ekterya.com

कैसे तहखाने में एक अपार्टमेंट बनाने के लिए

यदि आपके घर में तहखाने है, तो आप इसे कितनी बार इस्तेमाल करते हैं इसके बारे में विचार करना उचित होगा। शायद सिर्फ चीजों को स्टोर करने के लिए इसका उपयोग करें इन विभागों अपनी आय के पूरक या परिवार के किसी सदस्य को अपने दम पर रहने के लिए खर्च नहीं उठा सकते हैं, जो की मेजबानी कर सकते हैं: यह विभाग बनाने काम करने के लिए डाल पर विचार करें। तहखाने में एक अपार्टमेंट बनाने के लिए सीखना यह सुनिश्चित करने का मामला है कि आप कानूनी मानदंडों को पूरा करते हैं। संभावित जमींदारों को जगह आकर्षक बनाने के लिए जरूरी मरम्मत की दृष्टि विभाग की वर्तमान स्थिति पर निर्भर करेगी।

चरणों

विधि 1
सुनिश्चित करें कि आप कानूनी मानदंडों को पूरा करते हैं

बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट कदम 1 शीर्षक छवि
1

Video: घर के अंदर आपको दिखे यह कीड़ा, तो इमरजेंसी हेल्पलाइन को करें सूचित!

सुनिश्चित करें कि तहखाने विभाग एक समर्पित निकास है तहखाने अपार्टमेंट पर नियमों का अधिकार क्षेत्र में भिन्नता है, लेकिन एक समर्पित प्रवेश द्वार के लिए एक आवश्यकता होने के लिए यह बहुत आम है। यह आसानी से पहुंच सुनिश्चित करता है, लेकिन आपातकालीन स्थिति (आग) के मामले में सुरक्षित बचने की एक विधि के रूप में कार्य करता है। यदि आपके तहखाने में पहले से बाहर का दरवाजा है, तो आप शायद पहले से ही इस आवश्यकता को पूरा कर चुके हैं।
  • बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट चरण 2 शीर्षक छवि

    Video: ARTE 2: Historia del Arte Griego y Romano

    2
    सुनिश्चित करें कि तहखाने में पर्याप्त प्रकाश है कई बिल्डिंग कोडों की आवश्यकता होती है कि अलग-अलग घरों में एक निश्चित मात्रा में प्राकृतिक प्रकाश है एक स्थानीय भवन निरीक्षक यह परीक्षण करने के लिए विशेष उपकरण का उपयोग कर सकता है कि क्या आपकी इकाई में प्राकृतिक प्रकाश की सही मात्रा है या नहीं। यदि आप इस आवश्यकता को पार नहीं कर सकते हैं, तो आपको तहखाने में एक कानूनी अपार्टमेंट बनाने के लिए एक बाहरी दीवार के आसपास अतिरिक्त विंडो स्थापित करनी होगी।
  • बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    ध्वनिकी और घरों के बीच आग इन्सुलेशन में सुधार एक अन्य मुख्य आवश्यकता मुख्य घर और तहखाने इकाई के बीच इन्सुलेशन की मात्रा को लेकर चिंतित है। संभावना है कि आप आग दरवाजे के माध्यम से तहखाने सीढ़ियों के दरवाजे को बदलना होगा। ये दरवाजे आम तौर पर स्टील से बने होते हैं और इससे पहले दो घंटे आग लग सकती है या इससे पहले भी ज्यादा आना पड़ सकता है। इकाइयों के बीच फर्श पर ध्वनिक और आग प्रतिरोधी इन्सुलेशन जोड़ने की आवश्यकता भी हो सकती है। यदि आपका तहखाने वर्तमान में समाप्त नहीं हुआ है, तो यह इन्सुलेशन अपेक्षाकृत आसान होगा।
  • विधि 2
    आवश्यक पुनर्निर्माण करना




    बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट चरण 4 शीर्षक छवि
    1
    विभाग के लिए बाथरूम और एक रसोईघर की योजना बनाएं। यदि आपके तहखाने में बाथरूम और एक रसोईघर नहीं है, तो आपको उन स्थानों को जोड़ने की योजना बनानी चाहिए। एक स्नान एक आवश्यक आवश्यकता है और बिल्डिंग कोड जैसे टॉयलेट या दीवार पर बिजली के आउटलेट के प्रकार के ऊपर अंतरिक्ष जैसे मुद्दों पर ध्यान में रखा जाना चाहिए। बहुत छोटी इकाई में, आप एक पूर्ण रसोईघर के बजाय एक छोटी सी रसोईघर जोड़ने पर विचार कर सकते हैं। खरोंच से एक रसोई स्थापित करने के लिए, आप भट्ठी के लिए नए पाइपलाइन और गैस लाइनों और एक पाइप लाइन की जरूरत है अगर आप एक हुड जगह करना चाहते हैं।
  • बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट चरण 5 शीर्षक छवि
    2
    स्थान के उपयोग को अनुकूलित करने के लिए किसी भी दीवार को जोड़ें या निकालें। एक तहखाने जो अलग से तैयार नहीं किया गया था, उसमें कोई फर्श योजना नहीं है जो संभावित ज़मीनदारों के लिए आकर्षक है। जब तहखाने अंतरिक्ष के वितरण में परिवर्तन करने की योजना बना, विचार करें कि क्या यह एक अध्ययन किया जाएगा, यदि आप एक कमरा है या शायद 2. याद रखें कि यहां तक ​​कि एक छोटी इकाई में, अलग अंतरिक्ष एक उच्च किराया चार्ज करने के लिए खर्च कर सकते हैं।
  • बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट चरण 6 शीर्षक छवि
    3
    अद्यतन समाप्ति और सहायक उपकरण यदि आवश्यक हो अंतिम चरण उन सभी पहलुओं पर विचार करना है जो इकाई को अन्य आवास विकल्पों के बजाय संभावित ज़मीन मालिकों के लिए अधिक आकर्षक बना देगा। जब तक आप एक बहुत ही उच्च आय प्राप्त करने की कोशिश है, यह उच्चतम गुणवत्ता के खत्म करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन न तो पहना या क्षतिग्रस्त किया जाना चाहिए। दीवारों को चित्रकारी और सस्ते कालीन स्थापित करने के लिए एक तहखाने अपार्टमेंट की उपस्थिति को ताज़ा करने के लिए दो सस्ती विधियां हैं।
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर, जमींदार मालिकों की तरह संपत्ति की देखभाल नहीं करते हैं इस तथ्य को समायोजित करने के लिए, आपको अपनी किराये की इकाई का रखरखाव लागत जितना संभव हो उतना कम होगा। उदाहरण के लिए, बाथरूम प्रशंसक प्रकाश स्विच द्वारा तार सुनिश्चित करने के लिए कि जब प्रकाश पर है, प्रशंसक भी हवादार और इस प्रकार है बनी हुई है।
    • अपनी इकाई को आक्रामक रूप से बढ़ावा दें जैसा आप कर सकते हैं। बड़ी संख्या में संभावित ज़मीन मालिकों से चुनने में सक्षम होने से आप एक विश्वसनीय, व्यवस्थित और सम्मानजनक व्यक्ति चुन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com