ekterya.com

कैसे अमेरिकी अखरोट के पेड़ की पहचान करने के लिए

अमेरिकी अखरोट, जो अखरोट परिवार के एक भाग से संबंधित है, पूर्वी उत्तरी अमेरिका में प्रचलित एक पत्तेदार पेड़ है, हालांकि यह ज्ञात है कि यूरोप, अफ्रीका और एशिया में इसी प्रकार की अन्य प्रजातियां हैं। अमेरिकी अखरोट एक घने, मजबूत और सदमे प्रतिरोधी लकड़ी का उत्पादन करता है जो आमतौर पर उपकरण हैंडल, फर्नीचर और स्थापत्य सजावटी तत्वों के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अतिरिक्त, कई प्रकार के अमेरिकी अखरोट का उपयोग सामग्री और भोजन की तैयारी में किया जाता है और अस्तित्व की स्थितियों में उपयोगी हो सकता है। यह गाइड किसी भी अमेरिकी अखरोट की पहचान करने में आपकी सहायता करेगा ताकि आप इसका उपयोग करने के लिए इसे उपयोग कर सकें।

चरणों

भाग 1
पता है कि यह एक अमेरिकी अखरोट है

हिकॉरी पेड़ पहचानें नाम 1 छवि
1
पत्तियों का निरीक्षण करें अन्य प्रकार के पेड़ों से अमेरिकी अखरोट के पत्तों को अलग करने वाली विशेषताएं निम्नलिखित हैं:
  • कई लंबे, संकीर्ण पत्ते जो प्रत्येक स्टेम पर होते हैं
  • पत्तियों का आकार प्रजातियों के आधार पर, एक अमेरिकी अखरोट का पत्ता 5 से 20 सेंटीमीटर (2 और 8 इंच) के बीच माप सकता है।
  • सॉन किनारों कुछ में तेज दांत और अन्य गोलाकार लकीरें हो सकती हैं।
  • Video: A lomos de la bestia - Jon Sistiaga - Langosto

    हिकॉरी ट्रीज़ को पहचानने वाला इमेज
    2
    उपजी के आकार को देखें अमेरिकी अखरोट के पेड़ की पत्तियां एक विशिष्ट स्टेम या राखी से बढ़ती हैं। अमेरिकी अखरोट की रची सुविधाओं में शामिल हैं:
  • 5 और 17 पत्तियों के बीच
  • सीधे विपरीत जोड़ों में बढ़ने वाली पत्तियां, सीधे एक तरफ अंतराल से पेश करने वाले एक पत्ते के साथ दाग को सीधा।
  • रीढ़ की हड्डी के अंत के निकट स्पष्ट रूप से बड़ी पत्तियां
  • हिकॉरी ट्रीज की पहचान करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3

    Video: कैसे बनता है काजू हिन्दी में । Cashew Nut Processing in Hindi

    कोर्टेक्स का निरीक्षण करें अमेरिकी अखरोट की छाल एक ऊर्ध्वाधर पैटर्न बनाती है ये धारियां गहरी या सतही हो सकती हैं, दूर या एक साथ हो सकती हैं, लेकिन वे हमेशा ऊर्ध्वाधर होती हैं। इसके अतिरिक्त, कुछ अमेरिकी अखरोट की छालियां प्लेट के किनारों पर उगती हैं क्योंकि वृक्ष परिपक्व हो जाता है और अंत में ऊपर से नीचे तक छीलती जाती है।
  • हिकॉरी ट्रीज पहचानने वाली छवि 4 चरण
    4
    पागल का निरीक्षण करें अमेरिकी अखरोट से अखरोट में एक लकड़ी के बाहरी भूसी या फली है यह पहला खोल हरे रंग की है, लेकिन यह केंद्र के चारों ओर एक संघ के साथ काले भूरे रंग के लिए कठोर हो जाएगा। शैल की मोटाई प्रजातियों के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन अंदर नट हमेशा श्वेत या स्वर्ण और एक बबल गम गेंद के आकार के बारे में होगी।
  • हिकॉरी ट्रीज पहचानने वाला छवि, चरण 5
    5
    मैरो का निरीक्षण करें एक पेड़ का महर इसके शाखाओं का केंद्रीय स्तंभ है। सभी अमेरिकी अखरोट में एक ठोस, हल्के भूरे रंग के 5-तरफा मज्जा होता है शाखा के अंत में देखें, जहां आपने इसे पेड़ से काटा था। यदि आप एक 5-पक्षीय या तारा-आकार का केंद्र देखते हैं, तो शाखा अमेरिकी अखरोट की दो आवश्यकताओं को पूरा करती है यह देखने के लिए कि मज्जा ठोस है, एक छोटी सी शाखा को काटें और आधा लंबाई में इसे काट लें। यदि शाखा ठोस है और एक स्पंज या मधुकोश के समान एक केंद्रीय खंड की कमी है, तो कॉर्ड ठोस है।
  • भाग 2
    अमेरिकी अखरोट के प्रकार की पहचान करें

    हिकॉरी ट्रीज की पहचान करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6

    Video: जरूर अपनाएं खटमल भगाने के ये अचूक तरीके

    1
    एक दक्षिण अमेरिकी अंडाकार वृक्ष की पहचान करें (सीरा कारोनलीना सेप्टेंट्रीओनलिस)। दक्षिण अमेरिकी अखरोट चूना पत्थर की भूमि में बढ़ता है। इसके पत्ते दाँतेदार होते हैं, तेज अंक में समाप्त होते हैं और प्रत्येक रीढ़ के लिए 5 के समूह में बढ़ते हैं। दक्षिण अमेरिकी अखरोट के पेड़ की शाखाएं मोटे और भूरे रंग की होती हैं और छाल की छालियां होती हैं, जो इसे एक अप्रिय रूप देते हैं। इस अखरोट के फल, जिनमें 3 और 5 सेंटीमीटर (1.2 और 2 इंच) के बीच का आकार होता है, अंडाकार और गोल होते हैं, एक मोटे और गहरे रंग की त्वचा के साथ आच्छादित होते हैं और उनका मांस मीठा होता है।
  • हिकॉरी पेड़ पहचानें शीर्षक 7



    2
    एक बिटटाउंटर अमेरिकी अखरोट की पहचान करें (सीरा cordiformis) यह प्रजाति आर्द्र जंगलों में बढ़ती है, जिसे गीला खाड़ी भी कहा जाता है। 9 री रीढ़ की हड्डी के समूहों में बढ़ने वाले पत्ते व्यापक होते हैं और नरम किनार होते हैं। इसका फल आकार में 2 से 4 सेंटीमीटर (0.8 और 1.6 इंच) के बीच पहुंचता है और यह गहरे भूरे रंग के एक पतले खोल द्वारा कवर किया जाता है। अखरोट कड़वा है, जैसा कि संयंत्र के नाम से पता चलता है। बिटटाउन शाखाएं पतली और हरे रंग की हैं और पीले रंग की अलग-अलग कली हैं। छाल हल्का भूरा भूरे रंग का होता है और तराजू के रूप में पर्याप्त गहराई से विभाजित नहीं होता है।
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करने वाली छवि शीर्षक 8
    3
    एक अमेरिकी अखरोट pignut की पहचान करें (सीरा ग्लोब्रा) अमेरिकी अखरोट pignut व्यापक पहाड़ियों पर बढ़ता है इसकी पत्तियों को दाँतेदार किनारों होते हैं, गहरे हरे होते हैं और एक छोटे रीढ़ की हड्डी में 5 के समूह में होते हैं। फली हल्के भूरे रंग और फल हैं, जो 2 सेंटीमीटर (0.8 इंच) चौड़ा द्वारा 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) लंबा आकार तक पहुंचता है, यह एक समान हल्का भूरा रंग का है। शाखाएं पतली होती हैं और एक गहरे रंग की बैंगनी रंग के होते हैं, जब वे प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं। इसकी छाल गहराई से ढंका और पतला है, लेकिन प्लेटों के किनारों को परत नहीं करना पड़ता है।
  • हिकॉरी पेड़ पहचानें नाम से छवि चरण 9
    4
    एक अमेरिकी अखरोट राजानट या शेलबार्क को पहचानें (सीरा लैसीनोसा) अमेरिकी अखरोट शॉलबार्क खाड़ी के आर्द्र जंगलों में बढ़ता है। इसकी पत्तियां मोमी हैं और एक मध्यम हरे रंग की हैं, इन्हें कम से कम 9 राखी द्वारा वर्गीकृत किया जाता है। फलों, 4.5 और 6.5 सेंटीमीटर (1.8 और 2.6 इंच) के बीच 3.8 सेंटीमीटर (1.5 इंच) चौड़े, अमेरिकी अखरोट प्रजातियों में से सबसे बड़ी हैं और वे एक मोटी, गहरे भूरे रंग के शेल में रखे गए हैं। शेलबार्क एक मिठाई फल का उत्पादन करता है इसकी शाखाएं गोल बल्ब के साथ मोटी हैं I वृक्ष की छाल लंबी और संकीर्ण ऊर्ध्वाधर तराजू होती है, जो ऊपरी छोर से निचले हिस्से तक अलग हो जाती है।
  • हिकॉरी पेड़ पहचानें शीर्षक 10
    5
    एक लाल अमेरिकी अखरोट की पहचान करें (सीरा ओवलिस) लाल अमरीकी अखरोट वृक्ष पहाड़ियों और जंगलों के किनारों में बढ़ता है। इसकी पत्तियां हरे और लाल, पतली और संकीर्ण होती हैं और प्रत्येक रीढ़ की हड्डी में 5 या अधिक के समूह में बढ़ती हैं। किनारों को धीरे से दांतेदार, pignut के तेज दांत और दक्षिणी अमेरिकी अखरोट के विपरीत अमेरिकी लाल अखरोट का फल 2.5 से 3 सेंटीमीटर (1 और 1.2 इंच) के बीच 2 सेंटीमीटर (0.8 इंच) चौड़ा, गोल, हल्का भूरा, एक पतली खोल और मीठे स्वाद के साथ होता है । फली पतली और गहरे भूरे रंग के होते हैं। लाल अमेरिकी अखरोट की छाल कठोर और गहराई से संकीर्ण ऊर्ध्वाधर स्ट्रिप्स बनाने के लिए धारीदार है, लेकिन यह परत या छील बंद नहीं करता है।
  • हिकॉरी ट्रीज पहचानने वाली छवि 11
    6
    एक शैगबर्क अमेरिकी अखरोट की पहचान करें (सीरा ओवटा) अमेरिकी अखरोट शगबार्क कई वातावरणों में बढ़ता है, हालांकि यह सूखा क्षेत्रों में सबसे अच्छा विकसित होता है। पत्तियां हल्के हरे, छोटे और गोल होते हैं, तेज युक्तियों के साथ और रीढ़ की हड्डी के बीच 5 से 7 के बीच के समूहों में बढ़ते हैं। शंकबार्क उपाय के फल के बीच 3 से 5 सेंटीमीटर (1.2 और 2 इंच) लंबा, हल्के भूरे रंग होते हैं, एक पतले खोल द्वारा कवर किया जाता है और एक मीठा स्वाद होता है, इसके फली काले भूरे रंग का होता है जैसा कि नाम से पता चलता है, शंकर एक मोटी, छाल की छाल के कारण होता है जो ट्रंक को एक बालों वाली उपस्थिति देता है।
  • हिकॉरी ट्रीज़ की पहचान करने वाली छवि का शीर्षक चरण 12
    7
    अमेरिकी अखरोट रेत, या रेत की पहचान करें (सीरा पीला) अमेरिकी अखरोट रेत में हल्का हरा मैट पत्तियां हैं, संकीर्ण, इंगित और गोल किनार हैं। नट्स सबसे छोटी प्रजातियां हैं, जिनमें औसत 13 से 37 मिलीमीटर (0.5 और 1.47 इंच) लंबी है, पतले म्यान और गोले और थोड़ा रंग का मांस वे भी गोल होते हैं और अच्छे बालों के साथ कवर होते हैं और उनका मांस मीठा होता है अमेरिकी अखरोट की रेत की छाल अपेक्षाकृत नरम है और सतह के खांचे के एक कॉम्पैक्ट नेटवर्क बनाती है।
  • हिकॉरी ट्रीज की पहचान 13 शीर्षक चित्र
    8
    एक अमेरिकी अखरोट मॉकर्नट को पहचानें (सीरा टोमेंटोसा)। अमेरिकी अखरोट नकली सूखा भूमि में ढलानों और पहाड़ियों पर बढ़ता है। इसकी पत्तियां मोमी, मध्यम हरे, व्यापक और गोल हैं और प्रत्येक रीढ़ की हड्डी में 7 या उससे अधिक के समूह में बढ़ती हैं। पत्तों के किनारों को धीरे से साटन किया जाता है, कुंद दांत के साथ। यह फल अपेक्षाकृत छोटा है, 3.8 से 5 सेंटीमीटर (1.5 और 2 इंच) लंबा है और एक मोटी, गहरे भूरे रंग के शैल में लपेटा हुआ है। मकर्म की नली की छाल गहरी ऊर्ध्वाधर खांचे के पास एक साथ मिलकर होती है। छाल भी किनारों के चारों ओर घूमती है और छिल जाती है क्योंकि पेड़ पूरी परिपक्वता तक पहुंचता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने दाँत के साथ नट के खोल को तोड़ने की कोशिश मत करो। एक छोटा पत्थर या प्रेस का उपयोग करें
    • एक बार जब आप इसे एक अमेरिकी अखरोट के रूप में पहचानते हैं, तो बिना डर ​​के पागल खाते हैं। कोई अखरोट जहरीला नहीं है, हालांकि यह कड़वा-चखने वाली प्रजातियों की बड़ी मात्रा में खाने की सलाह नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com