
  • विधि 3
    उन कपड़ों से निपटना जो एक बुरी गंध है

    लन्डर गंध सुराग अच्छा कदम 11 बनाने वाला इमेज
    1
    इन कपड़ों को अलग करें कपड़े धोने की टोकरी में बाकी के साथ विशेष रूप से बदबूदार कपड़े डाल से बचें इसके बजाए, इसे अलग रखो जब तक आप इसे धो नहीं ले सकें, ताकि बाकी कपड़ों में गंध न हो।
    • यदि आप नहीं चाहते कि पूरे कमरे में गंध हो, तो आप एक वायुरोधी कंटेनर में कपड़े भी डाल सकते हैं।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 12 शीर्षक वाला इमेज
    2
    छोटे बैचों में कपड़े धो लें यदि आप विशेष रूप से खराब कपड़ों को धोने जा रहे हैं, तो वाशिंग मशीन को स्टॉप तक नहीं भरें। इसके बजाय, इन कपड़ों को छोटे बैचों में धो लें ताकि पानी और डिटर्जेंट इसे आसानी से प्राप्त कर सकें। सभी बदबूदार कपड़े ले लीजिए और उन्हें एक ही समय में धो लें या यदि यह बहुत अधिक है, तो इसे छोटे बैचों में विभाजित करें और प्रत्येक को अलग से धोएं। यदि आपके पास केवल कुछ बदबूदार वस्त्र हैं, तो आपके पास दो विकल्प हैं:
  • अन्य कपड़ों के साथ उन्हें बिना डाल के बिना खुद को धो लें
  • अन्य छोटे मदों के साथ उन्हें एक साथ धो लें, जैसे मोज़े
  • मेकअप लाँड्री गंध अच्छा चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    धोने से पहले डिशवॉशर डिटर्जेंट में कपड़े धो लें। कपड़े एक अधिक सामान्य गंध, मछली या सिगरेट का धुआँ (गंध किसी विशेष स्थान से आ रही के बजाय) की तरह है, तो पानी के साथ एक कंटेनर को भरने, 10 मिनट के लिए dishwashing डिटर्जेंट की कुछ बूँदें और remójalas जोड़ने । उसके बाद, निम्नलिखित करें:
  • कपड़े धोने की मशीन (पानी और डिशवाशिंग डिटर्जेंट सहित) में सब कुछ डालें, इसे अपने हाथ से हल करें और आधे घंटे तक कपड़े आराम करें।
  • कपड़े धोने का डिटर्जेंट जोड़ें और पानी के साथ धोने और कताई का एक सामान्य चक्र शुरू करें, जो प्रश्न के मुताबिक कपड़ों के लिए सिफारिश की गई है।
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 14 नामक छवि
    4
    एक खराब गंध निकलते हैं कि स्पॉट के लिए पिछले इलाज करता है यदि, दूसरी ओर, गंध एक विशेष दाग (गंदे डायपर के साथ) के कारण होता है, तो आप बेकिंग सोडा और पानी के साथ पेस्ट कर सकते हैं। बाइकार्बोनेट के चमचे के साथ शुरू करें और दाग के आकार के अनुसार इस उपाय को संशोधित करें। फिर, पर्याप्त पानी जोड़ें ताकि बायकार्बोनेट हाइड्रेट को भंग न किया जा सके ताकि आपको एक पेस्ट मिले जो फैल सकती है। उसके बाद, निम्नलिखित करें:
  • दाग पर पेस्ट को लागू करें और इसे 10 मिनट तक खड़े रहें।
  • पास्ता हटाने के बिना कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने और सफेद सिरका का एक कप जोड़ें।
  • सवाल में कपड़ों के लिए सिफारिश की है कि उच्चतम तापमान पर धोने और पानी के साथ कताई का एक नियमित चक्र शुरू करो।
  • यदि गंध अभी भी ध्यान देने योग्य है, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 4
    साफ कपड़े अच्छे गंध करें

    मेकअप लाँड्री गंध अच्छे चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    हवा में साफ-सुथरा कपड़े धोने का चक्र समाप्त होने के बाद, एक बाहरी कपड़े की रोशनी पर साफ कपड़े फांसी का प्रयास करें, क्योंकि यह आपको एक ड्रायर से अधिक धूप और हवा का संचलन देगा, जो इसे अधिक पूरी तरह से हवा देंगे यह कपड़ों के लिए विशेष रूप से सिफारिश की जाती है जिन्हें वाशिंग मशीन में रखा जाने से पहले खराब गंध होता था।
    • हालांकि, अपने कपड़े लटका करने का निर्णय लेने से पहले बाहर की गंध को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पड़ोसी के घर में एक बारबेक्यू होता है, तो ड्रायर में अपने कपड़े सूखना सबसे अच्छा है।
  • मेकअप लाँड्री गंध अच्छा कदम 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दराज और अलमारियाँ को सुगंध के लिए साबुन का उपयोग करें। अपने साफ कपड़े के साथ एक मजबूत और सुखद गंध की एक बार साबुन रखें ताकि यह सुखद गंध हो जब तक कि आप इसे धोए जाने के बाद से कितना समय तक रहे। ऐसा करने के लिए, एक कपास मस्लिन बैग में साबुन को जगह या एक हल्के कपड़े का एक छोटा सा बैग बनायें ताकि गंध में अंदर न हो। फिर, अपने ड्रेसर और अपनी अलमारी के प्रत्येक दराज में एक साबुन रखें
  • मेक लाँड्री गंध अच्छा चरण 17 शीर्षक वाली छवि

    Video: घर की वाशिंग मशीन साफ करने का तरीका-वाशिंग मशीन साफ करने की विधि-How To Clean Our Washing Machine

    3
    जड़ी बूटियों के साथ कपास बैग भरें यदि आप चाहें तो आपके कपड़े साबुन के स्थायी रूप से गंध नहीं करते हैं, तो आप अपने जड़ी बूटियों के साथ मस्जिनी बैग भर सकते हैं और उन्हें अपने प्रत्येक दराज में उसी तरह स्टोर कर सकते हैं ताकि आपके कपड़े गंध से गर्भवती हों। आप इन बैगों को पर्याप्त बनाने के लिए उन कपड़ों की जेब में डाल सकते हैं जो आपको कम समय पहनने के लिए सुखद गंध बनाए रखता है।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा चरण 18 नामक छवि
    4
    एक स्वादिष्ट उत्पाद के साथ अपने कपड़े स्प्रे करें यह एक और विकल्प है ताकि आपके कपड़े हमेशा अच्छे गंध महसूस कर सकें। आप एक स्वादिष्ट कन्फेक्शनरी उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, जैसे फ़ॉरेज़ ब्रांड से, या पानी के साथ स्प्रे बोतल भरकर खुद को तैयार करें और आवश्यक तेलों की कुछ बूंदों को जोड़कर आप सबसे ज्यादा पसंद कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें, हालांकि, आवश्यक तेलों में हल्के रंगों के कपड़े पर दाग निकल सकता है, जैसे कि सफेद इसलिए, पहले एक कपड़ों को छिड़क दें, जो कि यह परीक्षण करने के लिए आपको धुंधला हो जाएंगे कि यह क्या होगा।
  • मेडे लांड्री गंध अच्छा चरण 1 9

    Video: मुंह की बदबू कैसे दूर करे | Muh Ki Badbu ka Ilaj In Hindi | moun ki badboo ka ilaj

    5
    अपने अलमारी और अपने दराजों को नष्ट करें यह भी ऐसा मामला हो सकता है कि आपकी कोठरी या आपके ड्रेसर के पास एक खास अप्रिय गंध है, जो आप अपने कपड़े में नहीं घुमाने के लिए चाहते हैं। इसलिए, आप ड्रेसर या कोठरी के अंदर बेकिंग सोडा के खुले बॉक्स को रखकर इसे अवशोषित कर सकते हैं। एक और विकल्प है कि वहां खुले कंटेनर को कॉफी के मैदान से भर दिया जाए। आपके द्वारा चुने गए उत्पाद के बावजूद, आपको इसे महीने में एक बार बदलना चाहिए, क्योंकि एक समय आएगा जब आप गंध को अवशोषित नहीं कर सकते।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वाशिंग मशीन
    • ड्रायर या कपड़े
    • सफेद सिरका
    • बेकिंग सोडा
    • डिटर्जेंट
    • डिशवॉशर डिटर्जेंट (वैकल्पिक)
    • आवश्यक तेलों (वैकल्पिक)
    • कंटेनर (वैकल्पिक)
    • एक या अधिक बार साबुन (वैकल्पिक)
    • कपास मलमल बैग (वैकल्पिक)
    • जड़ी बूटियों (वैकल्पिक)
    • स्प्रे कपड़ों के लिए स्वाद (वैकल्पिक)
    • कॉफी का आधार (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com